848 results found for ''क्षेत्रों''
शिक्षक की संदेहास्पद हालत में मौत
मढ़ौरा : सीमावर्ती इसुआपुर थाना क्षेत्र के टेढ़ा गांव निवासी परशुराम साह का 40 वर्षीय पुत्र व शिक्षक सूर्यकांत साह की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. शव को पुलिस ने डबरा नदी से अमनौर थाना क्षेत्र के गनौरा गांव के पास से बुधवार की दोपहर बाद बरामद की. जानकारी के अनुसार शिक्षक की बजाज पलेटिना बाइक मंगलवार की रात में मढ़ौरा में डबरा पुल के पास से पुलिस ने गश्ती के दौरान बरामद की थी और तहकीकात कर इसकी जानकारी परिजनों को दी.
अगले 12-15 महीनों में 4जी सेवाओं के लिए मोबाइल टावर लगायेगी BSNL
नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल की देश भर में 4जी सेवाओं के लिए 60,000 टावरों पर मोबाइल संचार सुविधा बढ़ाने की योजना है. इस पर 7,200 करोड़ रुपये तक की लागत आने का अनुमान है. कंपनी के शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. कंपनी पहले ही 4जी सेवाओं के लिए केरल, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के चुनिंदा शहरों में 10,000 मोबाइल टावरों पर संचार सुविधा उपकरण लगा चुकी है. कंपनी की इन सभी को अगले डेढ़ महीने में चालू करने की योजना है.
गैर-पेट्रोलियम कंपनियों के लिए सरकार ने खोला दरवाजा, अब कोई भी कंपनी खोल सकती है Petrol Pump
नयी दिल्ली : सरकार ने ईंधन के खुदरा कारोबार को गैर-पेट्रोलियम कंपनियों के लिए खोल दिया है. अब ऐसी कंपनियों भी पेट्राल पंप खोल सकेंगी, जो पेट्रोलियम क्षेत्र में नहीं हैं. माना जा रहा है कि सरकार के इस कदम से ईंधन के खुदरा कारोबार क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ईंधन के खुदरा कारोबार को पेट्रोलियम क्षेत्र से बाहर की कंपनियों के लिये खोलने से निवेश और प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी.
BSNL और MTNL का होगा आपस में विलय, कर्मचारियों को दिया जायेगा VRS
नयी दिल्ली : केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को कहा कि सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) को न तो बंद नहीं करेगी और न ही इनमें विनिवेश किया जायेगा, बल्कि इन दोनों कंपनियों का आपस विलय कर दिया जायेगा. केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इसके पुनरुद्धार की योजना को मंजूरी दे दी है. उन्होंने कहा कि इन दोनों दूरसंचार कंपनियों को न तो बंद किया जायेगा, न इसमें विनिवेश किया जायेगा और न ही इसको किसी तीसरे पक्ष को चलाने के लिए दिया जायेगा.
चंद्रमा के पास से गुजरे अमेरिकी मिशन को नहीं मिला विक्रम लैंडर का कोई सुराग
अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने कहा है कि चंद्रमा क्षेत्र के पास से हाल में गुजरे उसके चंद्रमा ऑर्बिटर द्वारा कैद की गई तस्वीरों में चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर का कोई सुराग नहीं मिला है.
इस कंपनी ने पेश की दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट, कीमत जानकर हो जाओगे हैरान
विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत समूह आईटीसी ने मंगलवार को दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट पेश की. इसकी कीमत 4.3 लाख रुपये प्रति किलोग्राम है. आईटीसी ने इस चॉकलेट को अपने फैबेल ब्रांड के तहत पेश किया है.
मुजफ्फरपुर : हथौड़ी थाने के तैनात दारोगा की ट्रेन से गिरने पर गयी जान
हथौड़ी (मुजफ्फरपुर) : हथौड़ी थाना में पदस्थापित दारोगा कृष्णकांत कुंवर की मंगलवार को ट्रेन से गिरने से मौत हो गयी. मधुबनी जिले के सकरी थाना क्षेत्र स्थित नरपतगंज में ट्रेन से उतरने के यह हादसा हुआ है. मृतक दारोगा समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव से ड्यूटी कर मधुबनी जिले के मकरमपुर स्थित पैतृक गांव लौट रहे थे. बताया जाता है कि दो दिन पूर्व दारोगा उपचुनाव ड्यूटी में समस्तीपुर गये थे.
30 कारतूस के साथ एक हथियार तस्कर गिरफ्तार
मुंगेर : डीआइजी मनु महराज के निर्देश पर मंगलवार को मुंगेर शहर के कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मकससपुर मोहल्ले में छापेमारी कर एक हथियार तस्कर अंटू शर्मा को गिरफ्तार किया गया. वहीं छापेमारी के दौरान हथियार तस्कर द्वारा घर में छुपा कर रखे गये 30 जिंदा कारतूस भी बरामद की गयी.
पटना :चार दिन के बच्चे की मौत परिजनों ने किया हंगामा
पटना : एसकेपुरी थाना क्षेत्र के बोरिंग कैनाल रोड स्थित उदयन अस्पताल में चार दिन के मासूम नवजात की मौत के बाद परिजनों ने काफी हंगामा किया.
गैस लीकेज की वजह से फूस के घर में लगी आग
कजरा : स्थानीय थाना क्षेत्र के श्रीघना गांव निवासी राम मंडल के घर मंगलवार की संध्या लगभग छह बजे गैस पाइप में लीकेज होने से आग लग गयी, जिससे फूस का घर जल गया इसके अलावा कपड़े, बिछावन और अनाज भी जल गये.
मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी का तेघड़ा से हुआ अपहरण
मोकामा/बेगूसराय : मोकामा मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी नवीन कुमार निश्छल का अपराधियों ने मंगलवार को अपहरण कर लिया. यह वारदात बेगूसराय के तेघड़ा थाना क्षेत्र के कौआटाल पुल के पास हुई. बताया जा रहा है कि मोकामा से रोसड़ा जाने के क्रम में कार्यक्रम पदाधिकारी अपने निजी वाहन विटारा ब्रिजा पर सवार थे. तेघड़ा थाना क्षेत्र में बोलेरो सवार अपराधियों ने ओवरटेक कर उन्हें अगवा कर लिया.
पटना सिटी : पानी पीने के बहाने गोदाम में आये थे अपराधी, छापेमारी
पटना सिटी : मेहंदीगंज थाना क्षेत्र के राजेंद्र मेहता पथ में स्थित क्विक सॉल्यूशन में सैमसंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के गोदाम से रविवार की रात गार्ड व चालक को बंधक बना कर लूटे गये 250 से अधिक एलइडी टीवी के मामले में पुलिस गंगा पार वैशाली व बेतिया में छापेमारी कर कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है.
कालीपूजा कमेटी की बैठक में लिये कई निर्णय
मनसाही. प्रखंड क्षेत्र के कुरेठा पंचायत के पिंडा गांव में होने वाली श्रीश्री 108 काली पूजा को लेकर कमेटी के अध्यक्ष ललित कुमार की अध्यक्षता में पिंडा ग्रामीणों के बीच एक बैठक किया गया. बैठक में पूजा को लेकर शांतिपूर्ण माहौल हो. इस मामले पर विभिन्न प्रकार की चर्चा ग्रामीणों की बीच की गयी.
फैशन शो में प्रतिभागियों ने दिखाया जलवा
कटिहार : शहर के टाउन हॉल में फैशन शो का आयोजन किया गया. इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य युवा प्रतिभागियों में प्रतियोगिता की भावना जागृत करना एवं हर क्षेत्र में युवक एवं युवतियों का बेहतर प्रदर्शन कर कटिहार का नाम रौशन करना था.
बखरी में मंदिर से चांदी के तीन मुकुटों की चोरी, छापेमारी जारी
बखरी : थाना क्षेत्र के वार्ड 13 स्थित ओम श्याम हनुमान मंदिर में चोरों ने ताला तोड़ कर चांदी की तीन मुकुटों की चोरी कर ली. घटना सोमवार की देर रात लगभग साढ़े तीन बजे की है. बताया जा रहा है कि उक्त मुकुट भगवान राधा कृष्ण व हनुमान की थी.
युवक की गोली मारकर हत्या
गढ़हारा : फुलबड़िया थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंगलवार की देर शाम को निपनियां ट्रांजिट(बरौनी) कैंप के पास अज्ञात बाइक सवार अपराधियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक युव की पहचान बारो उत्तरी पंचायत के वार्ड संख्या-एक निवासी भुल्लू सिंह के पुत्र करीब 25 वर्षीय लल्लू सिंह के रूप में की गयी है.
नदी के निकास द्वार पर जमे गाद की अभियंता ने की जांच
लखीसराय : मुंगेर संसदीय क्षेत्र के सांसद सह जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह की पहल पर मंगलवार को जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता हरिशंकर प्रसाद, कार्यपालक अभियंता भोला प्रसाद, पिपरिया प्रखंड के मुड़वरिया सुरजीचक के बीच हरूहर नदी के गाद की जांच कर मापी की.
24 घंटे बाद नदी से मिला बच्ची का शव, मातम
सलखुआ : थाना क्षेत्र के उटेशरा पंचायत के वार्ड 2 में डूबी हुई बच्ची का शव स्थानीय गोताखोर ग्रामीणों की मदद से 24 घंटे के बाद नदी से बरामद हुआ. परिजनों की मानें तो बच्ची घर के बाहर नदी के पास खेल रही थी.
मारपीट में एक जख्मी पत्नी ने दिया आवेदन
बनमा ईटहरी : ओपी क्षेत्र के महादलित टोला मुरली में दो पक्षों के बीच लेन देन को लेकर हुए मारपीट में एक पक्ष के सुनील राम जख्मी हो गया.
मारपीट में एक जख्मी पत्नी ने दिया आवेदन
बनमा ईटहरी : ओपी क्षेत्र के महादलित टोला मुरली में दो पक्षों के बीच लेन देन को लेकर हुए मारपीट में एक पक्ष के सुनील राम जख्मी हो गया.