233 results found for ''क्यों''
पर्णश्री में महिला की हत्या बेटी और दामाद गिरफ्तार
कोलकाता : मां अपने दामाद को पसंद नहीं करती थी. विवाह के बाद बेटी की जीवनशैली भी बदल गयी थी. बेटी व दामाद के रोज पार्टी में जाने, देर रात घर लौटने समेत कई ऐसी बातें थीं, जिसे लेकर अक्सर मां और बेटी के बीच बहस होती थी, लेकिन मां को भला क्या पता था कि बेटी को समझाना उ‍न्हें महंगा पड़ जायेगा.
G7 समूह क्या है और यह क्या करता है?
जी-7 समूह देशों का 45वां शिखर सम्मेलन फ्रांस में हो रहा है. इस सम्मेलन में भारत को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है.
अंतरिक्ष में हुए पहले अपराध की जांच करेगा नासा
क्या धरती की कक्षा छोड़कर अंतरिक्ष जाने वाले अंतरिक्ष यात्रियों पर धरती वाले नियम ही लागू होंगे?
कश्मीर में डोनल्ड ट्रंप की दिलचस्पी की वजह क्या है?: नज़रिया
भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता का प्रस्ताव देने के बाद से ट्रंप लगातार कश्मीर पर बात करते आए हैं.
भारत प्रशासित कश्मीर पर क्या लिख रहे हैं पाकिस्तान के उर्दू अख़बार: पाक उर्दू प्रेस रिव्यू
उर्दू अख़बारों में इस हफ़्ते भारत प्रशासित कश्मीर से जुड़ी ख़बरें सबसे ज़्यादा सुर्ख़ियों में रहीं.
मांगलिक होने का क्या अर्थ है ? जानें क्या कहते हैं सद्‌गुरु स्वामी आनंद जी
सद्‌गुरु स्वामी आनंद जी एक आधुनिक सन्यासी हैं, जो पाखंड के धुरविरोधी हैं और संपूर्ण विश्व में भारतीय आध्यात्म व दर्शन के तार्किक तथा वैज्ञानिक पक्ष को उजागर कर रहे हैं. सद्‌गुरुश्री के नाम से प्रख्यात कार्पोरेट सेक्टर से अध्यात्म में क़दम रखने वाले यह आध्यात्मिक गुरु नक्षत्रीय गणनाओं तथा गूढ़ विधाओं में पारंगत हैं
जन्माष्टमी की दही हांडी की रौनक क्यों खो रही है?
वक़्त के साथ त्योहारों का रूप बदला है. उन्हें मनाने का तरीक़ा बदला है लेकिन कुछ त्योहार ऐसे भी हैं जो अपनी रौनक खो रहे हैं.
श्रीनगर से लौटाए गए राहुल गांधी समेत विपक्षी नेता क्या बोले
जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने न आने की सलाह दी थी. बीजेपी ने बताया राजनीतिक पर्यटन.
क्या एनडीटीएल के निलंबन से घरेलू टूर्नामेंट के नमूनों पर असर पड़ेगा : जौहरी
विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा राष्ट्रीय डोप टेस्ट लेबोरेटरी (एनडीटीएल) की मान्यता छह महीने तक निलंबन से चिंतित बीसीसीआई ने राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) को लिखे एक पत्र में इस दौरान घरेलू प्रतियोगिताओं में एकत्रित किए गए नमूनों पर पड़ने वाले असर के बारे पूछा.
जानें, बुमराह ने ऐसा क्‍या कह दिया कि इशांत शर्मा ने 'कबाड़' दिये वेस्‍टइंडीज के 5 विकेट
इशांत शर्मा के अंत में हासिल किये गये विकेटों से वेस्टइंडीज की टीम पस्त हो गयी और भारत के सीनियर तेज गेंदबाज ने इसका श्रेय अपने गेंदबाजी साझेदार जसप्रीत बुमराह की सलाह को दिया जिन्होंने उन्हें ‘क्रॉस-सीम'' डालने को कहा था.
यूएई में मोदी को सर्वोच्च सम्मान, पाकिस्तान में आपत्ति क्यों?
भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूएई शनिवार को अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ़ ज़ायेद’ से सम्मानित करेगा.
बनने के 15 महीने बाद ही बदहाल हो गयी सड़क
पकरीबरावां : राज्य में किस प्रकार सड़कों के निर्माण में अनियमितता बरती जा रही है. इसका एक उदाहरण पकरीबरावां प्रखंड के स्टेट हाइवे से रामपुर गांव की ओर जानेवाली सड़क है. इस सड़क को बनाने में ठेकेदार द्वारा इस प्रकार लापरवाही बरती गयी कि सड़क बनने के 15 महीने बाद ही बदहाल हो गयी. सवाल यहां ये हैं कि प्रशासन इस पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं करती है. विभाग पर सवाल उठना लाजिमी है.
अफ़ग़ानिस्तान में अपनी सेना क्यों नहीं भेजता भारत - नज़रिया
अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने हाल में भारत और पाकिस्तान को आतंकवाद के ख़िलाफ़ पर्याप्त क़दन न उठाने वाला देश कहा था.
....जब कोर्ट ने अनंत सिंह से पूछा, आप दिल्ली में सरेंडर क्यों करना चाहते हैं, तो कहा- मुझे बिहार पुलिस पर भरोसा नहीं
नोएडा के श्रीराम मेडिकल सेंटर में फ्लू का इलाज कराने का रिकॉर्ड पेश किया नयी दिल्ली : मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने छह दिन फरार रहने के बाद शुक्रवार को नाटकीय अंदाज में दिल्ली की साकेत जिला अदालत में सरेंडर कर दिया. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट हारुण प्रताप की अदालत में अनंत सिंह ने दोपहर 12 बजे सरेंडर किया.
जब याेजना लक्ष्य प्राप्ति के करीब, ताे विभाग से पूछे बिना सम्मेलन क्याें
मंत्री सरयू राय ने प्रमंडलवार आयोजित किये जा रहे उज्ज्वला दीदी के प्रशिक्षण सह उन्मुखीकरण सम्मेलनों के औचित्य पर सवाल उठाया है तथा इस सबंध में एक पत्र जारी कर उपायुक्तों से जवाब मांगा है. उन्हाेंने कहा कि उज्ज्वला योजना पेट्रोलियम कंपनियों के सहयोग से विभाग राज्य में इस योजना का क्रियान्वयन लंबे समय से कर रहा है. योजना पूर्णता की ओर है, तब ऐसा सम्मेलन कराने का औचित्य क्या है, इस पर विभाग प्रकाश डाले.
केचुआधाम दुर्घटना पर दिलीप घोष ने साधा निशाना- हज में मिलती है सुरक्षा, तो केचुआधाम में क्यों नहीं
केचुआधाम में दुर्घटना पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने निशाना साधते हुए कहा कि हजयात्रियों को राज्य सरकार सुरक्षा देती है, तो फिर कचुआधाम के तीर्थयात्रियों को क्यों सुरक्षा नहीं दी गयी. श्री घोष ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य सरकार को केवल क्षतिपूर्ति देने से नहीं होगा. सरकार को लापरवाही की जिम्मेदारी लेनी होगी.
रविदास मंदिर: चंद्रशेखर को हिंसा के लिए क्यों दोष दे रहे हैं दलित चिंतक
दलित महापुरुष संत रविदास का स्थल तोड़े जाने को लेकर भारी रोष है. इस मामले पर राजनीति भी गरम है.
साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से 30 मिनट में मांगा मोकामा विधायक अनंत सिंह का ब्योरा, फिर...
नयी दिल्ली : साकेत कोर्ट की ओर से दी गयी समयसीमा में मोकामा के निर्दलीय बाहुबली विधायक अनंत सिंह का ब्योरा दिल्ली पुलिस अदालत में पेश नहीं कर पायी. इस पर अदालत ने दिल्ली पुलिस ने पूछा कि क्या अनंत सिंह प्रभावशाली व्यक्ति हैं.
कपिल शर्मा ने प्रभास से पूछा- एक दिन के लिए प्रधानमंत्री बन जायें तो क्‍या करेंगे, मिला ये जवाब
साउथ के सुपरस्‍टार प्रभास इनदिनों अपनी आनेवाली बड़ी एक्‍शन थ्रिलर फिल्‍म ''साहो'' के प्रमोशन में जुटे हुए हैं. हाल ही में प्रभास अपने कोस्‍टार्स श्रद्धा कपूर और नील नितिन मुकेश के साथ कपिल शर्मा के शो में पहुंचे थे. द कपिल शर्मा शो में तीनों स्‍टार्स ने जमकर मस्‍ती की और कपिल शर्मा के सवालों के चटपटे जवाब भी दिये. सोनी टीवी ने अपने ऑफिशियल अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें कपिल शर्मा अभिनेत्री प्रभास से उलझाने वाले सवाल पूछ रहे हैं लेकिन अभिनेता मस्‍ती से इसका जवाब देते नजर आ रहे हैं.
दिल चोरी साडा हो गया! पंजाबी गाने पर इस अंग्रेज का डांस देखकर आप भी कहेंगे वाह...
क्या आपने कभी बिना गाने के बोल जाने डांस किया है ? यदि नहीं किया तो यह वीडियो आपको ऐसा करने के लिए प्रेरित करेगा. जी हां, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो चला है. इस वीडियो में एक अंग्रेज पंजाबी गाने पर जबरदस्त डांस करता नजर आ रहा है. गाने के बोल के साथ-साथ उसके पैर और हाथ दोनों मूव कर रहे हैं.