37 results found for ''कारोबार''
लक्ष्मीपुर में महिलाओं ने अवैध शराब के ठेके तोड़े
मालदा : अवैध शराब के बढ़ रहे कारोबार के खिलाफ महिलाओं का गुस्सा दिनोंदिन तेज होता जा रहा है. इसी क्रम में शराबियों के माहौल से तंग आकर एक बार फिर मालदा जिले में इंगलिशबाजार थानांतर्गत लक्ष्मीपुर गांव की महिलाओं ने रविवार को लाठी-सोटा लेकर शराब के ठेकों को तोड़ दिये. हालांकि पुलिस ने इस जनकार्रवाई पर किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं देनी चाही लेकिन उन्होंने इस मामले में जांच शुरु कर दी है.
सेहत पर भारी गोरखधंधा : बिहार में 9600 करोड़ का दवाओं का सालाना कारोबार
पटना : बिहार में दवाओं का सालाना कारोबार करीब 9600 करोड़ रुपये पहुंच गया है. हम देश में कुल दवाओं का 7.68 फीसदी हिस्सा खर्च करते हैं. हमारे राज्य में पिछले पांच सालों से दवाओं का कारोबार छह प्रतिशत की गति से आगे बढ़ रहा है. यदि यह गति बरकरार रही तो जल्दी ही हम दस फीसदी हिस्सेदारी को छूने की ओर कदम बढ़ा देंगे.
रातू : औषधि के अवैध कारोबारी पर प्राथमिकी
रातू : कमड़े आश्रम स्थित पूर्णानंद कॉलोनी निवासी गणेश प्रसाद के खिलाफ रातू थाना में औषधि निरीक्षक उत्कलमणि ने प्राथमिकी दर्ज करायी है, जिसमें कहा गया है कि गणेश प्रसाद आशुतोष होमियो हॉल का संचालक है. वह बगैर लाइसेंस के होमियोपैथिक दवा का भंडारण व थोक बिक्री का कारोबार कर रहा था.
पांच दिन पूर्व गिरफ्तार युवक की मौत, बवाल
शराब तस्करी के आरोप में बेतिया मंडल कारा के एक बंदी की शुक्रवार को मौत हो गई. बताया गया कि पटना उत्पाद विभाग की टीम ने बीते 13 अक्तूबर को शराब कारोबार करने के आरोप में शिकारपुर थाना के पुरानी बाजार घांगड़ टोली निवासी मिठ्ठु महतो को गिरफ्तार किया था. शुक्रवार को उसकी मौत पर नरकटियागंज में आक्रोशितों ने जम कर बवाल काटा.
रांची : कमड़े में एक घर में छापा, लाखों रुपये की होमियोपैथिक दवाएं जब्त
रांची/रातू : औषधि नियंत्रक (ड्रग कंट्रोलर) ऋतु सहाय के निर्देश पर दवा निरीक्षकों की तीन सदस्यीय टीम ने अवैध दवा कारोबार का भंडाफोड़ किया.
टमाटर बेचने में जो 'टशन' है!
मेरे एक मित्र का टमाटर का बड़ा करोबार है. उसके बाप-दादा भी यही काम किया करते थे. अब बेटा उनके कारोबार को आगे बढ़ा रहा है. टमाटर बेचकर उसने अपनी शानदार कोठी खड़ी कर ली है. एक महंगी कार ले ली है. बच्चे भी शहर के ऊंचे स्कूलों में पढ़ रहे हैं. कुल मिलाकर मित्र की लाइफ टनाटन चल रही है.
पश्चिम बंगाल : रूपा कंपनी ने खुदरा में 2000 करोड़ रुपये के कारोबार का रखा लक्ष्य
निटवेयर ब्रांड की कंपनी रूपा एंड कंपनी लिमिटेड ने अगले अगले तीन वर्षों में 2022 तक खुदरा कारोबार में 2,000 करोड़ रुपये का कारोबार करने का लक्ष्य रखा. कंपनी अपने नये एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट- रूपा कांफर्ट जोन सहित ई-कॉमर्स सहित अन्य आधुनिक कारोबार की पद्धति से यह लक्ष्य हासिल करेगी.
दीपावली खास: मिट्टी का कारोबार, खुद हैं अंधेरे में इसलिए कुम्हार छोड़ रहे पुश्तैनी काम
चाक पर हाथ फेरकर मिट्टी के बर्तन गढ़ने वाले राजधानी के कुम्हार इस समय काफी व्यस्त हैं. दीपावली करीब है, इसलिए तेजी से दीपक बनाने का काम चल रहा है. सरकारी काम की तरह कोई लक्ष्य नहीं है कि कितना बनाना है, खुद के हाथ का हुनर है और पेट भरने के लिए इस पुश्तैनी कारोबार को चाक के माध्यम से चलाया जा रहा है. दीपक का ढ़ेर लगा हुआ है. नया गढ़ा भी जा रहा है. मिट्टी के दीपक बनाकर रोशनी फैलाने वाले ये कुम्हार मेहनत में कोई कमी तो नहीं छोड़ रहे हैं पर परिणाम वही है कि बस पेट भर जा रहा है. जो कमाते हैं
पुटकी : अवैध अंग्रेजी शराब जब्त, दुकान संचालक का पुत्र गिरफ्तार
पुटकी : पुटकी के करकेंद मोड़ स्थित चर्चित दवा व दारू दुकान (एक ही दुकान में संचालित ) में बुधवार की शाम को उत्पाद विभाग की टीम ने छापामारी कर अवैध अंग्रेजी शराब के साथ संचालक के पुत्र को गिरफ्तार किया. उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि करकेंद मोड़ स्थित मेडिकल दुकान की आड़ में अवैध शराब का कारोबार चल रहा है.
दीपावली व छठ में भी नहीं चमकेंगी घरों की दीवारें
पटना : इस बार दीपावली व छठ में घरों की दीवारें नहीं चमकेगी. पूजा को लेकर केवल उसके कमरे को साफ-सुथरा कर पूजा लायक बनाने पर लोगों का ध्यान है. इस वजह से रंग-रोगन के लिए मिलनेवाले सामग्री की दुकान हार्डवेयर पर ग्राहकों की पहुंच बहुत कम हो रही है. पिछले साल की अपेक्षा अभी तक आधे से भी कम का कारोबार चल रहा है.
चाइनीज झालर की चकाचौंध में टिमटिमा रहे मिट्टी के दीये
दीपावली पर जगमग बिजली की चकाचौंध के बीच मिट्टी के दीये की मांग जा रही है. इससे दीया निर्माण से जुड़े कुम्हारों के कारोबार पर खतरा मंडरा रहा है. दीपावली को रोशन करने वाले कुम्हारों के चेहरे पर अब खुशी की कोई रौनक नहीं दिख रही है. इनकी खुशी चाइनीज झालर व झूमरों ने छीन ली है.
दो ट्रक पटाखों के साथ गोदाम को किया सील
एसडीएम सत्येंद्र प्रसाद ने पटाखे के एक बड़े कारोबारी का गोदाम सील कर दिया. उसके मोरिया घाट स्थित गोदाम में करीब दो ट्रक पटाखे पड़े थे. बताया गया है कि पटाखे का कारोबार करने वाला नाजो मियां बगैर लाइसेंस के ही व्यापार कर रहे थे. एसडीएम ने बताया कि पटाखा के लाइसेंस के लिए गोदाम के मालिक ने आवेदन कर रखा है, लेकिन अब तक उन्हें लाइसेंस नहीं मिला है. जब तक लाइसेंस स्वीकृत नहीं होता है, तब तक गोदाम सील रहेगा.
बगैर लाइसेंस के धड़ल्ले से चल रहीं पटाखा दुकानें
दीपावली एवं छठ पर्व के नजदीक आते ही बाजार में पटाखा कारोबार तेज हो गया है. शहर के हर चौक चौराहे से लेकर बाजारों में छोटी-बड़ी पटाखा की दुकान सज गयी है. कम कीमत से शुरू होकर ऊंचे दामों तक के हर तरह के पटाखों से बाजार सज चुका है. त्योहार के मौसम में बच्चों से लेकर युवा, महिला सभी पटाखे के आनंद उठाते हैं. खासकर दीपावली एवं छठ त्योहार के मौके पर लगभग हर घर के बजट में पटाखा शामिल रहता है.
रांची : महंगा पड़ा फेसबुक पर दोस्ती करना, ठग लिये 18.20 लाख
रांची : फेसबुक पर दोस्ती कर जमीन कारोबार में निवेश के बदले अधिक मुनाफा का झांसा देकर 18.20 लाख रुपये ठगी करने का मामला सामने आया है. ठगी की शिकार बैंककर्मी डेजी वंदना ने मंगलवार को मामले में लिखित शिकायत अरगोड़ा थाना में की है. शिकायत के अनुसार न्यू पिपरटोली निवासी डेजी वंदना 2016 से 2019 तक कोरबा (छत्तीसगढ़) आंध्र बैंक में पदस्थापित थीं. वर्ष 2018 में फेसबुक के जरिये संतोष मिंज नामक व्यक्ति से उनकी पहचान हुई थी.
डॉग स्क्वाॅयड टीम ने गांवों में किया भ्रमण
एसपी संतोष कुमार के निर्देश पर गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग व पुलिस की टीम ने बेलवा नरिकटया दियारा क्षेत्र में छापामारी की. इस दौरान स्वान दस्ते का भी इस्तेमाल किया गया. खेत खलिहान गांवों में भी डाॅग स्क्वयड टीम को लगाया गया. पुलिस जानना चाह रही थी कि आखिर कौन है जो शराब का कारोबार करता है और पूरे दियरा क्षेत्र में शराब तस्करों की मदद करता है.
GAIL के विभाजन पर विचार करेगा मंत्रिमंडल, 2022 से पहले नहीं होगी पाइपलाइन कारोबार की बिक्री
नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्रिमंडल सरकारी कंपनी गेल इंडिया लिमिटेड के पाइपलाइन कारोबार को अलग करके एक पृथक इकाई बनाने के प्रस्ताव पर अगले महीने तक विचार कर सकता है. हालांकि, रणनीतिक निवेशक को इसकी बिक्री 2022 से पहले नहीं की जायेगी. मामले से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी. गेल देश की सबसे बड़ी प्राकृतिक गैस विपणन कंपनी है. देश के 16,234 किलोमीटर लंबे पाइपलाइन नेटवर्क का दो-तिहाई से अधिक का स्वामित्व उसके पास है.
पटना में धनतेरस बाजार: मंदी की आहट के बावजूद बाजार से आस, 10,000 बाइक और 1000 से ज्यादा कार बिकने की उम्मीद
पटना : ऑटो मोबाइल सेक्टर मंदी के बावजूद इस धनतेरस में अच्छा कारोबार होने का उम्मीद लगाये है. कार कंपनियों के शोरूम के प्रबंधकों की माने तो लगभग दस हजार से अधिक बाइक और एक हजार से अधिक कार इस धनतेरस में लोगों के घर पहुंचने की उम्मीद हैं. बाइक और कार के शोरूम ने इस धनतेरस को लेकर खास तैयारियां कर रखी हैं.
दिवाली में लीजिए चंद्रयान-2 के साथ मिठाइयों का मजा
कोलकाता : दुर्गा पूजा में चंद्रयान-2 और बालाकोट एयर स्ट्राइक की थीम पर बने पंडालों के बाद अब मिठाइयों के लिए देशभर में प्रसिद्ध पश्चिम बंगाल में चंद्रयान-2 व कश्मीर में शांति का संदेश देतीं मिठाइयां लोगों को लुभायेंगी. मिठाई दुकान गोकुलश्री ने दीपावली के अवसर पर चंद्रयान-2 और कश्मीर के बोट की मिठाइयां तैयार की हैं. गोकुलश्री के कारोबार विकास अधिकारी केशव कुमार ने प्रभात खबर को बताया कि वैज्ञानिकों ने चंद्रयान-2 के माध्यम से अंतरिक्ष जगत में भारत की विश्व भर में साख स्थापित की है.
पिस्टल के साथ तीन स्मैक तस्कर गिरफ्तार
गोपालगंज : शहर में वर्षों से चल रहे स्मैक के कारोबार का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने तीन तस्करों को 20 पैकेट स्मैक, पिस्टल, मैगजीन तथा 37 गोली के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों ने स्मैक के बड़े नेटवर्क का खुलासा किया है.
दो दिवसीय मुड़मा जतरा 14 से, तैयारी अंतिम चरण में, दो दिन में होता है लाखों का कारोबार, कुच्चू मेला आज, दुकानें सजी
मांडर : 14 व 15 अक्तूबर को लगने वाले मुड़मा जतरा की तैयारी अंतिम चरण में है. इस जतरा का धार्मिक व सांस्कृतिक ही नहीं क्षेत्र के लिए बड़ा आर्थिक महत्व भी है. इस जतरा में दो दिनों में लाखों का कारोबार होता है.