44 results found for ''कब्जा''
अतिक्रमित भूमि को आपूर्ति भवन के लिए कराया खाली
गोपालगंज : जादोपुर रोड में तिरबिरवा में आकर सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से किये कब्जे को प्रशासन की ओर से बुधवार को विरोध के बीच हटा दिया गया.
परिवार की याद आते ही छलक आते थे आंसू
तालिबानियों के कब्जे से डेढ़ साल बाद अपने घर लौटे काली महतो के घर अभी से दीवाली शुरू हो गयी है. टाटीझरिया के बेड़म गांव में लोगों की खुशी देखते ही बन रही है. मंगलवार की रात करीब आठ बजे काली महतो जैसे ही दिल्ली से अपनी पत्नी व पुत्र चिंतामन के साथ गांव पहुंचा, पूरे गांव के लोगों ने गर्मजोशी से उसका स्वागत किया.
मासूम की हत्या कर नाले में फेंका, दुर्गंध मिलने के बाद ग्रामीणों ने शव को किया बरामद
लखीसराय : बिहार के लखीसराय में सदर प्रखंड व टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत बिलौरी पंचायत के पचौता गांव में कवर नाले से एक 13 माह के मासूम का शव बरामद होने के बाद गांव में सनसनी फैल गयी. तत्काल ग्रामीणों ने घटना की जानकारी टाउन थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह को दिया, जिसके बाद घटनास्थल पहुंच शव को अपने कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा.
फुलवारीशरीफ के रईस घराने के लोगों को बंधक बना कर भीषण डाका, सिटी सिपी पहुंचे, करोड़ों की संपत्ति लूट की आशंका
फुलवारीशरीफ : शहर के बड़े रईस घराने स्व ईश्वरी सिंह के बेटे प्रदीप सिंह के घर आधी रात घुसे आधा दर्जन डकैतों ने परिवार वालों को बंधक बनाकर भीषण डकैती की वारदात को अंजाम दिया है. चर्चा है कि हथियार के बल पर परिवार वालों को कब्जे में लेकर डकैतों ने बेशकीमती जेवरात और अन्य कीमती सामान की लूटपाट की है. घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर सिटी एसपी, डीएसपी, थानेदार के साथ दल-बल लेकर पहुंचे और पीड़ित परिवार से पूछताछ करने में जुटे हैं.
गोशाला संघ की मांगें जायज, करेंगे बात
रांची : राजधानी के होटल बीएनआर में आयोजित गोशाला संघ की बैठक में राज्यपाल द्रौपदी मुरमू भी शामिल हुई. मौके पर राज्यपाल को गोशाला संघ के सदस्यों ने समस्याओं की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आज भी झारखंड में गोशालाओं का संचालन 1960 के एक्ट के तहत हो रहा है. इससे कई तरह की परेशानी हो रही है और गोशाला की जमीनों पर कब्जा हो रहा है. पशु चिकित्सकों का स्थायी पदस्थापन नहीं होने के कारण गोवंश का ठीक से इलाज नहीं हो पाता है. इस पर राज्यपाल ने कहा कि गोवंश की सेवा बहुत बड़ा पुण्य का काम है.
सरना अखड़ा स्थल से अतिक्रमण हटाने की मांग
रांची : बनहोरा जोजो नगर के ग्रामीणों व विभिन्न सामाजिक-धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने उपायुक्त के निर्देश पर सदर एसडीओ से मुलाकात की़ उनसे मांग की कि बनहोरा जोजो नगर के सरना अखड़ा स्थल से अतिक्रमण हटाया जाये और दुर्गापूजा समिति के आयोजकों पर एफआइआर दर्ज कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाये़ उनसे यह मांग भी की गयी कि राजधानी रांची के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में आदिवासी समाज की धार्मिक-सामाजिक जमीन पर पूजा का आयोजन बंद कराया जाये, क्योंकि इससे आदिवासी संस्कृति व आस्था को ठेस पहुंचती है़ इन आयोजनों की आड़ में जमीन पर कब्जे के खेल से आपसी टकराव, वाद-विवाद और मारपीट की स्थिति भी उत्पन्न होती है़ एसडीओ के साथ हुई बैठक में सरिता केरकेट्टा, सीता तिर्की, सुनीता उरांव, रूपम उरांव, झारखंड आदिवासी विकास समिति के अध्यक्ष प्रभाकर नाग, दिनेश मुंडा, रवि खलखो, रवि मुंडा, बादल मुंडा, बरती तिर्की, प्रमिला मिंज, मोनिका कुजूर, पंचोला खलखो, अशोक लकड़ा, दीपक कच्छप, विनय तिर्की, सनी उरांव व अन्य मौजूद थे़
अपहरण के बाद युवक की गोली मार कर हत्या
उत्तर 24 परगना जिले के गोबरडांगा से एक युवक का अपहरण करने के बाद गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गयी. सोमवार सुबह बादुड़िया के डेमातीपुर इलाके में झाड़ी से उसका शव बरामद किया गया. मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है. खबर मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल से शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.
'बजरंगबली' को कब्जे में लेकर थाने ले गयी पुलिस, थाने में ही अभी रहेंगे 'भगवान', ...जानें क्या है मामला?
हाजीपुर : वैशाली जिले के सदर थाने के बिशुनपुर बालाधारी गांव में बजरंग बली को ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बजरंगबली की मूर्ति को ही गांव में दो पक्षों के बीच तनाव का कारण मानते हुए कब्जे में लेकर थाने ले आयी है. इसके बाद दोनों पक्षों के दावों की जांच में पुलिस जुट गयी है.
कहीं ट्रेन लेट, तो कहीं छात्रों ने जमाया कब्जा
मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस में रविवार को जनरल बोली में यात्रियों के बीच में जम कर मारपीट हुई. इसमें कई चोटिल हो गये. जीआरपी के जवानों ने यात्रियों को शांत किया. दुर्गा पूजा खत्म होने के बाद लगातार परदेस वापसी के लिए यात्रियों की भीड़ हर ट्रेन में बढ़ गयी है.
बेलहर उपचुनाव: जातीय समीकरण में उलझा विधायक का ताज
बांका : बेलहर विधानसभा उपचुनाव की बिसात बिछ चुकी है. हालांकि, यहां चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हुए हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला राजद व जदयू के बीच बताया जा रहा है. कभी राजद का गढ़ माने जाने वाला इस विधानसभा सीट पर विगत तीन चुनाव से जदयू का कब्जा है.
सिटी सेंटर के समीप चाय दुकान में मिला संचालक का शव
दुर्गापुर : सिटी सेंटर जंक्शन मॉल के समीप चाय दुकान से रविवार की सुबह अजय दास (24 ) का शव पुलिस ने बरामद किया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गले में फंदा लगा था एवं शव दुकान की फर्श पर पड़ा था. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दुर्गापुर बिधाननगर महकमा अस्पताल भेजा गया. मृतक इस्पात नगर के जेसी बोस बस्ती का निवासी था.
घरेलू विवाद में पत्नी ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, पति गिरफ्तार
कटिहार : बिहार के कटिहार में मनसाही थाना क्षेत्र के कुरेठा पंचायत के एकौना गांव में घरेलू विवाद में पति-पत्नी के झगड़े में पत्नी ने शुक्रवार की रात कुरेठा-कटिहार रेलखंड के कुरेठा रेलवे स्टेशन से करीब तीन सौ मीटर की दूरी पर ट्रैक पर ट्रेन के सामने आकर अपनी जान दे दी. मृतक की पहचान कुरेठा एकौना गांव के आरती देवी (38) पति मुनीलाल साह के रूप में हुई है. रेल पुलिस ने रात में ही लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कटिहार सदर अस्पताल भेज दिया है. जबकि, इसकी सूचना मनसाही पुलिस को देते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.
मिथिला एक्सप्रेस में छात्रों का कब्जा, बच्चे को कुचला
मुजफ्फरपुर : रक्सौल से हावड़ा जाने वाली मिथिला एक्सप्रेस में समस्तीपुर रूट पर जाने वाले छात्रों ने कब्जा जमा लिया. इसी दौरान ट्रेन से उतरते समय एक बच्चा व उसकी मां को छात्रों ने कुचल दिया. इसके बाद किसी तरह महिला बच्चे को लेकर बोगी से बाहर निकलीं. बच्चे को गंभीर चोटें आयी. महिला ने बताया कि वह रक्सौल से आ रही थीं. मुजफ्फरपुर ट्रेन आने के बाद जैसे ही उतरने का प्रयास करने लगी, छात्रों की भीड़ ने कुचल कर जख्मी कर दिया.
घाटी में आतंकवादियों को हथियार सप्लाइ नहीं कर पा रहा पाक, सेना ने कहा- पीओके से 500 आतंकी कर सकते हैं घुसपैठ
भदरवाह/जम्मू : सेना की उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में नियंत्रण रेखा के समीप विभिन्न प्रशिक्षण शिविरों में 500 से अधिक आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुस जाने के अवसर की फिराक में बैठे हैं. वहीं, 200 से 300 आतंकवादी पाक के सहयोग से घाटी को अशांत रखने के लिए जम्मू कश्मीर में सक्रिय हैं, पर हम उन्हें रोकने और उनका सफाया करने में सक्षम हैं.
डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया पर अपने फैसले का बचाव किया, कहा- अंतहीन युद्ध को करना चाहते हैं खत्म
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कुर्द के कब्जे वाले उत्तरी सीरिया से सैनिकों को हटाने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि वह एक अंतहीन युद्ध को समाप्त करने का प्रयास कर रहे हैं.
पानी भरे गड्डे में मिला जवान का शव
किशनगंज में पदस्थापित बिहार पुलिस जवान का शव गुरुवार की सुबह साहेबपुरकमाल रेलवे स्टेशन के पश्चिम आउटर सिग्नल के समीप पानी भरे गड्ढे से बरामद किया गया. मृत जवान की पहचान समस्तीपुर पंचायत के मुसाहेबसिंह टोला निवासी दिनेश्वर यादव के 30 वर्षीय पुत्र रंजीत कुमार के रूप में की गयी. मौके पर पहुंची रेल थाना खगड़िया की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए खगडि़या सदर अस्पताल भेज दिया.
हथियार से लैस अपराधियों ने फायरिंग व मारपीट कर घर को कर दिया क्षतिग्रस्त
आलमनगर : थाना क्षेत्र के बड़ी फटोरिया में हथियार से लैस अपराधियों ने घर तोड़कर गृहस्वामी को कब्जे में लेते हुए मारपीट एवं फायरिंग कर लगभग दो लाख के समान लूट लिये. इस बाबत गृहस्वामी ने आलमनगर थाना में आवेदन देकर न्याय का गुहार लगायी है. आलमनगर दक्षिणी पंचायत के फटोरिया निवासी प्रमोद मंडल ने अपने आवेदन में बताया है कि बुधवार की रात्रि लगभग 12 बजे वह अपनी पत्नी के साथ घर के बरामदे पर सोया हुआ था.
कबड्डी में मधेपुरा व कुश्ती में यूपी ने विजेता कप पर जमाया कब्जा
चौसा : प्रखंड के भटगामा गांव में दुर्गा पूजा के अवसर पर भटगामा महोत्सव के रूप में मनाया गया. दो दिवसीय अंतर जिला महिला कबड्डी प्रतियोगिता, अंतर राज्य कुश्ती प्रतियोगिता बुधवार की देर शाम को शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. प्रतियोगिता में दर्शक इस तरह दीवाने थे कोई छत के ऊपर, कोई वृक्ष पर चढ कर, बांस पर लटक कर कबड्डी - कुश्ती का आनंद लिया.
जमीन रजिस्ट्री में आयी सुस्ती
सहरसा : जमीन रजिस्ट्री नियमावली में नये संशोधन होने के बाद रजिस्ट्री कार्यालय में जमीन निबंधन में काफी कमी आ गयी है. समाहरणालय स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में जमीन निबंधन को लेकर नयी नियमावली के कारण जमीन रजिस्ट्री कराने वालों को लौटना पड़ रहा है. निबंधन महानिरीक्षक के अनुमोदन से नया नियम गुरुवार से लागू हो गया है. नियम के तहत जिन लोगों के नाम जमाबंदी कायम है, वह व्यक्ति ही जमीन बेचने के हकदार हैं. ऐसे में जिले में अधिकांश जमीन मालिक बाप दादा के जमाबंदी पर ही आज तक अपने जमीन पर दखल कब्जा करते आये हैं.
शी जिन पिंग से कोई उम्मीद नहीं
1962 की धोखेबाजी से डोकलाम विवाद तक चीन सुधरा नहीं है. यह सामंतवादी देश केवल और केवल व्यापार और भूमि पर कब्जा करने की मानसिकता से संबंध रखता है.