23 results found for ''ओप्पो आर17 प्रो''
मरीजों से मिले सहयोग के सिक्कों से प्रोफेसर ने खरीदा नामांकन पत्र
सिंहभूम लोकसभा सीट के लिए नामांकन शुरू हो गया है. इसके साथ ही अलग-अलग चुनावी रंग दिखने लगे हैं. ज्ञान चंद जैन कॉमर्स कॉलेज के एक प्रोफेसर करण चंद्र टुडू ने लोगों के सहयोग राशि से नामांकन पर्चा खरीदा. प्रो टुडू शनिवार दोपहर करीब 12.30 को जुटायी गयी राशि लेकर समाहर
छोटी कंपनियों को गोद लें कॉरपोरेट कंपनियां
झालबगान स्थित डिसरगढ़ क्लब में शुक्रवार को कॉरपोरेट सोशल रेंसपांसबिलिटी पर इसीएल के सीएसआर विभाग ने सेमिनार आयोजित किया. उद्घाटन कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव (डीपीई) डॉ मधुकर गुप्ता (आईएएस), टाटा संस के उपनिदेशक प्रो. (डॉ) इंदिरा चक्रवर्ती, उपनिदेशक (हैदराबाद) आर गोपालकृष्णन तथा प्रो. एस शिवाराजू ने किया.
परीक्षा की तिथि में बढ़ोतरी व रिजल्ट प्रकाशन को ले कुलपति का किया घेराव
मधेपुरा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मधेपुरा द्वारा बीएन मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डॉ अवध किशोर राय का गुरुवार को घेराव किया. घेराव कर रहे छात्रों ने मांग किया कि पीजी चतुर्थ सेमेस्टर के वैसे छात्र जिसका की एग्जाम 25 मई तथा 30 मई को निर्धारित हुआ है, लेकिन उसमें अधिकांश छात्रों का बीएड नामांकन के लिए काउंसेलिंग भी उसी तिथि में पड़ता है.
एमयू के सभी कॉलेजों में एक समान होगा नामांकन शुल्क
मुंगेर : मुंगेर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो रणजीत कुमार वर्मा की अध्यक्षता में वित्त समिति की बैठक हुई. इसमें कुलपति द्वारा निर्णय लिया गया कि अब मुंगेर विश्वविद्यालय के अधीन आने वाले सभी 17 अंगीभूत कॉलेजों के नामांकन शुल्क में एकरूपता होगी. इस वर्ष से विश्वविद्यालय के सभी कॉलेज में स्नातक का नामांकन शुल्क यूएमआइएस नियम के तहत एक समान होगा.
पटना : राजद से नाराजगी के बाद मंगनीलाल, रामबदन, जगत नारायण सहित कई नेता जदयू में शामिल
पटना : झंझारपुर के पूर्व सांसद व राज्य सरकार के पूर्व मंत्री मंगनीलाल मंडल, पूर्व विधान पार्षद जगतनारायण सिंह, राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो रामबदन राय, गोपाल मंडल सहित कई नेता मंगलवार को जदयू में शामिल हो गये. इन सभी को जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह के दौरान पार्टी की सदस्यता दिलवायी. इस अवसर पर वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि मंगनीलाल मंडल की प्रदेश में पहले से पहचान है.
पटना : राजद से नाराजगी के बाद मंगनीलाल, रामबदन, जगत नारायण सहित कई नेता जदयू में शामिल
पटना : झंझारपुर के पूर्व सांसद व राज्य सरकार के पूर्व मंत्री मंगनीलाल मंडल, पूर्व विधान पार्षद जगतनारायण सिंह, राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो रामबदन राय, गोपाल मंडल सहित कई नेता मंगलवार को जदयू में शामिल हो गये. इन सभी को जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह के दौरान पार्टी की सदस्यता दिलवायी. इस अवसर पर वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि मंगनीलाल मंडल की प्रदेश में पहले से पहचान है.
मूल्यांकन बहिष्कार छठे दिन भी जारी
आरा : डिग्री भाग वन के मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार छठे दिन भी जारी रहा. जगजीवन कॉलेज नोडल सेंटर पर रविवार को प्रति कुलपति प्रो नंद किशोर साह व वित्त अनुदानित शिक्षा संयुक्त संघर्ष मोर्चा के शिक्षकों के बीच मूल्यांकन पारिश्रमिक बकाये राशि को लेकर तू-तू-मैं-मैं भी हो गया.
याद िकये गये बाबा साहेब आंबेडकर
भागलपुर : टीएमबीयू कुलपति प्रो लीला चंद साहा ने कहा कि बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर जाति प्रथा के विरोधी थे. उन्होंने दलित बौद्ध आंदोलन को प्रेरित किया. सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध अभियान चलाया.
पूर्वी चंपारण : केंद्रीय विवि के नये कुलपति प्रो संजीव शर्मा ने संभाला काम, कहा विश्वविद्यालय की समस्याओं का करेंगे निराकरण
मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय में नये कुलपति प्रो संजीव शर्मा ने शनिवार को पदभार ग्रहण किया. प्रति कुलपति प्रो अनिल कुमार राय ने कुलपति को पदभार दिया. इस मौके पर कुलपति प्रो शर्मा ने कहा कि मैं देश के जिस हिस्से में गया हूं. मेरा परिचय मेरे पूर्व के विश्वविद्यालय के साथ जुड़ा रहा है. आज से मेरा और आपका परिचय इसी संस्थान से है. कहा कि आप अपनी सभी आकांक्षाएं और समस्याएं नि:संकोच मुझ तक पहुंचाएं.
रामनवमी तब और अब
प्रो सुभाषचंद्र मिश्रा : देखा जाये तो किसी भी पर्व व त्योहार के दो पहलू होते हैं. एक जानना और दूसरा समझना. इस दृष्टिकोण से यदि बात रामनवमी की जाये, तो पहले की तुलना में इस पर्व को मनाने में भव्यता आयी है. उमंग भी देखा जाता है. लेकिन सादगी और श्रद्धा के साथ पर्व मनाये जाने का जो उत्साह था, वह भव्यता व उमंग में कम पड़ रहा है.
पांचवें दीक्षांत समारोह के लिए वीकेएसयू ने शुरू की तैयारी
आरा : वीर कुंवर सिंह विवि में पांचवी दीक्षांत समारोह की तैयारी शुरू कर दी गयी है. इसको लेकर विवि के प्रशासनिक भवन में कुलपति प्रो. देवी प्रसाद तिवारी की अध्यक्षता में बैठक की गयी. बैठक में 2017-18 व उससे पूर्व के छात्रों को प्रमाण पत्र देने की योजना बनायी जा रही है.25 जून को आयोजित होने वाली दीक्षांत समारोह के लिये अधिकारियों को कई अलग-अलग टॉस्क सौंपे गये.समारोह को सफल बनाने के लिये 10 कमेटी बनानें पर सहमति बनी.
ओरमांझी : भाईचारगी व प्रेम का संदेश देता है सरहुल
ओरमांझी : झारखंड प्रदेश आदिवासी सरना पड़हा समाज के तत्वावधान में बुधवार को मुन्ना पतरा में प्रखंडस्तरीय सरहुल महोत्सव का आयोजन किया गया. अध्यक्षता समाज के अध्यक्ष प्रो प्रेमनाथ मुंडा ने की. कार्यक्रम का शुभारंभ सरना स्थल पर दिलरंजन पाहन ने पूजा-अर्चना कर की. महोत्सव में विभिन्न गांवों से लोग सरना झंडा व कई आकर्षक झांकी लेकर पहुंचे. सभी का स्वागत आयोजन समिति किया.
तरुणोदय सांस्कृतिक विकास परिषद ने मनाया विक्रम संवत 2076
पूर्णिया : चर्चित साहित्यिक संगठन तरूणोदय सांस्कृतिक विकास परिषद ने कला भवन, पूर्णिया में पूर्व निदेशक विजयनन्दन प्रसाद की अध्यक्षता में नव संवतसर समारोह पूर्वक मनाया गया. कार्यक्रम के उद्घाटनकर्ता विधायक विजय खेमका, मुख्य अतिथि डाॅॅ प्रभात नारायण झा व विशिष्ट अतिथि प्रो देव नारायण देव थे.
पटना : वर्तमान समय की मांग है शिक्षा का डिजिटाइजेशन
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो गुलाबचंद राम जायसवाल ने कहा कि डिजिटाइजेशन समय की मांग है. वह एक ऐसी छतरी की तरह है जो हमारे ज्ञान के आकाश पर पूरी तरह छा गया है.
एमएड पढ़ाई को मिली मान्यता
बीएड कर चुके छात्र अब एमएड की पढ़ाई कर सकेंगे. टीएमबीयू एफिलिएशन कमेटी से एमएड पढ़ाई की मान्यता मिल गयी है. मंगलवार को विवि में कुलपति प्रो लीला चंद साहा की अध्यक्षता में एफिलिएशन कमेटी की बैठक हुई. कमेटी ने टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में एमएड की पढ़ाई के लिए दो सत्र 2019-21, 20-22 व एक निजी बीएड कॉलेज को प्रोविजनल एक सत्र 2019-21 की मान्यता दी है.
पटना : नैक की तरह डिजिटाइजेशन होगा जरूरी
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो जीसीआर जायसवाल ने बिहार के छह विश्वविद्यालयों से आये प्राचार्यों, नैक नॉडल पदाधिकारी, राजभवन के संयुक्त सचिव विजय कुमार, राजभवन के ओएसडी संजय कुमार, राजभवन के तकनीकी विशेषज्ञ विजय कुमार के साथ-साथ लगभग सैकड़ों प्राध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि 11 व 12 अप्रैल को आयोजित की जाने वाली कार्यशाला कई मायने में अहम है.
प्रो कबड्डी लीग : नीलामी में 1.45 करोड़ रुपये में बिके रैडर सिद्धार्थ देसाई
उदीयमान रैडर सिद्धार्थ देसाई को तेलुगु टाइटन्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सत्र की खिलाड़ियों की नीलामी के पहले दिन सोमवार को यहां 1.45 करोड़ रुपये की मोटी धनराशि देकर खरीदा.
प्रो कबड्डी लीग के 7वें सत्र का आगाज 19 जुलाई से
प्रो कबड्डी लीग का सातवां सत्र 19 जुलाई से नौ अक्तूबर तक खेला जायेगा. पीकेएल कमिश्नर अनुपम गोस्वामी ने कहा कि त्यौहारों के कारण लीग के कार्यक्रम में बदलाव किया गया.
रांची : सरहुल पूर्व संध्या समारोह आज
रांची : सरना नवयुवक संघ की ओर से सात अप्रैल को सरहुल पूर्व संध्या समारोह का आयोजन किया गया है़ संघ के सचिव प्रो महेश भगत ने बताया कि यह समारोह रांची विवि के दीक्षांत समारोह परिसर में अपराह्न दो बजे शुरू होगा. इस अवसर पर पत्रिका सरना फूल के 38वें अंक का लोकार्पण किया जायेगा. रचना लेखन प्रतियोगिता, सामूहिक नृत्य-गान और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा.
हजारीबाग : देश भर में 22 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी माले
हजारीबाग/रांची : भाकपा माले ने लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी का घोषणा पत्र गुरुवार को जारी कर दिया. हजारीबाग स्थित महाजन पैलेस सभागार में राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य, पूर्व विधायक विनोद सिंह, राष्ट्रीय कमेटी सदस्य देवकी नंदन बेदिया, जसमं के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रो शंभु बादल, जिला कमेटी सदस्य सीपी राय ने इसकी घोषणा की. घोषणा पत्र में भ्रष्ट कॉरपोरेट राज्य का खात्मा, आर्थिक नीतियों में जन पक्षधर बदलाव व भ्रष्टाचार पर रोक की बात कही गयी है. दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि पार्टी ने पूरे देश में कुल 22 उम्मीदवारों को खड़ा करने का फैसला लिया है.