28 results found for ''कोहली''
रोहित-कोहली के निशाने पर होगा गांगुली का रिकॉर्ड
रिकॉर्ड डायरी l 20 वर्ष पहले 1999 में गांगुली ने बनाये थे 183 रन, जो विश्व कप में सर्वोच्च भारतीय स्कोर नयी दिल्ली : रोहित शर्मा के नाम पर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिकॉर्ड तीन दोहरे शतक दर्ज हैं और यह सलामी बल्लेबाज 30 मई से शुरू होनेवाले विश्व कप में लंबी पारियां खेलने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन करके सौरव गांगुली के 20 साल पुराने भारतीय रिकॉर्ड को तोड़ने की कोशिश करेगा.
कोहली के विज्ञापन पर कमेंट कर फंसे ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉग, सोशल मीडिया पर फैन्‍स ने जमकर लताड़ा
भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत की कास्मेटिक्स उत्पादों के विज्ञापन को लेकर खिंचाई करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ब्रैड हॉग की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की गई है.
विश्व कप में बतौर कप्तान कोहली की होगी अग्नि परीक्षा
विराट कोहली लगातार अपने अच्छे प्रदर्शन से महान खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल हो चुके हैं, लेकिन इंग्लैंड में होने वाला विश्व कप भारतीय कप्तान के रूप में अपनी छाप छोड़ने का मौका होगा.
विश्वकप में सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए बेताब हैं रोहित-कोहली सहित कई अन्य भारतीय
विश्वकप 2019, 30 मई से शुरू हो रहा है. इस विश्वकप में कई रिकॉर्ड बनेंगे और कई टूटेंगे भी. इसी क्रम में सौरव गांगुली का एक रिकॉर्ड ऐसा है जिसपर रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की नजर होगी. सौरव गांगुली ने 20 साल पहले यह रिकॉर्ड बनाया था. गांगुली के नाम विश्व कप में एक पारी में सर्वोच्च स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है, जिसे अपने नाम करने की होड़ में रोहित, विराट ही नहीं कई अन्य खिलाड़ी भी होंगे.
चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने सफलता का श्रेय विराट को दिया, तारीफ में कह दी बड़ी बात
कलाई के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव का मानना है कि अगर कप्तान विराट कोहली ने उन्हें गेंदबाजी आक्रमण करने की आजादी नहीं दी होती तो वह अंतरराष्ट्रीय मंच पर इतने सफल नहीं हुए होते.
कोहली और पंत हिमालया के ब्रांड दूत बने
भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और उदीयमान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को देश की प्रमुख वेलनेस फर्म हिमालया ड्रग कंपनी का नया आधिकारिक ब्रांड दूत बनाया गया है.
विश्व कप में धौनी नहीं ये तीन खिलाड़ी बदलेंगे टीम इंडिया की किस्‍मत
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेले गये पिछले विश्व कप के बाद भारत ने जो 86 एकदिवसीय मैच खेले उनमें बल्लेबाजी शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों मुख्य रूप से रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली के इर्द गिर्द घूमती रही और ब्रिटेन में होने वाले क्रिकेट महाकुंभ में भी भारतीय नैया पार लगाने की मुख्य जिम्मेदारी इन तीनों पर ही रहेगी.
विराट कोहली ने वर्ल्ड कप टीम में ऋषभ पंत को क्यों नहीं रखा
विराट कोहली ने बताया कि विश्व कप की टीम में ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को क्यों चुना.
सचिन से लेकर रहाणे तक संभालते रहे हैं विश्व कप में नंबर चार की जिम्मेदारी
भारत जब 2011 में दूसरी बार विश्व चैंपियन बना तो विराट कोहली और युवराज सिंह ने बल्लेबाजी क्रम में नंबर चार पर अहम भूमिका निभायी थी, लेकिन अब आठ साल बाद विश्व कप से ठीक पहले भारतीय टीम मध्यक्रम के इस महत्वपूर्ण स्थान को लेकर उहापोह में है जिस पर कभी सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी चमक बिखेरी थी.
सचिन से लेकर रहाणे तक संभालते रहे हैं विश्व कप में नंबर चार की जिम्मेदारी
भारत जब 2011 में दूसरी बार विश्व चैंपियन बना तो विराट कोहली और युवराज सिंह ने बल्लेबाजी क्रम में नंबर चार पर अहम भूमिका निभायी थी, लेकिन अब आठ साल बाद विश्व कप से ठीक पहले भारतीय टीम मध्यक्रम के इस महत्वपूर्ण स्थान को लेकर उहापोह में है जिस पर कभी सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी चमक बिखेरी थी.
सचिन से लेकर रहाणे तक अनुभवी बल्लेबाज संभालते रहे हैं वर्ल्‍ड कप में नंबर 4 की जिम्मेदारी
नयी दिल्ली : भारत जब 2011 में दूसरी बार विश्व चैंपियन बना तो विराट कोहली और युवराज सिंह ने बल्लेबाजी क्रम में नंबर चार पर अहम भूमिका निभायी थी लेकिन अब आठ साल बाद विश्व कप से ठीक पहले भारतीय टीम मध्यक्रम के इस महत्वपूर्ण स्थान को लेकर उहापोह में है जिस पर कभी सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी चमक बिखेरी थी. भारत की तरफ से 30 मई से ब्रिटेन में होने वाले विश्व कप में नंबर चार कौन बल्लेबाज उतरेगा यह टीम चयन के बाद से ही चर्चा का विषय बना हुआ है.
गांगुली की भविष्‍यवाणी, भारत के अलावा ये 3 टीमें खेलेंगी वर्ल्‍डकप सेमीफाइनल
पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि विराट कोहली की आईपीएल की कप्तानी का विश्व कप पर असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि एकदिवसीय कप्तान के रूप में उनका रिकार्ड अच्छा है.
सिऐट पुरस्कार: कोहली के नाम सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज और क्रिकेटर का खिताब
मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ‘सिऐट क्रिकेट रेटिंग (सीसीआर) इंटरनेशनल'' अवार्ड 2019 में साल के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और बल्लेबाज का खिताब अपने नाम किया. हालांकि सोमवार को यहां हुए शानदार कार्यक्रम में भारतीय कप्तान अपनी मौजूदगी दर्ज नहीं करा पाए.
WC 2019 : अमरनाथ बोले - टीम इंडिया के पास भरपूर क्षमता और अनुभव, सही समय पर बेहतर खेलने की जरूरत
पूर्व भारतीय ऑलरांउडर मोहिंदर अमरनाथ का मानना है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के पास आगामी विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिये क्षमता और अनुभव है, लेकिन उसे सही समय पर बेहतर खेल दिखाना होगा.
रहाणे ने विश्व कप में टीम इंडिया के लिए वेस्‍टइंडीज और इंग्‍लैंड को सबसे बड़ा खतरा बताया
वेस्टइंडीज और इंग्लैंड को सबसे बड़ा खतरा करार देते हुए भारत के टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड के मददगार हालात में ‘अनुभवी'' गेंदबाजी आक्रमण विश्व कप में विराट कोहली की टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा सकता है.
विराट में 'माही' जैसी बात नहीं : धौनी के बचपन के कोच
पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के बचपन के कोच केशव रंजन बनर्जी का मानना है कि विराट कोहली भले ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हों लेकिन जब मैच में परिस्थितियां पढ़ने की बात आती है तो वह ‘माही'' से अब भी कुछ कदम पीछे हैं.
युवा और अनुभव के संयोजन से भारत जीत सकता है विश्व कप : कपिल देव
पूर्व कप्तान कपिल देव का मानना है कि युवा और अनुभव के संयोजन तथा महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी के कारण भारत तीसरी बार विश्व कप जीत सकता है.
क्रिकेट का महाकुंभ 22 दिन शेष : इस विश्व कप में दर्शकों को खलेगी इन दिग्गजों की कमी
आइसीसी क्रिकेट विश्व कप शुरू होने में अब सिर्फ 22 बचे हैं. 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में इस बार सभी की नजरें विराट कोहली, थिसारा परेरा, जोस बटलर, ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ियों पर रहेंगी, जो इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.
नाइजेल लोंग से खफा BCCI, लेकिन आईपीएल फाइनल से हटाने की संभावना नहीं
नयी दिल्ली : इंग्लैंड के अंपायर नाइजेल लोंग को विराट कोहली से बहस के बाद स्टेडियम के एक कमरे के दरवाजे को कथित रूप से नुकसान पहुंचाने के लिये बीसीसीआई का कोपभाजन बनना पड़ सकता है लेकिन भारतीय बोर्ड 12 मई को होने वाले आईपीएल फाइनल से उन्हें नहीं हटायेगा. रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान कोहली ने शनिवार को बेंगलुरू में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान नोबाल के एक विवादित फैसले को लेकर अंपायर से बहस की थी जिस पर वह भड़क गए थे.
इस पूर्व क्रिकेटर ने बताया क्‍यों खास हैं विराट कोहली
न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने आईपीएल में अपने पूर्व साथी विराट कोहली की नेतृत्वक्षमता की तारीफ करते हुए कहा कि वह नये विचारों के लिये हमेशा खुले रहने और लगातार बेहतर करने की ललक के कारण एक बेहतर कप्तान साबित हो रहे हैं.