60 results found for ''कार''
सीबीआई को जांच पूरी करने के लिए दो सप्ताह का समय, पीडि़ता ने बताया कैसे हुई सड़क दुर्घटना
नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता और उसके वकील के एक सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने संबंधी मामले की जांच पूरी करने के लिए सोमवार को सीबीआई को दो सप्ताह का समय और दिया. रेप पीड़िता ने अपने एक रिश्तेदार को बताया कि बिल्कुल सामने से आकर ट्रक ने उनकी कार को रौंदा था . पीड़िता ने उन्हें यह भी बताया कि कार चला रहे उनके वकील ने रिवर्स गियर लेकर ट्रक के रास्ते में न आने की पूरी कोशिश की लेकिन ट्रक चालक ने इसके बावजूद उनकी कार को रौंद डाला. बता दें कि वकील की भी हालत गंभीर है और उनका भी एम्स में इलाज चल रहा है.
सड़क मार्ग से नोएडा भागे अनंत सिंह, अपराधी को संरक्षण देने के आरोप में अनंत व पत्नी पर एक और केस दर्ज
पटना : विधायक अनंत सिंह के सड़क मार्ग से नोएडा भागने की सूचना है. सूत्रों के अनुसार वह छापेमारी के पहले शनिवार की दोपहर को ही काले रंग की दिल्ली की नंबर वाली लैंड रोवर कार से पटना से फरार हो गये थे. उन्हें पुलिसिया कार्रवाई का अंदाजा पहले ही हो गया था. जाने से पहले एक विधायक मित्र से भी वह मिलने गये थे. सूत्र बताते हैं कि नयी दिल्ली में उनका काफी बड़ा निवेश है. संपत्ति जब्ती से बचने के लिए कानूनी सलाह लेने और ताजा मामले में बचने की जुगत में भी उनके दिल्ली पहुंचने की सूचना है.
अरसलान को 12 दिन की पुलिस हिरासत
अदालत ने कार दुर्घटना से जुड़े मामले में ‘बिरयानी चेन’ के मालिक के बेटे अरसलान को 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. दुर्घटना में दो बांग्लादेशी नागरिकों की मौत हो गई थी. बैंकशाल कोर्ट स्थित मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (प्रभारी) अलकनंदा रॉय ने 21 वर्षीय अरसलान परवेज की जमानत याचिका खारिज कर उसे 29 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.
वाहन चोरी में आरोपियों से दो और गिरफ्तार, स्कार्पियो बरामद
बलरामपुर थाना पुलिस ने कार चोरी मामले में उड़ीसा से दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सनद रहे कि बीते गुरुवार को थाना के दतिया में नाका चेकिंग के
मधुबन में सड़क हादसे में देवघर के युवक की मौत
मधुबन थाना क्षेत्र के करमगड्डा मोड़ के समीप रविवार को डुमरी-गिरिडीह सड़क पर एक कार पेड़ से टकरा गयी. घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों को स्थानीय लोगों ने डुमरी रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया. प्राथमिक इलाज के बाद एक को धनबाद रेफर कर दिया गया.
बाइक चोर गिरोह का सरगना निकला इंजीनियर
सिमरी थाना क्षेत्र के बिठौली में शनिवार को लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार चार कार सवार बदमाशों में सरगना अरविंद कुमार ठाकुर पेशे से इंजीनियर निकला. वह हाल के दिनों में दिल्ली में बीटेक की पढ़ाई पूरी कर एसी बनाने वाले कंपनी में कार्यरत था. मौका देखकर गिरोह के सदस्यों के साथ आपराधिक घटना को अंजाम देता था. इसका खुलासा पूछताछ के दौरान हुआ है.
झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों से गुजरी रांची से शुरू हुई एडवेंचर कार रैली
गोमिया : झारखंड की राजधानी रांची से शुरू हुई एडवेंचर कार रैली प्रदेश के अति नक्सल प्रभावित गोमिया प्रखंड से होकर गुजरी. दुर्गम पहाड़ी इलाकों से 29 प्रतिभागी अपनी-अपनी कार लेकर गुजरे. इनमें से कई रेसिंग कार पर तिरंगा लहरा रहा था. कार रेस में महिलाएं भी थीं.
रामनगर : कार ने बाइक को मारी ठोकर, एक की मौत
रामनगर : रामनगर के सोनखर रोड में शनिवार को कार ने एक बाइक को ठोकर मार दी, जिससे बाइक सवार गौनाहा निवासी समसुल मियां की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं बाइक पर सवार दूसरा व्यक्ति सुभाद्रा थाने के बदौली टांडी निवासी नजारूल सिद्दीकी घायल हो गया.
बाइक लूट की योजना बना रहे चार अपराधी पिस्टल के साथ गिरफ्तार
सिमरी थाना की पुलिस ने शनिवार की अहले सुबह बाइक लूट की योजना बना रहे अंतरजिला गिरोह के चार अपराधियों को लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के अनुसार सिमरी थानाध्यक्ष हरि किशोर यादव एस ड्राइव अभियान में निकले थे. एनएच 57 पर बिठौली चौक के निकट संदिग्ध स्थिति में उजले रंग की डटसन कार खड़ी दिखाई दी. पुलिस को देखकर कार के पीछे खड़ा एक व्यक्ति भागने लगा, जिसे सशस्त्र बलों की सहायता से पकड़ लिया गया.
कार से 832 बोतल शराब जब्त
पुलिस ने राजमार्ग 28 पर दुबौली बांध के समीप से शनिवार को भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त की है. थानाध्यक्ष रमण कुमार ने बताया कि डुमरियाघाट पुल पर गश्ती के दौरान गोपालगंज के तरफ से कार को आते देख शक होने पर रोकना चाहा. चालक कार को लेकर भागने लगा
बीबीसी क्लिक: भारत में बनी बिना ड्राइवर की चलने वाली गाड़ी
बीबीसी क्लिक में देखिए आपके लिए कितनी सुरक्षित हैं ड्राइवरलेस कार
बिहार : सीएम नीतीश ने जल-जीवन-हरियाली की जागरूकता के लिए ऑडियो-वीडियो प्रचार रथ किया रवाना
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को जल-जीवन-हरियाली अभियान के जागरूकता के लिए लघु जल संसाधन विभाग की योजनाओं से संबंधित ऑडियो-वीडियो प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपनी इलेक्ट्रिक कार से पहुंचे थे. इस अभियान का आयोजन लघु जल संसाधन विकास के अंतर्गत बिहार भू-जल विकास मिशन ने किया है.
रांची : पचास टीमों सहित 120 प्रतिभागी ले रहे हिस्सा
रांची : खेलगांव के मेगा स्पोर्ट्स कॉम्लेक्स से शुक्रवार को रांची वाइल्ड एडवेंचर रैली का उदघाटन खेल सचिव राहुल शर्मा ने फ्लैग ऑफ कर किया. स्पोर्ट्स ऑथिरिटी ऑफ झारखंड, पर्यटन विभाग, जेटीडीएस और रांची एडवेंचर व्हीलर्स के संयुक्त तत्वावधान में वाइल्ड एडवेंचर कार रैली का आयोजन किया जा रहा है. इस मौके पर साझा के उप निदेशक वेद रत्न मोहन, जिला खेल पदाधिकारी डॉ प्रभात शंकर, देवेंद्र सिंह सहित अन्य मौजूद थे.
सांसद रूपा गांगुली का बेटा गिरफ्तार
अभिनेत्री से भाजपा नेता व सांसद बनीं रूपा गांगुली के बेटे को दक्षिण कोलकाता के एक क्लब की दीवार में अपनी कार से टक्कर मारने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. घटना गुरुवार की रात करीब सवा नौ बजे की है. भाजपा नेता के बेटे आकाश मुखोपाध्याय (21) कार से प्रिंस गुलाम मोहम्मद शाह रोड से गुजर रहे थे.
शर्मनाक! महिला से बलात्कार करके चलती कार से फेंक दिया
नोएडा : शहर में एक महिला ने अपने एक परिचित पर कार में लिफ्ट देकर बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है. थाना बीटा-दो के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार ने शुक्रवार को बताया कि कासना क्षेत्र में रहने वाली महिला ने थाने में शिकायत दर्ज करायी है कि 15 अगस्त को उसके परिचित एक व्यक्ति ने उसे घर छोड़ने के लिए कार में लिफ्ट दी.
लापरवाही से गाड़ी चलाने के आरोप में भाजपा सांसद का बेटा गिरफ्तार, रूपा गांगुली ने किया यह ट्वीट
कोलकाता : अभिनेत्री से भाजपा सांसद बनीं रूपा गांगुली के बेटे को दक्षिण कोलकाता के एक क्लब की दीवार में अपनी कार से टक्कर मारने के आरोप में यहां गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि बृहस्पतिवार को रात करीब सवा नौ बजे हुई घटना के लिए आकाश मुखर्जी (21) को हिरासत में ले लिया गया है.
रेलवे पार्किंग स्टैंड में पांच दिनों से अधिक वाहन रखे, तो होगा जब्त
रेलवे पार्किंग स्टैंड में पांच दिनों से अधिक समय तक पार्किंग किये गये वाहनों को जब्त किया जायेगा. स्टैंड को अवैध वाहनों का अड्डा बनने से रोकने के लिये रोजाना आने वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जायेगी. चाहे बाइक हो या कार सभी वाहनों की गहन जांच पड़ताल भी साथ साथ होगी. आरपीएफ मुख्यालय की ओर से रेल सुरक्षा को और भी पुख्ता बनाने के लिये इस बाबत आदेश दिया गया है.
यात्री वाहनों की बिक्री में लगातार नौवें महीने गिरावट जारी, जुलाई में 31 फीसदी घटी
नयी दिल्ली : यात्री वाहनों की बिक्री जुलाई में लगातार नौवें महीने गिरी है. यह 30.98 फीसदी घटकर 2,00,790 वाहन रही है, जो जुलाई 2018 में 2,90,931 वाहन थी. भारतीय वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम ने मंगलवार को इस संबंध में आंकड़े जारी किये. समीक्षावधि में घरेलू बाजार में कार की बिक्री 35.95 फीसदी टूटकर 1,22,956 वाहन रही. जुलाई, 2018 में 1,91,979 वाहन थी.
Team India के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने Cars24 में किया निवेश
नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पुरानी कारों की खरीद-बिक्री करने वाली कार्स24 में निवेश किया है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कार्स24 ने एक बयान में कहा कि भागीदारी के तहत धोनी कंपनी में हिस्सेदारी हासिल करेंगे और उसके ब्रांड एंबेस्डर बनेंगे. हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि धोनी ने कितना निवेश किया है.
छापेमारी में 270 लीटर शराब बरामद, कार जब्त
गुप्त सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम ने राजनगर थाना क्षेत्र में एक ऑल्टो कार से 900 बोतल शराब जब्त किया है. जानकारी के अनुसार राजनगर से रामपट्टी की ओर से आ रही एक आल्टो कार को रोक कर तलाशी ली.