209 results found for ''करोड़''
बोकारो व चंद्रपुरा थर्मल पर लगा एक-एक करोड़ रुपये का जुर्माना
झारखंड राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद ने डीवीसी के बोकारो थर्मल पावर प्लांट और चंद्रपुरा थर्मल पावर प्लांट पर प्रदूषण मानकों के उल्लंघन पाये जाने पर एक-एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. विधायक सरयू राय ने ट्वीट कर कहा है कि डीवीसी के चंद्रपुरा थर्मल पावर प्लांट से फर्नेंस अॉयल के भारी रि
शो पीस बनी एलइडी लाइट्स, सड़कों पर अंधेरा
लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी नगर निगम क्षेत्र में समुचित प्रकाश व्यवस्था का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है. सड़कों के किनारे लगी एलइडी लाइट्स खराब रहने से रात को आवागमन में लोगों को दिक्कत हो रही है. इससे शहरवासियों में आक्रोश पनप रहा है. वर्ष 2015-16 में एक करोड़ 49 लाख 31 हजार की लागत से कोलडीहा से बड़ा चौक, टुंडी रोड से बरवाडीह रेलवे पुल तथा वीर कुंवर सिंह चौक से पद्म चौक तक सड़क के किनारे एलइडी लाइट्स लगायी गयी थी.
एनआरसी लागू हुआ तो अपने ही देश में नागरिकता साबित करना होगा : तेजस्वी यादव
कटिहार : बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि पूरा देश नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी व एनपीआर के कारण जल रहा है. विश्वविद्यालयों, कॉलेजों के छात्र-युवा सड़कों पर आदोलन कर रहे हैं. देश में तानाशाही की सरकार चल रही है. पिछले 45 वर्षों में सबसे अधिक बेरोजगारी से देश का युवा गुजर रहा है. जब से मोदी की सरकार आयी है. चार करोड़ लोगों की नौकरी, रोजगार छिन गयी है. 20 लाख रोजगार व नौकरी छिनने जा रही है और केंद्र की मोदी सरकार कह रही है सब कुछ ठीक है. यह कैसी सरकार है जो आम लोगों की सुख दुख का ध्यान नहीं रखकर लोगों को परेशान कर रही है.
पटना : लालू-राबड़ी ने सरकार पर साधा निशाना
पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा है कि राज्य की सरकार को जनता के तकलीफों का रत्ती भर भी एहसास नहीं है. राज्य के स्कूल, कॉलेज, अस्पताल बदहाली का रोना रो रहे है.करोड़ों युवा बेरोजगार बैठे हैं,लेकिन राज्य में इन दिनों सरकारी खर्चे पर राजनीतिक यात्रा की जा रही है. उन्होंने ट्वीट में मानव शृंखला पर प्रहार किये.
पटना : दूध उत्पादन में 6 व अंडे में 35% की वृद्धि
पटना : राज्य में वित्तीय वर्ष 2019-20 में अब तक 6972 हजार मीटरिक टन दूध का उत्पादन हुआ है, जो इस वित्तीय वर्ष का 67 फीसदी है. इस बार बीते वित्तीय वर्ष की तुलना में पांच से छह फीसदी अधिक उत्पादन होने की संभावना है. शुक्रवार को पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में दूध के अलावा अंडा, मछली, मांस और पशुपालन में उपलब्धियों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि समेकित मुर्गी विकास योजना, समेकित बकरी एवं भेड़ विकास योजना में अनुदान दिया जा रहा है. इस वित्तीय वर्ष में पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग पांच अरब, 79 करोड़ 45 लाख और 17 हजार रुपये लक्ष्य रखा गया है.
कोषागारों में 600 करोड़ के बिल पेंडिंग
रांची : राज्य के कोषागारों में 600 करोड़ रुपये से अधिक के बिल लंबित हैं. बिलों के भुगतान में देरी का कारण राज्य सरकार को केंद्र से जीएसटी का मुआवजा समय पर नहीं मिलना बताया जाता है. केंद्र सरकार ने राज्य को अक्तूबर माह से जीएसटी के मुआवजे का भुगतान नहीं किया है. केंद्र पर इस मद में करीब 900 करोड़ रुपये बकाये का अनुमान है.
जून तक खर्च नहीं, तो लौट जायेगा स्मार्ट सिटी का पैसा
पटना : राज्य के चार शहरों पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और बिहारशरीफ में स्मार्ट सिटी की योजनाएं शुरू होने पर पहले ही दम तोड़ने लगी है. संबंधित अधिकारियों की सुस्ती और काम की लापरवाही के कारण अब स्मार्ट सिटी फंड की करोड़ों की राशि केंद्र को वापस लौटने के करार पर है. भागलपुर के 1300 करोड़, पटना के 2400 करोड़, मुजफ्फरपुर के 1580 करोड़ और बिहारशरीफ के 1517 करोड़ का फंड बीते तीन वर्ष से बैंक खाते में पड़ा हुआ है.
हल्दी के पैकेट में मिली छह करोड़ की हेरोइन
हल्दी के पैकेट में छिपा कर हेरोइन सप्लाई करने की कोशिश कर रहे एक तस्कर को कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के एंटी टेररिस्ट स्क्वाड के सदस्यों ने गिरफ्तार किया. पकड़े गये आरोपी का नाम हसीबुर रहमान (45) है. वह नदिया जिले के कालीगंज थाना अंतर्गत भुरुलिया गांव का रहनेवाला है.
पूर्व मध्य रेल की आय में 11 प्रतिशत की वृद्धि
पूर्व मध्य रेल को चालू वित्त वर्ष 2019–20 के दिसंबर माह तक माल-ढुलाई सहित अन्य सभी स्रोतों से होने वाली आय में उल्लेखनीय वृद्धि के साथ कुल 14704.65 करोड़ की प्रारंभिक आय हुई है, जो पिछले वर्ष के दिसंबर माह की आय 13242.16 करोड़ रुपये की तुलना में 11 प्रतिशत अधिक है.
समानांतर सेतु की जमीन अधिग्रहण के लिए मिले 15 करोड़
विक्रमशिला सेतु के समानांतर फोर लेन पुल व पहुंच पथ निर्माण के लिए अब भू-अर्जन की कार्रवाई शुरू होगी. बिहार राज्य पुल निर्माण निगम ने जिला भू-अर्जन विभाग को 15 करोड़ रुपये भूमि अधिग्रहण के लिए उपलब्ध करा दिया है. अब भूमि अधिग्रहण करने के लिए रैयतों को नोटिस भेजा जायेगा.
कौन हैं 'ब्रू', जिनको मिलेंगे 600 करोड़ रुपये
'ब्रू' समुदाय म्यांमार से मिज़ोरम पहुंचा और फिर त्रिपुरा क्यों पहुंचा?
विदेशी मुद्रा भंडार 5.8 करोड़ डॉलर बढ़कर रिकार्ड 461.21 अरब डॉलर पर
मुंबई : देश का विदेशी मुद्रा भंडार 10 जनवरी को समाप्त सप्ताह में 5.8 करोड़ डॉलर बढ़कर 461.21 अरब डॉलर के ऑलटाइम रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया. आरबीआई के साप्ताहिक आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी है. इससे पिछले सप्ताह में विदेशी मुद्रा भंडार 3.689 अरब डॉलर बढ़कर 461.15 अरब डॉलर था.
रांची : 24 जिलों में बने सखी वन स्टॉप सेंटर, 11.60 करोड़ हुए आवंटित
रांची : हाइकोर्ट के आदेश के आलोक में निर्भया फंड के उपयोग को लेकर नाै जनवरी को उच्चस्तरीय बैठक हुई थी. बैठक मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई थी.
Tanhaji vs Chhapaak : अजय देवगन की तानाजी 100 करोड़ के पार, जानें 'छपाक' की कमाई ?
अजय देवगन की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म "तानाजी: द अनसंग वॉरियर" 100 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हो गई है. ओम राउत निर्देशित इस पीरियड एक्शन ड्रामा ने 10 जनवरी को देशभर में शानदार रिलीज के केवल छह दिनों में यह उपलब्धि हासिल की. ‘तानाजी'' एक अभिनेता के रूप में देवगन की 100वीं फिल्म है.
आईटी डिपार्टमेंट ने दिहाड़ी मजदूर को भेजा 1.5 करोड़ रुपये का नोटिस, जानिए पूरा मामला
महाराष्ट्र के कल्याण से आर्थिक धोखाधड़ी का एक अजीब मामला सामने आया है. यहां रहने वाले दिहाड़ी मजदूर भाऊसाहेब अहीर को आईटी से नोटिस मिला है जिसमें उसे आयकर के तौर पर डेढ़ करोड़ रुपये का भुगतान करने को कहा गया है. नोटिस के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2017-2018 के लिए अहीर को 1,05,82,564 रुपये का भुगतान करना होगा. नोटिस में ये भी जानकारी दी गयी है कि भाऊसाहेब अहीर के खाते में अन्य जमा राशि के तौर 21 लाख और 56 लाख 81 हजार रुपये की राशि है.
ट्वीटर पर नेताओं ने एक-दूसरे पर साधा निशाना
पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने पूर्व सीएम राबड़ी देवी की टिप्पणी जनता होशियार बा को सही ठहराते हुए कहा कि यदि ऐसा न होता तो पिछले 15 सालों से राजद सत्ता से बाहर न होता. 2019 के संसदीय चुनाव में उसका सुपड़ा भी साफ नहीं होता. गुरुवार को ट्वीट कर मोदी ने कहा कि बिहार के करोड़ों समझदार मतदाताओं ने ही सामाजिक न्याय की ओट में भ्रष्टाचार, परिवारवाद और जातिवाद को बढ़ावा देने वाली पार्टी को गद्दी से उतारा.
सरकार को ही रखना होगा शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान
बिहार सरकार गवाहों की सुरक्षा के लिए ‘गवाह सुरक्षा योजना’ लाने जा रही है. इससे बेहतर खबर कोई और नहीं हो सकती. इससे कमजोर व पीड़ित लोगों में सुरक्षा का भाव पैदा होगा. साथ ही, अदालती सजाओं का प्रतिशत बढ़ेगा, जो बिहार में बहुत कम है. केंद्र सरकार 72 सौ करोड़ रुपये की सालाना छात्रवृति योजना को लागू करेगी. उधर, प्रधानमंत्री ने मेडिकल पेशे की कमियों की चर्चा भी की है. ये शुभ लक्षण हैं. यानी सुरक्षा, शिक्षा और स्वास्थ्य की ओर सरकारों का ध्यान जा रहा है, पर उतना नहीं,जितने की जरूरत है.
पशुपालन घोटाला : .....जब जज के सामने लालू ने जोड़े हाथ और कहा, हुजूर हमने एक पैसा नहीं लिया, हमें फंसाया गया
रांची : पशुपालन घोटाला में डोरंडा कोषागार से 139़ 35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के सबसे बड़े मामले (आरसी-47 ए/ 96) में गुरुवार को सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में पूर्व सीएम व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का बयान दर्ज हुआ. उनसे बयान के दौरान 34 प्रश्न पूछ गये, जिनमें अधिकतर आरोपों से उन्होंने इनकार किया.
सृजन घोटाले का असर धान खरीद पर को-ऑपरेटिव बैंक के अस्तित्व पर संकट
बांका : सृजन घोटाला का असर धान अधिप्राप्ति पर भी दिखने लगा है. दी भागलपुर सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक अपने अस्तित्व की रक्षा के लिए परेशान है. इसीलिए सीसी की राशि से दस फीसदी कटौती कर बैंक को व्यस्थित करने की कोशिश की जा रही है. यह कहना है मौजूद को-ऑपरेटिव बैंक अध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद की. दरअसल, सृजन घोटाला प्रकरण में बैंक की 40 करोड़ राशि फंसी हुई है.
महापौर ने 1.25 करोड़ की सड़क व नाले का किया शिलान्यास
पूर्णिया : महापौर सविता देवी ने गुरुवार को कुल 1 करोड़ 25 लाख की कई महत्वपूर्ण सड़क और नालों का शिलान्यास किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि वे शहर की विकास के लिए लगातार प्रयासरत हैं. महापौर ने वार्ड नंबर-13 में गुरुद्वारा मिडिल स्कूल भट्ठा बाजार मेन रोड तक आरसीसी नाला एवं पीसीसी सड़क निर्माण कार्य का लान्यास किया. इसकी कुल लागत 22 लाख ₹59000 है.