12 results found for ''कारखाने''
Brexit Effect : ब्रिटेन के पश्चिमी इंग्लैंड का फैक्टरी बंद करेगी होंडा, 3,500 लोगों की नौकरियों पर आफत
टोक्यो : होंडा मोटर कंपनी ने अपने पश्चिमी इंग्लैंड के कारखाने को 2021 में बंद करने की योजना का खुलासा किया है. यह ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था के लिए एक और झटका है. ब्रिटेन को 29 मार्च को यूरोपीय संघ से बाहर निकलना है. जापान की वाहन कंपनी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में अपनी इस योजना की घोषणा की. कंपनी ने कहा है कि इससे 3,500 या उससे अधिक नौकरियां प्रभावित होंगी.
दक्षिण 24 परगना के जयनगर में अवैध हथियार कारखाने का हुआ भंडाफोड़
दक्षिण 24 परगना जिला पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की ओर से चलाये जा रहे अभियान के तहत रविवार की देर रात लेथ कारखाने की आड़ में चल रहे अवैध आग्नेयास्त्र निर्माण के कारखाने का भंडाफोड़ किया गया. इस एसओजी का गठन बारुइपुर और जयनगर थाना पुलिस को मिलाकर किया गया है.
पश्चिम बंगाल में मिला अवैध हथियारों का जखीरा
कोलकाता : पश्चिम बंगाल में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है. पुलिस ने हथियार बनाने के कारखाने का भी भंडाफोड़ किया है. दक्षिण 24 परगना जिला के जयनगर में पुलिस ने इस कारखाने का भंडाफोड़ किया है. बताया जाता है कि जयनगर थाना की पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर वाटर गांव में छापेमारी की.
स्वच्छ भारत मिशन के तहत उठाया कदम, चाय बागान के कारखानों में बनाये जायेंगे शौचालय
स्वच्छ भारत मिशन को एक कदम और आगे ले जाते हुए भारतीय टी बोर्ड ने एक अभूतपूर्व फैसला लेते हुए सभी चाय बागानों के कारखानों में शौचालय बनवाने का निर्णय लिया है. इस निर्णय का चाय बागान प्रबंधन से लेकर श्रमिक संगठनों ने स्वागत किया है.
कोलकाता : तीन दिन बीत गये, अब भी लापता हैं पांच श्रमिक
उत्तर 24 परगना जिले के न्यू बैरकपुर थानांतर्गत घोला स्थित प्लास्टिक कारखाने में लगी भयावह आग की घटना के तीन दिन बीतने के बाद भी कारखाने के लापता पांच श्रमिकों का पता नहीं चल पाया है. दूसरी ओर कारखाने के मालिक के खिलाफ दमकल विभाग के साथ-साथ लापता श्रमिकों के पीड़ित परिवार वालों ने भी एफआइआर दर्ज करायी है
आकर्षक तरीके से सज रहा हर्ल कारखाना
करीब सात हजार करोड़ की लागत वाली गैस पर आधारित ड्रीम प्रोजेक्ट बरौनी हर्ल खाद कारखाने की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 फरवरी को अपनी बेगूसराय की यात्रा के दौरान रखेंगे. इसके अलावा बरौनी रिफाइनरी की संबर्द्धन क्षमता बढ़ाने की परियोजना के अलावा कई अन्य परियोजनाओं की घोषणा होगी . इसको लेकर कारखाना के भीतर सड़क निर्माण से लेकर साफ-सफाई और हर्ल के मुख्य प्रशासनिक भवन का रंग-रोगन कर नया लुक देने की तैयारी जोर-शोर से चल रही है.
कोलकाता : डनलप के बस्ती इलाके में आग, 25 घर खाक
उत्तर 24 परगना जिले के घोला में प्लास्टिक कारखाने में लगी आग पूरी तरह से बुझी ही नहीं थी कि अब बरानगर नगरपालिका के एक नंबर वार्ड अंतर्गत सोनाली सिनेमा हॉल के पीछे डनलप पार्किंग के पास की बस्ती में मंगलवार की सुबह भयावह आग लग गयी. सूचना पाकर दमकल की 10 गाड़ियां वहां पहुंची. काफी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग बुझायी. हालांकि आग की घटना में बस्ती के 25 से 30 अस्थाई घर पूरी तरह से जल कर राखा हो गये.
बेगूसराय : 17 को पीएम बरौनी खाद कारखाने की रखेंगे आधारशिला
बेगूसराय : बरौनी में सात हजार करोड़ से बननेवाले नये खाद कारखाने की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 फरवरी को रखेंगे. 17 को पीएम मोदी उलाव हवाई अड्डे पर उतरेंगे और कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.
सिलीगुड़ी : करंट लगने से मजदूर की मौत
कारखाने में काम के दौरान बिजली का करंट लगने से एक श्रमिक की मौत हो गयी. इस घटना से इलाके में मातम पसर गया है. मृत श्रमिक का नाम सुधन राय (27) बताया गया है. मंगलवार उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है. एक मात्र कमाने वाले की मौत से श्रमिक का परिवार टूट गया है.
बागडोगरा : वन विगाग की टीम ने चलाया अभियान, अवैध फर्नीचर कारखाने का किया भंडाफोड़
आटारोखायी इलाके के ताड़ीजोत में फर्नीचर बनाने के एक अवैध कारखाने का वन विभाग ने भंडाफोड़ किया है. इसके साथ ही लाखों रुपये मूल्य के अवैध फर्नीचर भी जब्त किए गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार कर्सियांग वन विभाग की टीम ने मंगलवार सुबह एडीएफओ सूरज भुजेल के नेतृत्व में इस कारखाने में छापेमारी की.
जामुड़िया : इकड़ा औद्योगिक क्षेत्र में तृणमूल की सभा, कारखानों के प्रबंधन को कानूनी सुविधाएं देने का अल्टीमेटम
इकड़ा औद्योगिक क्षेत्र के मान स्टील और केलस्टर कारखानों के सामने तृणमूल समर्थक श्रमिको ने विरोध प्रदर्शन किया तथा सभा की.ब्लॉक एक तृणमूल अध्यक्ष साधन राय ने कहाकि कारखानों के प्रबंधन वाममोर्चा सरकार की नीतियों पर चल कर श्रमिकों का शोषण कर रहे हैं. 12 घंटे कार्य करा कर आठ घंटों का वेतन भुगतान किया जा रहा है. उन्हें मेडिकल सुविधा नहीं मिल रही है. सभी श्रमिकों को इएसआई सुविधा भी नहीं है.
जामुड़िया : कोयला के बजाय छाई की अनलोडिंग
इकड़ा औद्योगिक नगरी स्थित गगन फेरोटेक लिमिटेड कारखाना में साउथ अफ्रीका द्वारा मंगाये कोयला को आसनसोल रेलवे साइडिंग से कारखाना तक ले जाने में हेराफेरी करने के आरोप में पुलिस ने डंपर चालक अर्जुन पासवान, प्रदीप को, खलासी राकेश बाउरी और सुकू मुर्मू को गिरफ्तार किया.