42 results found for ''कहानी''
जम्मू-कश्मीर से क्यों अलग होना चाहते थे लेह के लोग: ग्राउंड रिपोर्ट
लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा मिलने से ख़ुश हैं लेह के लोग. हालांकि कुछ आशंकाएं भी हैं, जिनके बिना ये कहानी अधूरी है.
खास बातचीत: बोले जॉन अब्राहम- देश के लिए मेरा प्यार स्पष्ट है
अभिनेता के साथ निर्माता की भूमिका को जॉन अब्राहम एंजॉय कर रहे हैं. वह कहते हैं कि अब उन्हें लग रहा, जैसे अभिनय में उनका ग्रेजुएशन हो गया है. बतौर निर्माता रिलीज हुई उनकी फिल्म ''बाटला हाउस'' देश के सबसे विवादित एनकाउंटर की कहानी पर आधारित है. पेश है जॉन से हुई बातचीत के प्रमुख अंश...
मिथिलेश अकेला की कहानी संग्रह 'उल्टी उड़ान' का लोकार्पण
प्रेस क्लब में मिथिलेश अकेला की कहानी संग्रह ''उल्‍टी उड़ान'' का विमोचन किया गया. साहित्‍यकार विद्याभूषण, प्रमोद कुमार झा, पंकज मित्र, कुमार बृजेन्द्र, राजश्री जयंती आदि की उपस्थिति में पुस्‍तक का विमोचन किया गया. सभागार में बड़ी संख्या में साहित्य प्रेमी उपस्थित थे.
आर माधवन ने बताई, परिवार संग जनेऊ वाली तस्वीर में दिखे क्रॉस की कहानी #SOCIAL
एक महिला ने जनेऊ वाली तस्वीर पर माधवन से पूछा- ड्रामा क्यों कर रहे हैं? माधवन ने दिया ये जवाब.
खूब लड़ी मर्दानी वह तो झाँसी वाली रानी थी... कविता रचकर अमर हुईं सुभद्रा कुमारी चौहान
हममें शायद ही कोई ऐसा हो, जो इन पंक्तियों के जादू से वाकिफ ना हो. जी हां, यह पंक्तियां हैं मशहूर कवयित्री सुभद्रा कुमारी चौहान की. आज इनका जन्मदिन है. सुभद्रा कुमारी चौहान की कविताओं में वीर रस की प्रधानता रही है. उनकी रचनाओं में झांसी की रानी सर्वाधिक चर्चित है. उनकी प्रमुख रचनाएं हैं मुकुल (कविता संग्रह), बिखरे मोती (कहानी संग्रह) सीधे -सादे चित्र और चित्रारा.
नक्सली हमले में शहीद हुआ था भाई, बहन ने उसकी राइफल को बांधी राखी, जानें पूरी कहानी
रक्षाबंधन के मौके पर छत्तीसगढ़ पुलिस में कार्यरत कांस्टेबल बहन ने नक्सली हमले में शहीद हुए अपने भाई की राइफल को राखी बांधी. अक्टूबर 2018 में हुए एक नक्सली हमले में सहायक कांस्टेबल राकेश कौशल शहीद हो गए थे.
Mission Mangal Film Review: Independence Day पर रिलीज Akshay Kumar की फिल्म को मिले कितने स्टार्स?
असल जिंदगी की प्रेरणादायक कहानियों को रुपहले पर्दे पर दर्शाने का चलन पिछले कुछ समय से जोरों पर है. भारत के मंगल ग्रह की कक्षा में सैटेलाइट लांच करने की कहानी को मिशन मंगल में दिखाया गया है. वो भी पहली कोशिश में ही भारतीय वैज्ञानिकों ने ये सफलता हासिल की थी. यह इस बात को और खास बना देता है. इसी स्वर्णिम गाथा को एंटरटेनमेंट की चाशनी में डुबोकर इस फिल्म में परोसा गया है, जो मनोरंजन करने के साथ-साथ गर्व का अनुभव भी कराती है. फिल्म महिला सशक्तिकरण पर भी जोर देती है. कैसे होम साइंस का इस्तेमाल साइंटिफिक कार्यों में भी महिलाएं कर चीजों को आसान बना देती हैं.
Batla House Film Review: Independence Day पर रिलीज John Abraham की फिल्म को मिले कितने स्टार्स?
यह फिल्म 19 सितंबर 2008 को बाटला हाउस में इंडियन मुजाहिदीन के आतंकियों के खिलाफ हुई मुठभेड़ पर आधारित है, जिसमें दो संदिग्ध मारे गए थे, एक पकड़ा गया था और एक भाग निकला था. कई मीडिया हाउसेस, राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों ने इस मुठभेड़ को फर्जी करार दिया था लेकिन न्यायालय ने संदिग्धों को आतंकवादी करार देते हुए उन्हें सजा सुनायी थी. फिल्म इन दोनों ही दृष्टिकोण से कहानी को कहती है. दोनों पक्षों को निर्देशक निखिल परत दर परत सामने लेकर आये हैं.
स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के इस संयोग पर पढ़िए भाई-बहनों के अटूट रिश्ते की कहानी
रांची : आज देश की आजादी की 73वीं सालगिरह है, तो भाई-बहनों के अटूट रिश्ते, त्याग और समर्पण का प्रतीक त्योहार रक्षाबंधन भी. यह महासंयोग है, जो वर्षों बाद आया है. यह ज्योतिषीय संयोग नहीं है.
दिल्ली में गुरु रविदास का मंदिर तोड़े जाने की पूरी कहानी- ग्राउंड रिपोर्ट
गुरु रविदास के मंदिर तोड़े जाने पर लोगों की तीखी प्रतिक्रिया आ रही है. क्या है संत रविदास के मंदिर तोड़े जाना का पूरा मामला.
झारखंड कांग्रेस में किचकिच: 8 जून से शुरू हुई कहानी 1 अगस्त को परवान चढ़ी, ऐसे बात पहुंची इस्तीफे तक
प्रदेश कांग्रेस में परस्पर असहमति और कमोबेस विद्रोह की मुख्य वजह प्रदेश अध्यक्ष इगो ही बताया जा रहा है. जहां उन्हों संवाद कर मुद्दो पर सहमति बनानी चाहिए थी, वहां उन्होंने खुद ही मोर्चा खोल दिया. रफ्ता-रफ्ता कांग्रेस के अंदर ऐसे माहौल और परिस्थितियां बनीं कि उन्हें इस्तीफा देना पड़ा़ लोकसभा चुनाव ने डॉ अजय के खिलाफ प्रदेश के आला नेताओं को खड़ा कर दिया़ लोकसभा चुनाव तक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी आरपीएन सिंह बीच रिश्ते सहज थे़
अब्दुल बासित के दावों पर शोभा डे ने दी कड़ी प्रतिक्रिया, कहा मुझे बदनाम करने के लिए कहानी गढ़ रहे
कश्मीर पर शोभा डे के लेखन को प्रभावित करने के भारत में पाकिस्तान के पूर्व उच्चायुक्त अब्दुल बासित के दावों पर जवाब देते हुए प्रसिद्ध स्तंभकार ने उनके बयान को, “खतरनाक, दुर्भावनापूर्ण'''' करार दिया है. डे ने कहा कि वह देशभक्त भारतीय हैं और बासित के दावों से “बुरी तरह अपमानित” महसूस कर रही हैं. बासित को 2014 में भारत के लिए पाकिस्तान का उच्चायुक्त नियुक्त किया गया था और वह चार साल तक इस पद पर रहे.
इस शख्‍स के पास है सम्राट अशोक और ब्रिटिश राज के हजारों सिक्के और नोट, देखकर रह जाएंगे दंग
पटना : पटना सिटी के सदर गली निवासी और दूरदर्शन में डिप्टी डायरेक्टर (इंजीनियरिंग) सैयद रुमानुल फैजी युसूफ के पास दुर्लभ सिक्कों और नोटों का कलेक्शन है. चंद्रगुप्त, सम्राट अशोक से लेकर मुगल, शिवाजी और ब्रिटिश पीरियड के सिक्के इनके पास हैं. इसके साथ ही अबतक जारी सभी भारतीय नोट भी युसूफ के पास है. दूरदर्शन में डिप्टी डायरेक्टर युसूफ को नौकरी के साथ ही कलेक्शन का भी शौक है. इसके पीछे की कहानी बड़ी दिलचस्प है. युसूफ बताते हैं कि इनके बड़े भाई सिक्कों को जमा करते थे.
कोलकाता की गलियों में पाकिस्तानी युवक को मिली जादू की झप्पी!, पूरी कहानी जानकर हो जाएंगे भावुक
कोलकाता की गलियों में अद्भुत नजारा देखने को मिला. यहां एक यूट्यूबर ने पोस्टर लेकर सोशल मीडिया एक्सपेरिमेंट किया. पोस्टर में लिखा था, आइ एम फ्रॉम पाकिस्तान प्लीज स्लैप मी ऑर हग मी (मैं पाकिस्तान से हूं, कृपया मुझे थप्पड़ मारें या गले लगायें).
A Suitable Boy: मीरा नायर के शो में तब्बू के साथ नजर आयेंगे ईशान खट्टर
मुंबई : विक्रम सेठ के उपन्यास ''ए सूटेबल ब्वॉय'' पर आधारित मीरा नायर के शो में अभिनेत्री तब्बू के साथ अभिनेता ईशान खट्टर भी नजर आयेंगे. ''ए सूटेबल ब्वॉय'' विभाजन के बाद चार परिवारों की कहानी कहती है.
Ayushmann Khurrana ने बताया National Award जीतने का अपना Secret
मुंबई : अभिनेता आयुष्मान खुराना का कहना है कि विश्वसनीय निर्देशकों के साथ काम करने की उनकी लालसा और हिंदी सिनेमा में नई तरह की कहानियों में काम करने से उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने में मदद की.
Review : इंटरटेंमेंट का कंप्‍लीट पैकेज है पवन सिंह की भोजपुरी फिल्‍म ‘जय हिंद’
बिहार और झारखंड के सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी सुपर स्‍टार पवन सिंह की भोजपुरी फिल्‍म ‘जय हिंद’ देश और प्यार के लिए मर मिटने वाले योद्धा की कहानी है. फिल्‍म में एक भारतीय ऑटो ड्राइवर को एक पाकिस्तानी लड़की से प्रेम होता है. पाकिस्तानी लड़की रुख्सार (मधु शर्मा) भारत में गलती से आ जाती है और अपना यादाश्त खो बैठती है. उसके बाद का सफर बेहद रोमांचक है. हालांकि यह फिल्‍म थोड़ी बहुत सलमान खान की फिल्‍म ''बजरंगी भाईजान'' और सनी देओल की फिल्‍म ''गदर'' की याद दिलाती है.
जबरन शादी के बाद घर छोड़कर भागने वाली लड़की की कहानी
घरवालों डर था कि उनका झुकाव पश्चिमी सभ्यता की ओर बढ़ रहा है.
Film Review: फिल्‍म देखने से पहले जानें कैसी है 'जबरिया जोड़ी'
बिहार के सामाजिक कुप्रथा पकड़वा विवाह को फ़िल्म जबरिया जोड़ी कॉमेडी, सामाजिक संदेश और मसाला एंटरटेनर के ज़रिए एक अलग ही अंदाज़ में बयां करने की कोशिश होती है लेकिन समझ ही नहीं आता कि फ़िल्म प्रेमकहानी है ,सोशल ड्रामा या फिर मसाला एंटरटेनर है या फिर कह सकते हैं कि इतने सारे मसालों का प्रयोग हुआ है कि कहानी पूरी तरह से बेस्वाद हो गयी है.
बर्थडे : पहली मुलाकात में ही इस अभिनेत्री को दिल दे बैठे थे सुपरस्‍टार महेश बाबू
साउथ के सुपरस्‍टार महेश बाबू आज अपना 44वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. उनका जन्‍म 9 अगस्‍त 1975 को चेन्‍नई (तमिलनाडु) में हुआ था. महेश बाबू का नाता भले ही फिल्‍मी परिवार से रहा हो लेकिन उन्‍होंने अपनी एक खास पहचान बनाई है. वे टॉलीवुड के सबसे ज्‍यादा फीस लेनेवाले एक्‍टर्स में शुमार हैं और एक फिल्‍म के लिए करीब16 करोड़ रुपये लेते हैं. महेश बाबू ने बॉलीवुड अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर से शादी की है. दोनों की लवस्‍टोरी भी किसी फिल्‍मी कहानी से कम नहीं हैं. जानें कैसी हैं उनकी लवस्‍टोरी...