17 results found for ''कंट्रोल''
रांची : आर्थिक गतिविधियों पर आयकर की नजर
24 नोडल अफसर नामित, एक-एक जिले की जिम्मेवारी, सही सूचना देनेवाले होंगे पुरस्कृत रांची : आयकर विभाग की अनुसंधान शाखा ने विधानसभा चुनाव के दौरान अवैध आर्थिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए 24 नोडल पदाधिकारियों को नामित किया है. साथ ही आयकर मुख्यालय में कंट्रोल रूप स्थापित कर दिया है. कोई भी व्यक्ति चुनाव के दौरान अवैध आर्थिक गतिविधियों की सूचना कंट्रोल रूम स्थित टोल फ्री नंबर(180034566547, 0651-2330071) पर दे सकता है. कंट्रोल रूप 24 घंटे सक्रिय रहेगा. सही सूचना देनेवालों को नियमानुसार पुरस्कृत किया जायेगा. गलत सूचना देनेवालों के खिलाफ भी नियम सम्मत कार्रवाई की जायेगी.
रांची : चार स्मार्ट सड़कों पर 28 जगह बनेगा ट्रैफिक कंट्रोल जंक्शन
रांची : नगर विकास सचिव अजय कुमार सिंह ने राजधानी रांची को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए एकीकृत परिवहन डिजाइन तैयार करने के काम में तेजी लाने का निर्देश दिया है. सचिव ने सोमवार को रांची स्मार्ट सिटी, एकीकृत आधारभूत संरचना विकास एवं कमांड कंट्रोल एंड कम्युनिकेशन सेंटर (सी 4) की प्रगति की समीक्षा की. सचिव ने रांची स्मार्ट सिटी के परियोजना प्रबंधन परामर्शी ट्रैक्टबेल व कार्य कर रही कंपनी हनीबेल को परिवहन एवं ट्रैफिक जंक्शन से संबंधित डिजाइन जल्द तैयार करने को कहा.
सुरक्षा को ले प्रशासन रहा चौकस, ड्रोन से निगरानी
शहर में जुलूस को लेकर प्रशासनिक स्तर से सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये थे. डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा व एसपी अनिल कुमार पैगंबर हजरत मोहम्मद के जन्मदिन के अवसर पर निकलनेवाले जुलूस की स्वयं के स्तर से निगरानी कर रहे थे. इसको लेकर जिला मुख्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया था, जहां से अधिकारी व कर्मी पूरे जिले से रिपोर्ट प्राप्त कर रहे थे.
बुलबुल से मुकाबले के लिए प्रशासन मुस्तैद, सीएम भी पहुंचीं कंट्रोल रूम
सुपर साइक्लोन बुलबुल से मुकाबले के लिए राज्य सरकार ने कमर कस ली है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य सचिवालय नवान्न में स्थित कंट्रोल रूम में शनिवार शाम को पहुंचीं और तैयारियों का जायजा लिया.
बोगी छोड़ कर सराय स्टेशन पार कर गयी स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की इंजन
हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेल ट्रैक के घोसवर हॉल्ट के समीप शुक्रवार की शाम डाउन स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की इंजन ट्रेन की दस बोगियों को छोड़कर लगभग सात किलोमीटर आगे बढ़ गयी. इस दौरान इंजन सराय स्टेशन को भी पार कर गयी. चकचमेली रेल गुमटी पर तैनात गेटमैन ने इसकी जानकारी कंट्रोल को दी.
नव पदस्थापित एसपी ने बराज कंट्रोल रूम पहुंच कर कोसी नदी के पानी बहाव की ली जानकारी
भीमनगर : नव पदस्थापित एसपी मनोज कुमार गुरुवार की शाम करीब पांच बजे भारत-नेपाल सीमा स्थित कोसी नदी पर बने कोसी बराज पहुंचे. जहां उन्होंने कंट्रोल रूम जाकर कोसी बराज के सभी 56 फाटकों और कैनाल के गेटों के संचालन की जानकारी ली.
हादसे से बाल-बाल बची जनशताब्दी एक्सप्रेस
बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड पर गुरुवार की सुबह को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. अचानक दिलदारनगर-भदौरा के बीच उसिया हॉल्ट के समीप डाउन लाइन की पटरी टूट गयी. इसी बीच ट्रैकमैन ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी. सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया. वहीं जनशताब्दी एक्सप्रेस गुजर रही थी
रांची : जगन्नाथपुर थाने के पास ही जल्द बनेगा दूसरा सीसीआर
रांची : राजधानी में आये दिन होनेवाली विधि व्यवस्था की समस्या को देखते हुए एक और कंपोजिट कंट्रोल रूम (सीसीआर) बनाया जायेगा. इसके लिए बुधवार को डीजीपी कमल नयन चौबे ने जगन्नाथपुर थाना से सटे एचइसी की जमीन देखी.
25 हजार बोतल फैंसीडिल जब्त, 3 अरेस्ट
गुप्त सूचना के आधार पर नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो कोलकाता की टीम ने पुलिस की मदद से अभियान चलाकर 25 हजार बोतल कफ सीरप फैंसीडिल जब्त किया. इसके साथ ही ट्रक चालक व खलासी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया. सोमवार देर रात को गाजोल थाना पुलिस के सहयोग से एनएच 34 के गाजोल मोड़ इलाके में अभियान चलाया गया.
रांची : पीएनजी के कारण सिलिंडर की समस्या से मिली मुक्ति
रांची : शहर में पाइप नेचुरल गैस (पीएनजी) शुरू होने से लोग काफी खुश हैं. पहले यह सुविधा बड़े शहरों तक सीमित थी, लेकिन अब रांची के रसोई घरों में गैस पाइप लाइन के जरिये पहुंच गयी हैं. मेकन कॉलोनी के कई घरों में लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. जबकि कई लोग सिलिंडर खत्म की समस्या के बाद धीरे-धीरे सिलिंडर छोड़ कर पीएनजी की सेवा शुरू कर रहे हैं. इसे देखते हुए पीएनजी के उपयोग के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर कंट्रोल रूम बनाया गया है. ग्राहक 0651-2411055 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं.
महापर्व छठ : घाटों पर पहुंचेंगे 25 लाख श्रद्धालु, सीएम आज घाटों का करेंगे निरीक्षण
पटना : महापर्व छठ के लिए गंगा के घाट तैयार हो गये हैं. घाट व एप्रोच मार्ग को तैयार कर दिया गया है. गुरुवार की सुबह से प्रतिनियुक्त पदाधिकारी व सुरक्षा बल के जवान ड्यूटी संभाल लेंगे. शाम को सभी 21 सेक्टर प्रभारियों ने ड्यूटी स्थल पर पहुंच कर व्यवस्था को देखा और मीटिंग की. वाच टावर, बैरिकेडिंग, एप्रोच मार्ग, घाट पर बने जिला कंट्रोल रूम की ड्यूटी निर्धारित की गयी. जिला प्रशासन का अनुमान है कि पूरे पटना जिले के गंगा घाटों पर कुल 25 लाख श्रद्धालु आयेंगे.
एचटीसी का वर्चुअल रियलिटी से लैस हेडसेट
एचटीसी ने वर्चुअल रियलिटी से लैस अपना नया हेडसेट एचटीसी वाइव कॉस्मॉस भारत में लॉन्च कर दिया है. पीसी-बेस्ड यह नया हेडसेट जेस्चर कंट्रोल को सपोर्ट करता है. इसमें 3.4 इंच के दो डिस्प्ले दिये गये हैं और इसकी रिजोल्यूशन 2880 गुना 1700 पिक्सल है. इसके 90हर्ट्ज के एलसीडी पैनल पिक्सल के बीच की दूरी को मिनिमाइज करने में सक्षम हैं.
पटना : नगर आयुक्त शिकायतों की रोजाना करेंगे निगरानी
पटना : शहर में रहने वाले लोग नगर निगम के कंट्रोल रूम में जलजमाव, गंदगी, नाला जाम, बल्ब फ्यूज आदि से संबंधित शिकायत करते है. इन शिकायतों का निष्पादन किया गया या नहीं, इसकी निगरानी नहीं हो रही थी. सोमवार को नगर आयुक्त अमित कुमार पांडेय ने सभी कार्यपालक पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि अपने-अपने अंचल में रोजाना शाम सात बजे बैठक करें.
पटना : एप्रोच रोड में बनाने में जुटे अधिकारी
पटना : समाहरणालय व महेंद्रू घाट से जाने वाले छठव्रती एक ही घाट पर पहुंचेंगे. लेकिन, समाहरणालय घाट से गंगा की धारा करीब डेढ़ किमी दूर है. जबकि, महेंद्रू घाट से गंगा की धारा करीब आधा किमी दूर है. महेंद्रू घाट पर दो पीपा पुल तैयार किया गया है. ताकि, जाने-आने के लिए छठव्रतियों और श्रद्धालुओं को परेशानी नहीं हो सके. इन दोनों घाटों से बड़ी संख्या में छठव्रती और श्रद्धालु पहुंचते हैं. इसको लेकर निगम प्रशासन एप्रोच रोड, लाइटिंग, वाच टावर, कंट्रोल रूम, शौचालय व चापाकल की व्यवस्था में लगे है, जो अगले दो-तीन दिनों में पूरा हो जायेगा. हालांकि, घाट पर बैरिकेडिंग का काम लगभग तैयार कर लिया गया है.
भाजपा पर शिवसेना ने बनाया दबाव, कहा : महाराष्ट्र में सत्ता का रिमोट अब उद्धव के हाथों में
मुंबई : शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है. पार्टी ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र में सत्ता का रिमोट कंट्रोल अब पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के हाथ में है. पार्टी ऐसा तब बोल रही है, जब उसे वर्ष 2014 के मुकाबले इस बार विधानसभा में कम सीटें मिली हैं.
इ-टिकट के साथ दलाल गिरफ्तार, छह इ-टिकट जब्त
पटना : दीपावली व छठ पूजा के दौरान नियमित ट्रेनों में टिकट की मारामारी शुरू हो जाती है. इसका लाभ टिकट दलाल उठाने लगते हैं. शनिवार को दानापुर रेलमंडल के कंट्रोल को सूचना मिली कि कंकड़बाग के हनुमान नगर इलाके में स्थित दुकान सह साइबर कैफे से इ-टिकट का काला कारोबार चल रहा है.
56 किलो गांजा के साथ वैशाली पटना के पांच तस्कर गिरफ्तार
रांची : नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, रांची ने नामकुम थाना के समीप से शनिवार को पांच लाख रुपये के गांजा के साथ वाहन चालक सहित पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है. जब्त वाहन से ब्यूरो की टीम ने 56 किलोग्राम गांजा भी बरामद किया है.