53 results found for ''कीमतें''
टमाटर 100 रुपये प्रतिकिलो व देसी परवल पहुंचा "120
हरी सब्जियों की कीमत आसमान छू रही है. कीमत पर कोइ नियंत्रण नहीं है या कोई रेट निर्धारित नहीं रह गया. जहां जैसा ग्राहक मिला, दुकानदार रेट लगा दिया जाता है. बाजार में सब्जी कम हो गया है. ऐसे मे हरी सब्जी लोगों की थाली से गायब होता जा रहा है. लोग विकल्प वाले सब्जी जैसे मटर, राजमा, सोया
12GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ आया Asus ROG Phone II स्मार्टफोन
Asus ROG Phone II: ताइवानी कंपनी आसुस (Asus) ने ROG (Republic of Gaming) सीरीज का नया स्मार्टफोन पेश किया है. इस गेमिंग स्मार्टफोन में टॉप क्लास के स्पेसिफिकेशन्स दिये गए हैं. कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत का ऐलान नहीं किया गया है.
शेयर बाजारों में भारी गिरावट और क्रूड ऑयल की कीमतों में तेजी से 12 पैसे टूटा रुपया
मुंबई : घरेलू शेयर बाजारों में भारी गिरावट तथा कच्चे तेल के दाम में तेजी से अमेरिकी डॉलर के मुकबले रुपया 12 पैसे टूटकर 68.92 रुपये प्रति डॉलर के भाव पर बंद हुआ. ईरान की ओर से ब्रिटेन के टैंकर को जब्त करने से तेल के दाम में तेजी आयी है. विदेशी मुद्रा कारोबारियों के अनुसार, विश्व की प्रमुख मुद्राओं की तुलना में अमेरिकी डॉलर के मजबूत होने से भी रुपये की धारणा पर असर पड़ा. इसके अलावा, बाजार प्रतिभागी रिजर्व बैंक के गवर्नर के बयान के बाद केंद्रीय बैंक द्वारा नीतिगत दर समीक्षा में बड़े पैमाने पर नरमी को लेकर बहुत आशान्वित नहीं हैं.
Bajaj ने 37,997 रुपये में पेश की यह धांसू बाइक, जानें फीचर्स
बजाज ऑटो ने सोमवार को शुरुआती स्तर की मोटरसाइकिल सीटी110 का नया संस्करण पेश किया. इसकी यहां शोरूम में कीमत 37,997 रुपये से 44,480 रुपये के बीच है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि नये सीटी110 को इस तरह से तैयार किया गया है कि यह खराब सड़कों पर भी बेहतर ढंग से चल सके.
पटना जिले में रू 3200 में सौ सीएफटी मिलेगा बालू, पीले सोने के लिए सोन नदी में कभी भी गरज सकती हैं बंदूकें
आम लोगों को बालू उपलब्ध करवाने की व्यवस्था पटना : राज्य में बालू की बढ़ती कीमतों की शिकायत के बाद सरकार ने पटना जिला में 3200 रुपये और भोजपुर जिला में 2800 रुपये प्रति सौ सीएफटी की दर से आमलोगों को बालू उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की है.
वैज्ञानिकों ने बनाई ऐसी तकनीक, कम कीमत में बन सकेंगे बेहतरीन क्रिकेट बल्ले
विराट कोहली, इयॉन मॉर्गन या स्टीव स्मिथ बनने की ख्वाहिश पाले लाखों बच्चे महज इसलिए अपने सपने को पूरा नहीं कर पाते क्योंकि उनके पास बेहतर बल्ले नहीं होते.
Redmi K20, K20 Pro भारत में लॉन्च, यहां जानें कीमत और सारी खूबियां
चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने Redmi K20 और Redmi K20 Pro को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. Redmi K20 सीरीज के दोनों ही स्मार्टफोन की अहम खासियतों की बात करें, तो ये स्मार्टफोन फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले, नये ऑरा प्राइम डिजाइन और पॉप-अप सेल्फी कैमरा मॉड्यूल से लैस हैं.
258.41 करोड़ से बन रहे घोघा-पंजवारा हाइवे के भू-अर्जन के लिए विशेषज्ञ की हरी झंडी
भागलपुर : घोघा से पंजवारा तक 43.35 किमी लंबी स्टेट हाइवे-84 के भू-अर्जन प्रक्रिया को लेकर सामाजिक प्रवाह आकलन (एसआइए) की रिपोर्ट को विशेषज्ञ समिति ने सहमति दे दी है. इसको लेकर विशेषज्ञ समिति के अध्यक्ष सह पूर्व एडीएम की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में सामाजिक प्रभाव आकलन के मूल्यांकन को सही पाया गया. सामाजिक प्रभाव का आकलन तय संस्थान ने किया था. सामाजिक प्रभावन आकलन का मूल्यांकन करने के लिए डीएम ने पूर्व डीएम की अध्यक्षता में विशेषज्ञ समिति का गठन किया था. विशेषज्ञ समिति ने स्थल का निरीक्षण और आसपास के लोगों से बात कर रिपोर्ट सौंप दी. विशेषज्ञ समिति से सहमति मिलने के बाद अब अधिसूचना जारी की जायेगी. इसके बाद जमीन का सत्यापन होगा. बैठक में विशेषज्ञ समिति के अध्यक्ष सह पूर्व डीएम मो कैसर अली, ग्रामीण अर्थशास्त्र स्नातकोत्तर विभाग के सेवानिवृत्त विभागाध्यक्ष डाॅ उग्रमोहन झा, रिटायर्ड डिप्टी कलेक्टर मो रहमतुल्ला, एसएम कॉलेज के समाजशास्त्र की विभागाध्यक्ष नाइद इरफान, बिहार राज्य पथ विकास निगम के कार्यपालक अभियंता, संबंधित पंचायत के मुखिया, सरपंच आदि उपस्थित थे. समानांतर पुल : जमीन की राशि को लेकर फिर से एनएच विभाग को भेजा रिमाइंडर: समानांतर पुल के रैयत वाइज सत्यापन चल रहा है, जिसकी रिपोर्ट जल्द आ जायेगी. इस रिपोर्ट के आधार पर जमीन की अधिघोषणा होगी. इधर, जमीन अधिग्रहण के लिए राशि की मांग अधियाची यानी एनएच को पहले दिया गया था, जो नहीं भेजा गया. दोबारा जमीन की राशि को लेकर फिर से एनएच विभाग को रिमाइंडर भेजा गया. रैयत वाइज अधिघोषणा के नियत समय के बाद जमीन के कीमत भुगतान की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी. दो भाग में बन रहा हाइवे, खर्च होंगे 258.41 करोड़ घोघा-पंजवारा स्टेट हाइवे का कार्य प्रगति पर है. एमजीआर कांट्रैक्टर्स प्राइवेट लिमिटेड को स्टेट हाइवे बनाने की जिम्मेदारी मिली है. स्टेट हाइवे के निर्माण पर करीब 258.41 करोड़ खर्च होंगे. बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड 43.35 किमी रोड का निर्माण दो भागों में करा रहा है.
पावर ग्रिड कंपनी को जंगल नहीं काटने दिया जायेगा : वन समिति
ऊपरघाट : केंद्रीय वन सुरक्षा प्रबंधन समिति की बैठक रविवार को नावाडीह प्रखंड अंतर्गत ऊपरघाट के कंजकिरो पंचायत भवन में समिति के संयोजक खिरोधर महतो की अध्यक्षता में हुई. संयोजक श्री महतो ने कहा कि जंगल को बचाना हमारे लिए एक चुनौती भरा कार्य है. हमलोग मरते दम तक जंगल बचाने के लिए तैयार रहेंगे. सरकार भी चाहती है जंगल को किसी कीमत पर नहीं काटा जाये.
दुगनी बराज निर्माण का चामारू के लोगों ने किया विरोध
गम्हरिया : सरायकेला अंचल अंतर्गत दुगनी गांव स्थित रामबाबा आश्रम के समीप संजय नदी पर बनने वाली दुगनी बराज का आसपास के प्रभावित गांव के ग्रामीणों ने विरोध किया. मामले को लेकर रविवार को जुटे चामारू गांव के ग्रामीणों ने किसी भी कीमत पर बराज के नाम पर अपनी कृषि योग्य जमीन नहीं देने का निर्णय लिया.
पटना : आटे के भाव में दो रुपये की तेजी, हुआ 26 रुपये प्रति किलो
पटना : पिछले एक सप्ताह में गेहूं के आटे के भाव में दो रुपये प्रति किलो की तेजी दर्ज की गयी है. इसके कारण गृहिणियों का बजट बिगड़ने लगा है. कारोबारियों की मानें, तो बाढ़ की स्थिति में सुधार नहीं हुआ, तो आने वाले दिनों में आटे के भाव में और तेजी अा सकती है. इस बीच ब्रांडेड कंपनियों ने भी प्रति पैकेट कीमत को पांच रुपये बढ़ा दिया है.
चास में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण : समरेश
पूर्व मंत्री समरेश सिंह ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर चास अंचल के मौजा योगीडीह में 170 एकड़ सरकारी जमीन का अतिक्रमण का मामला उठाया. कहा कि भू-माफिया 350 करोड़ रुपये की कीमत वाली इस जमीन पर अतिक्रमण कर रहे हैं.
Xiaomi ने भारत में लॉंच किया डायमंड जड़ा सिग्नेचर एडिशन Redmi K20 Pro, 4.8 लाख रुपये है कीमत
लंबे इंतजार के बाद शियोमी ने भारत में Redmi K20 लांच कर दिया है. बाजार में इसकी कीमत 16999 से 18999 के बीच होगी. भारत में शियोमी स्मार्टफोन की लोकप्रियता को देखते हुये काफी समय से इस फोन के लांच होने का इंतजार किया जा रहा था.
Skoda Rapid ने लॉन्च किया राइडर एडिशन, कीमत 6.99 लाख रुपये
वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा ऑटो ने अपनी मध्यम आकार की सेडान कार रैपिड का सीमित संस्करण (लिमिटेड एडिशन) मंगलवार को पेश किया. शोरूम में इसकी शुरुआती कीमत 6.99 लाख रुपये है.
Whole sale महंगाई जून में घटकर दो साल के सबसे निचले स्तर पर
नयी दिल्ली : थोक मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति जून में घटकर पिछले 23 महीनों के निचले स्तर 2.02 फीसदी पर आ गयी. सब्जियों, ईंधन और बिजली से जुड़े सामानों की कीमतों में कमी के कारण थोक महंगाई दर में लगातार दूसरे महीने गिरावट दर्ज की गयी. थोक मूल्‍य सूचकांक (डब्‍ल्‍यूपीआई) आधारित मुद्रास्‍फीति मई में 2.45 फीसदी रही थी. वहीं, जून 2018 में यह आंकड़ा 5.68 फीसदी पर रहा था.
मधुपुर : फॉगिंग मशीन बनी कबाड़, मच्छरों से शहरवासी परेशान
मधुपुर : नगर परिषद में रखी फॉगिंग मशीन नगर परिषद की शोभा बढ़ा रही है. पूर्व में नप द्वारा खरीदी गयी फॉगिंग मशीन खराब होकर बेकार पड़ा हुआ है. इसके बाद नप द्वारा छह नये फॉगिंग मशीन की खरीदारी की गयी. एक-एक मशीन की कीमत 68 हजार है. लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि फॉगिंग मशीन का उपयोग नहीं हो पा रहा है.
बारिश ने हरी सब्जियों की कीमतों में लगायी आग
रांची : बारिश के मौसम शुरू होने के बाद से ही राजधानी रांची में हरी सब्जियों भाव तेजी बढ़े हैं. मौजूदा हालत यह है कि आलू को छोड़ कर प्याज समेत ज्यादातर हरी सब्जियां महंगी हो गयी हैं. फ्रेंचबीन और शिमला मिर्च के भाव तो मानो आसमान छू रहे हैं. इन दोनों ने ही 100 रुपये से 120 रुपये प्रति किलो का आंकड़ा छू लिया है.
एसटी-एससी युवाओं को उद्योग लगाने में मिलेगी छूट : रघुवर दास
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सरकार राज्य के आदिवासी, दलित, पिछड़े युवाओं को उद्योग लगाने में सहयोग करेगी. इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने एसटी-एससी युवक-युवतियों को उद्योग लगाने में छूट देने की घोषणा की है. उन्हें उद्योग लगाने के लिए आधी कीमत पर जमीन मिलेगी और इस राशि का भुगतान भी 10 किस्तों में पांच साल में किया जा सकेगा. इस फैसले पर शुक्रवार को झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार (जियाडा) के आठवें निदेशक मंडल की बैठक में मुहर लगी.
प्रशासन और एनजीटी ने लगा रखी है रोक, फिर भी हो रहा बालू का खनन, तस्करी भी
प्रशासन और एनजीटी ने लगा रखी है राेक, फिर भी हाे रहा बालू का खनन, तस्करी भीप्रतिबंध पर बावजूद धड़ल्ले से जारी है खननबरसात आते ही कीमत में 25 से 30 फीसदी की बढ़ोतरीफोटो :प्रभात खबर टाेली, धनबाद
TVS Apache RTR 200 का नया मॉडल लॉन्च, इसे चलाने के लिए पेट्रोल या बिजली की जरूरत नहीं
टीवीएस मोटर कंपनी ने शुक्रवार को इथेनॉल से चलने वाली मोटरसाइकिल ''अपाचे आरटीआर 200 एफआई ई100'' पेश की. इसकी कीमत 1.2 लाख रुपये है.