11 results found for ''क्रिकेटरों''
कहीं सचिन, कपिल की राह पर तो नहीं चल रहे धोनी?
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा है कि भारतीय उपमहाद्वीप के क्रिकेटरों को संन्यास को लेकर बहुत आज़ादी है.
गुरु पूर्णिमा पर सचिन तेंदुलकर ने दिवंगत कोच रमाकांत अचरेकर को किया याद
टीम इंडिया के पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर और भारत रत्‍न सचिन तेंदुलकर ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर अपने बचपन के कोच दिवंगत रमाकांत अचरेकर को याद किया है. अचरेकर ने विश्व कप 1983 विजेता टीम के सदस्य बलविंदर सिंह संधू से लेकर बल्लेबाजी के बादशाह सचिन तेंदुलकर तक कई क्रिकेटरों को कोचिंग दिया.
‘कैप्टन कूल' धौनी से प्रेरणा लेते हैं भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह
मैदान पर आपा नहीं खोने की अपनी प्रवृत्ति के कारण महेंद्र सिंह धौनी क्रिकेटरों के ही नहीं बल्कि भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह के भी प्रेरणास्रोत हैं और ओलंपिक की तैयारी के लिये वह उनसे काफी कुछ सीखने की कोशिश कर रहे हैं.
नाटकीय हार से उबरने में जुटे हैं केन विलियमसन कहा, फाइनल कोई नहीं हारा
इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल में नाटकीय तरीके से मिली हार से उबरने की कोशिश में जुटे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने मंगलवार को कहा कि ‘फाइनल कोई नहीं हारा है .'' पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों ने न्यूजीलैंड से सहानुभूति जताई है . निर्धारित समय और सुपर ओवर में स्कोर बराबर रहने के बाद चौकों छक्कों की संख्या के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया .
World Cup 2019 : ये आईसीसी का कैसा नियम ? छल हुआ, यह बकवास है, जानें किसने कहा
नयी दिल्ली : भारत के गौतम गंभीर समेत पूर्व क्रिकेटरों ने चौके छक्के गिनकर विश्व कप विजेता का निर्धारण करने वाले आईसीसी के ‘हास्यास्पद'' नियम की जमकर आलोचना की जिस नियम की वजह से लाडर्स पर फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया. इंग्लैंड ने मैच में 22 चौके और दो छक्के लगाये जबकि न्यूजीलैंड ने 16 चौके लगाये.
भारत के विश्व कप से बाहर होने से खुश हैं पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर
पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने गुरुवार को भारत के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर विश्व कप से बाहर होने पर खुशी व्यक्त की. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि भारत इसी का हकदार था जिससे उनका संदेह साफ झलक रहा था कि भारत ने पाकिस्तान को अंतिम चार में प्रवेश से रोकने के लिये इंग्लैंड के खिलाफ जानबूझकर लचर प्रदर्शन किया था.
World Cup 2019: ऋषभ पंत के समर्थन में उतरे युवराज, कही ये बात
मैनचेस्टर : क्रिकेटर युवराज सिंह ने आलोचना का शिकार ऋषभ पंत का बचाव किया है जो न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में भारत ही हार के दौरान आउट होने के तरीके के कारण केविन पीटरसन सहित कई क्रिकेटरों के निशाने पर आये.
टीम इंडिया की हार के बाद धौनी की बल्‍लेबाजी क्रम पर उठे सवाल
सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण सहित पूर्व क्रिकेटरों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में महेंद्र सिंह धौनी को बल्लेबाजी क्रम में सातवें नंबर पर भेजने को रणनीतिक चूक करार दिया.
धौनी ने टीम इंडिया के साथ मनाया बर्थडे, बेटी जीवा और साक्षी के साथ लगाये ठुमके, देखें VIDEO
पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों के अलावा प्रशंसकों ने महेंद्र सिंह धौनी को उनके 38वें जन्मदिन के मौके पर आज बधाई दी. धौनी ने पत्नी साक्षी की मौजूदगी बेटी जीवा के साथ थिरकते हुए जन्मदिन मनाया जबकि इस दौरान टीम इंडिया के उनके साथी भी मौजूद थे.
क्या महेंद्र सिंह धौनी लेने वाले हैं संन्यास ?
बर्मिंघम : ऐसी संभावना है कि भारतीय टीम का मौजूदा विश्व कप में अंतिम मैच महेंद्र सिंह धौनी के लिए भी आखिरी मुकाबला हो सकता है. अगर भारतीय टीम फाइनल्स के लिये क्वालीफाई करती है और लार्ड्स पर 14 जुलाई को विश्व कप में जीत हासिल करती है तो भारतीय क्रिकेट के महान क्रिकेटरों में से एक के लिये यह आदर्श विदाई होगी.
World Cup 2019: धौनी की लचर बल्लेबाजी को लेकर हो रही है आलोचना, कोहली ने कही ये बात
बर्मिंघम : भारत की विश्व कप में इंग्लैंड के हाथों हार के बाद पूर्व क्रिकेटरों ने महेंद्र सिंह धौनी की लचर बल्लेबाजी की कड़ी आलोचना की लेकिन कप्तान विराट कोहली ने हमेशा की तरह इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज का पक्ष लिया. भारत के सामने 338 रन का लक्ष्य था लेकिन वह पांच विकेट पर 306 रन ही बना पाया. धौनी 31 गेंदों पर 42 और केदार जाधव 13 गेंदों पर 12 रन बनाकर नाबाद रहे थे.