24 results found for ''खरीदारी''
होली में पांच करोड़ से ज्यादा की शराब पी गये धनबाद के लोग
होली में धनबाद के लोगों ने पांच करोड़ रुपये से अधिक की शराब पी. इसकी खरीदारी दो दिन पहले से शुरू हो गयी थी. क्योंकि होली को ड्राइ-डे रहता है. आम दिनों में धनबाद में जहां शराब-बियर की एक से सवा करोड़ रुपये के आस-पास बिक्री होती है. वहीं मंगलवार व बुधवार को यह आंकड़ा पांच करोड़ रुपये को पार कर
जानिये कैसा है होली का बाजार, विग और मोदी मास्क की कैसी है डिमांड
रांची : होली का बाजार रांची में सज गया है. दुकानदार कह रहे हैं इस बार बाजार थोड़ा मंदा है. खरीदारी कई चीजों की हो रही है. मास्क से लेकर पिचकारी तक तरह- तरह की चीजें बाजार में बिक रही है. यह होली राजनीतिक भी है. कई चीजें बाजार में बिकरही हैं जिनका राजनीति से भी खूब रिश्ता है. मोदी पिचकारी, राहुल मास्क , मोदी मास्क जैसी कई चीजों की बाजार में खूब डिमांड है
रांची : टैंकर-ट्राइसाइकिल खरीदने का बीडीओ ने दिया आदेश
रांची : अलग-अलग जिलों में प्रखंड विकास पदाधिकारियों द्वारा मुखिया व पंचायत सेवकों को टैंकर व ट्राइसाइकिल खरीदने का आदेश दिया गया है. उन्हें 14वें वित्त आयोग के पैसे से इसकी खरीदारी करने को कहा गया है. ट्राइसाइकिल की संख्या भी तय कर दी गयी है. इसके लिए प्रखंड विकास पदाधिकारियों द्वारा दबाव भी दिया जा रहा है.
सदा आनंद रहे यही द्वारे मोहन खेले होरी
अररिया : लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव पर होली का खुमार चढ़ ही गया. लोग होली के रंग में डूब ही गये. होली का बाजार भी सज गया और खरीदारी भी परवान पर रही. चारो ओर होली का उन्मत वातावरण व लोग देश दुनिया से बेखबर रहे. वे सिर्फ होली और होली के त्योहार में सराबोर दिखे. बाजार में गुलाल की बरसात होती रही. वे रंगों से बचने वाले कपड़े चढ़ाये दिखे.
होलिका दहन आज, कल उड़ेंगे रंग-गुलाल
मुंगेर : होली को लेकर बाजार रंग, गुलाल, पिचकारी एवं अन्य सामान से पूरी तरह सज गया है और अब चारों तरफ सिर्फ होली की ही धूम है. बाजार में खरीदारी के लिए किराना दुकानों के अलावा रंग व गुलाल की दुकानों में लोगों की काफी भीड़ उमड़ रही है़ इस कारण बाजार में मंगलवार को जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी.
चुनावी रंग फीका, गाढ़ा हुआ होली का रंग
सहरसा : लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव पर होली का खुमार चढ़ ही गया. लोग होली के रंग में डूब ही गये. होली का बाजार भी सज गया और खरीदारी भी परवान पर रही. चारों ओर होली माहौल व लोग देश दुनिया से बेखबर रहे. वे सिर्फ होली और होली के त्योहार में सराबोर दिखे.
चार दिनों तक बंद रहेंगे बैंक
बक्सर : यदि आपका बैंक में एकाउंट है और होली के त्योहार के लिए आपको खरीदारी के लिए रुपये निकालने हैं तो उसके लिए आपके पास सिर्फ एक ही दिन बचा है. चौंकिए नहीं, गुरुवार से सभी बैंक चार दिनों के लिए बंद हो जायेंगे.
चार दिनों तक बैंक बंद, एटीएम में नहीं होगी कैश की किल्लत
बक्सर : यदि आपका बैंक में एकाउंट है और होली के त्योहार के लिए आपको खरीदारी के लिए रुपये निकालने हैं तो उसके लिए आपके पास सिर्फ एक ही दिन बचा है. चौंकिए नहीं, गुरुवार से सभी बैंक चार दिनों के लिए बंद हो जायेंगे.
डोरेमॉन, मोटू-पतलू, स्पाइडर मैन, मिकी माउस की मांग
गोपालगंज : त्योहार काल और परिस्थिति का आईना होते हैं. होली की पिचकारी बाजार को देखकर इस बात का अंदाजा सहज लगाया जा सकता है. होली की खरीदारी के लिए देर रात तक चहल पहल दिखी. बाजार में रंग-अबीर के अलावे मिठाई व कपड़ों की खरीदारी भी जमकर हुई. बाजार में नामी नेताओं की पिचाकारियों की धूम है. नेताओं के मुखौटे की भी बाजार में काफी डिमांड है.
होली को ले दिख रही उमंग, बाजारों में बढ़ी रौनक
किशनगंज : महापर्व होली को लेकर बाजारों में चहल पहल बढ़ गयी है. लोग अभी से होली में उपयोग होने वाली साम्रागी की खरीदारी में जुट गये हैं. पर्व को लेकर कपड़ों के साथ रंग अबीर सहित मिठाई की की बिक्री अभी से शुरू है. इन दुकानों में लोगों की भीड़ जुटने लगी है. वही पर्व को लेकर लोग विभिन्न तरह के पकवान आदि के लिए भी आवश्यक सामग्री की खरीद में जुट गये हैं.
सिर चढ़ कर बोल रही है फगुआ की मस्ती
मधेपुरा : होली के त्योहार का असर परवान चढ़ चुका है. विभिन्न संस्थानों में होली मिलन समारोह की तैयारी जोरों पर है. वहीं होली की खरीदारी में लोग जूट गये है. चारों तरफ फगुआ की मस्ती सिर चढ़ कर बोल रही है.
मिलावटी रंगों से रहें सावधान वर्ना हो सकता है नुकसान
मुंगेर : हर्ष व उत्साह का त्योहार होली गुरुवार को मनायी जायेगी, जबकि होलिका दहन बुधवार को किया जायेगा. होली को लेकर लोग काफी उत्साह में हैं और होली के त्योहार का रंग अभी से ही लोगों पर छाने लगा है. त्योहार को लेकर बाजार पहले से ही सजा हुआ है और लोग लगातार खरीदारी कर रहे हैं.
होली को लेकर बाजारों में दिखी चहल-पहल
आपसी भाइचारे का महान पर्व होली में अब कुछ ही दिन शेष बच गया हैं. जिसकी खरीदारी को लेकर बाजारों में काफी चहल/पहल बढ़ गयी है.
पटना एम्स में द विंची रोबोट करेगा प्रोस्टेट कैंसर की सर्जरी
पटना : दिल्ली व ऋषिकेश एम्स की तर्ज पर पटना एम्स रोबोट से सर्जरी शुरू करने की तैयारी कर रहा है. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पटना में अब प्रोस्टेट कैंसर की रोबोटिक तकनीक से सर्जरी शुरू करने का निर्णय लिया गया है. रोबोट की खरीदारी को मंजूरी मिल गयी है. संस्थान के यूरोलॉजी विभाग में यह सुविधा मरीजों को मिलेगी.
रांची : मॉल से लेकर छोटी दुकानों तक में पॉश मशीनों की डिमांड
रांची : मॉल में खरीदारी करनी हो या पेट्रोल पंपों से तेल भराना हो, अधिकांश जगहों पर लोग कैश के बजाय डेबिट कार्ड से भुगतान कर रहे हैं. यही वजह है कि रांची समेत पूरे झारखंड में बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल से लेकर छोटी-छोटी दुकानों तक में पॉश मशीनों की संख्या में तेजी से बढ़ रही है. डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए बैंक भी काफी प्रयास कर रहे हैं. एसएलबीसी के आंकड़ों के अनुसार, विभिन्न बैंकों ने 31 दिसंबर 2018 तक झारखंड में विभिन्न दुकानों में 31,017 पॉश मशीनें लगायी हैं.
पटना : एम्स में होगी नसों में रुकावट की जांच
पटना : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पटना में नसों की बीमारी संबंधित जांच अगले तीन महीने के अंदर होने लगेगी. एम्स प्रबंधक ने डिजिटल सब्ट्रैक्शन एंजियोग्राफी (डीएसए) खरीदने का आदेश जारी कर दिया है. इससे नस संबंधित बीमारियों की जांच के साथ इलाज हो सकेगा. वहीं, डॉक्टरों की मानें, तो इसमें फोर डी इमेजिंग की सुविधा होती है. यह सुविधा नस के अलावा ब्रेन की सही पोजीशन डॉक्टर को बता देती है. डीसीए मशीन की खरीदारी का ऑर्डर जारी कर दिया गया है. अगले तीन महीने के अंदर मशीन अस्पताल प्रशासन को मिल जायेगी. अधिकारियों की अनुसार यह मशीन विदेश से मंगायी जा रही है. इसकी लागत करीब पांच करोड़ रुपये है.
निविदा रद्द नहीं हुई, तो 19 को 15 वार्ड पार्षद देंगे अपने-अपने पद से इस्तीफा
बैरगनिया : नगर पंचायत में कचरा अवशिष्ट के निस्तारण के नाम पर सरकारी भूमि प्राप्त करने की बजाय करीब ढाई से तीन एकड़ जमीन की खरीदारी को लेकर निविदा प्राप्त करने का मामला सामने आया है.
डिक्की तोड़कर बदमाशों ने उड़ा लिये 50 हजार
बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के उधार का पैसा लेकर घर जाते समय सामान की खरीदारी के दौरान बाइक सवार बदमाशों ने बाइक की डिक्की का ताला तोड़कर 50 हजार रुपये उड़ा लिये.
बाजार से चोरी की बाइक मामले में नया मोड़, चोरी निकली अदला-बदली
प्रतापगंज : थाना क्षेत्र के प्रतापगंज बाजार से सोमवार को मोटरसाइकिल चोरी का मामला अदला बदली का निकला. थानाध्यक्ष रजनीश कुमार केशरी ने बताया कि बाजार में शादी विवाह की खरीदारी के लिए काफी भीड़ भाड़ रहती है.
अतिक्रमणकारियों के कब्जे में है शौचालय
पूर्णिया : शहर के भट्ठा बाजार स्थित सब्जी मंडी बाजार में आज से करीब सात वर्ष पहले बने अर्धनिर्मित शौचालय अतिक्रमणकारियों के कब्जे में है. सब्जी मंडी में सुबह 8 बजे से ही सब्जी खरीदने के लिए लोग पहुंचने लगते हैं और रात करीब 9 बजे तक खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ लगी रहती है.