1455 results found for ''कथनी-करनी''
जनसंख्या नियंत्रण की चुनौती
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से अपने संबोधन में देश की बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि तेजी से बढ़ती जनसंख्या पर हमें विचार करना होगा. सीमित परिवार से न केवल हम अपना, बल्कि देश का भी भला करेंगे. प्रधानमंत्री ने कहा कि जो छोटे परिवार की अहमियत समझ रहे हैं और लोगों को समझा रहे हैं, उन्हें सम्मानित करने की जरूरत है. छोटा परिवार रखने वाले देशभक्त की तरह हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि बच्चे को लाते वक्त हम नहीं सोचते कि उसे कैसा जीवन देंगे, उसकी शिक्षा का क्या इंतजाम करेंगे, उसके पोषण का सामर्थ्य हमारे पास है भी या नहीं.
कांग्रेसी नेताओं का रुख बदला
कांग्रेस नेता पी चिदंबरम का जनसंख्या नियंत्रण और प्लास्टिक पर प्रतिबंध को सरकार के ठोस कदमों के साथ जन अभियान बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की स्वतंत्रता दिवस पर भाषण की तारीफ करना एक सकारात्मक पहल है.
बिना समय गंवाये दाखिल करें आयकर रिटर्न, रिटर्न फाइल करते समय बरतें ये सावधानियां
आयकर का भुगतान करना और आयकर रिटर्न दाखिल करना दोनों अलग-अलग चीजें हैं. आयकर अधिनियमों के अनुसार 60 साल तक के व्यक्ति जिनकी वार्षिक आय 2.50 लाख रुपये से ज्यादा है उन्हें आयकर भरना जरूरी है.
बिना समय गंवाये दाखिल करें आयकर रिटर्न, रिटर्न फाइल करते समय बरतें ये सावधानियां
आयकर का भुगतान करना और आयकर रिटर्न दाखिल करना दोनों अलग-अलग चीजें हैं. आयकर अधिनियमों के अनुसार 60 साल तक के व्यक्ति जिनकी वार्षिक आय 2.50 लाख रुपये से ज्यादा है उन्हें आयकर भरना जरूरी है.
कमलनाथ सरकार से नाराज आचार्य देव मुरारी बापू ने खुदकुशी करने की दी धमकी
मध्यप्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार द्वारा संतों की विभिन्न मांगों को ठुकराये जाने से नाराज होकर वृंदावन के संत आचार्य देव मुरारी बापू ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.
नेताजी के मृत्यु विवाद को सुलझाने के लिए एसआईटी का गठन करे केंद्र : चंद्र कुमार बोस
नेताजी सुभाष चंद्र के प्रपौत्र व भाजपा नेता चंद्र कुमार बोस ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मृत्यु के तथ्यों को उजागर करने के लिए केंद्र सरकार से स्पेशल इनवेस्टिगेटिव टीम (एसआईटी) गठित करने की मांग की है, जिससे नेताजी की मृत्यु को लेकर विवाद का समाधान सामने आ सके.
हंस राज हंस ने JNU का नाम बदलकर प्रधानमंत्री मोदी करने की मांग की, तीखी प्रतिक्रिया
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद एवं गायक हंस राज हंस ने प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) का नाम बदल कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखने का सुझाव दिया है.
शिवराज ने मोदी और शाह को कृष्ण-अर्जुन बताया, राहुल को ‘रणछोड़ दास गांधी'
भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष दर्जे को खत्म करने के केंद्र के फैसले के लिए रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की तुलना भगवान कृष्ण और अर्जुन से की.
AIIMS आग : सभी सेवाएं बहाल, वार्ड में वापस भेजे गये मरीज, केजरीवाल ने लिया जायजा
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) परिसर में आग लगने की घटना के एक दिन बाद रविवार को अस्पताल ने पूरी तरह काम करना शुरू कर दिया. अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि एहतियात के तौर पर जिन मरीजों को बाहर निकाला गया था उन्हें फिर से उनके संबंधित वार्ड में वापस भेज दिया गया.
जसीडीह ATM से पैसे गायब करने का मामला, अधिकारी और इंजीनियर सहित चार गिरफ्तार
देवघर पुलिस ने जसीडीह के एसबीआई के एक एटीएम से 51 लाख 14 हजार रुपये गायब करने के मामले में चार अपराधियों को गिरफ्तार किया हैं. गिरफ्तार लोगों में मुख्य रूप से एडमिनिस्ट्रेशन सेल के अधिकारी संजय कुमार केसरी, कैश एडमिनिस्ट्रेशन बृंदा प्रसाद, मैकेनिकल इंजीनियर विजय कुमार सिंह और एटीएम गार्ड मनोज मंडल शामिल हैं.
जब रात गहराती है : कश्मीर को सुरक्षित रखने के लिए जागे रहते हैं जवान
कश्मीर में कानून व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित रखने के लिए अपने घरों से सैकड़ों किलोमीटर दूर तैनात अर्धसैनिक बलों के जवान सुबह से शाम तक और शाम से सुबह तक हर समय चौकन्ने रहते हैं. जवानों को विषम परिस्थितियों में काफी लंबी ड्यूटी करनी पड़ती है, लेकिन कश्मीर में अमन-चैन के लिए वे इसे पूरे मनोवेग से अंजाम देते हैं.
जब बाउंसर लगने से मुंह के बल नीचे गिरे स्मिथ, तो रुक गयी थी दिल की धड़कन : ऑर्चर
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा कि दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को चोटिल करने की उनकी कोई योजना नहीं थी, लेकिन जब वह मैदान पर गिरे तब ‘एक पल के लिए सब के दिल की धड़कन रुक गयी'' थी.
भूटान का दो दिवसीय दौरा समाप्त कर PM मोदी स्वदेश पहुंचे, विदेश मंत्री जयशंकर ने की अगवानी
भूटान का दो दिवसीय आधिकारिक दौरा समाप्त करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को स्वदेश पहुंचे. एयरपोर्ट पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने उनका स्वागत किया.
शत्रुघ्न सिन्हा का ट्वीट, पीएम मोदी के भाषण की तारीफ करते हुए लिखा...
नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 अगस्त के दिन दिये गये भाषण की जमकर तारीफ की है. शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी के भाषण को साहसिक और विचारोत्तेजक बताया है. गौर हो कि लोकसभा चुनाव से पहले तक शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी की नीति की जमकर आलोचना करते हुए नोटबंदी, जीएसटी और ऑपरेशन बालाकोट जैसे मुद्दों पर एनडीए सरकार को जमकर घेरा था. फिर भाजपा को छोड़ कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये थे. कांग्रेस के टिकट पर उन्होंने पटना साहिब सीट से भाजपा के उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद के खिलाफ चुनाव लड़ा था. हालांकि, शत्रुघ्न सिन्हा को हार का सामना करना पड़ा.
टेबल बुकिंग पर ऑफर देने से बिफरे रेस्‍तरां मालिक छोड़ रहे प्‍लेटफॉर्म, ZOMATO ने मानी गलती
कंपनी एवं उसके नेटवर्क से जुड़े रेस्तरां के मध्य गतिरोध के बीच ऑनलाइन खाने की डिलिवरी करने वाले मंच जोमैटो ने कहा है कि वह टेबल बुकिंग पर डिस्काउंट की पेशकश को लेकर अपनी ''गलतियों'' में सुधार को तैयार है. कंपनी ने रेस्तरां मालिकों से उसके मंच से हटने के अभियान को बंद करने की अपील की है.
अनुच्छेद 370 पर केंद्र के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा पूर्व अधिकारियों का एक समूह
पूर्व सैन्य अफसरों और सेवानिवृत्त नौकरशाहों के एक समूह ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने और इस पर राष्ट्रपति के आदेश को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है.
पाकिस्तान चल रहा नई चाल, FATF के 'डंडे' से बचने के लिए आतंकियों के खिलाफ दर्ज कर रहा केस
भयंकर तंगहाली से गुजर रहे पाकिस्तान ने दुनिया को दिखाने के लिए आतंकवादियों पर कार्रवाई करना शुरु कर दिया. पाकिस्तान में महंगाई अपने चरम पर है.
झारखंड के नर्सिंग होम में चली गोली, तो धनबाद के डॉक्टरों ने कर दी हड़ताल
कतरास : धनबाद जिला के कतरास में संजीवनी नर्सिंग होम में गोलीबारी हुई, तो पूरे जिला के डॉक्टरों ने इलाज करना बंद कर दिया. कतरास के श्यामडीह में हुई गोलीबारी की घटना के बाद संजीवनी नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने इलाज करना बंद कर दिया. शनिवार की रात से ही धरना पर बैठ गये. बाद में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के जिला सचिव सुशील कुमार ने डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन को समर्थन का एलान कर दिया.
Article370 : जम्मू क्षेत्र में फैलाई जानें लगी अफवाह, मोबाइल-इंटरनेट सेवाएं फिर बंद
जम्मू : जम्मू में फैलाई जा रही अफवाहों को रोकने के लिए रविवार को एक बार फिर पांच जिलों में कम गति की 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गयी. एक दिन पहले ही इन सेवाओं को बहाल किया गया था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि संबंधित अधिकारियों ने सेवा प्रदाताओं से पूर्वाह्न के करीब सेवाओं को बंद करने के निर्देश दिये हैं.
बीमारी का बहाना बना करोड़ों की ठगी करने वाला सिपाही पहुंचा जेल
भागलपुर : बिहार के भागलपुर में करोड़ों की ठगी करने वाला सिपाही सुनील कुमार को शनिवार जेल चला गया. पुलिस पूछताछ में इसने अब तक चार करोड़ के आसपास पास ठगी करने का गुनाह कबूल कर लिया है. वहीं सुनील की गिरफ्तारी के बाद इसकी ठगी की कला सामने आ रहा है. शेयर बाजार के साथ साथ यह रुपया लेने के लिए अपनी मां-पिता और पत्नी की बीमारी का भी बहाना करता था. बात करने में यह इतना कुशल था कि कोई भी इसकी बातों में आ जाता था. जो भी इसकी बातों में आता वह उसे पैसा देकर जाता था.