30 results found for ''कारोबार''
एसबीआइ को 12-14% की ऋण वृद्धि की उम्मीद
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) को इस वित्त वर्ष ऋण कारोबार में ‘संतोषजनक’ 12 से 14 प्रतिशत की ऋण वृद्धि की उम्मीद है. बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने रविवार को यह बात कही.
देह व्यापार के आरोप में छापेमारी
मालदा शहर के पांच होटलों में छापा मारकर इंगलिशबाजार थाना पुलिस ने देह व्यापार के आरोप में 14 महिलाओं को हिरासत में लिया है. शहर के कई होटलों में यह अवैध कारोबार चलने की शिकायत पुलिस को मिली थी, जिसके बाद गत 14 अगस्त से इंगलिशबाजार थाना पुलिस विभिन्न होटलों में धर-पकड़ चला रही है.
रांची : पीएलएफआइ के पूर्व एरिया कमांडर को अपराधियों ने गोली मारी, गंभीर
पूर्व एरिया कमांडर डेविड भगत के ग्रुप में था घायल सुंदर दास, वर्तमान में जमीन का कारोबार से भी जुड़ा है रांची : पीएलएफआइ के पूर्व एरिया कमांडर सुंदर दास (42) को रूक्का डैम के पास बाइक से आये दो अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी. एक गोली उसके हाथ में और दो गोली उसके पेट में लगी है. गंभीरावस्था में उसे रिम्स में भर्ती कराया गया है़ घटना शाम चार बजे की बतायी जा रही है.
पटना : शहर में 50 प्रतिशत विक्रेता बिना लाइसेंस के बेच रहे दूध
पटना : मिलावटी व बिना लाइसेंस के दूध बेचने वालों पर शिकंजा कसना खाद्य सुरक्षा विभाग को मुश्किल साबित हो रहा है. दूध विक्रेताओं के लाइसेंस लेने की बात अब तक सिर्फ कागजों में ही चल रही है. यही नतीजा है कि पूरे पटना जिले में अब तक महज करीब 50 प्रतिशत ही दूध विक्रेताओं के पास लाइसेंस है. अगर, फुटकर विक्रेताओं की बात करें, तो यह संख्या और अधिक बढ़ जायेगी. ऐसे में मिलावटी दूध का कारोबार तेजी से फल फूल रहा है.
फेक ट्रांजेक्शन रोकने के लिए राज्य में इंटेलीजेंस सेल का गठन, कारोबारियों को कर में छूट
कारोबार को बढ़ावा और कारोबारियों का हित सरकार की विशेष प्राथमिकता है. इसलिए कारोबार के माहौल को बेहतर से बेहतर करने के लिए कई कदम उठाये गये हैं. आज झारखंड में कारोबार को लेकर व्यवसायियों और व्यवसायिक संगठनों का भी सकारात्मक सपोर्ट मिल रहा है. वाणिज्य कर विभाग के सचिव प्रशांत कुमार ने गुरुवार को सूचना भवन में संवाददाता सम्मेलन में ये बातें कही.
रक्षाबंधन आज : भाई-बहन के प्यार में मिठास घोलने का महापर्व, उत्साह का माहौल
गोपालगंज : सावन पूर्णिमा पर रक्षाबंधन गुरुवार को मनाया जायेगा. इस बार सुबह 5:46 से शाम 6:42 बजे तक रक्षा बांधने का मुहूर्त है. बुधवार को राखी खरीदने के लिए शहर से लेकर गांवों तक की दुकानों पर राखी खरीदने की भीड़ लगी रही. इस बार राखी का कारोबार लगभग 4.5 करोड़ का हुआ.
थियेटर मार्केट में उथल-पुथल मचा सकती है Jio फाइबर की First Day First Show सर्विस
नयी दिल्ली : रिलायंस जियो ने 2020 के मध्य से नयी फिल्मों के आने के दिन ही अपने जियो फाइबर नेटवर्क पर उपलब्ध कराने की घोषणा की है. माना जा रहा है कि इससे सिनेमाघर बाजार में उथल-पुथल हो सकती है. हालांकि, देश में मल्टीप्लेक्स परिचालन करने वाली पीवीआर और आईनॉक्स जैसी कंपनियों ने आने वाले वर्षों में भी सिनेमाघर कारोबार की वृद्धि में विश्वास जताया है.
शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 173.25 अंक उछलकर 37,755.16 पर खुला
मुंबई : शेयर बाजार मंगलवार को तेजी के साथ खुला. सेंसेक्स जहां 173.25 अंक उछलकर 37,755.16 पर खुला. वहीं निफ्टी ने 29.75 अंक वृद्धि के साथ 11,139.40 पर कारोबार की शुरुआत की. आपको बता दें कि देश के प्रमुख शेयर बाजार ईद-उल-अजहा (बकरीद) के मौके पर सोमवार को बंद थे. नियमित कारोबार के लिए शेयर बाजार 13 अगस्त को यानी आज खुले.
राजधानी में हर महीने हो रहा है 150 टन पॉलिथीन का कारोबार
रांची : रांची नगर निगम पिछले एक साल से राजधानी में पॉलिथीन बैन को लेकर अभियान चलाया रहा है. नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम रोजाना शहर में सड़क किनारे सब्जी-फल बेचनेवाले, ठेला-खोमचा लगानेवालों और खुदरा परचून बेचने वाले दुकानदारों से पॉलिथीन का इस्तेमाल करने करने के जुर्म में जुर्माना वसूल रही है. लेकिन, शहर में पॉलिथीन का थोक कारोबार करनेवाले बड़े व्यापारियों पर कोई कार्रवाई नहीं नहीं की जा रही है.
IoT, एआई और छोटे उद्यमियों के लिए ब्रॉडबैंड पैकेज पेश करने की तैयारी में Reliance Jio
मुंबई : टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर सेक्टर की सबसे नयी कंपनी रिलायंस जियो के उपभोक्ताओं की संख्या तीन साल से भी कम समय में 34 करोड़ को पार कर चुकी है. कंपनी अब देशभर में इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी), कृत्रिम मेधा (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस-एआई) सेवा, घरेलू-कारोबारी ब्रॉडबैंड सेवा और लघु एवं मध्यम कारोबारों के लिए ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करने के लिए तैयार है, जो इसके विकास के इंजन होंगे.
रिलायंस अगले 18 माह के भीतर ऋण मुक्त कंपनी होगी, मुकेश अंबानी का एलान
मुंबई : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को कंपनी को 18 माह के भीतर ऋण मुक्त करने की योजना पेश की. इसके तहत कंपनी अपने तेल एवं रसायन कारोबार में सऊदी अरामको और ईंधन खुदरा कारोबार में ब्रिटेन की बीपी को हिस्सेदारी बिक्री कर धन जुटायेगी. कंपनी की यहां 42वीं वार्षिक आमसभा को संबोधित करते हुए अंबानी ने कहा, ‘हमें इस वित्त वर्ष में सऊदी अरामको और बीपी के साथ लेन-देन पूरा हो जाने की उम्मीद है. इससे कंपनी को 1.15 लाख करोड़ रुपये का निवेश मिलने की उम्मीद है.’
मेन रोड पर गाय को दे रहा था ऑक्सीटोसिन इन्जेक्शन, 100 लीटर दूध सड़क पर बहाया
मेन सड़क पर गाय को ऑक्सीटोसिन इन्जेक्शन लगाकर दूध बेचने का कारोबार किया जा रहा है. इस तरह का खुलासा शनिवार को उस समय हुआ जब खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने रुकनपुरा मनोकामना मंदिर से सटे इलाके में छापेमारी की. मौके पर टीम ने एक युवक को पकड़ा जिसके हाथ में ऑक्सीटोसिन का इन्जेक्शन बरामद किया गया. खास बात तो यह है कि जिस युवक को पकड़ा गया वह रोड किनारे खुले में रहने वाली गाय को इन्जेक्शन देकर दूध निकालने का काम करता है.
बी2सी श्रेणी के कारोबार को दोगुना करना चाहती है टाटा स्टील
टाटा स्टील लिमिटेड ने अपने बिजनेस टू कस्टमर (बी 2 सी) श्रेणी के कारोबार को अगले पांच वर्ष में दोगुना करने का लक्ष्य रखा है. वर्तमान समय में कंपनी के कुल कारोबार का 15 प्रतिशत बी2सी श्रेणी से आता है, जिसे कंपनी ने 30 प्रतिशत करने की योजना बनायी है. यह जानकारी शनिवार को टाटा स्टील के सीईओ व एमडी टीवी नरेंद्रन ने दी.
अतिक्रमण हटाने सड़क पर उतरे मंत्री
फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए पर्यटन मंत्री गौतम देव शनिवार सुबह मंत्री गौतम देव पूरे दमखम के साथ शहर के सड़क पर उतरे. इस दौरान मंत्री ने फुटपाथ दखल कर कारोबार करने वाले व्यापारियों को कड़ी चेतावनी दी. साथ ही स्थानीय पुलिस प्रशासन को लगातार शहर के फुटपाथों पर नजर बनाये रखने के लिए दिशा निर्देश जारी किया.
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, चीन की हुआवेई के साथ कोई कारोबार नहीं करेगा अमेरिका
वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि चीन की कंपनी हुआवेई के साथ अमेरिका कोई कारोबार नहीं करेगा. ट्रंप का मानना है कि हुआवेई को 5जी प्रौद्योगिकी में भागीदारी का मौका देने से अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा पर असर पड़ सकता है. अमेरिका न सिर्फ अपने यहां हुआवेई को कारोबार से रोक रहा है, बल्कि वह अन्य देशों को भी ऐसा करने को प्रेरित कर रहा है.
करोड़ों का व्यवसाय करने वाली दो कंपनियां पकड़ायीं
कतरास मोड़ निवासी कोयला व्यवसायी हरेंद्र सिंह व अजीत कुमार मिश्रा पर कर चोरी का मामला दर्ज किया गया है. इन पर आरोप है कि फर्जी कंपनी बना ये करोड़ों का कारोबार करते हैं. जांच में इनकी कंपनियों का कार्यालय नियत जगह पर नहीं पाया गया. ऐसे में दोनों कंपनियों के शेल कंपनी होने की बात कही जा रही है.
CCI ने इंटेल कॉरपोरेशन और भारतीय अनुषंगी के खिलाफ दिया जांच का आदेश
नयी दिल्ली : भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने देश में बेचे जाने वाले इंटेल कॉर्प के बॉक्स्ड माइक्रो-प्रोसेसर (बीएमपी) की वारंटी नीति के बाजार प्रतिस्पर्धा की दृष्टि से ''अनुचित एवं भेदभावपूर्ण'' होने से जुड़े आरोपों की जांच का आदेश दिया है. असेंबल किये जाने वाले कंप्यूटरों में इस्तेमाल में लाये जाने वाला बीएमपी सेंट्रल प्रोसेसिंग यूनिट (सीपीयू) के तौर पर काम करता है. विभिन्न आईटी उत्पादों के आयात से संबंधित कारोबार करने वाली मैट्रिक्स इन्फो सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड ने इंटेल कॉरपोरेशन एवं उसकी अनुषंगी इंटेल टेक्नोलॉजी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है.
पटना : राजेंद्र सिंह के कारोबार में लगे हैं कई एमएलसी और एमएलए के पैसे
पटना : आयकर विभाग ने हाल में टॉल प्लाजा के ठेकेदार और स्टोन चिप के बड़े कारोबारी राजेंद्र सिंह के यहां छापेमारी की थी, जिसमें करोड़ रुपये की टैक्स चोरी की बात सामने आयी थी.
जिले में थम नहीं रहा बालू माफिया का दुस्साहस
जमुई : जमुई-सिकंदरा मुख्य मार्ग पर लगमा मोड़ के समीप मंगलवार को अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने सीओ की गाड़ी में ठोकर मार दी. इससे जिले में रोक के बावजूद अवैध बालू का कारोबार एक बार फिर से खुलकर लोगों के सामने आ गया है.
पटना : सोना रिकार्ड तेजी पर
पटना सिटी : पटना की सर्राफा मंडियों में सोना सोमवार के कारोबार में रिकाॅर्ड तेजी पर पहुंच गया. सोना 400 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त के उपरांत विठूर 35,300 रुपये व 22 कैरेट 35,150 रुपये प्रति दस ग्राम की दर पर पहुंच गया. सोना के साथ-साथ चांदी भी एक हजार रुपये प्रति किलो की बढ़त के साथ चांदी कच्ची 41,900 रुपये की दर पर आ पहुंची. पटना में सोना का सबसे ऊंची दर पर सोमवार को कारोबार किया है. शनिवार को सोना Rs 34,900 की दर पर था.