73 results found for ''क्रिकेट''
झारखंड के 19 कोच ए लेवल में उत्तीर्ण
बीसीसीआइ और नेशनल क्रिकेट अकादमी के संयुक्त देखरेख में जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दो से 10 मई तक लेवल ए कोर्स का आयोजन कोच के लिए किया गया था. जिसमें झारखंड के 19 कोच शामिल हुए थे. जिसमें चार महिलाएं थी. बीसीसीआइ द्वारा कोर्स का रिजल्ट जारी कर दिया गया. जिसमें सभी पास हो गये.
क्रिकेट का महाकुंभ : 06 दिन शेष युवा ब्रिगेड पर होगा जीत का दारोमदार
1992 में पाकिस्तान ने पहली बार विश्व कप जीता था. एकमात्र विश्व कप जीतनेवाली पाकिस्तान टीम की नजर इस बार इंग्लैंड में होनेवाले विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन करते हुए दूसरी बार खिताबी जीत दर्ज करने पर होगी. टीम में शामिल अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं और कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहली बार वर्ल्ड कप में खेलेंगे. इन्हीं युवाओं पर टीम को जिताने का दारोमदार होगा. विश्व कप में पाक का पहला मुकाबला 31 मई को वेस्टइंडीज से होगा.
वनडे में 500 रन बनाने वाली दुनिया की पहली टीम बन सकती है इंग्लैंड
भारत के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि इंग्लैंड एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 रन बनाने वाली दुनिया की पहली टीम बन सकती है.
07 दिन शेष, क्रिकेट का महाकुंभ : नये कप्तान की अग्नि परीक्षा
2015 विश्व कप के बाद कुमार संगकारा, माहेला जयवर्धने, तिलकरत्ने दिलशान जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के संन्यास लेने से श्रीलंकाई चीतों का प्रदर्शन गिरता गया. यह प्रदर्शन सुधारने के लिए पिछले दो से तीन साल में टीम ने कई कप्तान बदले हैं.
मिताली राज ने भारत को वर्ल्‍ड कप का प्रबल दावेदार बताया, कहा - धौनी की होगी बड़ी भूमिका
राष्ट्रीय महिला एकदिवसीय टीम की कप्तान मिताली राज का मानना है कि कई मैच विजेताओं की मौजूदगी और महेंद्र सिंह धौनी की विशेषज्ञता भारत को आगामी आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में खिताब का प्रबल दावेदार बनाती है.
World Cup 2019 : अब तक की सबसे उम्रदराज टीम उतारी है भारत ने लेकिन...
नयी दिल्ली : भारत ने विश्व कप में अब तक अपनी सबसे उम्रदराज टीम उतारी है जो ब्रिटेन में 30 मई से शुरू होने वाली इस क्रिकेट प्रतियोगिता में सबसे अधिक अनुभवी टीम के रूप में भी आगाज करेगी. भारतीय टीम की औसत उम्र 29.53 वर्ष है जिसमें महेंद्र सिंह धौनी (37 साल) सबसे अधिक उम्र के जबकि कुलदीप यादव (24 साल) सबसे कम उम्र के खिलाड़ी शामिल हैं.
क्रिकेट का महाकुंभ, 08 दिन शेष : चार बार की मेजबानी, एक बार भी खिताब नहीं जीत सकी इंग्लिश टीम
इंग्लैंड ऐसी टीम है, जिसने अब तक चार बार (2019 में पांचवीं बार) विश्व कप की मेजबानी की है, लेकिन उसने एक बार भी यह खिताब नहीं जीता है. इंग्लैंड की इस बार की वनडे टीम काफी मजबूत और संतुलित नजर आती है. विश्व क्रिकेट में उनके खिलाड़ियों का बोलबाला काफी देखने को मिल रहा है.
गिलक्रिस्ट ने ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप में जीत का दावेदार बताया
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने मंगलवार को कहा कि आगामी क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया जीत का प्रबल दावेदार होगा क्योंकि नाकआउट मुकाबलों में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका का रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है.
अफगानिस्तान में पहली बार वर्ल्‍ड कप क्रिकेट का प्रसारण
दुनिया भर के प्रशंसकों तक विश्व कप क्रिकेट पहुंचाने के लिए आईसीसी ने मंगलवार को प्रसारण और डिजिटल वितरण योजना की घोषणा की जिसके तहत पहली बार अफगानिस्तान में इस टूर्नामेंट का प्रसारण होगा.
बीसीसीआई चुनाव 22 अक्टुबर को : सीओए
प्रसाशकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के बहु प्रतीक्षित चुनाव 22 अक्टूबर को होंगे. सर्वोच्च न्यायालय ने जनवरी 2017 में लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने के लिए सीओए को नियुक्त किया था.
विश्व कप 2019 में रहेगा कलाई के स्पिनरों का दबदबा
विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले शीर्ष दस गेंदबाजों की सूची में कोई लेग स्पिनर शामिल नहीं हैं, लेकिन 30 मई से ब्रिटेन में शुरू होने वाला क्रिकेट महाकुंभ इस मामले में अपवाद हो सकता है, क्योंकि इस बार कलाई के स्पिनर अपनी विशेष छाप छोड़ने के लिये तैयार हैं.
ICC Cricket World Cup 2019: विश्व कप में ऑलराउंडर होंगे तुरूप का इक्का
नयी दिल्ली : भारत से लेकर अफगानिस्तान तक विश्व कप में भाग ले रही सभी दस टीमों में दो से लेकर चार अच्छे आॅलराउंडर हैं, जो 30 मई से ग्रेट ब्रिटेन में शुरू होनेवाले क्रिकेट महाकुंभ में अपनी टीमों के लिए ‘तुरूप का इक्का'' साबित हो सकते हैं.
संन्यास लेने के बाद चित्रकार बनना चाहते हैं महेंद्र सिंह धौनी, फैंस से मांगी सलाह
महेंद्र सिंह धौनी ने बचपन के अपने सपने को साझा करते हुए कहा कि वह चित्रकार बनना चाहते थे और क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद वह अपने इस शौक को पूरा करना चाहेंगे जिससे इस दिग्गज क्रिकेटर के संन्यास लेने को लेकर कयास लगने लगे हैं.
WC 2019 : गेंदबाजों के दम पर दक्षिण अफ्रीका विश्व कप में ‘चोकर्स' का तमगा हटाना चाहेगा
क्रिकेट में अहम मौकों पर मैच गंवाने के कारण ‘चोकर्स'' का तमगा पाने वाली दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप में गेंदबाजों के दमखम से जीत दर्ज कर इतिहास रचना चाहेगी. दक्षिण अफ्रीका के लिए यह आठवां क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट होगा जहां गेंदबाजी में युवा कागिसो रबाडा और अनुभवी इमरान ताहिर के दम पर वह इस खेल के सबसे बड़े खिताब को अपने नाम कर ‘चोकर्स'' के तमगे से छुटकारा पाना चाहेगी.
WC 2019 : गेंदबाजों के दम पर दक्षिण अफ्रीका विश्व कप में ‘चोकर्स' का तमगा हटाना चाहेगा
क्रिकेट में अहम मौकों पर मैच गंवाने के कारण ‘चोकर्स'' का तमगा पाने वाली दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप में गेंदबाजों के दमखम से जीत दर्ज कर इतिहास रचना चाहेगी. दक्षिण अफ्रीका के लिए यह आठवां क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट होगा जहां गेंदबाजी में युवा कागिसो रबाडा और अनुभवी इमरान ताहिर के दम पर वह इस खेल के सबसे बड़े खिताब को अपने नाम कर ‘चोकर्स'' के तमगे से छुटकारा पाना चाहेगी.
WC 2019 : सभी टीमों के ऑलराउंडर्स पर रहेगी नजर, बन सकते हैं गेमचेंजर
WC 2019 के शुरू होने में अब बहुत कम दिन शेष रह गये हैं. ऐसे में चर्चाओं का बाजार गर्म है, इसी क्रम में यह कहा जा रहा है कि भारत से लेकर अफगानिस्तान तक विश्व कप में भाग ले रही सभी दस टीमों में दो से लेकर चार अच्छे आलराउंडर हैं जो 30 मई से ग्रेट ब्रिटेन में शुरू होने वाले क्रिकेट महाकुंभ में अपनी टीमों के लिए ‘तुरूप का इक्का'' साबित हो सकते हैं.
क्रिकेट का महाकुंभ 10 दिन शेष... इस बार कंगारुओं के पास खिताब बचाने की चुनौती
विश्व कप सफलता की पर्याय ऑस्ट्रेलिया ने गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद अपनी क्रिकेट संस्कृति में काफी काफी बदलाव किया है और अब टीम खेल के इस महासमर में छठी ट्रॉफी अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी. पांच बार की विजेता ने गेंद से छेड़छाड़ के तूफान का डटकर सामना किया और हाल में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ उनकी सरजमीं पर मिली जीत उसके ‘कभी न हार मानने के जज्बे'' का सबूत है.
वेस्टइंडीज ने जारी की अपने रिजर्व खिलाड़ियों की सूची, संन्यास ले चुके ब्रावो रिजर्व सूची में शामिल
क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होनेवाले वनडे विश्व कप के लिये दस रिजर्व खिलाड़ियों में ड्वेन ब्रावो को भी शामिल किया है, जो कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. पिछले साल अक्तूबर में संन्यास लेने वाले ब्रावो और अक्तूबर 2016 से कोई वनडे नहीं खेलनेवाले कीरोन पोलार्ड को रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है.
विश्व कप : क्रिकेट से संन्यास ले चुके ब्रावो भी वेस्टइंडीज की रिजर्व सूची में शामिल
क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप के लिये दस रिजर्व खिलाड़ियों में ड्वेन ब्रावो को भी शामिल किया है जो कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.
युवराज सिंह ले सकते हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास
सीमित ओवरों के भारत के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक युवराज सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं और आईसीसी से स्वीकृत विदेशी टी20 लीग में फ्रीलांस क्रिकेटर के तौर पर खेल सकते हैं.