9 results found for ''कारखाने''
जामुड़िया में तृणमूल की गुटबाजी आयी सतह पर
जामुड़िया : तृणमूल श्रमिक संगठन आईएनटीटीयूसी ने श्याम सेल कारखाना गेट के समक्ष सभा की. इसके बाद काफी तनाव बन गया. सभा के बाद आईएनटीटीयूसी के जिला चेयरमैन वी शिवदासन (दासू) को दरबाडांगा के तृणमूल कांग्रेस कर्मी असीम उपाध्याय के नेतृत्व में कुछ पार्टी समर्थकों ने रोका और अपनी समस्यआओं से अवगत कराया. उन्होंने आरोप लगाया कि श्री दासू ने प्रबंधन को पत्र लिख कर बिना कार्य किये वेतन लेनेवाले 32 श्रमिकों की सूची सौंपी थी.
बाबूलाल ने बंद हो रहे उद्योग पर सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की मांग की, कहा इवेंट पर 900 करोड़ खर्च, फिर भी उद्योग नहीं लगे
रांची : झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य में सैकड़ों की संख्या में छोटे-बड़े उद्योग बंद हो रहे है़ं जमशेदपुर, रांची, रामगढ़, गिरिडीह में कई कारखानों में ताला लग गया़ सरकार ने मोमेंटम झारखंड, कृषि समिट, माइनिंग समिट से लेकर रोजगार मेला का आयोजन किया.
झारखंड के मजदूरों को स्वावलंबी बनाने में सहयोग करेगा यूके
रांची : भारत में ब्रिटिश हाई कमिश्नर डोमिनिक एस्क्रिथ ने इरबा स्थित ओरिएंट क्राफ्ट कारखाने में रिस्पाॅन्सिबल माइग्रेशन प्रोजेक्ट की शुरुआत की. ब्रिटिश सरकार तथा यूके की कंपनी मार्क्स एंड स्पेंसर द्वारा संयुक्त रूप से इस परियोजना का वित्तीय भार वहन किया जायेगा. एनजीओ पार्टनरिंग होप इन टू एक्शन (पीएचआइए) फाउंडेशन द्वारा झारखंड और गुड़गांव में टेक्सटाइल श्रमिकों और समुदाय के लिए शोध अध्ययन और जागरूकता कार्यक्रम में सहयोग किया जायेगा.
रांची : श्रमिकों का कार्यक्रम, पर जो हिंदी बोल सकते हैं उन्होंने भी अंग्रेजी में भाषण दिया
रांची : इरबा स्थित ओरिएंट क्राफ्ट की दूसरी वर्षगांठ पर कारखाने परिसर में ब्रिटिश हाई कमिश्नर द्वारा पलायन पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें श्रमिकों को बताया गया कि कैसे स्थानीय स्तर पर ही प्रशिक्षण लेकर रोजगार प्राप्त किये जा सकते हैं. ओरिएंट क्राफ्ट के करीब 300 श्रमिक कार्यक्रम में उपस्थित थे. ब्रिटिश हाई कमिश्नर डोमेनिक एस्क्रिथ और मार्क्स एंड स्पेंसर की फियेना सेडलर को छोड़कर सारे वक्ता भारतीय थे और हिंदी बखूबी जानते थे. पर सारे वक्ताओं ने अंग्रेजी में ही अपनी बात कही.
चिरेका जीएम के समक्ष जैक का अनशन
चित्तरंजन रेल इंजन कारखाना (चिरेका) को बचाने सहित भारतीय रेल के प्रोडक्शन इकाईयों का निगमीकरण और निजीकरण के खिलाफ चिरेका ज्वायंट एक्शन कमेटी (जैक) के नेता तथा सदस्य मंगलवार को चिरेका महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष आरके गेट के पास अनशन पर बैठे.
मुंगेर : मिस मफेट इंजन को मिला विशेष लुक
जमालपुर (मुंगेर) : रेल इंजन कारखाना, जमालपुर के हेरिटेज वैल्यू वाला स्टीम इंजन मिस मफेट को इस 73वें स्वाधीनता दिवस के मौके पर विशेष लुक दिया गया है, जो रेल कर्मियों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया. वास्तव में रेलवे बोर्ड के तत्कालीन चेयरमैन अश्वनी लोहानी के फरवरी, 2018 में जमालपुर आगमन के दौरान इस इंजन के जीर्णोद्धार कर इसे रेल की पटरी पर दौड़ाने का निर्देश मिला था.
मुंगेर में आठ अवैध बंदूक कारखानों का भंडाफोड़, सात लोग गिरफ्तार
मुंगेर : बिहार के मुंगेर जिले में पुलिस ने आठ अवैध छोटे बंदूक कारखानों का भंडाफोड़ किया है और इस संबंध में सात लोगों को गिरफ्तार किया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सदर) हरी शंकर कुमार के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम ने मंगलवार रात को कई स्थानों पर छापेमारी की गयी. इस दौरान अवैध रूप से तैयार किये जा रहे छोटे बंदूक के आठ कारखानों का भंडाफोड़ किया और सात लोगों को गिरफ्तार किया.
तालाबंदी से 400 कर्मचारी बेरोजगार
फुलबारी के नजदीक कामरंगागुड़ी इलाके में स्थित हल्दिया प्रिसिशन इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड गैस सिलेंडर कारखाना में तालाबंदी होने से 400 कर्मी बेरोजगार हो गये. शुक्रवार सुबह काम करने आये लोगों ने कारखाने के गेट पर सस्पेंशन ऑफ वर्क का नोटिस टंगा देखा. अचानक वर्क का नोटिस देख कर्मी सकते में आ गये.
सिंदरी कारखाना का 41% सिविल कार्य पूरा
धनबाद : पांच सरकारी कंपनियों के संयुक्त उपक्रम हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के प्राकृतिक गैस आधारित तीन उर्वरक संयंत्रों की स्थापना का काम समय के अनुरूप आगे बढ़ रहा है और 2021 में इन संयंत्रों से वाणिज्यिक उत्पादन शुरू हो जाने का अनुमान है. ये संयंत्र झारखंड के सिंदरी,उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और बिहार के बरौनी में तैयार हो रहे हैं. इन पर करीब 22 हजार करोड़ रुपये की अनुमानित लागत आयेगी.