24 results found for ''ओप्पो आर17 प्रो''
64MP कैमरे वाला स्मार्टफोन लाने को तैयार Realme Samsung Xiaomi
स्मार्टफोन बनानेवाली चीन की कंपनी ओप्पो के सब-ब्रांड रियलमी जल्द ही भारत में अपना 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. रियलमी का यह फोन Samsung के GW1 सेंसर से लैस होगा.
रांची विवि में अब 25 जून तक जमा होगा नामांकन फॉर्म
स्नातक व पीजी में फॉर्म जमा करने की तिथि बढ़ायी, 28 को जारी होगी पहली मेरिट लिस्ट रांची : रांची विश्वविद्यालय में स्नातक और स्नातकोत्तर विषयों में नामांकन के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. विश्वविद्यालय में अब 25 जून तक नामांकन के लिए फॉर्म जमा लिया जायेगा. प्रतिकुलपति प्रो. कामिनी कुमार ने बताया कि अब विद्यार्थी 25 जून तक आवेदन जमा कर सकते हैं.
ऑडिटोरियम में लोगों ने किया योग का अभ्यास
विश्व योग दिवस की अवसर पर डीएमसीएच ऑडिटोरियम में अखिल विश्व योग यात्रा कार्यक्रम का आयोजन डॉ निर्भय शंकर भारद्वाज के मार्गदर्शन में हुआ. कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएमसी के प्राचार्य डॉ एचएन झा ने की. मुख्य अतिथि कुलपति प्रो. एसके सिंह, विधायक जीवेश कुमार, डीएमसीएच अधीक्षक डॉ आरआर प्रसाद, सीएस डॉ अमरेंद्र नारायण झा व डॉ भरत सिंह आदि थे.
एप्पल ने बैटरी फटने की आशंका के चलते वापस मंगाये मैकबुक प्रो
सैन फ्रांसिस्को : एप्पल ने बैटरी के सामान्य से अधिक गर्म होने और ''फटने की आशंका'' के कारण पुरानी पीढ़ी के अपने कई मैकबुक प्रो वापस मंगा लिये हैं. कंपनी ने कहा है कि सितंबर, 2015 से फरवरी के बीच बेचे गये 15 इंच के रेटिना डिस्प्ले वाले मैकबुक प्रो को वापस मंगाया गया है. दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी ने कहा है कि वह बिना किसी शुल्क के बैटरी बदलेगी. कई देशों से इस उत्पाद को वापस मंगाया गया है. चीन में करीब 63,000 लैपटॉप इससे प्रभावित होंगे.
चमकी बुखार का कारण लीची नहीं, बल्कि कुपोषण
साकिब, पटना : एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एइएस) या चमकी बुखार ने बिहार में कोहराम मचा रखा है. इससे बच्चों की हो रही मौत के बाद सारे देश में चर्चा इस बात की है कि आखिर इस बीमारी का कारण क्या है? पिछले कुछ दिनों से कहा जा रहा है कि लीची के कारण यह बीमारी फैल रही है. लीची को लेकर यह धारणा सीएमसी, वेल्लोर के रिटायर्ड प्रो. डाॅ टी जैकब जॉन का रिसर्च सामने आने के बाद मजबूत हुई है.
प्रभात खबर का करियर एंड एजुकेशन फेयर आज से
रांची : प्रभात खबर का दो दिवसीय करियर एंड एजुकेशन फेयर का आयोजन 21 और 22 जून को होगा. मेन रोड स्थित होटल कैपिटोल हिल में आयोजित इस फेयर का उदघाटन शुक्रवार को रांची विवि के कुलपति प्रो रमेश कुमार पांडेय दिन के 11.15 बजे करेंगे. इस फेयर में देश के नामी-गिरामी शैक्षणिक संस्थान हिस्सा ले रहे हैं.
असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति प्रक्रिया जुलाई से
पटना : राज्य में सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति प्रक्रिया जुलाई से शुरू होगी. इसके लिए सभी विश्वविद्यालयों से 30 जून तक रिक्तियां मांगी गयी हैं. वहीं रिक्तियों की जानकारी और नियुक्ति प्रक्रिया से संबंधित विचार-विमर्श के लिए शिक्षा विभाग ने 21 जून को सभी विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रारों की बैठक बुलायी है. विश्वविद्यालय सेवा आयोग के अध्यक्ष प्रो डॉ राजवर्धन आजाद ने बताया कि सभी विश्वविद्यालयों से 30 जून तक रिक्तियां मांगी गयी हैं.
नगर थाने की पुलिस ने शराब तस्कर को दबोचा
जहानाबाद : नगर थाना क्षेत्र के वभना गांव के समीप पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर युवक को शराब के साथ धर दबोचा. साथ ही उसके पास से 28 लीटर महुआ शराब और एक पैशन प्रो बाइक (बीआर 25बी-0380) भी जब्त किया.
सोनबरसा : कॉलेज के प्राचार्य से 3.65 लाख रुपये लूटे
सोनबरसा : थाना क्षेत्र के भुतही-लोहखर रोड में परसा महिंद गांव के पास मंगलवार को बाइक सवार अपराधियों ने स्थानीय मुन्नीलाल कर्पूरी कॉलेज के प्राचार्य प्रो रामश्रेष्ठ भगत व पुत्र देवजीत कुमार उर्फ पिंटू से पिस्टल के बल पर 3.65 लाख रुपये लूट लिये. इसके बाद अपराधी फरार हो गये.
बीटेक व बीसीए की परीक्षा शुरू, एक परीक्षार्थी निष्कासित
पूर्णिया : पूर्णिया विश्वविद्यालय के बीटेक प्रथम खंड व द्वितीय खंड की परीक्षा पूर्णिया कॉलेज केंद्र पर आज से शुरू हुई. इस परीक्षा में एमआइटी कॉलेज, रामबाग व एमकेसीइटी कॉलेज किशनगंज के छात्रों ने परीक्षा दी. पूर्णिया विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो़ विनय कुमार सिंह व सहायक परीक्षा नियंत्रक प्रो़ अभिषेक आनंद ने परीक्षा के दौरान सघन निरीक्षण किया.
2 जुलाई को आयेंगे गवर्नर, करेंगे ग्लोबल कांग्रेस का उद्घाटन
पूर्णिया : बिहार के कुलाधिपति सह राज्यपाल लालजी टंडन 2 जुलाई को पूर्णिया आयेंगे और पूर्णिया विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित ग्लोबल कांग्रेस का उद्घाटन करेंगे. पूर्णिया विवि के कुलपति प्रो. राजेश सिंह इस कार्यक्रमों को लेकर बहुस्तरीय तैयारी का मार्ग दर्शन कर रहे है. कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने बताया कि बिहार सरकार के गृह सचिव आमिर सुबहानी भी मौजूद रहेंगे.
बीएसएस कॉलेज में योग शिविर का आयोजन 21 को
सुपौल : पंचम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 21 जून को भारत सेवक समाज महाविद्यालय परिसर में कॉलेज प्रबंधन एवं पतंजलि योगपीठ हरिद्वार सुपौल इकाई के संयुक्त तत्वावधान में भव्य योग शिविर का आयोजन किया जायेगा. जानकारी देते बीएसएस कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो डॉ संजीव कुमार ने बताया कि कार्यक्रम का उद्घाटन भूना मंडल विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो डॉ फारूक अली करेंगे. कार्यक्रम का मुख्य अतिथि जिला पदाधिकारी महेंद्र कुमार होंगे.
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी का दिया निर्देश
पटना : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने झारखंड विधानसभा के आगामी चुनावों की तैयारी गंभीरता से करने का पार्टी पदाधिकारियों को निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को अपने दिल्ली निवास में जेवीएम नेता प्रवीण सिंह, रांची के प्रो शहीद हसन, जमशेदपुर के इरफान खान और हरेलाल महतो को जदयू में शामिल किया.
पर्यावरण के प्रति लोगों में जागरूकता लाना जरूरी है
अनुमंडल मुख्यालय में स्थित गुलाबचंद प्रसाद अग्रवाल कॉलेज में पर्यावरण संरक्षण सह विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत कॉलेज के निदेशक डॉ राजकुमार उजाला, प्रभारी प्राचार्य, शिक्षक प्रतिनिधि प्रो शंभुनाथ अग्रवाल व संतोष मखरिया ने संयुक्त रूप से किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो जितेंद्र कुमार व संचालन प्रो अखिलेश कुमार सिंह ने किया.
पटना : पीपीयू में फर्स्ट लिस्ट के तहत नामांकन 18 जून तक
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में यूजी में फर्स्ट लिस्ट के अनुसार नामांकन के लिए चल रही प्रक्रिया को 18 जून तक तिथि बढ़ा दी गयी है. मीडिया प्रभारी प्रो बीके मंगलम ने बताया कि विभिन्न महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों, छात्रों एवं छात्राओं के अनुरोध पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह फैसला लिया है. पहले भी 13 जून तक तिथि बढ़ायी गयी थी.
पूर्व विधायक नीता चौधरी के घर पहुंच भावुक हुए मुख्यमंत्री, दी श्रद्धांजलि
तारापुर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को तारापुर के पूर्व विधायक नीता चौधरी के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाग लेने तारापुर के कमरगामा पहुंचे. मुख्यमंत्री काफी भावुक दिख रहे थे. उन्होंने हाथ जोड़ व मौन रख कर जदयू नेत्री को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने परिजनों को सांत्वना दी और कहा कि नियति के आगे किसी का वश नहीं चलता. मौके पर राज्य सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रो. अजफर शमशी मुख्य रूप से मौजूद थे.
मुंगेर : मुख्यमंत्री ने पूर्व विधायक नीता चौधरी को दी श्रद्धांजलि
तारापुर (मुंगेर) : तारापुर के कमरगामा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को पूर्व विधायक नीता चौधरी को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान मुख्यमंत्री काफी भावुक दिख रहे थे. मौके पर मुख्यमंत्री ने परिजनों को सांत्वना दी और कहा कि नियति के आगे किसी का नहीं चलता. मौके पर ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रो अजफर शमशी आदि मौजूद थे. सीएम के पहुंचने पर पर विधायक मेवालाल चौधरी भावुक हो गये और उनकी आखें छलक गयीं.
पटना : ग्रिल बंद कर छात्राओं का नामांकन
पटना : अरविंद महिला कॉलेज में इंटर व ग्रेजुएशन के लिए एडमिशन की प्रक्रिया जारी है. सोमवार को जहां छात्राओं ने हंगामा किया था. वहीं, मंगलवार को भी छात्राओं, अभिभावकों और कॉलेज प्रशासन के बीच ठना-ठनी हो गयी. कॉलेज की प्राचार्या प्रो ऊषा झा ने बताया कि सोमवार के हंगामे को देखते हुए मंगलवार को प्रिंसिपल चैंबर का ग्रिल बंद कर काम किया गया. स्टाफ की कमी और लगातार बढ़ते वर्कलोड के बाद अभिभावकों की ओर से कहा-सुनी होना परेशानी का सबब है.
पटना : दवा से हो सकते हैं ठीक
स्पाइन के 80% मरीजों को ऑपरेशन की जरूरत नहीं पटना : पीएमसीएच के एसोसिएट प्रो व हड्डी व स्पाइन रोग विशेषज्ञ डॉ महेश प्रसाद ने कहा कि स्पाइन की सभी बीमारियों में सर्जरी की आवश्यकता नहीं होती है. स्पाइन की समस्या लेकर आने वाले 100 मरीजों में 20 से 25 मरीजों को ही सर्जरी की आवश्यकता पड़ती है. शेष मरीजों को दवा देकर ठीक किया जा सकता है. डॉ महेश रविवार को गांधी मैदान स्थित एक होटल में बिहार ऑर्थोपेडिक्स एसोसिएशन की ओर से आयोजित एकदिवसीय डीओएससी 2019 कार्यशाला में आयोजित सेमिनार में बोल रहे थे. कार्यशाला का उद्घाटन मुंबई से आये डॉ अरविंद कुलकर्णी, डॉ अमूल्या सिंह, डॉ राजीव आनंद व डॉ अभिषेक सर्राफ ने किया.
पटना : एंट्रेंस टेस्ट के दौरान परीक्षा हॉल में घुसे छात्र संघ अध्यक्ष
छात्र संघ अध्यक्ष पर मामला दर्ज पटना : पटना विवि के छात्र संघ अध्यक्ष मोहित प्रकाश शनिवार को बीएन कॉलेज में हो रही बीबीए के एंट्रेंस टेस्ट के दौरान परीक्षा हॉल में घुस गये. शिक्षकों के बार-बार अनुरोध करने पर भी वे नहीं निकले. इसके बाद शिक्षकों ने प्राचार्य प्रो राजकिशोर प्रसाद को इसकी सूचना दी. प्राचार्य के कहने के बाद भी वे बार-बार परीक्षा हाॅल में घुस जा रहे थे.