238 results found for ''कार्रवाई''
स्पीडगन से गाड़ियों की बेकाबू रफ्तार पर पुलिस लगायेगी ब्रेक
औरंगाबाद नगर : सड़कों पर तेज वाहन चलाना अब महंगा पड़ेगा. बिहार पुलिस स्पीड गन से वाहनों की रफ्तार नापेंगी. अगर रफ्तार तय सीमा से ज्यादा पायी गयी तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी. खासकर जो कमर्शियल वाहन तेज गति से चलते हुए दुर्घटनाओं को अंजाम देते हैं, उन पर ज्यादा सख्ती रहेगी.
स्पीडगन से गाड़ियों की बेकाबू रफ्तार पर पुलिस लगायेगी ब्रेक
औरंगाबाद नगर : सड़कों पर तेज वाहन चलाना अब महंगा पड़ेगा. बिहार पुलिस स्पीड गन से वाहनों की रफ्तार नापेंगी. अगर रफ्तार तय सीमा से ज्यादा पायी गयी तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी. खासकर जो कमर्शियल वाहन तेज गति से चलते हुए दुर्घटनाओं को अंजाम देते हैं, उन पर ज्यादा सख्ती रहेगी.
पटना : मेडिकल कॉलेज से अतिक्रमण हटाकर छह को दें रिपोर्ट
पटना : पटना हाइकोर्ट ने राज्य के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेज परिसर से अतिक्रमण हटा कर 6 फरवरी तक रिपोर्ट पेश करने का निर्देश सरकार को दिया है. कोर्ट ने सभी संबंधित डीएम और संबंधित मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को निर्देश दिया कि वे अवैध अतिक्रमण को हटाने की दिशा में कार्रवाई करें.
पटना : कैश फाॅर जस्टिस मामले की सुनवाई करेंगे मुख्य न्यायाधीश
पटना : राज्य की निचली अदालतों में कैश फॉर जस्टिस के नाम से किये गये स्टिंग ऑपरेशन प्रकरण में दोषियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होगी या नहीं, इसका फैसला अब मुख्य न्यायाधीश ही करेंगे. न्यायाधीश शिवाजी पांडे और न्यायाधीश पार्थ सारथी की खंडपीठ ने अधिवक्ता दिनेश द्वारा दायर लोकहित याचिका पर यह आदेश पारित किया है. खंडपीठ ने इस मामले में दोषी पाये गये लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने, इस पूरे मामले की सीबीआइ जांच करने और दोषियों पर विभागीय कार्रवाई करने संबंधी याचिका को निष्पादित करते हुए यह आदेश पारित किया. कोर्ट ने स्टिंग ऑपरेशन की सीडी के साथ ही सभी संबंधित दस्तावेज को हाइकोर्ट प्रशासन मुख्य न्यायाधीश के समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश दिये.
पटना : अंकेक्षण पदाधिकारियों की वेतन विसंगतियां दूर होंगी : राणा रणधीर
पटना : सहकारी अंकेक्षण पदाधिकारियों के वेतन की विसंगतियों को जल्द-से-जल्द दूर किया जायेगा. उनकी अन्य मांगों पर भी उचित कार्रवाई की जायेगी. उक्त बातें गुरुवार को सहकारिता मंत्री राणा रणधीर ने तारामंडल सभागार में कहीं.
पटना : 15 प्रखंडों के मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारियों का वेतन बंद
फतुहा के कार्यक्रम पदाधिकारी के खिलाफ शुरू हुई कार्रवाई पटना : मनरेगा में मानव दिवस सृजन कार्यक्रम के तहत कार्यों की प्रगति संतोषजनक नहीं रहने के कारण गुरुवार को 15 प्रखंडों के कार्यक्रम पदाधिकारी का वेतन बंद कर दिया गया और उन सभी से स्पष्टीकरण मांगा गया है. यह कार्रवाई जिलाधिकारी कुमार रवि के आदेश के बाद की गयी. इसके साथ ही फतुहा के कार्यक्रम पदाधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गयी है. जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में आज जल-जीवन-हरियाली अभियान की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने विभिन्न प्रखंडों में मनरेगा के तहत जल संरक्षण व पौधारोपण के कार्यों की समीक्षा की.
रांची : दूसरी बार बिना हेलमेट वाहन चलाते पकड़े जाने पर जब्त होगा लाइसेंस
रांची : राजधानी में अब बिना हेलमेट के वाहन चलाते दूसरी बार पकड़े जाने पर पुलिस तत्काल लाइसेंस जब्त कर लेगी. वहीं बिना लाइसेंस के वाहन चलाते पकड़े जाने पर वाहन भी जब्त कर लिया जायेगा. जब्त वाहन को तब तक नहीं छोड़ा जायेगा, जब तक कि चालक पुलिस के पास लाइसेंस प्रस्तुत नहीं करेगा. दुर्घटनाओं में कमी लाने और वाहन चालक की सुरक्षा के दृष्टिकोण से ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने यह आदेश जारी किया है. मामले में कार्रवाई की जिम्मेवारी ट्रैफिक के दोनों डीएसपी और ट्रैफिक के सभी थाना प्रभारी को दी गयी है.
रांची : बिना नक्शा के बन रहे 26 भवनों को नोटिस
रांची : रांची नगर निगम के टाउन प्लानिंग सेक्शन द्वारा लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी अवैध रूप से बन रहे भवनों पर कार्रवाई की गयी. टाउन प्लानर मनोज कुमार के नेतृत्व में निगम की टीम ने कांके रोड स्थित जगतपुरम कॉलोनी व भीठा बस्ती में जांच अभियान चलाया. इस दौरान 26 भवनों का निर्माण बिना नक्शा के किया जा रहा था. निगम की टीम ने सभी भवन मालिकों को निर्देश दिया कि वे 48 घंटे के अंदर अपना स्वीकृत प्लान लेकर निगम में आयें.
सरकारी कर्मियों का इ-सर्विस बुक तैयार होगा, प्रक्रिया शुरू
बिभांशु, बांका : 2020 का वर्ष निश्चित रूप से डिजिटल क्षेत्र की दिशा में काफी प्रभावशाली होने वाला है. एक-एक इकाई को ऑनलाइन मोड से जोड़ा जा रहा है. इस कड़ी में अब सभी सरकारी कर्मियों की सेवा पुस्तिका मैनुअली मोड से हटाकर ई-सर्विस बुक में बदल दी जायेगी, यानि अब सभी सरकारी कर्मियों का ई-सर्विस बुक बनाया जायेगा. ई-सर्विस बुक के साथ छुट्टी, कार्रवाई समेत तमाम जानकारी भी ऑनलाइन व्यवस्था के तहत ई-सर्विस बुक में ही दर्ज की जायेगी.
शादीशुदा बनकर कुंवा रे ने उठाया लाभ, लाभार्थी पर प्राथमिकी दर्ज, राशि वसूली की कार्रवाई शुरू
खगड़िया : गोगरी प्रखंड में पीएम आवास योजना में अनियमितता की बातें सामने आने के बाद कार्रवाई के आदेश दिये गये हैं. जानकारी के मुताबिक गलत तरीके से योजना की राशि उठाने वाले दो लाभुकों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. बीडीओ ने गोगरी थाने में लाभुक पर प्राथमिकी दर्ज कराई है.
दौरम मधेपुरा रेलवे स्टेशन: बिजली नहीं रहने पर ट्रेन के आने का नहीं होता है एनाउंस
मधेपुरा : दौराम मधेपुरा रेलवे स्टेशन की बदहाली की स्थिति जस की तस है और फिलहाल इसके सुधार को लेकर रेलवे का कोई साफ रुख नजर नहीं आ रहा है. हर रोज एक नई समस्या उभर कर सामने आती है. जिनका न तो निदान निकलता है न ही कोई कार्रवाई की जाती है.
खासमहाल की जमीन का सर्वे आज से
मुंगेर : खासमहाल के जमीन सर्वे के लिए चार सदस्यीय टीम बनायी गयी है जिसके द्वारा शुक्रवार से शहर के व्यवसायिक व आवासीय खासमहाल की जमीन के सर्वे का कार्य शुरू किया जायेगा. सर्वे के उपरांत टीम अपनी रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपेगी. जिसके बाद नियमानुसार लीज धारियों के लीज नवीनीकरण एवं निर्धारण को लेकर कार्रवाई प्रारंभ होगा. बताया जाता है कि मुंगेर शहर में 80 प्रतिशत भूमि खासमहाल की है.
हथियारबंद अपराधियों ने तीन राहगीरों से की छिनतई
मुंगेर : कोतवाली थाना क्षेत्र के तोपखाना बाजार में गुरुवार की सुबह 4:30 बजे अपने घर जा रहे तीन अलग-अलग लोगों से तीन हथियारबंद अपराधियों द्वारा छिनतई की घटना को अंजाम दिया गया. अपराधियों ने तीन राहगीरों से तीन मोबाइल सहित करीब 6 हजार रूपये नकद छीन लिया. जिसके बाद दो राहगीर द्वारा इसकी सूचना कोतवाली थाने को दी गयी. वहीं घटना की सूचना पर कार्रवाई के दौरान कोतवाली पुलिस ने इंदिरा चौक के पास एक बाइक को लावारिश अवस्था में बरामद किया.
मुजफ्फरपुर : जज से रंगदारी मांगने में पूर्व सीओ गिरफ्तार, गया जेल
मुजफ्फरपुर : तत्कालीन एडीजे-11 मनोज कुमार से पत्र भेजकर पांच लाख रंगदारी मांगने में नगर थाने की पुलिस ने मुशहरी प्रखंड के पूर्व सीओ मनोज राम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. रंगदारी के पत्र में लिखे गये मोबाइल नंबर से उनके मोबाइल पर की गयी चैटिंग व बातचीत के आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है. थाने पर पूछताछ करने के बाद गुरुवार की दोपहर को मनोज राम को जेल भेज दिया गया है.
कार्रवाई : जानलेवा हमले के दोषी को 10 वर्षों की सजा
बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के चतुर्थ एडीजे ओम प्रकाश पांडेय ने जानलेवा हमले के दोषी आरोपित संजय सिंह को 10 वर्ष कारावास सहित दस हजार रुपये जुर्माना तथा इसके अलावा आर्म्स एक्ट के तहत भी आरोपित को तीन वर्षों का कारावास सहित पांच हजार रुपये जुर्माना अदा करने की सजा दी. जुर्माने की राशि अदा न करने पर छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतान होगा. दोनों सजाएं साथ-साथ चलेंगी.
जज से पांच लाख रंगदारी मांगने में पूर्व सीओ गिरफ्तार,भेजे गये जेल
तत्कालीन एडीजे-11 मनोज कुमार से पत्र भेज कर पांच लाख रंगदारी मांगने में नगर पुलिस ने मुशहरी प्रखंड के पूर्व सीओ मनोज राम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. रंगदारी वाले पत्र में लिखे गये मोबाइल नंबर से उनके मोबाइल पर की गयी चैटिंग व बातचीत के आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है.
इओ ले सकेंगे अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्णय
नगर परिषद क्षेत्र में अतिक्रमण व अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई में नप प्रशासन के अधिकार बढ़ा दिये गये हैं. अब नगर परिषद प्रशासन अतिक्रमण हटाने के लिये एसडीएम के आदेश का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. बल्कि कार्यपालक पदाधिकारी खुद निर्णय लेकर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सक्षम होंगे.
बिहार : स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का नोटिस, 8 ड्रग इंस्पेक्टरों पर कार्रवाई संभव
पटना : राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को नोटिस जारी किया है. ब्रांड प्रोटेक्शन सर्विसेज द्वारा दर्ज करायी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मानवाधिकार आयोग ने प्रधान सचिव को नोटिस जारी किया है. नोटिस में मानवाधिकार आयोग ने प्रधान सचिव को ब्रांड प्रोटेक्शन द्वारा दर्ज करायी गयी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आयोग को आठ सप्ताह के अंदर जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में विश्वजीत दासगुप्ता, क्यूमुद्दीन अंसारी समेत कुल आठ ड्रग इंस्पेक्टरों पर गाज गिर सकती है.
कश्मीर पर भारत की खरी-खरी, कहा- तीसरे पक्ष की भूमिका स्वीकार नहीं, हताश हैं इमरान
भारत ने गुरुवार को एक बार फिर स्पष्ट किया कि कश्मीर मामले पर किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं है और बातचीत के लिए उपयुक्त माहौल बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा, कश्मीर मामले पर हमारा रुख स्पष्ट और स्थिर है. कश्मीर मामले पर किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं है. उन्होंने कहा अगर पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है, तो उस आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करनी होगी.
नीतीश कुमार के जवाब पर आगे की कार्रवाई का फैसला करूंगा : पवन वर्मा
नयी दिल्ली/पटना : जदयू महासचिव पवन वर्मा ने गुरुवार को कहा कि वह अपनी आगे की रणनीति का फैसला अपने खत पर पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार का जवाब आने के बाद करेंगे और कहा कि उन्हें “देश और पार्टी के लिये जो सही लगेगा वह” बोलना जारी रखेंगे. पवन वर्मा की टिप्पणी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उस बयान के बाद आयी है, जिसमें उन्होंने मोदी सरकार के नागरिकता से जुड़े फैसलों को लेकर पार्टी के पर चिंता जाहिर करने के लिये जदयू महासचिव को आड़े हाथों लिया था और कहा था कि वह जहां जाना चाहें वहां जाने के लिए स्वतंत्र हैं.