104 results found for ''कोशिश''
नीतीश बोले : अगले विधानसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटें जीतेगा एनडीए, प्रवक्ताओं को दी नसीहत
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अगले साल राज्य में होनेवाले विधानसभा चुनाव में एनडीए की बड़ी जीत का दावा करते हुए शुक्रवार को कहा कि जो लोग जेडीयू और उसकी गठबंधन सहयोगी बीजेपी के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, उनका बुरा हाल होनेवाला है. मुख्यमंत्री ने कहा, ''''2010 का विधानसभा चुनाव याद करने की कोशिश करें.
इनके नौकरी में परिवर्तन होने की संभावना है....जानें अपने राशिफल के बारे में
नौकरी में परिवर्तन होने की संभावना. उच्चस्तरीय लोगों से संपर्क बनाने की कोशिश कामयाब होगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. परिवार में धार्मिक कार्य संपन्न होंगे.
छात्र संघ चुनाव : नामांकन रद्द होने पर आत्मदाह की कोशिश
रांची : छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अभय कुमार का नामांकन रद्द कर दिया गया. इससे क्षुब्ध होकर उसने जेएन कॉलेज धुर्वा परिसर में आत्मदाह की कोशिश की. छात्र ने अपने शरीर पर केरोसिन छिड़क कर आग लगाने की कोशिश की. हालांकि, आंख में केरोसिन चले जाने के कारण वह आग नहीं लगा सका.
सदर अस्पताल परिसर में अंधविश्वास का चला खेल, सर्पदंश से मृत महिला को जिंदा करने की घंटों होती रही जद्दोजहद
खगड़िया : सदर अस्पताल परिसर में बीते मंगलवार को अंधविश्वास का खेल चलता रहा. मुर्दा को जिंदा करने की कोशिश घंटों तक होती रही. मिली जानकारी के अनुसार सदर अस्पताल में इलाज के लिए पहुंची सर्पदंश से पीड़ित मानसी थाना के भरकुंडा गांव निवासी मंजू देवी को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया. जहां चिकित्सक द्वारा उक्त महिला को मृत घोषित कर दिया गया.
अयोध्या केस : 18 तक सुनवाई होगी पूरी, नवंबर में आ सकता है फैसला
नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले की सुनवाई पूरी करने के लिए 18 अक्तूबर तक की समय-सीमा निर्धारित की. डेडलाइन तय किये जाने से 130 साल से ज्यादा पुराने अयोध्या विवाद में नवंबर के मध्य तक फैसला आने की संभावना है. मध्यस्थता की कोशिशों पर सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कहा कि इसे समानांतर रूप से जारी रखा जा सकता है, पर इसके लिए सुनवाई को रोका नहीं जायेगा. यदि समझौता हो तो कोर्ट के समक्ष पेश कर सकते हैं.
कमल हासन के बाद रजनीकांत ने कहा- दक्षिण भारत में हिंदी न थोपें, पूरे भारत में एक ही भाषा संभव नहीं
जाने माने अभिनेता रजनीकांत ने बुधवार को कहा कि पूरे भारत में एक ही भाषा की संकल्पना संभव नहीं है और हिंदी को थोपे जाने की हर कोशिश का केवल दक्षिणी राज्य ही नहीं, बल्कि उत्तर भारत में भी कई लोग विरोध करेंगे.
2 अक्तूबर से सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध, जानिए इंसान और जानवरों के लिए कितना है खतरनाक...
2 अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर सरकार बड़ा फैसला ले रही है. इस दिन से एक बार इस्तेमाल होने वाली प्लास्टिक पर पूरी तरह पाबंदी लग जायेगी. बाजार से कोई भी सामान लाने, सब्जी लाने में आपको भले ही इससे सुविधा होती हो, लेकिन इससे होने वाला नुकसान उन सुविधाओं के कई गुणा ज्यादा खतरनाक है. झारखंड राज्य में कई बार प्लास्टिक पर बैन की कोशिश हुई लेकिन हर बार कुछ समय बाद बाजार में सिंगल यूज प्लास्टिक वापस आ जाती है.
देखें VIDEO: मां के साथ सो रहा था 4 साल का मासूम तभी हुई उसे चुराने की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार
पंजाब से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियो में एक शख्स चार साल के बच्चे को चुराने की कोशिश करता हुआ नजर आ रहा है. हालांकि वो सफल नहीं हो पाता क्योंकि बच्चे की मां जाग जाती है और चोर भाग जाता है.
VIDEO: पाकिस्तानी 'बैट' कर रहे थे घुसपैठ की कोशिश, देखें भारतीय सेना ने कैसे मार गिराया
श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और भारत के खिलाफ साजिश कर रहा है. पाक की नापाक हरकत का ताजा वीडियो सामने आया है जो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के लांचिंग पैड का है. इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि आतंकी घुसपैठ करने का प्रयास कर रहे हैं जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया.
VIDEO: नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश करते कैमरे में कैद हुए पाकिस्तानी आतंकी, सेना ने खदेड़ा
जम्मू कश्मीर पर भारत के हालिया फैसले से बौखलाए पाकिस्तान की नापाक हरकतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. पाकिस्तान की सेना लगातार अपने स्पेशल बैट कमांडोज और आतंकवादियों को नियंत्रण रेखा के पास से घुसपैठ कराने की कोशिश कर रही है. अतंर्राष्ट्रीय समुदाय में आंतकवाद के मुद्दे पर मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है.
सिमडेगा : कम्‍प्‍यूटर दुकान संचालक हत्‍याकांड मामले में दो लोग गिरफ्तार
सिमडेगा में 11 सितंबर को कम्प्यूटर दुकान संचालक नितिन पाठक के हत्याकांड का उद्भेदन पुलिस ने किया है. मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. फरार चल रहे एक अन्य आरोपी की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है.
'Mama's boys को सिखाया जायेगा डेट पर जायें, तो कैसे जीतें लड़कियों का दिल
लड़कियों का दिल जीतना एक कला है, जिसमें पारंगत होने के लिए लड़के दिलोजान से कोशिश करते हैं. ऐसे लड़के जो इस कला में माहिर होना चाहते हैं, उनके लिए खुशखबरी है. जल्ही ही मुंबई में एक कार्यक्रम आयोजित किया जाने वाला है, जिसमें पारसी युवकों को यह बताया जायेगा कि वे लड़कियों का दिल कैसे जीतें.
करियर में भरनी हो सफलता की ऊंची उड़ान तो इन पांच बातों का हमेशा रखें ध्यान
लोग पढ़ाई पूरी करने के बाद जिस चीज की सबसे ज्यादा तलाश करते हैं वो करियर है. लोग चाहते हैं कि आजीविका और जिंदगी के लिए वे बेहतर से बेहतर प्रोफेशन में जाएं. अपनी पसंद का करियर चुनने के बाद भी कई लोगों को लगता है कि उन्हें वो नहीं मिल पाया जिसकी उन्हें तलाश थी. कई बार लोग करियर में समय से पीछे रह जाते हैं. ऐसा क्यों होता है. इसका जवाब तलाशने की कोशिश करता है ये लेख.
हिंदी का विरोध दुर्भाग्यपूर्ण है
इस वर्ष हिंदी दिवस पर गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा अपने ट्वीट में राष्ट्रीय एकता की डोर को मजबूत करने तथा विश्व में भारत की पहचान को स्थापित करने में राजभाषा हिंदी के महत्व को रेखांकित करने पर जिस प्रकार कुछ क्षेत्रीय नेताओं और लोगों ने विवाद खड़ा करने की कोशिश की, वह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है.
माटीगाड़ा : बच्चा चोर के संदेह में महिला की सामूहिक पिटाई
सिलीगुड़ी : माटीगाड़ा थाना अंतर्गत कलमजोत इलाके में शनिवार रात बच्चा चोर के संदेह में मानसिक रूप से बीमार महिला की सामूहिक पिटाई की गयी. खबर मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच उसे बचाने की कोशिश की. लेकिन आक्रोशित लोगों ने पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ शुरू कर दी. घटना में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये.
सीबीआइ के शिकंजे से नहीं बच पायेंगे राजीव : राहुल
कोलकाता : सारधा चिटफंड घोटाला मामले में साक्ष्यों को मिटाने के आरोपित कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार के बहाने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. श्री सिन्हा ने कहा कि राजीव कुमार चाहे जितना भी छिपने की कोशिश कर लें, लेकिन सीबीआइ से बच नहीं पायेंगे.
विहिप की दुर्गापूजा पर जबरन कब्जे की कोशिश में तृणमूल कांग्रेस
कई सालों से इस पूजा का आयोजन भाजपा समर्थक करते आ रहे हैं. पिछली बार इस पूजा का उद्घाटन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने किया था. इस बार पूजा मंडप का उदघाटन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के हाथो‍ं करवाने की योजना बनायी जा रही थी. आरोप है कि इसकी जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पार्षद रतन दे आयोजकों पर तरह-तरह से दबाव दे रहे हैं.
महागठबंधन में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये एकजुटता दिखाने की कोशिश, राजद व हम के बड़े नेता रहे नदारद
पटना : बिहार की राजधानी पटना में आज महागठबंधन के नेताओं ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. पटना में सदाकत आश्रम स्थित कांग्रेस दफ्तर में आज आयोजित साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये महागठबंधन में एकजुटता दिखाने की कोशिश की गयी. हालांकि, महागठबंधन के इस साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिर्फ तीन पार्टियों के प्रदेश अध्यक्ष पहुंचे थे, जबकि राजद और हिंदुस्तान अवाम मोर्चा ने अपना प्रतिनिधि भेजा था.
दो बच्चों के बाप को नाबालिग साली से हुआ प्यार, हुआ कुछ ऐसा कि दोनों ने उठाया खौफनाक कदम
उमानाथ गंगा नदी घाट पर घर से भागे प्रेमी युगल जीजा-साली शनिवार की सुबह हाथ से हाथ मिला कर गंगा नदी में कूद गये. अचानक हुई इस घटना से घाट पर स्नान कर रहे लोगों में हड़कंप मच गया. लोगों ने दोनों को बचाने की कोशिश की, लेकिन पलक झपकते दोनों गंगा नदी में समा गये.
देश की उन्नति में बाधक नहीं भाषा
हिंदी सबसे बड़ी आबादी द्वारा बोली जानेवाली भाषा है. फिर भी लोग अंग्रेजी की ओर भागते दिखते हैं. अपनी मातृभाषा बोल कर कई देशों ने उन्नति की है, किसी भी देश की उन्नति में भाषा बाधक नहीं होती. भाषा विज्ञानियों की ये कोशिश होनी चाहिए कि वह भाषा को और रुचिकर बनायें, जिससे लोग मातृभाषा को श्रद्धा और सम्मान के साथ सीखें.