1128 results found for ''क्षेत्रों''
उन्नयन बिहार माध्यमिक शिक्षा में लायेगा बेहतर सुधार : डीइओ
बिहारशरीफ : उन्नयन बिहार कार्यक्रम शिक्षा के क्षेत्र में एक क्रांति के समान हैं. उक्त बातें सोमवार स्थानीय गवर्नमेंट हाइस्कूल, राणा विगहा में शिक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार ने कहीं.
बुजुर्ग से दिनदहाड़े छीने दो लाख
बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के महाराजा पेट्रोल पंप के समीप नगर थाना से महज सौ मीटर दूरी पर दो बाइक सवार अपराधियों ने रिटायर्ड बुजुर्ग शिक्षक से दो लाख रुपये छीन लिये. दिनदहाड़े हुई लूट की घटना से आसपास के लोग दंग रह गये. दो बाइकों पर चार अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया.
जंदाहा में गड्ढे में डूबने से युवक की मौत
हाजीपुर/अरनिया/जंदाहा : जंदाहा थाना क्षेत्र की हजरत जंदाहा पंचायत के चकदीवान गांव के चंवर में जेसीबी से खोदे गये गड्ढे में डूबने से मोहम्मद लइक के 19 वर्षीय पुत्र मोहम्मद इम्तियाज की मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी. लेकिन परिजनों ने पोस्टमार्टम से इन्कार कर दिया. इस घटना के बाद परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है. मिली जानकारी के अनुसार मोहम्मद इम्तियाज एवं मोहम्मद सैआलम चकदीवान गांव के चंवर में जेसीबी से खोदे गये गड्ढे के निकट से मिट्टी लाने गये थे.
चंवर के गड्ढे में डूबने से तीन चचेरे भाइयों की गयी जान, गांव में मातम
दरियापुर : डेरनी थाना क्षेत्र के पुरनाडीह गांव स्थित चंवर के गड्ढा में स्नान करने के दौरान गहरे पानी में चले जाने से तीन किशोरों की मौत डूबने से हो गयी. तीनों किशोर आपस में चचेरे भाई लगते थे. तीन किशोरों को मौत की खबर गांव में पहुंचते ही हाहाकार मच गया और घटनास्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी.
व्यवसायी से तीन लाख रुपये ठगे
सीवान : नगर थाना क्षेत्र के हॉस्पिटल रोड में हार्डवेयर व्यवसायी के साथ एक व्यक्ति पुलिस अधिकारी बनकर सोमवार की सुबह तीन लाख की ठगी कर ली. घटना के बाद मामला व्यवसायियों के बीच आग की तरह फैल गयी. घटना के संबंध में पीड़ित व्यवसायी रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के टारी गांव निवासी चंद्रसेन गुप्ता का पुत्र लोकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि अपनी मैजिक गाड़ी से सीवान खरीदारी करने के लिए सुबह आठ बजे सीवान पहुंचे. जिसके बाद बबुनिया मोड़ पहुंचते ही एक व्यक्ति उनके गाड़ी को हाथ देकर रुकवाया. उनसे पूछा कि टर्न लाइट क्यों नहीं जला कर घूम रहे हो.
जादूगोड़ा में बेटे ने मां को, डालापानी में भतीजे ने चाची को पीटकर मार डाला
रिश्तों के कत्ल के दो मामले सामने आये हैं. पहला जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के कुलडीहा गांव का है, जहां रविवार रात मां ने खाना देने में देर की, तो नशे में धुत बेटे ने लाठी से पीटकर उसे मार डाला. वहीं दूसरा मामला एमजीएम थाना क्षेत्र के डालापानी डूंगरीटोला है. यहां सोमवार को भतीजे ने चाची नोहा सोरेन (65) की डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी.
मोतीपुर में ठेकेदार की गोली मार हत्या
: एनएच-28 पर मोतीपुर थाना क्षेत्र के रतनपुरा हनुमान मंदिर के समीप सोमवार की रात बाइक सवार तीन अपराधियों ने दरिया छपड़ा निवासी विकास दुबे की गोली मारकर हत्या कर दी. वह मुजफ्फरपुर शहर में ठेकेदारी पर भवन बनाने का काम करते थे. देर शाम घर लौटते समय घटना हुई. अपराधियों ने उनके सिर में नजदीक से गोली मारी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची मोतीपुर पुलिस शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच पहुंची.
सात घंटे तक गुल रही बैरिया और दामोदरपुर की बिजली
बिजली का आपूर्ति सिस्टम फिर से गड़बड़ा गया है. शहरी क्षेत्र की आपूर्ति मिला-जुला कर ठीक है, लेकिन शहर से सटे ग्रामीण इलाकों की बिजली काफी देर तक बिना कारण गुल रह रही है. सोमवार को दामोदरपुर फीडर से जुड़े दामोदरपुर, बैरिया इलाके की बिजली लगभग सात घंटे तक गुल रही.
छठी अनुसूची या केंद्रशासित क्षेत्र से कम मंजूर नहीं : गोरामुमो
भाजपा के पश्चिम बंगाल राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष के बयान के बाद पहाड़ पर राजनीतिक हलचल बढ़ गयी है. इस पर गोरामुमो और भाजपा के टिकट पर जीते दार्जिलिंग के विधायक नीरज जिम्बा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. गोरामुमो ने कहा कि अगर भाजपा व केंद्र सरकार दार्जिलिं
'मीडिया एजुकेशन एंड इंडस्ट्री इंटरफेस' पर दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित
एमिटी यूनिवर्सिटी कोलकाता के एमिटी स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन में मीडिया एजुकेशन एंड इंडस्ट्री इंटरफेस पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ. इसमें उपस्थित शिक्षा, मीडिया और गुगल क्षेत्र से जुड़े कई विशेष व्यक्तिगण आयोजित विषय पर अपने-अपने विचार रखे. वर्कशाप का मुख्य उद्देश्य उद्योग और शिक्षा के बीच की खाई को पाटना था.
हसनपुर में बैंक परिसर में उचक्का धराया
थाना क्षेत्र के हसनपुर बाजार एसबीआई के एडीवी शाखा से सोमवार की दोपहर 49 हजार रुपये की निकासी कर घर के लिए चले चंदरपुर निवासी भिखन दास से बैंक परिसर में ही उचक्कों ने रुपए से भरा झोला झपटकर भाग निकला. झोला झपटकर भाग रहे तीन की संख्या में उचक्कों में से एक उचक्का को बैंक परिसर में उपस्थित गार्ड व अन्य लोगों ने खदेड़कर पकड़ लिया.
फतहपुर में डूबे बालक का शव बरामद
पुनौरा थाना क्षेत्र के फतहपुर गांव में रविवार को बाढ़ के पानी में डूबे बालक का शव बरामद कर लिया गया है. एसडीआरएफ टीम की मदद से लगभग 16 घंटे बाद सोमवार की सुबह शव को बरामद करने में सफलता मिली. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.
जिले में एनडीआरएफ के बने तीन हेडक्वार्टर
जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में फंसे लोगों को बचाने के लिए एनडीआरएफ के अधिकारियों के साथ डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह व एसपी अनिल कुमार ने समाहरणालय में बैठक कर बचाव कार्य से संबंधित विस्तृत कार्य योजना तैयार किया है. साथ ही टूटे पुल-पुलिओं पर आवश्यक आवागमन शुरू करने की रणनीति बनायी गयी.
मारपीट में महिला समेत तीन जख्मी
नानपुर थाना क्षेत्र के डोरपुर गांव में सोमवार को आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में एक महिला समेत तीन लोग जख्मी हो गये.
जंगली जानवर के हमले में एक जख्मी
प्रखंड क्षेत्र के चंद्रसैना गांव में बाढ़ की विभीषिका के बीच जंगली सूअरों ने भी लोगों दहशत में डाल दिया है. सोमवार की सुबह जब ग्रामीण उठे तो गांव में जंगली सूअरों की झुंड दिखी.
डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजे जाएंगे शाहरुख खान
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को मेलबर्न स्थित ‘ला ट्रोब विश्वविद्यालय’ से प्रतिष्ठित डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया जाएगा. कला के क्षेत्र में योगदान देने के लिए शाहरुख को यह उपाधि दी जाएगी.
भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, छह घायल
बिशनपुरा थाना क्षेत्र के पीपरीकला गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये है. सभी घायलों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में किया जा रहा है. इसमें दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है़ उन्हें सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया गया है.
हादसे में चार घायल, रिम्स रेफर
थाना क्षेत्र के जराकेल देवनदी के समीप मोड़ पर एक ट्रैक्टर ने टेंपों व बाइक को टक्कर मारी. इस घटना में चार लोग घायल हो गये. घायलों में सिमडेगा पतराटोली निवासी विक्रम मांझी व अक्षय मांझी (दोनों चचेरे भाई), पबुड़ा निवासी भीम बड़ाइक व जपकाकोना निवासी घनश्याम सिंह शामिल हैं.
लूटकांड का एक आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने लूटकांड का खुलासा करते हुए समीर टोपनो नामक एक युवक को गिरफ्तार किया है, जबकि तीन अभी भी फरार हैं. उनकी तलाश जारी है. समीर के पास से लूट के कुछ सामान भी बरामद कर लिये गये हैं. बताया गया कि बांसजोर थाना क्षेत्र के सिहरजोर निवासी कृष्ण सिंह के घर में चार लुटेरों ने छह जुलाई की रात को लूट की घटना को अंजाम दिया था.
रैयती भूमि पर लगे पेड़ काटे, मामला दर्ज
थाना क्षेत्र के मनाई गांव की किरण देवी (पति- कौशल प्रसाद) की रैयती जमीन पर लगाये गये करीब 40-45 पेड़ को जबरन काट कर ले गये. महिला के रोकने के बाद भी लोग नहीं माने. इसके बाद महिला फरियाद लेकर इचाक थाना पहुंची. थाना पहुंच उसने अपने रिश्तेदारों पर जबरन पेड़ काटने का आरोप लगाया है.