81 results found for ''कार्यकर्ता''
अमेठी में स्मृति ईरानी के करीबी की हत्या, बेटे ने लगाया बड़ा आरोप
अमेठी: अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी माने जाने वाले बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. जैसे ही पार्टी कार्यकर्ता की हत्या की खबर स्मृति ईरानी को मिली वह उनके परिवार से मिलने के लिए निकल पड़ीं. अमेठी की नवनिर्वाचित सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी दिल्ली से अमेठी के लिए रवाना हो चुकी हैं, यहां वह सुरेंद्र के परिवार से मुलाकात करेंगी.
अभाविप ने सूरत हादसे में मृत छात्रों को दी श्रद्धांजलि
सूरत के कोचिंग सेंटर में हुए अग्निकांड में मारे गये विद्यार्थियों को एएस कॉलेज में श्रद्धांजलि दी गयी. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता एएस कॉलेज में दो मिनट तक मौन रखे. प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य चिरंजीव
नि:शुल्क शिक्षा का नियम नहीं : सीबीएसई
बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ योजना के तहत निजी स्कूलों में एक बेटी पर 50 प्रतिशत फीस माफी की योजना से सीबीएसई मुकर गयी है. आरटीआई के तहत इसका खुलासा हुआ है. आरटीआई कार्यकर्ता अजीत कुमार सिंह ने पूछा था कि सीबीएसई के कितने स्कूलों में एक बेटी पर 50 प्रतिशत फीस माफी और दो
पीड़ित परिवार को 14 साल बाद भी नहीं मिला इंसाफ
25 मई 2005 को होनहार छात्र सोनू पटेल सिंह की हत्या हुई थी. उसकी बुरी तरह से सामूहिक पिटाई में मौत हो गयी थी. वह एसएफ रोड सिलीगुड़ी हिंदी हाइ स्कूल फॉर बॉयज का विद्यार्थी थी. जानकारी के अनुसार, स्कूल की फीस वृद्धि समेत अन्य कई मुद्दों पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन करने के मकसद से एसएफआइ के छात्र नेता एवं कार्यकर्ता बड़ी संख्या में स्कूल कैंपस पहुंचे थे.
खूंटी लोस क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करेंगे : अर्जुन मुंडा
खूंटी से भाजपा के नव निर्वाचीत सांसद सह पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को बधाई देने वालों का दिन भर तांता लगा रहा. पहले रांची फिर जमशेदपुर स्थित उनके आवास में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता व स्थानीय लोग मिल कर बधाई दी. सांसद चुने जाने के बाद अर्जुन मुंडा रांची से जमशेदपुर पहुंच कर अर्जुन मुंडा ने अपनी मां श्रीमती सायरा मुंडा से आशिर्वाद लिया. शनिवार को नै दिल्ली में आयोजित होने वाली बीजेपी सांसदों की बैठक में भाग लेने के लिए रवाना हो गए है.
टीएमसी छोड़ BJP में शामिल हुए कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, कैलाश विजयवर्गीय ने कही ये बात
नादिया: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद भी हिंसा लगातार जारी है. जानकारी के अनुसार नादिया में भाजपा के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गयी है. हत्या का आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर भाजपा ने लगाया है.
संजय सेठ के विजय जुलूस में होली-दीवाली सा दिखा नजारा
रांची : लोकसभा चुनाव में विजय पताका फहराने के बाद शुक्रवार को भाजपा की अोर से रांची में विजय जुलूस निकाला गया. रातू रोड में होली-दीवाली सा नजारा था. नवनिर्वाचित सांसद संजय सेठ का विजय जुलूस आतिशबाजी व गाजे-बाजे के साथ रातू रोड स्थित अोटीसी मैदान से लगभग सवा चार बजे रवाना हुआ. जुलूस में भाजपा व आजसू पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता पार्टी के झंडों के साथ शामिल थे.
विजय जुलूस में उमड़ा जनसैलाब, आतिशबाजी
खूंटी लोकसभा क्षेत्र से अर्जुन मुंडा की जीत की खुशी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को तोरपा में विजय जुलूस निकाला. जमकर आतिशबाजी की तथा अबीर-गुलाल उड़ाये. इससे पूर्व विभिन्न जगहों के कार्यकर्ता हिल चौक स्थित पार्टी कार्यालय के पास जमा हुए. पूर्व विधायक कोचे मुंडा के नेतृत्व में यहां से गाजे-बाजे के साथ जुलूस निकाला गया. जुलूस मेन रोड, कर्रा मोड़, सखुवाटोली होते हुए पेट्रोल पंप तक गया. यहां से पुन: ब्लॉक चौक पहुंच कर समाप्त हो गया.
बोले बंगाल प्रदेश भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय- तृणमूल हारे, चाहते थे लेफ्ट के कार्यकर्ता भी
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने हरियाणा विधानसभा चुनाव का मैजिक फिर बंगाल लोकसभा चुनाव में दोहरा कर अपनी सांगठनिक क्षमता का प्रमाणित किया है. इंदौर से छह बार के विधायक व पूर्व मंत्री श्री विजयवर्गीय को 2014 में हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रभारी बनाया गया था. चुनाव में पार्टी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और वहां पार्टी विधायकों की संख्या चार से बढ़ कर 45 हो गयी थी और पार्टी सत्ता पर काबिज हुई थी.
कार्यकर्ता हूं, पार्टी के आदेश पर ही काम करूंगा : अर्जुन मुंडा
रांची : खूंटी से नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन मुंडा ने कहा कि पार्टी का एक कार्यकर्ता हूं. पार्टी के आदेश पर ही काम करूंगा. पार्टी ने मेरी भूमिका खूंटी संसदीय सीट के लिए तय की थी. अब मेरी क्या भूमिका होगी, यह कैसे कह सकता हूं. इतना कह सकता हूं कि देश के विकास के लिए पार्टी जो भी आदेश देगी, उसका पालन होगा. श्री मुंडा अपने आवास पर थे. उन्होंने कहा कि खूंटी में कई मुद्दे हैं.
लापरवाही के कारण हुई दुष्कर्म पीड़िता की मौत
रांची : रिम्स में भर्ती लातेहार की दुष्कर्म पीड़िता अमली देवी की मौत इलाज में लापरवाही की वजह से हुई है. सामाजिक कार्यकर्ता वासवी किड़ो ने बताया कि अमली देवी को आठ मई की रात में भर्ती कराया गया था. नवीन सरना छात्रावास व आदिवासी युवा मोर्चा के युवाअों ने रक्तदान किया लेकिन अमली को 11, 13, 16 व 18 मई को खून चढ़ाया गया.
खूंटी के नव निर्वाचित सांसद अर्जुन मुंडा ने दिउड़ी मंदिर में माथा टेका, जगह-जगह हुआ स्वागत
खूंटी से जीत दर्ज कराने वाले बीजेपी प्रत्याशी अर्जुन मुंडा ने शुक्रवार को तमाड़ के प्रसिद्ध दिउड़ी मंदिर में माथा टेका. उन्होंने अपनी पत्नी मीरा मुंडा के साथ माता के दरबार में पूजा अर्चना की. इस दौरान बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे. रांची से जमशेदपुर जाने के दौरान जगह जगह पर अर्जुन मुंडा का स्वागत किया गया.
रांची : राज्य की 14 लोकसभा सीटों के चुनाव में भाजपा ने लहराया परचम, जश्न में डूबे कार्यकर्ता
रांची लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद संजय सेठ ने कहा कि जनता ने मुझ पर विश्वास जताया है. मैं जनता के विश्वास पर खरा उतरूंगा़ इस जीत का श्रेय जनता को जाता है. इसके लिए रांची की जनता को बधाई. जीत के प्रति मैं अाश्वस्त था, लेकिन इतनी भारी मतों से जीत की आशा नहीं थी़
रांची : राज्य की 14 लोकसभा सीटों के चुनाव में भाजपा ने लहराया परचम, जश्न में डूबे कार्यकर्ता
रांची लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद संजय सेठ ने कहा कि जनता ने मुझ पर विश्वास जताया है. मैं जनता के विश्वास पर खरा उतरूंगा़ इस जीत का श्रेय जनता को जाता है. इसके लिए रांची की जनता को बधाई. जीत के प्रति मैं अाश्वस्त था, लेकिन इतनी भारी मतों से जीत की आशा नहीं थी़
सड़कों पर कार्यकर्ता, पार्टी कार्यालयों में सन्नाटा
लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के पहले गुरुवार को नगर के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित पार्टी कार्यालयों पर सन्नाटा पसरा रहा. कहीं कोई चहल पहल नहीं दिखी. ना ही नेताओं की भीड़ ही थी. सभी कार्यालयों पर कार्यरत कर्मियों ने मतगणना केंद्र पर कार्यकर्ताओं के होने की बात कही. यहीं हाल एनडीए के चुनाव कार्यालय और पार्टी दफ्तर का
पल-पल की जानकारी लेने को उत्सुक रहे आमलोग
लोकसभा चुनाव की गिनती आर के कॉलेज परिसर में चल रही थी. पर इसकी उत्सुकता और गरमाहट बाहर सड़कों पर दिख रहा था. कार्यकर्ता आर के कॉलेज में चल रहे मतगणना की रिजल्ट को लेकर विभिन्न दल के समर्थक बाहर खड़ा होकर अपने प्रत्याशी के वोट की जानकारी लेने में जुटे रहे.
जीत के जश्न में डूबे कार्यकर्ता जम कर हुई आतिशबाजी
कोडरमा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी के विजयी होने के बाद कार्यकर्ता उत्साहित दिखे. बाजार समिति मुख्य गेट के बाहर दोपहर से ही भाजपा कार्यकर्ताओं का जुटान होना शुरू हो गया था. जैसे-जैसे रूझानों में भाजपा प्रत्याशी को बढ़त मिलती जा रही थी. वैसे-वैसे ही कार्यकर्ताओं का उत्सा
सुदर्शन की हैट्रिक पर मना जश्न
भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सुदर्शन भगत की जीत की सूचना मिलते ही शहरी तथा ग्रामीण इलाकों में कार्यकर्ता जश्न मनाने लगे. कोई बम-पटाखा तो कोई लोगों को बधाई देने में व्यस्त हो गया. शहर के पावरगंज चौक तथा गुदरी बाजार में जम कर बम-पटाखे छोड़े गये. मिठाईयां बांटी गयी. लोगों ने घूम-घूम कर एक-दूसरे को बधाई दी. म
पलामू लोकसभा सीट से भाजपा की जीत पर कार्यकर्ताओं ने बांटी मिठाई
लोक सभा चुनाव 2019 की गुरूवार को मतगणना परिणाम को लेकर लोग काफी उत्साहित दिखे.अनुमंडल क्षेत्र में लोग सुबह से ही अपने घरों ,प्रतिष्ठानों में टीवी से चिपके रहे.वहीं मोबाईल से भी पल-पल की जानकारी लेते रहे.एनडीए व पलामू से पार्टी प्रत्याशी बीडी राम की बढत की सूचना पर कार्यकर्ता आतिशबाजी में आनंद लिया.
सुबह से ही मतगणना केंद्र में जमे थे सांसद- विधायक
पलामू सीट से भाजपा को अपने जीत का अनुमान रहा होगा. क्योंकि वोट के बाद से क्षेत्र से जो लगातार रुझान मिल रहे थे, उसके आधार पर भाजपा के नेता यह मानकर चल रहे थे कि जीत तय है. लेकिन जीत का अंतर क्या होगा, इसे लेकर चर्चा होता रहा था. यही कारण है कि उत्साह से लवरेज भाजपा कार्यकर्ता मतगणना केंद्र पर पहुंचे थे.