73 results found for ''करेगा''
पटना : आंगनबाड़ी केंद्रों में होगा अब औचक निरीक्षण
पटना : आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों, महिलाओं को मिलने वाली सरकारी योजनाओं का लाभ नियमित नहीं मिलने के कारण समाज कल्याण विभाग ने चार टीम का गठन किया है, जो आंगनबाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण करेंगे. यह टीम प्रमंडल स्तर पर काम कर हर माह रिपोर्ट तैयार करेगा और इसी रिपोर्ट के आधार पर सेविका-सहायिका पर कार्रवाई होगी. वहीं, सीडीपीओ से भी स्पष्टीकरण मांगा जायेगा और स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं होगा, तो उनके ऊपर भी कार्रवाई होगी.
दानापुर : स्वास्थ्यकर्मी से की मारपीट डॉक्टर व नर्स से बदसलूकी
दानापुर : अनुमंडलीय अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी में तैनात स्वास्थ्यकर्मी भी सुरक्षित नहीं हैं. ऐसे में मरीजों की सुरक्षा कौन करेगा. शनिवार की देर रात अज्ञात लोगों ने अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी में तैनात स्वास्थ्यकर्मी दीपक कुमार की जमकर पिटाई कर दी.महिला स्वास्थ्यकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार भी किया. साथ ही ड्यूटी में तैनात चिकित्सक के साथ बदसलूकी भी की.
रांची : 2014 में लिये गये वाहनों का भुगतान 2019 में किया जायेगा
रांची : झारखंड में वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में लिये गये वाहनों के किराये का भुगतान जिला प्रशासन वर्ष 2019 में करेगा. प्रशासन द्वारा इसकी पूरी तैयारी की गयी है. जानकारी के मुताबिक उपायुक्त राय महिमापत रे ने किराया भुगतान करने का आदेश जारी कर दिया है.
पटना : अब डॉक्टरों की हर महीने होगी नियुक्ति
पटना : स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी नौ सरकारी मेडिकल कॉलेजों के रिक्त पदों को तेजी से भरने की पारदर्शी व्यवस्था की है. विभाग अब हर महीने की 10 तारीख को राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों को प्रकाशित करेगा. मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में 24 कोर्स के लिए शिक्षकों की नियुक्ति की जाती है. इसके साथ ही नियुक्ति की भी तिथि घोषित कर दी गयी है. तीसरे मंगलवार को साक्षात्कार होगा.
बिहटा से मनेर व बंका घाट से मनेर की सड़कें होंगी चकाचक
पटना : पटना मास्टर प्लान के तहत चिह्नित की गयी दो नयी सड़कों का निर्माण पथ निर्माण विभाग करेगा. इसके लिए महानगर योजना प्राधिकार की ओर से दोनों सड़कों का ड्रोन सर्वे कर एलाइमेंट को पथ निर्माण विभाग भेज दिया गया है.
पटना : कौशल विकास व शिक्षा के क्षेत्र में काम करेगा संगठन : मिलिंद
पटना : विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद श्रीकांत परांडे ने कहा कि संगठन की ओर से नवंबर माह में हित चिंतक अभियान शुरू की जायेगी. यह अभियान 15 दिनों तक चलेगा, जिसमें 50 लाख से अधिक युवाओं को संगठन से जोड़ने का लक्ष्य है.
पटना : पानी बचाने के लिए लोगों को जागरूक करेगा रथ
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को जल-जीवन-हरियाली अभियान के जागरूकता के लिए लघु जल संसाधन विभाग की योजनाओं से संबंधित ऑडियो-वीडियो प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.
देवघर में इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर का होगा निर्माण
देवघर में इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर का निर्माण होगा. उद्योग विभाग की ओर से कुल 45 करोड़ की लागत से बनने वाली इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर के निर्माण की कार्यान्वयन एजेंसी झारखंड इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन है. इस प्रोजेक्ट पर ट्रेड इंफ्रास्ट्रक्चर फोर एक्सपोर्ट स्कीम (टीआइइएस) 20 करोड़ रुपये व झारखंड औद्योगिक अवसंरचना विकास निगम 25 करोड़ रुपये खर्च करेगा.
सेटेलाइट के सहयोग से धनबाद का मास्टर प्लान तैयार करेगा आइएसएम
धनबाद के विकास का मास्टर प्लान आइआइटी आइएसएम तैयार करेगा. सेटेलाइट से मैपिंग कर मास्टर प्लान को तैयार किया जायेगा. जीआइएस (जियोग्राफिक इन्फॉरमेशन सिस्टम) बेस्ड डिजिटल मास्टर प्लान होगा. शुक्रवार को मास्टर प्लान को लेकर नगर निगम व आइएसएम के बीच मैराथन बैठक हुई. माइनिंग, लैंड बैंक, पर्यावर
बोल कर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का ऐप बनाने वाले नितिन को आइआइटी खड़गपुर करेगा सम्मानित
बोल कर ऑनलाइन ट्राजेक्शन करनेवाले ऐप बनाने के लिए आइआइटी खड़गपुर ने अपने पूर्व छात्र और Niki.ai के संस्थापक नितिन बाबेल को यंग अलम्नाई अचीवर अवार्ड (वाईएएए) 2019 से सम्मानित करने की घोषणा की है. यह पुरस्कार आइआइटी खड़गपुर परिसर में 18 अगस्त को संस्था के फाउंडेशन डे के अवसर पर दिया जायेगा.
बोलकर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का ऐप बनाने वाले नितिन को आइआइटी खड़गपुर करेगा सम्मानित
बोलकर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने वाले ऐप बनाने के लिए आइआइटी खड़गपुर ने अपने पूर्व छात्र और Niki.ai के संस्थापक नितिन बाबेल को यंग अलम्नाई अचीवर अवार्ड (वाईएएए) 2019 से सम्मानित करने की घोषणा की है. यह पुरस्कार आइआइटी खड़गपुर परिसर में 18 अगस्त को संस्था के फाउंडेशन डे के अवसर पर दिया जायेगा.
राजनाथ सिंह: परमाणु हथियार पहले ना इस्तेमाल करने की नीति बदल सकती है
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा भविष्य में क्या होता है तो परिस्थितियों पर निर्भर करेगा.
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग करेगा बहाली
शिक्षण के क्षेत्र में सरकारी नौकरी से जुड़ने का मौका तलाश रहे युवाओं को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग बेहतरीन अवसर दे रहा है. हाल में हरियाणा एसएससी ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के 3864 पदों पर आवेदन आमंत्रित किये हैं. जानें इन पदों के लिए निर्धारित पात्रता एवं आवेदन प्रक्रिया के बारे में...
बीटीएससी करेगा स्टाफ नर्स समेत 9299 पदों पर भर्ती
बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (बीटीएससी) ने स्टाफ नर्स ग्रेड-ए के 9130 एवं ट्यूटर के 169 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 26 अगस्त, 2019 तक आवेदन कर सकते हैं.
अनुच्छेद 370 को लेकर दायर याचिकाओं पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने और क्षेत्र में मीडिया के काम करने पर प्रतिबंध लगाने के केंद्र के फैसले को कानूनी चुनौती देने वाली याचिकाओं पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एसए बोबडे और न्यायमूर्ति एसए नजीर की विशेष पीठ अधिवक्ता एमएल शर्मा और कश्मीर टाइम्स की कार्यकारी संपादक अनुराधा भसीन की ओर से दायर याचिकाओं पर सुनवाई करेगी.
गांव के हर घर का वेस्टेज पानी होगा संरक्षित
पटना : पीएचइडी गांव के वेस्टेज पानी को स्टोर कर वापस जमीन में भेजने के लिए हर ब्लॉक में एक-एक सोख्ता का निर्माण करेगा. यह सोख्ता गांव के बाहर एक जगह पर बनाया जायेगा, जहां गांव के घरों से निकलने वाले पानी को जमा किया जायेगा. इसका निर्माण कार्य मार्च 2020 तक पूरा कर लिया जायेगा और इसकी लंबाई और चौड़ाई गांव की आबादी के मुताबिक होगा. विभाग ने गांव में जगह चयन करने के लिए इंजीनियरों को जिम्मेदारी सौंप दिया है.
गांव के हर घर का वेस्टेज पानी होगा संरक्षित
पटना : पीएचइडी गांव के वेस्टेज पानी को स्टोर कर वापस जमीन में भेजने के लिए हर ब्लॉक में एक-एक सोख्ता का निर्माण करेगा. यह सोख्ता गांव के बाहर एक जगह पर बनाया जायेगा, जहां गांव के घरों से निकलने वाले पानी को जमा किया जायेगा. इसका निर्माण कार्य मार्च 2020 तक पूरा कर लिया जायेगा और इसकी लंबाई और चौड़ाई गांव की आबादी के मुताबिक होगा. विभाग ने गांव में जगह चयन करने के लिए इंजीनियरों को जिम्मेदारी सौंप दिया है.
ट्रांस लूनर इंजेक्शन: वो धक्का, जिससे चांद पहुंचेगा चंद्रयान-2
जानिए, उस प्रक्रिया के बारे में जिससे चंद्रयान-2 धरती की कक्षा से चांद तक का सफ़र तय करेगा.
TATA Trust के साथ मिलकर आधुनिक प्रशिक्षण और कौशल विकास केंद्र स्थापित करेगी सरकार
मुंबई : कौशल विकास मंत्रालय ने शहर में 300 करोड़ रुपये की लागत से आधुनिक प्रशिक्षण और कौशल विकास केंद्र स्थापित करने के लिए टाटा ट्रस्ट के साथ हाथ मिलाया है. केंद्रीय कौशल विकास मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने समीक्षा बैठक के बाद कहा कि सरकार मध्य मुंबई के सायन में राष्ट्रीय कौशल प्रशिक्षण संस्थान को चार एकड़ जमीन उपलब्ध करायेगी, जबकि टाटा ट्रस्ट 300 करोड़ रुपये के निवेश से बुनियादी ढांचा तैयार करेगा और केंद्र का संचालन करेगा.
Amazon असिस्टेंट अब हिंदी में भी करेगा आपसे बात
अमेजन इंडिया का मैसेजिंग असिस्टेंट अब हिंदी में भी उपभोक्ताओं से संवाद कर सकेगा. कंपनी ने बुधवार को इसकी घोषणा की. कंपनी ने एक बयान में कहा कि अब हिंदी को तरजीह देने वाले लाखों उपभोक्ता अपनी पसंदीदा भाषा में अपने सवालों के जवाब पा सकेंगे.