62 results found for ''करेगा''
वर्ल्डकप 2019: पाकिस्तान से क्रिकेट नहीं खेलने पर थरूर ने कहा- नहीं खेलना सरेंडर करने से भी बुरा होगा
नयी दिल्ली : पुलवामा हमले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने एक ड्राफ्ट लेटर (मसौदा पत्र) तैयार किया है. इसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) से पाकिस्तान के वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गयी है. इस प्रस्ताव को आइसीसी को भेजना पर बीसीसीआइ शुक्रवार को फैसला करेगा.
पटना : संकल्प रैली की सफलता प्रदेश का भविष्य तय करेगी
पटना : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा में पार्टी संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह ने कहा है कि संकल्प रैली की सफलता देश व प्रदेश के भविष्य को तय करेगा. वे गुरुवार को फुलवारी, दानापुर, मनेर और मसौढ़ी विधानसभा क्षेत्र के पंचायत अध्यक्षों की बैठक को संबोधित कर रहे थे.
रफ़ाल फ़ैसले पर पुनर्विचार याचिका सुनने के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार
फ़ैसले की समीक्षा की मांग करने वाली अपीलों को सूचीबद्ध करने पर सुप्रीम कोर्ट करेगा विचार.
फिर खुलेगी राफेल की फाइल , सुप्रीम कोर्ट कर सकता है फैसले की समीक्षा
नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीदने के लिए हुए सौदे की जांच की जरूरत को खारिज करने के 14 दिसंबर के उसके फैसले की समीक्षा की मांग करने वाली अपीलों को वह सूचीबद्ध करने के बारे में विचार करेगा. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि राफेल मुद्दे पर चार आवेदन या याचिकाएं दाखिल की गई हैं और इनमें से एक तो अब तक खामी की वजह से रजिस्ट्री में ही पड़ी है .
कश्मीरी छात्रों को सुरक्षा देने संबंधी जनहित याचिका पर होगी सुनवाई
नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद देशभर में कथित रूप से हमलों का शिकार हो रहे कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा के लिए प्राधिकारियों को निर्देश देने संबंधी जनहित याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा . प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एल एन राव और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने गुरुवार को वरिष्ठ वकील कोलिन गोंजाल्वेज की इस बात पर ध्यान दिया कि याचिका पर तत्काल सुनवाई की आवश्यकता है क्योंकि यह छात्रों की सुरक्षा से जुड़ा मामला है.
पटना : सनी लियोन को टॉपर बनाने के जिम्मेदारों पर पीएचइडी करेगा कार्रवाई
पटना : प्रभात खबर में ‘बिहार में जूनियर इंजीनियर की नौकरी करेंगी सनी लियोन!’ शीर्षक से बुधवार को छपी खबर ट्विटर, फेसबुक से लेकर वेब और टीवी मीडिया तक में सैंकड़ों बार शेयर होती रही.
#PulwamaAttack : इमरान को भारत का जवाब - नहीं देंगे सबूत, मित्र देशों के सामने खोलेंगे पोल
पुलवामा आतंकी हमले में जैश-ए-मोहम्मद की संलिप्तता के संबंध में पाकिस्तान के साथ भारत कोई सबूत साझा नहीं करेगा, बल्कि वह सारे सबूत मित्र देशों को दिखाकर हमले में पड़ोसी देश की भूमिका की पोल खोलेगा. सरकार के विचार साझा करते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही.
भारत-पाक तनाव कम करने की कोशिश करेगा सऊदी अरब
सऊदी अरब के शहज़ादे प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पाकिस्तान का दौरा ख़त्म कर भारत आ रहे हैं.
आतंकवाद से लड़ने में किसी भी सीमा तक भारत की मदद करेगा इस्राइल
इस्राइल ने भारत को विशेष रूप से आतंकवाद के खिलाफ खुद का बचाव करने के लिए बिना शर्त मदद की पेशकश करते हुए जोर दिया है कि उसकी सहायता की कोई सीमा नहीं है. इजराइल का यह आश्वासन इस बढ़ती मांग की पृष्ठभूमि में खासा महत्वपूर्ण है कि सरकार आतंकी हमलों से निपटने की इस्राइली पद्धति पर विचार करे.
Pulwama Attack में घायल जवानों का फ्री में इलाज करेगा Apollo Hospital
नयी दिल्ली : देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की ओर से जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के आतंकवादी हमले में हताहत 23 जवानों के बकाया कर्ज को माफ किये जाने के बाद अब घायल जवानों की मदद के लिए निजी क्षेत्र के बड़े अस्पतालों में शुमार अपोलो अस्पताल ने फ्री में इलाज करने की पेशकश की है.
इस सप्ताह शुरू होगा इजराइल का पहला चंद्र अभियान
तेल अवीव : इजराइल अपना पहला चंद्र अभियान इस सप्ताह शुरू करने वाला है. अभियान के तहत इजराइल मानवरहित अंतरिक्ष यान भेजेगा जो नासा के साथ साझा करने के लिये डाटा संग्रह करेगा. आयोजकों ने सोमवार को यह जानकारी दी.
दो हजार पाक कैदी रिहा करेगा सऊदी अरब
इस्लामाबाद : पाकिस्तान की यात्रा पर आये सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने अपने देश की जेलों में बंद दो हजार से अधिक पाक कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया है. पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने सोमवार को यह जानकारी दी.
लोकसभा चुनाव : एनडीए के बाद महागठबंधन करेगा अपनी सीटों का एलान, तीन मार्च की रैली का सभी दलों को इंतजार
पटना : लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए ने अपने घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा कर लिया है. लेकिन, तीनों दलों के बीच सीटों की पहचान नहीं हो पायी है. एनडीए ने इसके लिए तीन मार्च की पटना की रैली तक इंतजार करने का निर्णय लिया है. दूसरी ओर महागठबंधन में भी अब तक सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया है. महागठबंधन के नेताओं का मानना है कि जब तक एनडीए की सीटों की पहचान का ऐलान नहीं हो जाता, तब तक वह भी इतजार करेंगे.
लोकसभा चुनाव : एनडीए के बाद महागठबंधन करेगा अपनी सीटों का एलान, तीन मार्च की रैली का सभी दलों को इंतजार
पटना : लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए ने अपने घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा कर लिया है. लेकिन, तीनों दलों के बीच सीटों की पहचान नहीं हो पायी है. एनडीए ने इसके लिए तीन मार्च की पटना की रैली तक इंतजार करने का निर्णय लिया है. दूसरी ओर महागठबंधन में भी अब तक सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया है. महागठबंधन के नेताओं का मानना है कि जब तक एनडीए की सीटों की पहचान का ऐलान नहीं हो जाता, तब तक वह भी इतजार करेंगे.
कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई आज से अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में
द हेग : अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आइसीजे) द हेग में सोमवार से कुलभूषण जाधव के मामले में सार्वजनिक सुनवाई करेगा. इसमें भारत और पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र की शीर्ष अदालत के समक्ष अपनी-अपनी दलीलें पेश करेंगे.
'नयी दिशा' से लाखों कर्मचारियों की निजी-कामकाजी जिंदगी के बीच तालमेल बिठाने का प्रयास करेगा SBI
लगातार एक ही जैसा काम करते रहने से कर्मचारियों के बीच अक्सर बेमन या मशीनी तरह से काम करते रहने की समस्या देखी जाती है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने ''नयी दिशा'' कार्यक्रम शुरू किया है. इसका मकसद उसके करीब 2.6 लाख कर्मचारियों के निजी और कामकाजी जीवन के बीच बेहतर तालमेल बिठाना है.
मुजफ्फरपुर : 23 तक नहीं मिला प्रमोशन, तो 24 से आंदोलन
मुजफ्फरपुर : प्राथमिक शिक्षक संघ ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि शिक्षा विभाग आदेश के बावजूद शिक्षकों का प्रमोशन नहीं कर रहा है. अगर 23 फरवरी तक प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई, तो शिक्षक संघ 24 फरवरी से आंदोलन करेगा.
‘बच्चे को बेहतर दुनिया नहीं दे सकती इसलिए मैं मां नहीं बनना चाहती’
क्या हो अगर कोई शादीशुदा जोड़ा ये फ़ैसला कर ले कि वो बच्चे कभी पैदा ही नहीं करेगा.
पटना : आरा, नवादा और जहानाबाद में शुरू होगी 4जी मोबाइल सेवा
प्राइवेट टेलीफोन कंपनियों को टक्कर देने को बीएसएनएल जल्द ही नवादा, जहानाबाद व आरा में 4जी मोबाइल सेवा शुरू करेगा. ये बातें बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक जीसी श्रीवास्तव ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं. उन्होंने कहा कि बिहार परिमंडल के अंदर उन्नत किस्म की हाइस्पीड एफटीटीएच की ओर से ब्राॅड बैंड सेवाएं दी जा रही है. प्रदेश में लगभग 40 लाख मोबाइल उपभोक्ता हैं. उन्होंने बीएसएनएल बंद होने की खबर को निराधार बताया.
रांची : दिसंबर तक बीएसएनएल शुरू कर देगा प्रीपेड लैंडलाइन सेवा
रांची : बीएसएनएल दिसंबर के अंत तक प्रीपेड लैंडलाइन सेवा शुरू करेगा.