34 results found for ''कार्यकर्ता''
रूठे उत्तराधिकारी, अब सोनिया और राबड़ी ने संभाली पार्टियों की कमान, राहुल-तेजस्वी को लेकर अचरज में नेता और कार्यकर्ता
पटना : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राजद नेत्री व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी में बहुत समानताएं हैं. दोनों के बेटे लोकसभा चुनाव के बाद रूठे हुए हैं. दोनों ने खूब कोशिशें कीं, पर ना तो राहुल गांधी झुकने को तैयार हुए और ना ही तेजस्वी यादव पटना आने को तैयार हैं.
रूठे उत्तराधिकारी, अब सोनिया और राबड़ी ने संभाली पार्टियों की कमान, राहुल-तेजस्वी को लेकर अचरज में नेता और कार्यकर्ता
पटना : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राजद नेत्री व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी में बहुत समानताएं हैं. दोनों के बेटे लोकसभा चुनाव के बाद रूठे हुए हैं. दोनों ने खूब कोशिशें कीं, पर ना तो राहुल गांधी झुकने को तैयार हुए और ना ही तेजस्वी यादव पटना आने को तैयार हैं.
बैंड बाजे के साथ तेजस्वी का इंतजार करते रहे नेता-कार्यकर्ता, नहीं आये नेता प्रतिपक्ष, RJD की बैठक स्थगित
पटना : आरजेडी के नेता व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को शनिवार को निराश कर दिया. तेजस्वी यादव के पटना आगमन को लेकर पार्टी नेता और कार्यकर्ता बैंड बाजे के साथ पटना हवाई अड्डा पहुंचे थे. तेजस्वी यादव के नहीं आने से निराश कार्यकर्ता बैंड बाजे के साथ वापस लौट गये. इसके बाद आरजेडी की आज होनेवाली अहम बैठक स्थगित कर दी गयी.
आशा को प्रति माह एक हजार पारितोषिक
पटना : स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में काम करने वाली स्वास्थ्य कार्यकर्ता आशा और आशा फैसलिटेटर को प्रति माह एक हजार का पारितोषिक देने का संकल्प मंगलवार को जारी कर दिया. इसका लाभ 94249 आशा और 4685 आशा फैसलिटेटरों को मिलेगा.
भाजपा कार्यकर्ता को घर से बुला कर मारी गोली
कूचबिहार जिले के दो नंबर ब्लॉक के पुंडीबाड़ी थाना क्षेत्र के चंदनजोड़ा इलाके में घर से बुलाकर एक भाजपा कार्यकर्ता को गोली मार दी. मंगलवार को हुई इस घटना में भाजपा कार्यकर्ता चंदन दे (32) गंभीर रूप से घायल है. फिलहाल उसका इलाज एक नर्सिंग होम में चल रहा है. गोली मारने का आरोप तृणमूल के एक कार्यकर्ता पर लगा है. पुंडीबाड़ी थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.
एंबुलेंस से ढोये गये मंत्री के गार्डों के लिए मीट व चावल, होगी जांच
रांची : गढ़वा में 108 एंबुलेंस से मंत्री के गार्डों के लिए मीट और चावल ढोये जा रहे हैं. इसकी शिकायत मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में की गयी. इस पर स्वास्थ्य सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी ने जांच का आदेश दिया है. गौरतलब है कि गढ़वा के एक सामाजिक कार्यकर्ता सोनू सिंह ने शिकायत की है कि सदर अस्पताल गढ़वा प्रबंधन द्वारा सरकारी एंबुलेंस 108 का दुरुपयोग किया जा रहा है.
खगड़िया में मुखियापति की गोली मारकर हत्या
खगड़िया : मोरकाही थाना क्षेत्र की माड़र उत्तरी पंचायत की मुखिया के पति सह भाजपा कार्यकर्ता नंदलाल पासवान को अपराधियों ने सोमवार की रात 2:30 बजे गोली मारकर हत्या कर दी. जानकारी के अनुसार, मुखिया के पति नंदलाल पासवान सवलपुर गांव स्थित घर की छत पर सोये थे.
दोराहे पर खड़ी है लालू की पार्टी RJD, निराश और असमंजस में हैं पार्टी कार्यकर्ता
सूबे का मुख्य विपक्षी दल राजद इन दिनों दोराहे पर खड़ा है. पार्टी सुप्रीमो जेल में हैं. वहीं, पार्टी के कार्यकर्ता असमंजस में हैं. पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने जिनको पार्टी चलाने की जिम्मेदारी दी वे लोकसभा चुनाव के बाद से ही अज्ञातवास में हैं.
जदयू के कार्यकर्ता 15 को लगायेंगे एक-एक पौधा
जदयू के नेता और कार्यकर्ता 15 अगस्त को झंडोत्तोलन के बाद सभी बूथ, पंचायत, प्रखंड, जिला और प्रदेश स्तर पर एक-एक पौधा लगायेंगे. साथ ही अपनी-अपनी जमीन पर कम से कम पांच पौधा लगाकर जल एवं पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लेंगे. इसके लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और राष्ट्रीय महासचिव सह राज्यसभा में पार्टी संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह ने निर्देश दिया है. यह जानकारी पार्टी के प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी अनिल कुमार ने रविवार को दी. पार्टी के प्रदेश महासचिव ने कहा कि सामाजिक सरोकार को लेकर जदयू और इसके नेता नीतीश कुमार की अलग पहचान रही है.
भाजयुमो से जुड़े आजसू व झामुमो के कार्यकर्ता
रांची : भाजयुमो द्वारा रविवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में झामुमो के केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य राजेश सिंह, धनंजय सिंह, आजसू के रांची महानगर उपाध्यक्ष कुंदन सिंह, दीपू सिंह सहित कई लोगों ने भाजपा का दामन थामा. मौके पर पार्टी अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, सांसद संजय सेठ, भाजयुमो अध्यक्ष अमित कुमार ने नये लोगों को स्वागत किया.
राजद का सदस्यता अभियान शुरू, नदारद रहे तेजस्वी यादव, रामचंद्र पूर्वे ने कही ये बात
पटना : राजद का देशव्यापी सदस्यता अभियान नौ अगस्त से शुरू हो गया, जो 10 अक्तूबर तक चलेगा. सदस्यता अभियान के शुभारंभ के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में लालू परिवार के कोई भी सदस्य शामिल नहीं हुए. विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की राह भी पार्टी नेता और कार्यकर्ता देखते रहे. दो दिन पहले पार्टी की ओर से कहा गया था कि तेजस्वी यादव सदस्यता अभियान के शुभारंभ के मौके पर मौजूद रहेंगे.
किसी राजनीतिक दल के अस्तित्व में आने का मूल आधार विचारधारा : मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि किसी भी राजनीतिक दल के अस्तित्व में आने का मूल आधार विचारधारा होती है. उसके लिए समर्पित कार्यकर्ता अपने परिश्रम से दल को आगे बढ़ाने में सहायक होते हैं और जब दल सत्ता में आकर अपनी कल्याणकारी, सर्व समावेशी और देशभक्ति की भावना से संचालित नीतियां लागू करते हैं, तब दल का जनाधार बढ़ता है.
पुराने तृणमूल कार्यकर्ता-नेताओं ने कोतवाली के सामने किया प्रदर्शन
जिले में तृणमूल की नई ब्लॉक कमेटियों के गठन को लेकर नाराज दल के पुराने कार्यकर्ताओं के एक समूह ने कोतवाली भवन के सामने प्रदर्शन किया. शुक्रवार को प्रदर्शन के बाद इन कार्यकर्ताओं के नेताओं ने जिलाध्यक्ष मौसम नूर से भेंट कर अपना विरोध जताया. इन नेताओं का आरोप है कि ब्लॉक कमेटियों में चुन चुनकर पूर्व कांग्रेसियों को रखा गया है.
राज्य सरकार से बाहर की व्यवस्था ही स्थायी समाधान
बंगाल सरकार से बाहर की व्यवस्था को गोरामुमो स्थायी राजनीतिक समाधान मानता है. उक्त बातें शहर के एचडी लामा रोड स्थित गोरामुमो दार्जिलिंग ब्रांच कमेटी कार्यालय में ब्रांच कमेटी के महासचिव संदीप लिम्बू और प्रवक्ता प्रभाष्कर ब्लोन ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही. उन्होंने कहा कि आगामी 13 अगस्त को नागरिकता दिवस समारोह में ब्रांच कमेटी के अंतर्गत 13 समष्टियों के कार्यकर्ता एवं सदस्य उपस्थित रहेंगे.
सुशील मोदी का ट्वीट, लालू परिवार पर निशाना
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि किसी भी राजनीतिक दल के अस्तित्व में आने का मूल आधार विचारधारा होती है. उसके लिए समर्पित कार्यकर्ता अपने परिश्रम से दल को आगे बढ़ाने में सहायक होते हैं और जब दल सत्ता में आ कर अपनी कल्याणकारी, सर्व समावेशी और देशभक्ति की भावना से संचालित नीतियां लागू करते हैं, तब दल का जनाधार बढ़ता है. भाजपा का पौधा विकास के इसी नियम से बढ़ कर विशाल वृक्ष बना है. उन्होंने कहा कि जिस दल की विचारधारा देश-समाज को तोड़ने वाली होगी और जो सत्ता मिलने पर भ्रष्टाचार, अपराध के राजनीतिकरण और बेनामी संपत्ति बनाने में लिप्त हो जायेंगे, उनके सदस्यता अभियान चलाने से कोई लाभ नहीं होगा.
अखिल सिक्किम अनुसूचित जाति कल्याण संघ के स्थापना दिवस पर विशिष्ट विभूतियां सम्मानित
अखिल सिक्किम अनुसूचित जाति कल्याण संघ के 25वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में अखिल भारतीय नेपाली अनुसूचित जाति संघ के प्रतिनिधियों की उपस्थिति रही. सिक्किम की राजधानी गंगटोक के मनन भवन में अखिल सिक्किम अनुसूचित जाति कल्याण संघ ने अपने स्थापना दिवस पर समारोह आयोजित किया. गुरुवार को अपने 25 वें स्थापना दिवस पर संघ के पक्ष से जाति प्रेमी, सामाजिक कार्यकर्ता, साहित्यकार, कलाकार जैसे विभूतियों को सम्मानित किया गया.
राहुल का ट्वीट, बिहार समेत 4 राज्यों में बाढ़ की हालत गंभीर, पीड़ितों की मदद को आगे आएं कांग्रेस कार्यकर्ता
नयी दिल्ली : देश में कई हिस्सों में आयी बाढ़ के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आएं. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘केरल, कर्नाटक, असम और बिहार में बाढ़ की हालत गंभीर है. लाखों लोग फंसे हैं या विस्थापित हो चुके हैं.''''
नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने भी कश्‍मीर को लेकर जारी किया बयान, जानिए क्या कहा
पाकिस्तानी मूल की शिक्षा अधिकार कार्यकर्ता और नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने भी कश्मीर मुद्दे पर बयान जारी किया है.
#AlvidaSushmaSwaraj ध्येय समर्पित व्यक्तित्व के रूप में आप सबकी स्मृति में रहेंगी : मोहन भागवत
नयी दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज के निधन को अकल्पनीय, अविश्वसनीय बताते हुए बुधवार को कहा कि एक आदर्श कार्यकर्ता, कुशल नेत्री, सक्षम एवं प्रभावी मंत्री, ध्येय समर्पित व्यक्तित्व के रूप में उनकी प्रतिभा हम सबकी स्मृति में सदा रहेगी.
झारखंड के इन लोगों के लिए भगवान थीं सुषमा स्वराज
रांची : सुषमा स्वराज ने कई बार झारखंड का दौरा किया. उनके दौरों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश के नेता और कार्यकर्ता अपनी तरह से याद करते हैं, लेकिन झारखंड के कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो सुषमा स्वराज को भगवान मानने लगे थे. जी हां, विदेश मंत्री के रूप में सुषमा स्वराज ने झारखंड के गिरिडीह और हजारीबाग के 41 लोगों के लिए जो किया, उसे ये लोग कभी नहीं भूल पायेंगे. धोखाधड़ी के शिकार हुए इन सभी लोगों ने सुषमा स्वराज को बाइज्जत उनके घर लाने में मदद की थी.