230 results found for ''कांग्रेस''
डॉ मनमोहन सिंह को लिखा जेटली का वो चर्चित पत्र, यहां पढ़ें
नयी दिल्ली : अरुण जेटली ने 27 सितंबर, 2013 को तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह को एक चर्चित पत्र लिखा था. इस पत्र में अरुण जेटली ने कांग्रेस की अगुवाई वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार पर जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह को फंसाने का आरोप लगाया था. अपने पत्र में अरुण जेटली ने हरेन पांड्या से लेकर सोहराबुद्दीन, इशरत जहां एनकाउंटर केस के जरिये भाजपा के संबंधित नेताओं को फंसाने का आरोप लगाया था. पूरा पत्र यहां पढ़ें.
राहुल गांधी विपक्षी नेताओं संग जाएंगे कश्मीर : प्रेस रिव्यू
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानी शनिवार को दूसरे विपक्षी नेताओं के साथ कश्मीर जा सकते हैं.
इस अभिनेत्री ने 6 महीने बाद ही छोड़ी कांग्रेस, बताई ये वजह
बिग बॉस 11 फेम अर्शी खान किसी ने किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं. इस साल की शुरुआत में ही उन्‍होंने कांग्रेस पार्टी का दामन थामा था. उन्‍हें एक बड़ा पद भी दिया गया था. पार्टी ने उन्‍हें मुंबई प्रदेश माइनॉरिटी वेलफेयर कमेटी का वाइस प्रेसिडेंट बनाया था लेकिन अब अचानक अर्शी ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है. अभिनेत्री ने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है. बता दें कि अर्शी ने इस साल फरवरी महीने में कांग्रेस ज्‍वाइन की थी. उन्‍होंने यह भी कहा था कि वो जनरल इलेक्‍शंस में भाग लेंगी.
रांची : सोनिया गांधी से मिले प्रदेश के कांग्रेस नेता
रांची : कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष को लेकर लॉबिंग तेज हुई है़ प्रदेश कांग्रेस के आला नेताओं ने शुक्रवार की शाम राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की़ श्रीमती गांधी से मिल कर प्रदेश के नेताओं ने राज्य के राजनीतिक हालात की जानकारी दी़ संगठन में चल रहे गतिरोध को दूर करने का आग्रह किया़
राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेता आज जायेंगे कश्मीर, हालात का लेंगे जायजा
नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेता शनिवार को कश्मीर का दौरा करेंगे और अनुच्छेद 370 के प्रमुख प्रावधानों को हटाये जाने के बाद वहां की स्थिति का जायजा लेंगे. राहुल के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा भी जा रहे हैं . इन नेताओं का दोपहर के समय श्रीनगर पहुंचने का कार्यक्रम है.
कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता ने योगी को लिखा पत्र- न्याय करें, माता सीता के साथ भगवान राम की प्रतिमा का करें निर्माण
नयी दिल्ली : कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता कर्ण सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार को सरयू नदी के किनारे केवल ‘मर्यादा पुरुषोत्तम'' की प्रतिमा के बजाय माता सीता के साथ भगवान राम की प्रतिमा के निर्माण का सुझाव दिया है.
भ्रष्टाचार व अपराध पर राजद-कांग्रेस एक : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट जारी कर कांग्रेस व पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम को आइएनएक्स मीडिया के लिए 305 करोड़ का विदेशी निवेश हासिल करने के जिस मामले में सीबीआइ ने बड़ी मुश्किल से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.
Article 370 को लेकर राहुल गांधी सहित कई विपक्षी नेता शनिवार को करेंगे कश्मीर का दौरा
नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी दलों के नेता शनिवार को कश्मीर का दौरा करेंगे और वहां अनुच्छेद 370 के प्रमुख प्रावधानों को हटाए जाने के बाद वहां की स्थिति का जायजा लेंगे.
कांग्रेस नेता ने कहा, हमारे सभी मठाधीश अधिवक्ता भी चिदंबरम की जमानत नहीं करा पाये
भोपाल : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने पार्टी के बड़े नेताओं, जो देश के नामी वकील भी हैं, का नाम लिये बिना कटाक्ष करते हुए कि वह पूर्व केन्द्रीय मंत्री चिदंबरम की जमानत भी नहीं करा पाये. चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में फिलहाल सीबीआई की हिरासत में है . विधायक लक्ष्मण सिंह ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘‘चिदंबरम जी निर्दोष सिद्ध हों,पार्टी की स्वच्छ छवि बने, यही कामना करते हैं, परंतु दुख इस बात का है कि हमारे सभी "मठाधीश" अधिवक्ता जिन्हें बार-बार राज्य सभा का सदस्य बनाया, उनकी जमानत नहीं करा पाये.'''' वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी चिदंबरम के लिये जमानत की कोशिश करने वाले वकीलों में शामिल थे.
मनमोहन सिंह ने छठी बार ली राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शुक्रवार को राज्यसभा के सदस्य के रूप में छठी बार शपथ ली. राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने 86 वर्षीय सिंह को अपने कक्ष में शपथ दिलायी. शपथ ग्रहण के दौरान सदन के नेता थावर चंद गहलोत, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी मौजूद थे.
कांग्रेस ने पीएम मोदी पर किया हमला कहा, राजीव कुमार का बयान अर्थव्यवस्था की बदहाली का कबूलनामा
‘आर्थिक क्षेत्र में दबाव के अप्रत्याशित'' होने से जुड़ी नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार के बयान को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को दावा किया कि यह ‘‘अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति'''' का कबूलनामा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उनकी सरकार के पास इसका कोई जवाब नहीं है कि इस स्थिति से कैसे निपटा जाएगा. कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने आरोप लगाया कि सरकार अर्थव्यवस्था की इस स्थिति से ध्यान भटकाने के लिए राजनीतिक बदले की कार्रवाई कर रही है.
पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ सीबीआइ की कार्रवाई को लेकर तेजस्वी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा...
पटना : अज्ञातवास से लौट कर आने के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव राजनीति में सक्रिय हो गये हैं. तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर हुई सीबीआइ की कार्रवाई को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है.
जयराम रमेश के बाद अब कांग्रेस के इस दिग्गज ने कहा- नरेंद्र मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत
नयी दिल्ली : मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत है. यह बात कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं ने कही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने अपने सहयोगी जयराम रमेश का समर्थन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत है और ऐसा करके विपक्ष एक तरह से उनकी मदद करता है.
INX मीडिया: जब जज ने कहा- चिदंबरम पर आरोप गंभीर, रिमांड जरूरी, जानें 15 मई 2017 से अबतक क्या-क्या हुआ
नयी दिल्ली : दिल्ली की एक विशेष अदालत ने आइएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सह पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गुरुवार को चार दिन के लिए सीबीआइ की हिरासत में सौंप दिया. विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने कहा कि तथ्यों और परिस्थितियों पर विचार करने के बाद मेरी राय है कि चिदंबरम से हिरासत में पूछताछ जरूरी और न्यायोचित है.
पटना : चिदंबरम की गिरफ्तारी अघोषित इमरजेंसी
पटना : भाकपा-माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद कहा कि मोदी सरकार ने सबसे पहले मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया. अर्बन नक्सल का दुष्प्रचार करके कई लोगों को जेल में बंद कर दिया.
पी. चिदंबरम से सीबीआई ने पूछे ये 20 सवाल, ज्यादातर जवाब मिले अधूरे, कई में कहा मालूम नहीं
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में इस वक्त सीबीआई की गिरफ्त में हैं. गुरुवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने चिदंबरम को चार दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया.
बंगाल में दीदी के बोलो के मुकाबले अब चा चक्रे दिलीप दा
कोलकाता : लोकसभा चुनाव में खराब परिणाम के बाद तृणमूल कांग्रेस ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सलाह पर ‘दीदी के बोलो’ कार्यक्रम शुरू किया है. इसके तहत निर्दिष्ट मोबाइल नंबर में अपनी शिकायत दर्ज कराने की सुविधा है. प्रदेश भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस को चुनौती देने के लिए ‘दीदी के बोलो’ के जवाब में ‘चा चक्रे दिलीप दा’ अभियान शुरू करने का निर्णय किया है.
बंगाल में दीदी के बोलो के मुकाबले अब चा चक्रे दिलीप दा
कोलकाता : लोकसभा चुनाव में खराब परिणाम के बाद तृणमूल कांग्रेस ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सलाह पर ‘दीदी के बोलो’ कार्यक्रम शुरू किया है. इसके तहत निर्दिष्ट मोबाइल नंबर में अपनी शिकायत दर्ज कराने की सुविधा है.
जामुड़िया में तृणमूल की गुटबाजी आयी सतह पर
जामुड़िया : तृणमूल श्रमिक संगठन आईएनटीटीयूसी ने श्याम सेल कारखाना गेट के समक्ष सभा की. इसके बाद काफी तनाव बन गया. सभा के बाद आईएनटीटीयूसी के जिला चेयरमैन वी शिवदासन (दासू) को दरबाडांगा के तृणमूल कांग्रेस कर्मी असीम उपाध्याय के नेतृत्व में कुछ पार्टी समर्थकों ने रोका और अपनी समस्यआओं से अवगत कराया. उन्होंने आरोप लगाया कि श्री दासू ने प्रबंधन को पत्र लिख कर बिना कार्य किये वेतन लेनेवाले 32 श्रमिकों की सूची सौंपी थी.
डंपिंग ग्राउंड की समस्या को लेकर तृणमूल कांग्रेस करेगी आंदोलन
सिलीगुड़ी : डंपिंग ग्राउंड की समस्या के स्थायी समाधान समेत 10 सूत्री मांगों को लेकर 3 नंबर टाउन ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस की ओर से आगामी 6 सितंबर को धरना-प्रदर्शन किया जायेगा. गुरुवार को चेकपोस्ट स्थित 42 नंबर वार्ड तृणमूल कार्यालय में संवाददाताओं से बात करते हुए विरोधी दल के नेता रंजन सरकार ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि डंपिंग ग्राउं‍ड के कारण आसपास रहनेवाले लोगों को काफी समस्या होती है.