108 results found for ''कोशिश''
‘कैप्टन कूल' धौनी से प्रेरणा लेते हैं भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह
मैदान पर आपा नहीं खोने की अपनी प्रवृत्ति के कारण महेंद्र सिंह धौनी क्रिकेटरों के ही नहीं बल्कि भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह के भी प्रेरणास्रोत हैं और ओलंपिक की तैयारी के लिये वह उनसे काफी कुछ सीखने की कोशिश कर रहे हैं.
नाटकीय हार से उबरने में जुटे हैं केन विलियमसन कहा, फाइनल कोई नहीं हारा
इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल में नाटकीय तरीके से मिली हार से उबरने की कोशिश में जुटे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने मंगलवार को कहा कि ‘फाइनल कोई नहीं हारा है .'' पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों ने न्यूजीलैंड से सहानुभूति जताई है . निर्धारित समय और सुपर ओवर में स्कोर बराबर रहने के बाद चौकों छक्कों की संख्या के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया .
पटना :एयरपोर्ट पर तीन बच्चों के बाप के साथ भागती पकड़ी गयी विवाहिता
पटना : पटना एयरपोर्ट पर शाम छह बजे तीन बच्चों के बाप के साथ भागती एक विवाहिता पकड़ी गयी. हैरान करने वाली बात रही कि वह जिसके साथ जाना चाहती थी, वह उसका चचेरा भाई था. महिला के पिता की शिकायत पर सीआइएसएफ से उसे रोका और एयरपोर्ट थाने के हवाले कर दिया, जहां देर रात तक पिता व पूरा परिवार विवाहिता को मनाने और समझाने की कोशिश कर रहा था. एयरपोर्ट थाने के एसआइ जयशंकर प्रसाद ने कहा कि थाने में लिखित शिकायत दर्ज नहीं करवायी गयी है.
जरूरतमंद बच्चों का शौक पूरा कर रहे हैं रांची के युवा, अब लेकर आये डेबिट कार्ड
रांची: राजधानी के युवा सोशल वर्क को लेकर काफी सजग दिख रहे हैं. हर दिन जरूरतमंदों के लिए कुछ करने की कोशिश. इसी कड़ी में जरूरतमंद बच्चों के लिए एक पहल की गयी है. बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल में खरीदारी की इच्छा रखनेवाले जरूरतमंद बच्चों के लिए महाबाजार सजेगा. यह महाबाजार 28 जुलाई को रांची क्लब में सजेगा.
मोबाइल आपके जीवन को दीमक की तरह खा रहा है, इसका कम करें इस्तेमाल
पटना: सब लोग सफल होने के सपने देखते हैं लेकिन लक्ष्य बहुत कम तय करते हैं. लक्ष्य बनायेंगे तो उसे पाने की कोशिश करेंगे नहीं तो सपने में ही घूमते रह जायेंगे. लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए लांग एफर्ट जरूरी है. कहीं ऐसा न हो कि आपका दिमाग ही आपके खिलाफ बगावत कर दे. बेहद आर्डिनरी लोग लगातार काम कर सफल हो जाते हैं.
पटना : नामांकन में उमड़ी भीड़, जमकर हंगामा
बीएन कॉलेज : प्राचार्य ने कहा-दबाव डालकर नामांकन की हुई कोशिश पटना : बीएन कॉलेज में नामांकन के दौरान कुछ छात्रों ने जमकर हंगामा किया. कई छात्र नामांकन कराने का दवाब बना रहे थे. इस वजह से नामांकन कार्य काफी देर तक स्थगित रहा. अंतत: नामांकन को रद्द कर दिया गया और अब उसका नया शेड्यूल कॉलेज प्रशासन की ओर से जारी कर दिया गया है. अब 15, 16 व 17 जुलाई को नामांकन होगा. हाइ कटऑफ में किसी तरह का बदलाव नहीं है. लेकिन, लोअर अंक को बढ़ा दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार सीटें नहीं भरने की वजह से कॉलेज की ओर से कटऑफ काफी हद तक गिरा दिया गया और नामांकन के लिए बड़ी संख्या में छात्रों को बुला लिया गया, जिस वजह से वहां भीड़ बढ़ गयी और छात्रों ने हंगामा किया.
दानापुर : दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या
नवादा जिले के रूपावा थाने की निवासी थी जूली दानापुर : पांच लाख रुपये दहेज के लिए ससुराल वालों ने विवाहिता की हत्या कर दी. यह घटना रूपसपुर थाने के विकास विहार कॉलोनी में रविवार को हुई. इस संबंध में मृतका के पिता अवधेश पांडेय ने रूपसपुर थाने में मृतका के पति रजनीश पांडेय व ससुर विजय पांडेय समेत अन्य आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है.इसमें कहा गया है कि उनकी पुत्री की हत्या कर आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गयी है. पुलिस ने शव को अनुमंडलीय अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.
बेहतरी की उम्मीद
तीन दशकों से जारी कश्मीर समस्या के फौरी समाधान की अपेक्षा करना सही नहीं होगा, परंतु कुछ महीनों से हालात में हो रहे सकारात्मक सुधारों से भविष्य के लिए उम्मीदें बंधती हैं. कुछ सालों से सरकार ने एक तरफ अलगाववादियों और आतंकवादी समूहों पर अंकुश लगाने की कवायद की है, तो दूसरी ओर विकास एवं कल्याण कार्यक्रमों के जरिये कश्मीरी अवाम में भरोसा पैदा करने की कोशिश की है. राज्य के अस्थिर क्षेत्रों के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के कारण इस साल के पहले छह महीनों में घुसपैठ की एक भी घटना नहीं हुई है. ऐसा कई सालों में पहली बार हुआ है.
देवघर : घोरमारा में बैरिकेडिंग का विरोध दुकानदारों ने किया सड़क जाम
देवघर : देवघर-दुमका मुख्य पथ स्थित घोरमारा बाजार में सड़क किनारे वाहनों के अवैध पड़ाव को रोकने के लिए बैरिकेडिंग करने पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों का स्थानीय दुकानदारों ने विरोध कर दिया. इस दौरान एसडीएम विशाल सागर ने विरोध कर रहे दुकानदारों व महिलाओं को समझाने की कोशिश की, पर दुकानदार मानने को तैयार नहीं थे. एसडीएम ने लोगों से कहा कि यह बैरिकेडिंग सड़क सुरक्षा के लिए की जा रही है.
दुष्कर्म की कोशिश नाकाम, आरोपी फरार
आसनसोल : आसनसोल नॉर्थ थाना अंतर्गत आमबागान में शनिवार की देर रात दुष्कर्म का प्रयास करने पर स्थानीय लोगों ने श्रीगली निवासी लालू यादव (23) की पिटाई कर दी. बीच बचाव में पहुंचे आरोपी के परिजनों ने देर रात का हवाला देते हुए सुबह स्थानीय लोगों के साथ मिल बैठकर मामले को आपस में सुलझाने की बात कही, परंतु आरोपी लालू के परिजनों से शिकायत करने पहुंचे पीड़ित लड़की के पिता को पीटने और देख लेने की धमकी दिये जाने के बाद पिता ने प्रशासन से न्याय की मांग आरोपी लालू यादव के खिलाफ चोरी छिपे घर में घुस कर अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने की प्राथमिकी दर्ज करायी है.
कांकीनाड़ा व कांचरापाड़ा मेें फिर तनाव
लोकसभा चुनाव व उसके बाद से उत्तर 24 परगना के कांचरापाड़ा व कांकीनाड़ा में राजनीतिक संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा. जिले के भाटपाड़ा व कांकीनाड़ा में पिछले दो महीने से हिंसा हो रही है. पुलिस प्रशासन व राजीनित व बुद्धजीवियों द्वारा इलाके में शांति बहाल करने की सारी कोशिशें नाकाम साबित हो चुकी हैं. शनिवार रात इलाके में अपराधियों द्वारा की जा रही बमबाजी की वारदात रविवार को भी जारी रही.
खाद्य मंत्री ने लगाया जनता दरबार
कोलकाता : राज्य के खाद्यमंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक महीने के प्रथम और तृतीय शनिवार और दूसरे और चतुर्थ रविवार को जनता दरबार लगायेंगे. फिलहाल यह दरबार हाबरा नगरपालिका भवन में लगाया जायेगा, जहां मंत्री लोगों की समस्या सुनेंगे और समाधान करने की कोशिश करेंगे.
वायु प्रदूषण नियंत्रण की कोशिशें लाने लगी रंग, 50 शहरों की आबोहवा सुधरी
नयी दिल्ली : दूषित हवा के मामले में खतरनाक स्तर पर पहुंचे देश के 102 शहरों में वायु प्रदूषण नियंत्रण की कार्ययोजना का शुरुआती असर दिखने लगा है. इस साल जनवरी में शुरू किये गये राष्ट्रीय स्वच्छ वायु कार्यक्रम (एनसीएपी) के तहत 10 लाख से अधिक आबादी वाले 50 शहरों में हवा को दूषित बनाने वाले पार्टिकुलेट तत्वों (पीएम 10 और पीएम 2.5), सल्फर डाई ऑक्साइड (एसओ2) और नाइट्रोजन डाई ऑक्साइड (एनओ2) के स्तर में गिरावट दर्ज की गयी है.
बंगाल में भाजपा को पटखनी देने के लिए पीके चल रहे हैं यह चाल, टीएमसी नेताओं को दिया गुरु मंत्र
कोलकाता : भाजपा के विनिंग स्ट्रोक के जरिये ही तृणमूल कांग्रेस के लिए सफलता का मार्ग प्रशस्त करने की कोशिश में प्रशांत किशोर (पीके) जुट गये हैं. चाहे वह भाजपा की तर्ज पर कार्यसूची हो या फिर सदस्यता अभियान है. राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की योजना के साथ भाजपा की योजना में काफी समानता देखी जा सकती हैं. तृणमूल के लिए प्रशांत किशोर का मंत्र है कि पार्टी के हर विधायक अपने केंद्र में महीने में कम से कम सात-आठ दिन रहें.
खास बातचीत: अमर्त्य सेन पर विजयवर्गीय का वार- 'जय श्रीराम' नारे को प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं
‘जय श्रीराम’ नारे को लेकर नोबल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन के बयान, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विधायकों को जनता से माफी मांगने के निर्देश और कट मनी लेकर राज्य की राजनीति गरमायी हुई है. मुख्यमंत्री जल संरक्षण को लेकर खुद पदयात्रा कर रही हैं और जनता के बीच अपनी पैठ बनाने की कोशिश की कर रही हैं, लेकिन भाजपा भी तृणमूल की चाल को चुपचाप नहीं देख रही है,
कर्नाटक संकट: बागी विधायकों को मनाने की कोशिश तेज, भाजपा सोमवार को शक्ति परीक्षण कराने पर अड़ी
बेंगलुरु : कर्नाटक में जारी राजनीतिक संकट के बीच गठबंधन नेताओं ने अपने बागी विधायकों को मनाने की कोशिश शनिवार को तेज कर दी, वहीं उसकी मुश्किलें बढ़ाते हुए पांच और विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा इस्तीफा स्वीकार नहीं किये जाने पर उच्चतम न्यायालय का रुख किया है.
कोकरीबांक की मुखिया के पति की धारदार हथियार से गला रेता, जान मारने की कोशिश
जसीडीह थाना क्षेत्र में शनिवार रात कोकरीबांक पंचायत की मुखिया संजू मुर्मू के पति हेमंत सोरेन की अपराधियों ने धारदार हथियार से गला रेतकर जान से मारने की कोशिश की. घटना रात के करीब 9.30 बजे की है. परिजनों ने बताया कि हेमंत मानिकपुर पेट्रोल पंप से घर लाैट रहे थे.
कौन हैं अमर्त्य सेन ? नहीं जानते भारतीय संस्कृति : विजयवर्गीय
‘जय श्रीराम’ नारे को लेकर नोबल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन के बयान, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विधायकों को जनता से माफी मांगने के निर्देश और कट मनी लेकर राज्य की राजनीति गरमायी हुई है. मुख्यमंत्री जल संरक्षण को लेकर खुद पदयात्रा कर रही हैं और जनता के बीच अपनी पैठ बनाने की कोशिश की कर रही हैं, लेकिन भाजपा भी तृणमूल की चाल को चुपचाप नहीं देख रही है, बल्कि पटलवार कर रही है.
तेज बाइक चलाकर कांस्टेबल को घायल करनेवाला गिरफ्तार
करया थाना इलाके में एक जुलाई की रात को चलाये गये अभियान के दौरान बिना हेलमेट तेजी से बाइक चलानेवाले को पकड़ने के लिए कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के एक कांस्टेबल ने अकेले कोशिश की थी. इस क्रम में बाइक के पीछे कुछ दूरी तक वह सड़क पर घिसटते आगे चले गये और गिर पड़े. इस घटना में पुलिस के कांस्टेबल घायल हो गये थे.
कर्नाटक में कांग्रेस के बागियों को मनाने की कोशिश तेज, विधायक नागराज ने इस्तीफे पर पुनर्विचार करने का दिया संकेत
बेंगलुरु : कर्नाटक में कांग्रेस ने अपने बागी विधायकों को मनाने की कोशिश शनिवार को तेज कर दी. इस बीच, बागी विधायकों में से एक ने संकेत दिया है कि वह अपने इस्तीफे पर पुनर्विचार कर सकते हैं और अन्य विधायकों को भी मनाने की कोशिश करेंगे. कांग्रेस-जेडीएस के 16 बागी विधायकों में शामिल राज्य के आवास मंत्री एमटीबी नागराज ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनसे मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा वापस लेने को कहा. नागराज होसकोट से कांग्रेस विधायक हैं. उन्होंने पिछले हफ्ते विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था.