34 results found for ''कीमतें''
अमूल ने दिल्ली समेत प्रमुख बाजारों में दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाये दूध के दाम
नयी दिल्ली : देश में हुए लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के पहले दुग्ध उत्पाद बनाने वाली दिग्गज कंपनी अमूल ने दिल्ली समेत अन्य प्रमुख बाजारों में दूध की कीमतों में दो रुपये लीटर बढ़ाने का ऐलान किया है. कीमतों में यह बढ़ोतरी मंगलवार से लागू की जायेगी. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, बाजार में पशुओं को खिलाया जाने वाले चारे का महंगा होने की वजह से दूध की कीमतों में इजाफा किया गया है. चारा की कीमतों में वृद्धि होने की वजह से किसानों ने अपने पशुओं को चारा खिलाना भी कम कर दिया है.
प्रियंका चोपड़ा ने पहनी इतनी महंगी घड़ी, जानें कीमत ?
प्रियंका चोपड़ा कान्‍स फिल्‍म फेस्टिवल 2019 में पहुंची हैं और अपने लुक को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. कान्‍स में पहली बार शिरकत कर रहीं प्रियंका ने रॉबर्टो कैवेली के परिधान से लोगों का ध्यान खींचा. उन्होंने खूबसूरत विंटेज वेव्ज और सिल्वर चॉपर्ड ईयरिंग्स और अंगूठी से अपने लुक को पूरा किया था. प्रियंका अपने स्‍टाइल को लेकर अक्‍सर चर्चा में रहती हैं. वे अक्‍सर महंगे आउटफिट्स और बैग्‍स पहने नजर आती हैं. प्रियंका ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्‍होंने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी पहचान बनाई है.
बेहतरीन फीचर्स के साथ महिंद्रा ने लांच किया बोल्ड न्यू टीयूवी-300
पटना : महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने कंपैक्ट एसयूवी के फेसलिफ्ट, बोल्ड न्यू टीयूवी300 को लांच किया. नये डिजाइन और नये- नये फीचर्स वाले बोल्ड न्यू टीयूवी 300 की कीमत पटना के बाजार में 8.38 लाख रुपये (एक्स शो रूम) है. इस बात की जानकारी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के चीफ ऑफ सेल्स एंड मार्केटिंग (ऑटोमोटिव डिजिवन) विजय राम नाकरा ने दी.
हाइटेंशन तार की चपेट में आने से छह मवेशियों की झुलसने से मौत
सीवान/हसनुपरा : हसनपुरा प्रखंड स्थित एमएच नगर थाने के तेलकथु पंचायत के पड़री चंवर में शुक्रवार की सुबह सात बजे हाइटेंशन तार की चपेट में आने से छह मवेशियों की झुलसकर मौत हो गयी. झुलसे हुए मवेशियों में चार दुधारू गाय व दो भैंस शामिल हैं. मवेशियों की कीमत तकरीबन दो लाख रुपये से अधिक की आंकी गयी है.
वीवीआइपी ‘ सुरक्षा’ पर लग गया 3.50 लाख का जीएसटी
बिहार के वीवीआइपी की ''सुरक्षा'' भी टैक्स की चपेट में आ गयी. साढ़े तीन लाख रुपये जीएसटी लग गया. मामला जैमर वाहन की खरीद से जुड़ा हुआ है.अतिविशिष्ट लोगों की सुरक्षा को लेकर गृह विभाग ने29 अगस्त 2017 को व्हीकल माउंटेड जैमर की खरीद का आदेश दिया था. इस वाहन की कीमत करीब एक करोड़, 59 लाख 43 हजार 134 रुपये थी.
फिक्की का रेलवे को सुझाव : कोयला और कोक को दीर्घकालीन शुल्क अनुबंध नीति में शामिल करे
नयी दिल्ली : उद्योग मंडल फिक्की ने इस्पात क्षेत्र के विकास के लिए दीर्घकालीन शुल्क अनुबंध (एलटीटीसी) नीति के दायरे में कोयला और कोक को लाने समेत कई सुझाव दिया है. मंत्रालय ने पूर्व निर्धारित कीमत वृद्धि नीति को लेकर प्रमुख ग्राहकों के लिए यह नीति बनायी हुई है. फिक्की ने लौह अयस्क के लिए माल भाड़ा श्रेणी को युक्तिसंगत बनाने, उद्योग के लिए माल की ढुलाई को लेकर और रैक आवंटित करने तथा लौह अयस्क एवं चूना पत्थर के लिये मार्ग को युक्तिसंगत बनाने का भी सुझाव दिया है.
डेढ़ गुणा हुई पानी की कीमत कारोबार भी डेढ़ गुणा बढ़ा
गहराये जलसंकट से पानी के कारोबार में जबर्दस्त उछाल आ गया है. इसमें करीब डेढ़ गुणा का इजाफा हो गया है. मांग बढ़ी देख कारोबारियों ने कीमत भी बढ़ा दी है. कारोबार की ही तरह दर में भी डेढ़ गुणा वृद्धि कर दी है. उल्लेखनीय है कि इस वर्ष जलसंकट ने आपदा का रूप धारण कर लिया है.
पटना : ऑटो कंपनियों की बिक्री 25 प्रतिशत तक गिरी
पटना : लोकसभा चुनाव, पिछले साल के कमजोर माॅनसून और बढ़ी कीमतों के कारण ऑटो कंपनियों के शोरूम में इस साल वह रौनक देखने को नहीं मिल रही है, जो पिछले साल इस वक्त थी.
रमजान में फलों के कीमत आसमान पर, महंगाई पर आस्था भारी
सीवान : रमजान के दिनों में बाजार में फलों की कीमत आसमान पर है. मौसमी से लेकर बेमौसमी फल बाजार में उपलब्ध है. भारत में मिलनेवाले फलों के अलावा सउदी अरब में उपजनेवाला फल भी बाजार में उपलब्ध है. कीमत बढ़ने के बाद भी रोजेदारों की पहली पसंद पपीता, तरबूज, केला, सेब व खजूर है.
अरबिंदो फार्मा समेत अन्य कंपनियों के खिलाफ अमेरिका में मुकदमा दर्ज, साठगांठ के जरिये कीमतें तय करने का आरोप
नयी दिल्ली : अमेरिका में दवाओं की कीमतें तय करने में प्रतिस्पर्धा रोधी गतिविधियों के आरोप में दिग्गज दवा कंपनी अरबिंदो फार्मा समेत अन्य कंपनियों के खिलाफ दूसरा मुकदमा दायर किया गया है. अरबिंदो फार्मा ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि कनेक्टिकट के अटॉर्नी जनरल और विभिन्न अमेरिकी राज्यों के अतिरिक्त अटॉर्नी जनरल ने 10 मई, 2019 को संघीय अदालत में दूसरा मुकदमा दर्ज कराया है.
अप्रैल में खाने-पीने की चीजें महंगी, थोक मुद्रास्फीति घटकर 3.07 फीसदी पर
नयी दिल्ली : खाद्य पदार्थों के महंगे होने के बावजूद विनिर्माण वस्तुओं और ईंधन की कीमतों मे नरमी से अप्रैल महीने में थोक मुद्रास्फीति गिरकर 3.07 फीसदी पर आ गयी. मंगलवार को जारी सरकारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी. थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) आधारित मुद्रास्फीति मार्च, 2019 में 3.18 फीसदी थी, जबकि अप्रैल, 2018 में यह 3.62 फीसदी पर थी. सब्जियों के दाम बढ़ने से अप्रैल में खाद्य पदार्थों की मुद्रास्फीति अधिक रही.
25 हजार वोल्ट तार के नीचे से गुजर रहीं बसें, अनदेखी से कभी भी हो सकता है खतरा
नवादा नगर : आपके जान की कीमत क्या है? यह कभी अपनों से पूछ कर देंखे. आये दिन लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर यात्रा कर रहे हैं. शादी व लगन के कारण ओवरलोडेड गाड़ियों को सड़कों पर दौड़ाया जा रहा है.
येलो ड्रेस में दीपिका पादुकोण ने ढाया कहर, कीमत जानकर हैरान रह जायेंगे आप
दीपिका पादुकोण अपनी एक्टिंग स्किल्‍स के साथ-साथ फैशनेबल स्‍टाइल को लेकर भी जानी जाती हैं. अभिनेत्री इनदिनों अपने मेट गाला 2019 के लुक को लेकर सुर्खियों में छाई हुई हैं. मेट गाला के रेड कारपेट पर दीपिका ने अपने बार्बी गर्ल लुक से सबको दीवाना कर दिया था. उन्‍होंने जैक पोजन को पिं‍क स्‍ट्रैपलेस गाउन पहना था. दीपिका की इस ड्रेस को थ्री डी प्रिंटेड पीस को जोड़कर बनाया गया था. बार्बी डॉल लुक के बाद रेड कारपेट से हटकर दीपिका येलो कलर की विंटेज आउटफिट में नजर आई थीं.
48 घंटे के भीतर होगा दूध की कीमत का समाधान
मेधा कंपनी को दूध देने वाले किसानों काे पिछले कुछ दिनों से उनके दूध की सही कीमत नहीं मिल रही थी़ इससे किसान काफी परेशान थेे. समस्या को देखते हुए मानवाधिकार कार्यकर्ता सरजू कुमार साहू ने मेधा कंपनी के निदेशक से बात कर जांच की मांग की. मामले को गंभीरता से लेते हुए मेधा कंपनी ने शनिवार को जांच केे लिए एक टीम जिलिंग दूध सेंटर भेजा.
आसमान छू रही हैं एयर टिकट की कीमतें
भले ही कोलकाता में तापमान 38 डिग्री के पार हो और उमस से जीना बेहाल हो जाये, लेकिन मई के महीने में कोलकाता से फ्लाइट पकड़ने की होड़ लगी है. इस समय देश के दूसरे शहरों से कोलकाता की फ्लाइट अपनी सामान्‍य कीमत से दो से तीन गुना तक महंगी हो चुकी है. हालांकि इसके कई
Mahindra XUV500 W3 : महिंद्रा ने पेश किया एक्सयूवी 500 का सबसे सस्ता वेरिएंट, जानें
महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) ने अपनी एसयूवी ''एक्सयूवी 500'' का शुरुआती संस्करण ''डब्ल्यू 3'' पेश किया है. दिल्ली में शोरूम में इसकी कीमत 12.22 लाख रुपये है. कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. महिंद्रा ने बयान में कहा कि एक्सयूवी का नया संस्करण देशभर के सभी डीलरशिपों पर तत्काल उपलब्ध हो जाएगा.
माकपा नेता पुत्र की पीट-पीट कर हत्या
एक लड़की के साथ छेड़छाड़ का विरोध करना एक युवक को काफी महंगा पड़ गया. उसे इसकी कीमत जान देकर चुकानी पड़ी. बदमाशों ने उसकी पीट -पीट कर हत्या कर दी. यह घटना सिलीगुड़ी के निकट सालुगाड़ा इलाके में हुई है. मिली जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अधीन भक्तिनगर थाना अंतर्गत
सदका-ए-फित्र की रकम 52 रुपये तय
इस वर्ष सदका-ए-फित्र की कीमत 52 रुपये तय की गयी है. गोलपार जामा मस्जिद गोलपार के इमाम मौलाना मो कलीमुद्दीन ने बयान जारी कर बताया है कि इस वर्ष सदका-ए-फित्र की कीमत के शक्ल में फी कस 52 रुपये के हिसाब से हा मलिक-ए-नेसाब अपने और अपनी नाबालिग औलाद की तरफ से गरीब, यतीम और दीनी मदारिस को अदा करें.
BMW ने भारत में लॉन्च की 43.5 लाख रुपये की MINI JCW
नयी दिल्ली : लग्जरी कार बनाने वाली जर्मनी कंपनी बीएमडब्ल्यू ने बृहस्पतिवार को मिनी जॉन कूपर वर्क्स हैश को भारतीय बाजार में पेश किया. कंपनी ने इस नयी कार की कीमत 43.5 लाख रुपये तय की है.
Met Gala 2019 : प्रियंका चोपड़ा के जिस गाउन का उड़ रहा है मजाक, कीमत जानकर चौंक जायेंगे... VIDEO
प्रियंका चोपड़ा अपने मेट गाला 2019 के लुक को लेकर लगातार सुर्खियों में बनी हुईं हैं. न्‍यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट हॉल में मेट गाला 2019 का आयोजन हुआ. इस बार मेट गाला की थीम ''कैंप: नोट्स ऑन फैशन'' थी. दुनियाभर के चर्चित सितारों ने इस कार्यक्रम में शिरकत की. भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण भी इस इवेंट का हिस्‍सा बनीं. प्रियंका का लुक जैसे ही सामने आया हर कोई हैरान रह गया. किसी ने उनके इस लुक की कल्‍पना नहीं की थी.