27 results found for ''खरीदारी''
एक फीसदी से कम गेहूं की खरीदारी
सीवान : लक्ष्य के अनुरूप गेहूं की खरीदारी में जिला काफी पीछे चल रहा है. हालात यह है कि डेढ़ माह में एक फीसदी से भी कम गेहूं की खरीदारी हो सकी है. ऐसी स्थिति में किसान औने- पौने दामों पर गेहूं व्यापारियों के हाथ बेचने को विवश हो रहे हैं. सहकारिता विभाग को इस वर्ष चार हजार मीटरिक टन गेहूं खरीद का लक्ष्य मिला है, जिसके एवज में अब तक मात्र .75 फीसदी यानी 29.04 मीटरिक टन ही गेहूं की खरीद हो सका है.
बाइक सवार बदमाशों ने महिला से चेन छीनी
खगौल : बाइक सवार बदमाशों गुरुवार की देर शाम खगौल थाना के समीप केनरा बैंक के पास बाजार में खरीदारी करने आयी महिला से सोने की चेन छीन ली.इस संबंध में तरेत पाली निवासी उमेश शर्मा की पत्नी प्रीति शर्मा ने स्थानीय थाने में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. बताया जाता है कि प्रीति शर्मा अपने रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में मोहम्मदपुर गांव आई थी.
लार्सन एंड टुब्रो ने माइंडट्री के 8.86 लाख शेयर खरीदे, 26.48 फीसदी पर पहुंची हिस्सेदारी
नयी दिल्ली : ढांचागत परियोजना क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टुब्रो ने खुले बाजार से माइंडट्री के 8.86 लाख शेयरों की खरीदारी की है. इस खरीदारी के बाद मध्यम आकार की आईटी कंपनी में लार्सन एंड टुब्रो की हिस्सेदारी बढ़कर 26.48 फीसदी पर पहुंच गयी. माइंडट्री ने नियामकीय जानकारी में कहा है कि लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड ने 16 मई, 2019 को 10 रुपये अंकित मूल्य वाले कंपनी के आठ लाख, 86 हजार, 438 शेयरों का अधिग्रहण किया है.
रांची : रक्त संग्रहण के लिए 15 दिन में आ रहे हैं चार मोबाइल वैन
रांची : सरकार ने राज्य में रक्तदान शिविर की सफलता और खून की यूनिट बढ़ाने के लिए प्रयास शुरू कर दिये हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) द्वारा चार ब्लड मोबाइल वैन की खरीदारी की प्रक्रिया शीघ्र पूरी की जायेगी. उम्मीद है कि 15 दिन के अंदर मोबाइल वैन आ जायेगी.
थोड़ी राहत के बाद आज से फिर चढ़ेगा तापमान, रहें सावधान
मुंगेर : एक ओर जहां पिछले चार दिनों से तापमान का पारा लगातार लुढ़कने से आम जनों को थोड़ी राहत मिली. वहीं दोपहर के वक्त भी लोग बाजारों में खरीदारी करते नजर आये. वहीं अब एक बार फिर बुधवार से तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है. जिसे ध्यान में रखते हुए आमजनों को सावधान रहने की जरूरत है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले पांच दिनों में तापमान का पारा फिर से 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.
अब रेफ्रीजरेटर को मोबाइल से कनेक्ट करें, टीवी-यूट्यूब का भी मजा
रांची : र्मी बढ़ने के साथ ही लोग अपनी जरूरतों के सामान की खरीदारी करने लगे हैं. कोई एसी खरीद रहा है, तो कोई कूलर खरीद रहा है. इस तपती गर्मी में बहुत देर तक खाना बाहर रखने पर उसके खराब होने का हमेशा डर बना रहता है. बाजार में कई ऐसे रेफ्रीजरेटर आ गये हैं, जो आपकी जरूरत और नयी टेक्नोलॉजी से लैस हैं. खाद्य सामग्री को ताजा रखने के साथ-साथ इंटरटेनमेंट भी कर सकते हैं.
अमेरिकी कंपनी लॉकहीड मार्टिन ने कहा - भारत का अनुबंध मिला तो दूसरे देश को एफ-21 की बिक्री नहीं
अमेरिकी विमान कंपनी लॉकहीड मार्टिन ने कहा है कि अगर भारत की ओर से 114 लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए उसे नये एफ-21 लड़ाकू विमानों का अनुबंध मिलता है, तो दूसरे देशों को इनकी बिक्री नहीं की जायेगी. व्यापक स्तर पर खरीदारी सौदे के लिए अमेरिकी,यूरोपीय और रूसी कंपनियों से स्पर्धा के पहले विमान कंपनी ने इस तरह की पेशकश की है.
ऑनलाइन खरीदारी पड़ी महंगी, खाते से 74 हजार उड़ाये
ताजमुद्दीन अंसारी को ऑनलाइन खरीदारी महंगी पड़ गयी. साइबर अपराधी ने एकाउंट से 74 हजार की निकासी कर ली. शनिवार को एकाउंट से राशि निकासी की जानकारी मिलने के बाद साइबर थाना में लिखित शिकायत दी है. गोड्डा के कदवा निवासी ताजमुद्दीन अंसारी ने साइबर थाना में आवेदन देकर अज्ञात साइबर अपराधी पर कार्रवाई
ऑनलाइन बुक किया मोबाइल, मिले कागज के टुकड़े
ऑनलाइन मोबाइल की खरीदारी एक व्यक्ति को महंगी पड़ गयी. उसे मोबाइल के स्थान पर बॉक्स से कागज के कुछ टुकड़े मिले. घटना चुंचुड़ा थाना अंतर्गत चौक बाजार इलाके की है. पीड़ित का नाम आनिंद्य हाजरा है. जानकारी के अनुसार, आनिंद्य को फोन पर बताया कि उसे 14 हजार रुपये का फोन मात्र साढ़े चार हजार रुपये में दिया जा
पटना : चुनाव के दौरान हुई बड़ी खरीदारी पर आयकर विभाग की नजर, शो-रूम, जमीन रजिस्ट्री कार्यालय से मांगा गया ब्योरा
पटना : मौजूदा लोकसभा चुनाव में आयकर विभाग कैश की लेन-देन पर तो सख्त नजर रखे हुए ही हैं, अब बड़े लेन-देन या गिफ्ट पर भी नजर रखना शुरू हो गया है. इसके तहत राज्य में सभी बड़े शो-रूम, महत्वपूर्ण एवं बड़ी दुकानों के अलावा जमीन की रजिस्ट्री से संबंधित बड़ी डील की जांच शुरू कर दी गयी है.
पटना : चुनाव के दौरान हुई बड़ी खरीदारी पर आयकर विभाग की नजर, शो-रूम, जमीन रजिस्ट्री कार्यालय से मांगा गया ब्योरा
पटना : मौजूदा लोकसभा चुनाव में आयकर विभाग कैश की लेन-देन पर तो सख्त नजर रखे हुए ही हैं, अब बड़े लेन-देन या गिफ्ट पर भी नजर रखना शुरू हो गया है. इसके तहत राज्य में सभी बड़े शो-रूम, महत्वपूर्ण एवं बड़ी दुकानों के अलावा जमीन की रजिस्ट्री से संबंधित बड़ी डील की जांच शुरू कर दी गयी है.
रांची : सोने सा दमका बाजार, उमड़े खरीदार
रांची : अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में लोगों ने मंगलवार को जमकर खरीदारी की. मान्यता है कि इस दिन खरीदारी शुभ होती है. लगन भी साथ मिलने से बाजार में बिक्री में उछाल देखने को मिला. एक अनुमान के अनुसार, अक्षय तृतीया को लेकर रांची में 156.85 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार हुआ.
अक्षय तृतीया पर बाजार रहे गुलजार जम कर हुई सोने चांदी की खरीदारी
औरंगाबाद : अक्षय तृतीया को लेकर मंगलवार को बाजार गुलजार रहा. खासकर ज्वेलरी दुकानों में देर रात तक चहल-पहल दिखी. लोगों ने अक्षय तृतीया की परंपरा निष्ठापूर्वक निभायी और अपने पसंद के मुताबिक गहने, इलेक्ट्रॉनिक सामान समेत आदि सामानों की खरीदारी की.
अक्षय तृतीय पर जम कर हुई सर्राफा बाजारों में खरीदारी
नवादा : अक्षय तृतीय के अवसर पर सर्राफा बाजारों में दिनों भर आभूषणों की खरीदारी करने वालों की भीड़ लगी रही. परंपरा के अनुसार लोगों ने सोने के जेवरातों की जम कर खरीदारी की. नगर के सागरमल ज्वेलर्स के संचालक अंकित अग्रवाल व चेतन सुहासरिया ने बताया कि इस दिन की तैयारी पूर्व से की जा रही थी.
पटना में अक्षय तृतीया के अवसर पर 90 करोड़ रुपये की हुई धनवर्षा
पटना : राजधानी में अक्षय तृतीया के मौके पर बाजार में जमकर धनवर्षा हुई. पूरे दिन 90 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार हुआ. भीषण गर्मी और लू चलने के बावजूद ग्राहकों का उत्साह कम नहीं रहा. ज्वेलरी, इलेक्ट्राॅनिक्स, ऑटोमोबाइल मार्केट गुलजार रहा. महंगाई को दरकिनार कर ग्राहकों ने मंगलवार को जमकर खरीदारी की. शाम के बाद शो-रूम में ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी. ग्राहकों को अपनी बारी का घंटों इंतजार करना पड़ा. सबसे अधिक भीड़ ज्वेलरी शोरूम में देखने को मिली.
अक्षय तृतीया पर किया महालक्ष्मी का पूजन
सूर्यगढ़ा : अक्षय तृतीया के मौके पर मंगलवार को लोगों ने महालक्षमी का पूजन कर स्वर्णाभूषण सहित अन्य सामानों की खरीदारी की. पौराणिक ग्रंथों के अनुसार इस दिन जो भी शुभ कार्य किया जाता है उसका अक्षय फल प्राप्त होता है. इसी कारण इसे अक्षय तृतीया कहा जाता है.
अक्षय तृतीया को लेकर ज्वेलरी दुकानों पर उमड़ी भीड़
बेगूसराय : अक्षय तृतीया का त्योहार बड़े ही उत्साह के साथ न सिर्फ मनाते हैं वरन इस तिथि को दान,नये सामान की खरीदारी का विशेष महत्व होता है. इसी के तहत बाजारों में पिछले दो दिनों से व्यवसायी वर्ग इसकी तैयारी में जुटे हुए थे. अक्षय तृतीया के दिन ज्वलेरी की दुकानों पर भारी भीड़ देखी गयी.
ट्रक की ठोकर से युवक की मौत
थाना क्षेत्र के एसएच 51 पर स्थित पेट्रोल पंप के नजदीक बालू लदे एक ट्रक ने मंगलवार को बाइक सवार को कुचल दिया. जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. मृतक की पहचान लदनियां थाना क्षेत्र के परोरियाही गांव के संतोष कुमार मंडल के रूप में की गयी है. जानकारी के अनुसार मृतक अपनी भतीजी के साथ बाजार में सामान की खरीदारी करने आया था.
अक्षय तृतीया पर खूब बिके आभूषण और वाहन
अक्षय तृतीया पर मंगलवार को बाजार में रौनक दिखी. शुभ मुहूर्त पर लोगों ने विभिन्न वस्तुओं की खरीदारी की. शहर में साप्ताहिक बंदी का दिन होने के बावजूद अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त को लेकर लोगों की भीड़ बाजार में रही. शहर के विभिन्न आभूषण दुकानों, वाहनों के शोरूम समेत अन्य दुकानों में ग्राहक पहुंचे. ऐ
कुम्हारों की पारंपरिक कला लुुप्त होती जा रही है
गर्मी का तापमान धीरे धीरे बढ़ने लगा है. ठंडा पानी के लिए घड़ा, सुराही, कोहिया, ठंडा दही के लिए तवा की मांग बाजार में बढ़ गयी है. लोग घड़ा, सुराही, कोहिया की खरीदारी कर रहे हैं. इन दिनों बाजार में इन चीजों की मांग बढ़ गयी है. घड़े की बिक्री 50 रुपया से लेकर 100 रुपये में की जा रही है. आज भी इस क्षेत्र में ठंडा पानी के लिए कुम्हार द्वारा बनायी गयी मिट्टी की घड़ा की मांग है.