51 results found for ''किशोर''
रांची : सुखदेव के बयान से आलाकमान को अवगत करायेगी पार्टी : कांग्रेस
रांची : पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदे‌व भगत की ओर से वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव के खिलाफ लगाये गये आरोप को पार्टी ने गंभीरता से लिया है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि कांग्रेस विधायक सुखदेव भगत ने किन परिस्थितियों में यह बयान दिया है, यह तो वही बता सकते हैं.
नेशनल तीरंदाज के चचेरे भाई की रामगढ़ में सांप काटने से मौत
कसमार : झारखंड के नेशनल तीरंदाज करण कुमार कर्मकार के चचेरे भाई की कसमार में सांप काटने से मृत्यु हो गयी. बोकारो जिला के कसमार प्रखंड अंतर्गत मुरहुलसुदी पंचायत स्थित चौड़ा गांव निवासी स्वर्गीय भुटन करमाली के पुत्र कमल किशोर करमाली (45) को शुक्रवार की शाम को सांप ने डंस लिया.
तीन दिन से लापता हैं कांके के पांच किशोर
कांके : थाना क्षेत्र के रांची वेटनरी कॉलोनी में रहने वाले तीन किशोर, ब्लॉक ऑफिस कैंपस निवासी एक किशोर व सेमरटोली गांव निवासी एक किशोर पिछले तीन दिन से घर से लापता हैं. इस मामले में इन बच्चों के अभिभावकों ने शनिवार की देर शाम कांके थाना में लिखित शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस छानबीन में लगी है.
पटना : एसटीइटी में अब 25 सितंबर तक करें ऑनलाइन आवेदन
पटना : बिहार बोर्ड ने बिहार राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीइटी) के आवेदन की तिथि 18 सितंबर से बढ़ाकर 25 सितंबर कर दी गयी है. बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि फॉर्म भरने में अगर कोई गलती हो गयी है तो अभ्यर्थी इसका सुधार 15 से 25 सितंबर तक कर सकते हैं. इसके लिए दिये गये यूजर आइडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा.
बिहार बोर्ड का फैसला : अब परीक्षार्थी ले सकेंगे कॉपी व ओएमआर शीट
पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) अब परीक्षार्थियों को उत्तरपुस्तिका व ओएमआर शीट उपलब्ध करायेगी. इसके लिए बोर्ड ने नया नियम पास किया है. बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि वर्ष 2020 से मैट्रिक और इंटर परीक्षा की उत्तरपुस्तिका व ओएमआर शीट अब बिना कोई परेशानी के परीक्षार्थी को मिल जायेगी.
रामचंद्रपुर अंधैल में करंट से किशोर की मौत, सड़क जाम
थाना क्षेत्र के रामचन्द्रपुर अंधैल पंचायत के चंदौली गांव स्थित वार्ड आठ निवासी अनिल कुमार दास के पुत्र आदित्य कुमार (12) की मौत गुरुवार को बिजली करंट लगने से हो गयी. बताया जाता है कि किशोर चापाकल में लगे मोटर को स्टार्ट करने गया था. इसी दौरान करंट की चपेट में आ गया.
चापाकलों को एक सप्ताह में अतिक्रमण मुक्त कराएं
मुख्यमंत्री के अपर सचिव रमाकांत सिंह ने बुधवार को मुख्यमंत्री जनसंवाद की साप्ताहिक समीक्षा वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की. इसमें बोकारो जिले से दो मामले आये. पहला मामला चंदनकियारी प्रखंड अंतर्गत महाल (पूर्वी) पंचायत के माहाल गांव में भारतीय स्टेट बैंक के समीप दो सार्वजनिक चापाकलों पर कब्जा का है. इसमें युगल किशोर पर आरोप है कि उसने दोनों चापाकलों की घेराबंदी कर सबमर्सेबल पंप लगा कर निजी उपयोग कर रहा है.
सिमडेगा में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या
अज्ञात अपराधियों ने शहरी क्षेत्र के सलडेगा निवासी 33 वर्षीय नितिन किशोर पाठक की दिनदहाड़े सिर में गोली मार कर हत्या कर दी. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सलडेगा निवासी नितिन पाठक प्रतिदिन की तरह आज भी घर से दूकान के लिए निकले थे. बस स्टैंड के पास कहीं से उनको फोन आया.
महिला व तीन बच्चियों के शव मिलने से सनसनी
नोखा : नोखा थाने के नहर डग के पास भलुआहि पइन में मंगलवार की सुबह तीन बच्चियों और एक महिला के शव बरामद होने से इलाके में सनसनी फैल गयी. शवों की पहचान नहीं हो पायी है. घटना की सूचना पर सीओ अंचलाधिकारी किशोर पासवान व थानाध्यक्ष नरोत्तमचंद्र ने पुलिस जवानों के साथ मौके पर पहुंच कर जायजा लिया और चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम भेज दिया. आशंका जतायी जा रही है चारों की हत्या कहीं और कर शवों को पइन में फेंका गया है.
झारखंड चेंबर चुनाव का विवाद : हमारे पक्ष में था चुनाव, इसे जान-बूझ कर रद्द किया गया
सदस्यों ने कहा : बताया गया था कि वज्रपात के कारण राउटर फेल हो गया, पर आठ को वज्रपात भी नहीं हुआ था रांची : झारखंड चेंबर चुनाव का विवाद अब सड़क पर आ गया है़ चुनाव रद्द किये जाने से किशोर मंत्री टीम के सदस्यों में नाराजगी है. सदस्यों ने आरोप लगाया है कि झारखंड चेंबर चुनाव हमारे पक्ष में था. जान-बूझ कर इसे रद्द कराया गया है. यही नहीं, चेंबर चुनाव में एक खास मकसद से इंटरनेट से चुनाव कराया गया, जबकि पहले ही साफ-साफ कहा गया था कि इंटरनेट आधारित चुनाव न कराया जाये. इंटरनेट के कारण सर्वर फेल हो सकता है. हैक भी किया जा सकता है. सदस्यों ने कहा कि आठ सितंबर को कोई वज्रपात भी नहीं हुआ था. लेकिन कहा गया कि वज्रपात के कारण राउटर फेल हो गया.
स्नान करने गये कि शोर की नहर में डूबने से मौत, मातम
आरा : भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के जैतपुरा गांव में नहर में नहा रहे एक किशोर की डूबने से मौत हो गयी. घटना के बाद कोहराम मच गया. स्थानीय लोगों की सहायता से उसके शव को नहर से बाहर निकाला गया.
48 घंटे बाद चाक गंगा घाट से मिले दोनों छात्रों के शव
मटिहानी : थाना क्षेत्र के चाक निवासी डब्ल्यू सिंह के 18 वर्षीय पुत्र अमित कुमार एवं चाक गांव निवासी जयजयराम पंडित के17 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार का शव 48 घंटे के बाद चाक गंगा घाट से मिली. लाश मिलते ही मृतक के परिजनों में कोहराम मच गयी. दोनों किशोर अपने साथियों के साथ रविवार को गंगा स्नान करने चाक गंगा घाट आया था. स्नान करने के क्रम में दोनों किशोर अधिक पानी में चले गये थे जिससे डूबने से उनकी मौत हो गयी.
गला रेतकर युवक की हत्या, खेत में मिली लाश
बरबीघा (शेखपुरा) : मंगलवार की तड़के जयरामपुर थाने के तेउस गांव में हनुमान मंदिर के पास एक खेत में युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गयी. फसल लगे खेत में गला रेतकर युवक की हुई हत्या की खबर फैलते ही आसपास के लोग देखने पहुंचने लगे. इसी दौरान जयरामपुर थाने को भी इसकी खबर कर दी गयी, तो थानाध्यक्ष अवध किशोर सिंह व अन्य पुलिस पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे.
मुहर्रम के दिन छत धंसी, किशोर की मौत, चार घायल
मुहर्रम का लाठी खेल (गदका) देखने के दौरान एक निर्माणाधीन छत के धंसने से एक बच्चे की मौत हो गयी जबकि तीन बच्चे और एक महिला गंभीर रुप से जख्मी हुए हैं. सोमवार की रात को यह घटना मानिकचक थानांतर्गत नूरपुर ग्राम पंचायत के मंडलपाड़ा गांव में हुई है.
आवास योजना का घर दिलाने के लिए महिला को दिया कुप्रस्ताव
गुड़गुड़ीपाल थाना के मेदिनीपुर सदर ब्लाॅक के मनिदह पंचायत अंतर्गत बेनाशुली गांव के नयाग्राम इलाके में सरकारी योजना के तहत एक मकान दिलाने का प्रलोभन देकर तृणमूल नेता पर महिला को कुप्रस्ताव देने का आरोप लगा है. इस संबंध में पीड़िता ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. घटना के बाद से आरोपी तृणमूल नेता फरार है. आरोपी का नाम किशोर दंडपथ बताया गया है. गौरतलब है. कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत बननेवाले मकानों का सर्वे हो रहा है.
चंदौली में स्नान करने के दौरान किशोर की मौत
थाना क्षेत्र के चंदौली गांव में ताजिया जुलूस में शामिल मून शहीद के 17 वर्षीय पुत्र रेयाज की मौत बागमती नदी में डूब गया. सूचना मिलने पर सीओ अरविंद प्रताप शाही, बीडीओ कुणाल कुमार, दारोगा मनोहर प्रसाद केसरी व मुखिया मनीष कुमार घटनास्थल पर पहुंचे. मृतक ऐजाज का शव अब तक बरामद नहीं किया जा सका है.
बेटे ने की आत्महत्या,तो बच्चों को बचाने में जुटे: झारखंड को दक्षिण कोरिया के किम जोंग जैसी शख्सियत की जरूरत
दक्षिण कोरिया के किम जोंग की को वर्ष 2019 का रेमन मैग्सेसे पुरस्कार मिला है. किम जोंग की अपने देश में किशोरों में आत्महत्या की प्रवृत्ति रोकने और उसके कारणों के खात्मे के लिए 24 साल से संघर्ष कर रहे हैं.
7% से अधिक फीस बढ़ायी तो एडजस्ट करनी होगी बढ़ी राशि
पटना : प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने निर्देश दिया कि कोई भी प्राइवेट स्कूल अपनी फीस में सात फीसदी से अधिक वृद्धि नहीं कर सकते हैं. यदि किसी स्कूल ने वर्तमान सत्र (2019-20) में पिछले वर्ष से फीस में सात फीसदी से अधिक बढ़ोतरी कर अभिभावकों से वसूली की है तो उनको अगले छह महीने में बढ़ी फीस की राशि को एडजस्ट करना होगा.
प्रशांत किशोर के लिए अग्निपरीक्षा बनता पश्चिम बंगाल
मिशन बंगाल को प्रशांत किशोर के करियर की सबसे कड़ी चुनौती कहा जा रहा है.
लोहरदगा : मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत, दो घायल
लोहरदगा जिले के किस्को थाना अंतर्गत किस्को नदी के समीप सोमवार की देर शाम मोटरसाइकिल दुर्घटना में एक किशोर की मौत हो गई, जबकि दो किशोर गंभीर रूप से घायल हो गए.