185 results found for ''करोड़''
IL&FS मामले में ईडी ने दायर की चार्जशीट, 570 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क
नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईएलएंडएफएस के ऋण भुगतान में चूक करने के मामले में पहला चार्जशीट दायर किया है. ईडी पहले ही इस मामले में करीब 570 करोड़ रुपये की संपत्तियों की कुर्की कर चुका है. अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के तहत मुंबई में एक विशेष अदालत के समक्ष शुक्रवार को यह आरोपपत्र दायर किया गया.
रांची : मनी लाउंड्रिंग में दो व्यवसायियों पर वारंट
रांची : 15.39 करोड़ रुपये के मनी लाउंड्रिंग मामले में कोलकाता निवासी व्यवसायी वासुदेव बागची व अविन बागची के खिलाफ मामले के अनुसंधानकर्ता ने इडी कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट प्राप्त किया है. जून में प्रवर्तन निदेशालय ने इनके खिलाफ चार्जशीट किया था. आरोपी वासुदेव मेसर्स प्रयाग इंफोटेक हाई-राइज लिमिटेड कोलकाता व मेसर्स प्रयाग इंफोटेक नेटवर्क प्रालि कोलकाता के चेयरमैन सह एमडी हैं.
पटना : बीएसएनएल का राज्य-केंद्र सरकार के विभागों पर 6.70 करोड़ का बकाया
पटना : भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) पिछले कई वर्षों से वित्तीय संकट से गुजर रहा है. लेकिन एक ओर राज्य सरकार और केंद्र सरकार तथा अन्य सरकारी संस्थानों पर सालों से 6.70 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है. यह बकाया केवल पटना दूरसंचार जिला का है.
रांची : ग्रामीण स्ट्रीट लाइट योजना में सौ करोड़ की लूट : हेमंत सोरेन
रांची : प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री रघुवर दास के नाम खुला पत्र लिख कर ग्रामीण स्ट्रीट लाइट योजना में लूट का आरोप लगाया है. प्रतिपक्ष के नेता ने सीएम को भेजे पत्र में लिखा है कि सरकार ने पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग को मनोनयन के आधार पर काम देकर भ्रष्टाचार को संगठित अंजाम दिया है. बिना टेंडर इइएसएल को काम देकर लगभग 100 करोड़ की लूट की योजना बनायी गयी है.
आठ करोड़ रुपये की ठगी करने वाला सिपाही आरा में गिरफ्तार
भागलपुर में तैनात सिपाही ने साथियों व अधिकारियों से ठगे रुपये भागलपुर/आरा : अपने साथियों व अधिकारियों से ठगी करनेवाला ठग सिपाही सुनील कुमार आरा में रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार हो गया है. आरा और भागलपुर पुलिस की संयुक्त छापेमारी में यह सफलता हाथ लगी. पुलिस लाइन, महिला थाना पुलिस समेत अन्य थानों में तैनात जवानों से सुनील ने शेयर बाजार के नाम पर करीब आठ करोड़ रुपये ठग लिये थे.
आठ करोड़ रुपये की ठगी करने वाला सिपाही आरा में गिरफ्तार
भागलपुर में तैनात सिपाही ने साथियों व अधिकारियों से ठगे रुपये भागलपुर/आरा : अपने साथियों व अधिकारियों से ठगी करनेवाला ठग सिपाही सुनील कुमार आरा में रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार हो गया है. आरा और भागलपुर पुलिस की संयुक्त छापेमारी में यह सफलता हाथ लगी. पुलिस लाइन, महिला थाना पुलिस समेत अन्य थानों में तैनात जवानों से सुनील ने शेयर बाजार के नाम पर करीब आठ करोड़ रुपये ठग लिये थे.
छपरा शहर के विकास पर 900 करोड़ होंगे खर्च : राजीव प्रताप रूडी
पटना : विभिन्न विभागों के समन्वय से छपरा शहर की सभी योजनाओं को एक साथ शुरू किया जायेगा. छपरा शहर को मॉडल बनाया गया है, जिसके बाद सूबे के अन्य शहरों में इसे लागू किया जायेगा.
जीपीओ घोटाला : क्लर्क ने ‍सरकारी खाते में रूपये 10 लाख किये जमा
पटना : पटना जीपीओ में हुए करोड़ों रुपये के घोटाले के मुख्य आरोपी काउंटर क्लर्क मुन्ना कुमार ने शुक्रवार को और दस लाख रुपये सरकारी खाते में जमा कर दिया है. इस तरह मुन्ना कुमार ने अब तक 40 लाख रुपये सरकारी खाते में जमा कराया है. इसके पूर्व अलावे दो अन्य निलंबित कर्मचारियों के द्वारा भी 20 लाख रुपये जमा कराने की सूचना है.
दो दिन भी ठीक से नहीं चल सका 1.75 करोड़ का एस्केलेटर, होता रहा खराब
रेलवे स्टेशन पर नवनिर्मित 1.80 करोड़ का एस्केलेटर 40 यात्रियों का बोझ भी नहीं झेल पाया. उद्घाटन के दूसरे दिन शुक्रवार को रुक-रुक कर चला. उद्घाटन के समय भी एस्केलेटर तीन बार बंद हुआ था. इस दौरान एस्केलेटर से आधे यात्री नीचे उतारे गये थे, जिसके बाद उसे दोबारा चालू किया गया. ऐसा तीन बार हुआ.
देवघर में इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर का होगा निर्माण
देवघर में इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर का निर्माण होगा. उद्योग विभाग की ओर से कुल 45 करोड़ की लागत से बनने वाली इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर के निर्माण की कार्यान्वयन एजेंसी झारखंड इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन है. इस प्रोजेक्ट पर ट्रेड इंफ्रास्ट्रक्चर फोर एक्सपोर्ट स्कीम (टीआइइएस) 20 करोड़ रुपये व झारखंड औद्योगिक अवसंरचना विकास निगम 25 करोड़ रुपये खर्च करेगा.
1.97 करोड़ रुपये से शुरू होगी मानगो बस स्टैंड की नीलामी
मानगो बस स्टैंड की नीलामी की न्यूनतम बोली 1.97 करोड़ रुपये वार्षिक होगी. जमशेदपुर अक्षेस ने मानगो बस स्टैंड की बंदोबस्ती के लिए टेंडर निकाल दिया है. 31 अगस्त को अक्षेस कार्यालय में सुबह 11 बजे खुले डाक से बंदोबस्ती होगा. इस साल बंदोबस्ती एक सितंबर 19 से अगले तीन साल के लिए होगी.
CBI ने Rose Valley मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को किया सम्मन
कोलकाता : सीबीआइ की विशेष अपराध शाखा ने पूर्व कोलकाता पुलिस आयुक्त और अब एडीजी (सीआइडी) राजीव कुमार से रोज वैली मामले में शुक्रवार को जांच अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए कहा. सीबीआइ सूत्रों ने बताया कि कुमार से करोड़ों रुपये के रोज वैली घोटाला के संबंध में उनकी भूमिका का पता लगाने के लिए एजेंसी के अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है.
10 करोड़ से अधिक दान देंगे, तो बस्तियों का नामकरण आपके नाम पर होगा
बेंगलुरू : कर्नाटक में बाढ़ ग्रस्त गांवों का नाम राहत कार्यों के लिए 10 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि देने वाले दानदाताओं के नाम पर रखने की सरकार की पेशकश को लेकर कुछ वर्गों की आलोचना का सामना कर रहे मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि केवल नयी बस्तियों (लेआउट) का ही नाम बदला जाएगा .
'Mission Mangal' की धमाकेदार ओपनिंग, अक्षय ने तोड़े अपनी ही फिल्‍मों के रिकॉर्ड
अक्षय कुमार की फिल्‍म ''मिशन मंगल'' ने बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग की है. फिल्‍म 15 अगस्‍त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. पहले दिन फिल्‍म ने 29.16 करोड़ की कमाई कर ली है. फिल्‍म में अक्षय के अलावा विद्या बालन, तापसी पन्‍नू, सोनाक्षी सिन्‍हा, कीर्ति कुल्‍हारी, नित्‍या मेनन और शरमन जोशी ने भी मुख्‍य भूमिका निभाई है. अक्षय ने अपनी की कई फिल्‍मों के रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं. अक्षय की इस फिल्‍म ने 15 अगस्‍त के मौके पर रिलीज हुई उनकी पिछली फिल्‍मों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.
एलपीजी डीलर से सोलर एंटरप्रेन्योर बनने का सफर
सही समय पर सही निर्णय लेना और अवसर की पहचान करना सफल मनुष्य की पहचान है. सौर उद्यमी विशाल कुंभरदारे वैसे ही लोगों में से एक हैं. पचास हजार रुपये से शुरू किया उनका बिजनेस आज 50 करोड़ के टर्नओवर में बदल चुका है.
PM मोदी ने कहा - ‘जल जीवन मिशन' पर खर्च होंगे साढ़े तीन लाख करोड़
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर में पाइप के जरिये पानी पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन को आगे बढ़ाने तथा आने वाले वर्षों में इस पर तीन लाख करोड़ रुपये से भी ज्‍यादा रकम खर्च करने का संकल्प जताया है.
पीएम मोदी का लक्ष्य : हर तीन लोकसभा क्षेत्र पर एक मेडिकल कॉलेज, 2 करोड़ बेघर परिवारों को मकान
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 2022 तक देश को विकास की नयी ऊंचाई पर ले जाने और लोगों के जीवन-स्तर में सुधार के इरादे से आधुनिक सुविधाओं वाले वेलनेस सेंटर के साथ स्वास्थ्य केंद्र बनाने, हर तीन लोकसभा के बीच चिकित्सा कॉलेज बनाने तथा दो करोड़ से अधिक गरीब और बेघर परिवारों के लिए मकान बनाने जैसे महत्वपूर्ण लक्ष्य तय किये.
पांच साल से बन रहा रिम्स का क्षेत्रीय नेत्र संस्थान, साल भर और लगेगा
रांची : नेशनल प्रोग्राम कंट्रोल ऑफ ब्लाइंडनेस के तहत रिम्स में बन रहे क्षेत्रीय नेत्र संस्थान को शुरू होने में अभी एक साल और लगेगा. करीब 39 करोड़ से तैयार हो रहे इस भवन का निर्माण वर्ष 2014 में शुरू हुआ था. भवन को दो साल में तैयार कर लेना था, लेकिन अब तक पूरा नहीं हुआ. जानकार बताते हैं कि भवन के निर्माण में देरी का मुख्य वजह बार-बार नक्शा में परिवर्तन होना है.
भागलपुर बुडको के पूर्व बर्खास्त इंजीनियर रंजन प्रसाद समैयार ने सृजन के खातों से निकाले थे सात करोड़ रुपये
भागलपुर : भागलपुर में बुडको के पूर्व कार्यपालक इंजीनियर रहे रंजन प्रसाद समैयार को वाल्मीकीनगर में नहर निर्माण में सामान सप्लाइ में 1.99 करोड़ से अधिक पेमेंट में मामले में कैबिनेट ने उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया है. इन्हीं के कार्यकाल में सृजन महिला विकास सहयोग समिति को तीन अलग-अलग चेक से अवैध पेमेंट किया गया.
सात करोड़ की लागत से बनेगा 200 बेड का हॉस्टल
जसीडीह स्थित कुमैठा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के समीप बुधवार को सांसद डॉ. निशिकांत दुबे व देवघर विधायक नारायण दास ने लगभग सात करोड़ की लागत से बनने वाले छात्रावास की आधारशिला रखी. सांसद व विधायक ने परिसर में पौधारोपण भी किया. सांसद ने बताया कि छात्रावास का निर्माण कल्याण विभाग की ओर से किया जायेगा.