10 results found for ''क्रिकेटरों''
रोल मॉडल संकट
कुमार संगकारा श्रीलंका के महानतम क्रिकेटरों में से एक हैं, वे सीधे शब्दों में अपने देश के लोगों को तमाम तरह की संकीर्णताओं और नफरत की प्रवृति के खिलाफ आगाह कर रहे हैं.
क्रिकेट का महाकुंभ 18 दिन शेष : धौनी समेत कई सीनियरों का हो सकता है अंतिम विश्व कप
30 मई से इंग्लैंड में खेले जानेवाले विश्व कप क्रिकेट में इस बार कई क्रिकेटर पहली बार मैदान में उतरेंगे, तो कई क्रिकेटरों का अंतिम विश्व कप होगा. ऐसे क्रिकेटर लगभग सभी टीमों में शामिल हैं. इस विश्व कप में शामिल होनेवाली 10 टीमों में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके लिए ये अंतिम विश्व कप होना तय है.
‘गेंद से छेड़छाड़' मामले के बाद सुधर गये ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को एक समय उनके बिगड़ैल व्यवहार के लिये जाना जाता था, लेकिन पिछले साल गेंद से छेड़छाड़ मामले के बाद अपनी खेल संस्कृति को साफ सुथरी बनाने की मुहिम से उनके व्यवहार में आमूलचूल परिवर्तन आया.
1987 वर्ल्डकप में पहली बार शुरू हुई न्‍यूट्रल अंपायर की परंपरा
आईसीसी वर्ल्‍डकप 2019 की शुरुआत 30 मई से होने जा रही है. इसमें महज 25 दिन शेष रह गये हैं. वर्ल्‍डकप का इंतजार क्रिकेटरों के साथ-साथ क्रिकेट के समर्थकों और जानकारों को बड़ी बेसब्री से होती है. इस बार के वर्ल्डकप में भाग लेने वाली सभी 10 टीमों ने अपने 15 सदस्‍यीय खिलाड़ी तय कर लिये हैं.
क्रिकेट का महाकुंभ 24 दिन शेष : जानें ऐसे क्रिकेटरों के बारे में, जिन्होंने दो अलग-अलग देशों के लिए खेला विश्व कप
क्रिकेट विश्व कप का 12वां सीजन शुरू होने में अब गिनती के कुछ दिन बाकी हैं. हर खिलाड़ी, हर टीम और सभी क्रिकेट प्रसंशको ने क्रिकेट के इस मेले में शामिल होने की तैयारी शुरू कर दी है. 30 मई 2019 से इंग्लैंड व वेल्स में क्रिकेट विश्व कप का आगाज हो जायेगा. इस दौरान सभी को हमेशा की तरह एक बार फिर से कई दिलचस्प रिकॉर्ड और पल देखने का इंतजार रहेगा, लेकिन उससे पहले जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने दो अलग-अलग देशों के लिए क्रिकेट विश्व कप खेला था.
क्रिकेट का महाकुंभ 27 दिन शेष : 20वीं सदी में डेब्यू करनेवाले क्रिकेटर अंतिम बार दिखायेंगे जलवा
इंग्लैंड में 30 मई से खेला जानेवाला विश्वकप क्रिकेट 21वीं सदी का 5वां विश्व कप होगा. इन 19 वर्षों के दौरान 20वीं सदी में डेब्यू करनेवाले अधिकांश क्रिकेटरों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा बोल दिया है. कुछ ने संन्यास नहीं लिया है, अब भी क्रिकेट में सक्रिय हैं, उनमें से वेस्टइंडीज के क्रिस गेल व पाकिस्तान के शोएब मलिक प्रमुख हैं.
ब्रावो ने धौनी को सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान बताया, कहा - IPL ने खिलाड़ियों के कौशल को बढ़ाया
वेस्टइंडीज के आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने गुरुवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग ने खिलाड़ियों के कौशल को बढ़ाया है और प्रत्येक टीम ने क्रिकेटरों की कमजोरियों को दूर करने के लिये उच्चस्तरीय कोच रखे हैं.
बर्थडे स्‍पेशल : ब्रायन लारा को इस गेंद ने किया बेहद परेशान, मानते थे सरदर्द
वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व महान खिलाड़ी ब्रायन लारा आज अपना 50वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. उन्‍होंने क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाये, जिसे आज भी कोई क्रिकेटर नहीं तोड़ पाया है. लारा को ब्रेड मैन और सचिन तेंदुलकर के साथ सार्वकालिक क्रिकेटरों में शामिल किया जाता है.
राजनीति की पिच पर अधिकतर ‘बाउंसर' और ‘बीमर' ही झेले है क्रिकेटरों ने
नयी दिल्ली : इमरान खान भले ही प्रधानमंत्री बन गये हों और नवजोत सिंह सिद्धू मंत्री पद पर आसीन हों लेकिन कुछ अपवादों को छोड़कर अधिकतर क्रिकेटरों को राजनीति की पिच रास नहीं आयी जहां राजनीतिक ‘बाउंसर'' और ‘बीमर'' के सामने अक्सर उनकी ‘बल्लेबाजी'' नहीं चल पायी.
क्रिकेट का महाकुंभ 29 दिन शेष : विश्व कप में ‘बुजुर्गों’ की फौज के लीडर होंगे इमरान ताहिर
30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप क्रिकेट के लिए सभी 10 टीमों ने अपने-अपने क्रिकेटरों के नामों की घोषणा कर दी है. टीम में युवाओं के साथ अनुभवी क्रिकेटरों को प्राथमिकता मिली है.