185 results found for ''कंपनी''
Honda ने बाइक बाजार में लॉन्च की BS-6 मानक वाली 125 सीसी की मोटरसाइकिल, कीमत...
नयी दिल्ली : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने भारत चरण (छह) मानकों वाली मोटरसाइकिल एसपी 125 लॉन्च की है. दिल्ली में इसकी कीमत 72,900 रुपये (एक्स-शोरूम) है. नयी मोटरसाइकिल कंपनी की 125 सीसी मॉडल सीबी शाइन एसपी का स्थान लेगी. हालांकि, दो पहिया वाहन बनाने वाली जापान की कंपनी बीएस चार मानकों वाली सीबी शाइन को बेचना जारी रखेगी.
मूडीज ने 2019-20 में भारत की आर्थिक वृद्धि दर अनुमान को घटाकर 5.6 फीसदी किया
नयी दिल्ली : मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस ने चालू वित्त वर्ष के लिए भारत की आर्थिक वृद्धि दर के अनुमान को 5.8 फीसदी से घटाकर 5.6 फीसदी कर दिया है. उसने गुरुवार को कहा कि सरकार के उपाय उपभोग मांग में व्यापक कमी को दूर नहीं कर पा रहे. क्रेडिट रेटिंग और शोध सेवा सेवा देने वाली कंपनी ने कहा कि हमने भारत के लिए आर्थिक वृद्धि के अनुमान को घटा दिया है. हमारा अनुमान है कि 2019-20 में यह 5.6 फीसदी रहेगी, जो 2018-19 में 7.4 फीसदी थी. उसने कहा कि भारत में नरमी पूर्वानुमान के विपरीत ज्यादा लंबी अवधि तक खिंच गयी है. इसके चलते उसे अपना अनुमान कम करना पड़ा है.
पटना : शहर में और खुलेंगे सीएनजी स्टेशन
पटना : राज्य सरकार द्वारा 2021 तक पटना शहर को डीजल मुक्त करने की घोषणा के बाद गेल कंपनी हरकत में आयी है. इसे लेकर गेल के अधिकारी शहर के प्रमुख पेट्रोल पंप मालिकों से मिलकर सीएनजी स्टेशन खोलने का प्रस्ताव दे रहे हैं. पिछले दिनों परिवहन सचिव ने एक विशेष बैठक बुलायी थी.
पटना : बीमा क्लेम शिविर में वृद्धावस्था पेंशन के साथ पलंग, अलमारी की समस्या लेकर पहुंचे लोग
जलजमाव से खराब हुए वाहन, संपत्ति आदि की क्षतिपूर्ति के लिए लगा शिविर पटना : पटना में बारिश के बाद हुए जलजमाव से खराब हुए वाहन, संपत्ति आदि की क्षतिपूर्ति को लेकर सरकार व बीमा कंपनियों द्वारा लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए बुधवार को सुबह 10 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक शिविर लगाया गया था. शिविर में 59 लोगों ने अपनी समस्याएं रखीं.
एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड ने इन पदों पर निकाली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन
एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेस लिमिटेड में केबिन सुपरवाइजर और केबिन टेक्निशियन के कुल 12 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जायेंगी. ये सभी पद पांच वर्ष के अनुबंध के आधार पर दिल्ली और मुंबई के लिए भरे जायेंगे. अनुबंध की अवधि को कार्य प्रदर्शन और कंपनी की जरूरत के अनुसार बढ़ाया भी जा सकता है.
पिकअप वैन ने एमआर को मारी ठोकर, मौत
सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के सहरसा-मधेपुरा एनएच 107 स्थित पटुआहा के निकट सड़क दुर्घटना में एक मेडिकल रिप्रजेंटेटिव की दर्दनाक मौत बुधवार की संध्या हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार लुपीन कंपनी में पूर्णिया में मेडिकल रिप्रजेंटेटिव के रूप में कार्यरत झारखंड निवासी 26 वर्षीय बबलू कुमार राणा अपने कार्य क्षेत्र के अंतर्गत पूर्णिया से सहरसा आ रहे थे.
कुंभनाथ सिंह ने अधिकारी को पीटा अफसर बाेले, काम करना मुश्किल
पूर्वी झरिया क्षेत्र भौंरा अंतर्गत फोर ए पैच आउटसोर्सिंग में कम होल में ब्लास्टिंग करने से नाराज एटी देवप्रभा आउटसोर्सिंग कंपनी के निदेशक कुंभनाथ सिंह ने बुधवार को अपना आपा खो दिया. उन्होंने परियोजना में बीसीसीएल के ब्लास्टिंग अधिकारी एसके सिंह के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी.
बीमा के नवीनीकरण सहित पांच हजार रुपये जुर्माने का िदया आदेश
गोपालगंज : जिला उपभोक्ता फोरम ने सेवा में गड़बड़ी पाते हुए गोपालगंज में स्थित मुसाफिर ऑटोमोबाइल के प्रोपराइटर सुशील कुमार सिंह और ओरियंटल इंश्योरेंस कंपनी को दो माह के अंदर बाइक के बीमा का मूल कागज आवेदक को देते हुए बीमा का नवीनीकरण करने का आदेश दिया है.
इसीएल टास्क फोर्स ने की कोयले की अवैध ओसीपी में छापेमारी
जामुड़िया थाना क्षेत्र के इसीएल कुनुस्तोरिया एरिया अंतर्गत सार्थकपुर इलाके में चल रही कोयले की अबैध ओसीपी में बुधवार को कंपनी की टास्कफोर्स टीम ने छापामारी की. टीम के साथ क्षेत्रीय सुरक्षा विभाग के अधिकारी, कर्मी और सीआईएसएफ के जवान शामिल थे.
बिजली के बकायेदारों पर जांच टीम ने शुरू की कार्रवाई
हथुआ : बिजली कंपनी ने सभी सब स्टेशनों में बकायेदारों के राजस्व वसूली के लिए टीम का गठन किया है. टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए बकाया राजस्व की वसूली कर रही है. बकाया राशि नहीं मिलने पर संबंधित उपभोक्ताओं के घर का कनेक्शन काट दिया जा रहा है. मीरगंज आवर प्रमंडल अंतर्गत चारों सेक्शन में एसडीओ देवेंद्र राम की निगरानी में संबंधित जेइ के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है.
DoT ने टेलीकॉम कंपनियों से SC के आदेश के अनुसार बकाया भुगतान करने का दिया निर्देश
नयी दिल्ली : दूरसंचार विभाग ने नोटिस जारी कर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार दूरसंचार कंपनियों को तीन महीने के भीतर बकाया राजस्व हिस्सेदारी का भुगतान करने का निर्देश दिया है. उद्योग जगत से जुड़े एक सूत्र ने यह जानकारी दी. दूरसंचार विभाग (डीओटी) ने दूरसंचार कंपनियों को स्व-आकलन के आधार पर सारा बकाया देने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने अपने आदेश में कहा था कि हम बकाया राशि जमा करने के लिये तीन महीने का समय देते हैं और अनुपालन के बारे में रिपोर्ट दी जाए.
'रीयल एस्टेट कंपनियों को नकदी संकट से निजात दिला सकता है 25,000 करोड़ रुपये का फंड'
नयी दिल्ली : जमीन-जायदाद के विकास से जुड़ी कंपनियां फिलहाल भारी नकदी समस्या से गुजर रही है, लेकिन सरकार के अटकी पड़ी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए 25,000 करोड़ रुपये का कोष उपलब्ध कराने की घोषणा से स्थिति सुधर सकती है. जेएलएल इंडिया के सीईओ और क्षेत्रीय प्रमुख रमेश नायर ने बुधवार को कहा कि सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोष का वितरण अटकी पड़ी आवासीय परियोजनाओं को तेजी से और पारदर्शी तरीके से किया जाए.
ये है गुल पनाग का फिटनेस मंत्र
पूर्व मिस इंडिया गुल पनाग को फिटनेस डिवा के रूप में भी जाना जाता है. वह कई फिटनेस ब्रांड का चेहरा रही हैं. 2004 से वह मैराथन दौड़ में हिस्सा लेती रही हैं और देश के विभिन्न शहरों में कई प्रमुख दौड़ में अहम रूप से भागीदारी करती रही हैं. हेल्थ एंड फिटनेस को टेक्नोलॉजी से जोड़ने की चाहत में गुल ने इस क्षेत्र में खुद की कंपनी भी शुरू की और ‘फर्स्ट रन’ नाम से फिटनेस एप्प लॉन्च किया. गुल कहती हैं कि एक स्वस्थ शरीर न सिर्फ आपको एम्पावर करता है, बल्कि आपको अपना बेस्ट देने में मदद करता है. एक नजर उनके फिटनेस और डाइट पर.
पटना : जलजमाव से क्षतिपूर्ति के लिए करें दावा, आज से विशेष शिविर
पटना : जलजमाव के दौरान वाहन एवं अन्य संपत्ति की हुई क्षति के बाद जिला प्रशासन के निर्देश पर सामान्य बीमा कंपनियों द्वारा बुधवार (13 नवंबर) को विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है. इसमें लोग क्षतिपूर्ति के लिए दावा करेंगे.
इसी महीने होगा रियलमी एक्स2 प्रो लॉन्च
रियलमी एक्स2 प्रो भारत में 20 नवंबर को लॉन्च होगा. कंपनी द्वारा जारी टीजर से पता चलता है कि कंपनी फिटनेस एक्सेसरीज भी मार्केट में उतारने की तैयारी में है.
600 करोड़ का म्यूचुअल फंड तोड़ हुआ बोनस-पीआरपी का भुगतान
चालू वित्तीय वर्ष की प्रथम छमाही में भले ही बीसीसीएल को करीब 350 करोड़ का लाभ हुआ है, लेकिन आमद (रियलाइजेशन) कम होने से कंपनी का खजाना दिनों-दिन कम होता जा रहा है. आलम यह है कि कंपनी को अपनी जमा पूंजी तोड़ भुगतान करना पड़ रहा है. आधिकारिक सूत्रों की मानें, तो अब तक करीब 600 करोड़ रुपये के म्यूचुअल फंड तोड़े जा चुके हैं.
फाइनेंस कर्मी से पिस्तौल के बल पर डेढ़ लाख लूटे
पटोरी-बांदे पथ पर एएनडी कॉलेज के निकट मंगलवार की दोपहर बाइक सवार दो अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर भारत फाइनेंस एसोसिएशन लिमिटेड के प्रबंधक से डेढ़ लाख रुपये लूट लिये. पुलिस छानबीन में जुटी है. मिली जानकारी के अनुसार,बहादुरपुर पटोरी स्थित फाइनेंस कंपनी के प्रबंधक राजेश कुमार बांदे गांव से कलेक्शन कर पटोरी लौट रहे थे.
रांची : चीनी कंपनी व एचइसी में तकनीक लेने पर चर्चा
रांची : चीन की कंपनी सीआरआरसी के साथ एचइसी प्रबंधन की बैठक मंगलवार को एचइसी मुख्यालय में हुई. बैठक में कई नये क्षेत्रों में काम करने के लिए एचइसी ने सीअारआरसी से तकनीक लेने पर चर्चा की.
रांची : अधिक मुनाफा देने के नाम पर ‍‍‍30 लाख रुपये की ठगी
रांची : कंपनी में निवेश करने पर अधिक मुनाफा देने का झांसा देकर 30 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि खेलगांव थाना क्षेत्र के कई लोगों के साथ ठगी हुई है. ठगी के शिकार लोगों की शिकायत पर मंगलवार को खेलगांव थाना में संजय पांडेय और उसके रिश्तेदार राहुल पांडेय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.
सीजी पावर ने गौतम थापर से जुड़ी कंपनियों को 3,300 करोड़ रुपये लौटाने को कहा
नयी दिल्ली : धोखाधड़ी का शिकार बनी सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशंस ने प्रवर्तक गौतम थापर से जुड़ी कंपनियों और अन्य से 3,300 करोड़ रुपये लौटाने को कहा है. इसके साथ ही, कंपनी ने कथित धोखाधड़ी वाले लेन-देन की दूसरे चरण की जांच शुरू की है, ताकि जिम्मेदारी तय की जा सके.