181 results found for ''करोड़''
संयुक्त मोर्चा ने किया िवरोध-प्रदर्शन
एनके एरिया संयुक्त मोर्चा ने अपने 17 सूत्री मांग को लेकर महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष सोमवार को प्रदर्शन किया. पूर्व घोषित कार्यक्रम में मोर्चा के वक्ताओं ने कहा कि एनके प्रबंधन जिन कोयला श्रमिकों के बदौलत सालाना करोड़ों रुपये मुनाफा कमाता है. उन्हीं श्रमिकों की सुख-सुविधा में लगातार कैंची चला रहा है.
पेटीएम के संस्थापक को इस वित्त वर्ष में मिलेगा तीन करोड़ रुपये का वेतन
नयी दिल्ली : पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा को चालू वित्त वर्ष में तीन करोड़ रुपये का वेतन मिलेगा. कंपनी की ओर से कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय को यह जानकारी दी गई है.
पेटीएम के संस्थापक को इस वित्त वर्ष में मिलेगा तीन करोड़ रुपये का वेतन
नयी दिल्ली : पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा को चालू वित्त वर्ष में तीन करोड़ रुपये का वेतन मिलेगा. कंपनी की ओर से कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय को यह जानकारी दी गई है.
सरायकेला : बैंक ऑफ इंडिया ने किया 478 लाभुकों के बीच 30 करोड़ ऋण का वितरण
स्थानीय टाउन हॉल में बैंक ऑफ इंडिया द्वारा ग्राहक मिलन कार्यक्रम सह ऋण वितरण शिविर का आयोजन किया गया. शिविर के पहले दिन लगभग 478 लाभुकों के बीच 30 करोड़ रुपये का ऋण वितरण किया गया. शिविर में मुख्य रूप से झारखंड व छत्तीसगढ़ राज्य के महाप्रबंधक चंद्रशेखर सहाय उपस्थित थे.
एक करोड़ 85 लाख के सोने के बिस्कुट के साथ दो गिरफ्तार
कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के बिराटी इलाके से डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की टीम ने सोने के 40 बिस्कुट के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. जब्त सोने का वजन 4.66 किलो है, जिसकी कीमत कीमत 1 करोड़ 84 लाख 75 हजार 776 रुपये बतायी जा रही है.
सेहत पर भारी गोरखधंधा : बिहार में 9600 करोड़ का दवाओं का सालाना कारोबार
पटना : बिहार में दवाओं का सालाना कारोबार करीब 9600 करोड़ रुपये पहुंच गया है. हम देश में कुल दवाओं का 7.68 फीसदी हिस्सा खर्च करते हैं. हमारे राज्य में पिछले पांच सालों से दवाओं का कारोबार छह प्रतिशत की गति से आगे बढ़ रहा है. यदि यह गति बरकरार रही तो जल्दी ही हम दस फीसदी हिस्सेदारी को छूने की ओर कदम बढ़ा देंगे.
रांची : राशि स्वीकृत, फिर भी सड़क बनना शुरू नहीं
रांची : मंत्रिपरिषद की स्वीकृति के 20 दिन बाद भी हेहल-पीपरटोली सड़क का काम शुरू नहीं हुआ. राशि के अभाव में सड़क अधूरी है. सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं. इससे गाड़ियों को आने-जाने में परेशानी हो रही है. गाड़ियां फंस रही हैं. 14 करोड़ की लागत से इस सड़क का काम शुरू किया गया था, लेकिन ज्यादा जमीन अधिग्रहण की जरूरत पड़ी. ऐसे में इसके इस्टीमेट में संशोधन का प्रस्ताव बढ़ाया गया था.
सीरियल बाल वीर की 'ध्वनि परी' है अनुराधा, झारखंड से है गहरा नाता
जमशेदपुर: आदित्यपुर की अनुराधा खेरा फिल्मी जगत के साथ-साथ टेलीविजन की दुनिया अपनी अदा और अभिनय से करोड़ों लोगों के दिलों में जगह बना चुकी है. वर्तमान में मुंबई में रह रही है. अनुराधा झारखंड के जमशेदपुर में जन्मी और पली-बढ़ी है. आज भी उनका घर और परिवार यहीं रहते है. अनुराधा सब टीवी में प्रसारित बाल वीर में ध्वनि परी का किरदार निभा रही है.
चुटिया के 70 घरों में चार दिनों से पानी नहीं निगम ने कहा : खुद करायें पाइप की मरम्मत
रांची : चुटिया रोड में रांची नगर निगम द्वारा नाली का निर्माण कराया जा रहा है. एक करोड़ से अधिक की लागत से बनायी जा रही इस नाली के लिए जेसीबी से खुदाई की गयी. इससे 70 से अधिक घरों की पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गयी है. इस कारण चुटिया के 70 से अधिक लोगों के घरों में पिछले चार दिनों से पीने का पानी नहीं पहुंच रहा है.
दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध मार्च
पटना : राजधानी में पिछले दिनों भयंकर जलजमाव की समस्या बनी. इस समस्या की वजह से शहरवासियों को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है. लेकिन, सरकार दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं कर रही है.
हर पंचायत में बनेगा पांच लाख रुपये वाला मुफ्त इलाज का गोल्डेन कार्ड
पटना : प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत पांच लाख का मुफ्त इलाज के लिए गरीबों का गोल्डेन कार्ड हर पंचायत में बनाया जायेगा. राज्य के पांच करोड़ 50 लाख से अधिक लाभार्थियों को इस योजना का लाभ दिया जाना है. स्वास्थ्य विभाग और पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिवों ने संयुक्त रूप से जिलाधिकारियों को गोल्डेन कार्ड बनाने का निर्देश दिया है.
जनजातीय समुदाय पर हो रहा चौतरफा हमला
रांची : केंद्रीय सरना समिति का पुनर्गठन कार्यक्रम सह कार्यकर्ता सम्मेलन शनिवार को हातमा स्थित केंद्रीय सरना स्थल में हुआ़ मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने कहा कि देश में 12 करोड़ जनजाति निवास करती है़ उनके रीति- रिवाज को संविधान में कस्टमरी लाॅ के रूप में संरक्षित किया गया है़
डेंगू से मुकाबले के लिए 475 करोड़ आवंटित
राज्य में डेंगू से मुकाबले के लिए स्वास्थ्य विभाग 475 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है. विभाग के इतिहास में इसे एक रिकॉर्ड बताया जा रहा है. इस राशि में से 100 करोड़ रुपये केवल उत्तर 24 परगना जिले के लिए ही आवंटित की गयी है.
2.29 करोड़ की लागत से बनाया जायेगा संतघाट पुल : डीएम
शहर से सटे बैरिया प्रखंड अंतर्गत चन्द्रावत नदी के उपर बना संतघाट पुल का निर्माण 2 करोड़ 29 लाख रुपये की लागत से शीघ्र बना लिया जायेगा. संतघाट पुल का निर्माण कार्य जय भवानी कंस्ट्रक्शन कंपनी बेतिया को सौंपा गया है. जिलाधिकारी डॉ निलेश रामचंद्र देवरे ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण पुल है जो बैरिया प्रखंड को बेतिया प्रखंड से जोड़ती है.
वेतन विपत्र कार्यालय में जमा करें : संयुक्त सचिव
अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक, शिक्षिकेतर कर्मचारियों के वेतनादि भुगतान के लिए सात करोड़ 72 लाख 14 हजार 700 रुपये आवंटन प्राप्त हुआ है.
मनीष ने रखी दो करोड़ की योजना की आधारशिला
सदर विधायक मनीष जायसवाल ने शनिवार को सदर प्रखंड के नगवां और सिंदूर पंचायत के विभिन्न गांवों में दो करोड़ की विकास योजनाओं की आधारशिला रखी. वहीं 720 महिलाओं के बीच साड़ी का वितरण किया. विधायक ने नगवां में 42 लाख की योजना समेत राजदेव महतो के घर से सेवाने नदी के इचाक डहर तक 1.2
जन्‍मदिन: जब सनी देओल ने 16 साल तक शाहरुख से नहीं की थी बात
सनी देओल ने अपने दमदार एक्‍शन और डायलॉग डिलीवरी के चलते करोड़ों प्रशंसक बनाये हैं. सनी देओल ने 1983 में आई ''बेताब'' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्‍होंने दामिनी, इंतेकाम, घायल, सलाखें और गदर जैसी सुपरहिट फिल्‍मों से दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई. आज भले ही उन्‍होंने राजनीति में पर्दापण कर लिया है लेकिन प्रशंसक आज भी उन्‍हें फिल्‍मों में एक्‍शन करते हुए देखना चाहते हैं. सनी देओल ने सिर्फ एक्‍शन ही नहीं रोमांटिक फिल्‍मों में भी काम किया.
झारखंड गठन के बाद सिर्फ 21 महिलाएं ही पहुंची विधानसभा, महिला वोटरों की संख्या एक करोड़ से अधिक
रांची : झारखंड गठन के बाद से सिर्फ 21 महिलाएं ही विधानसभा पहुंची हैं. हालांकि नया राज्य बनने के बाद से महिला विधायकों की भागीदारी सदन में लगातार बढ़ी है. बावजूद इसके अब भी विधानसभा में महिला विधायकों की भागीदारी करीब 12 प्रतिशत ही है. वर्तमान विधानसभा में विभिन्न दलों की 10 महिलाएं विधायक हैं. जबकि राज्य में महिला वोटरों की संख्या एक करोड़ से अधिक है.
जल्द ही PFRDA के दायरे में आयेंगे असंगठित क्षेत्र के 45 करोड़ कामगार
नयी दिल्ली : पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण (पीएफआरडीए) ने असंगठित क्षेत्र में करीब 45 करोड़ लोगों को योजना के दायरे में लाने पर विचार कर रहा है. पेंशन कोष नियामक के एक सदस्य ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी. प्राधिकरण की योजनाओं से जुड़े अंशधारकों की संख्या फिलहाल करीब 3 करोड़ है.
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, हम काम करने आते हैं और वो कारनामे...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम अगले पांच सालों में अपनी माताओं और बहनों पर 3.5 लाख करोड़ रुपये की खर्च करने की योजना बना रहे हैं. इसका लाभ यह होगा कि माताओं, बहनों और किसानों को पानी की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. हमारी यह कोशिश होगी कि कृषि के लिए किसान सिर्फ मौसम के भरोसे ना रहें.