31 results found for ''ऑस्ट्रेलिया''
ऑस्ट्रेलिया में ‘लिबरल नेशनल गठबंधन’ बहुमत की ओर : एबीसी
सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय प्रसारक एबीसी के अनुमान के अनुसार देश में सत्तारूढ़ ‘लिबरल नेशनल’ गठबंधन लेबर पार्टी को शिकस्त देकर बहुमत हासिल कर लेगा. एबीसी के चुनाव विश्लेषकों ने अनुमान जताया है कि 151 सदस्यीय निचले सदन में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के लिबरल नेशनल गठबंधन को कम से कम 77 सीटें मिलेंगी. यह अपने दम पर सरकार बनाने के लिए जरूरी संख्या से एक सीट ज्यादा है.
क्रिकेट का महाकुंभ 10 दिन शेष... इस बार कंगारुओं के पास खिताब बचाने की चुनौती
विश्व कप सफलता की पर्याय ऑस्ट्रेलिया ने गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद अपनी क्रिकेट संस्कृति में काफी काफी बदलाव किया है और अब टीम खेल के इस महासमर में छठी ट्रॉफी अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी. पांच बार की विजेता ने गेंद से छेड़छाड़ के तूफान का डटकर सामना किया और हाल में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ उनकी सरजमीं पर मिली जीत उसके ‘कभी न हार मानने के जज्बे'' का सबूत है.
ऑस्‍ट्रेलियाई कोच लैंगर ने स्मिथ की तुलना सचिन से की
ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर विश्व कप से पहले टीम के यहां पहले अभ्यास सत्र में स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी देखकर इतने प्रसन्नचित हैं कि उन्होंने यहां तक कह दिया कि ‘यह सचिन को बल्लेबाजी करते हुए देखना जैसा था.''
ऑस्ट्रेलिया चुनाव: स्कॉट मॉरिसन के कंजरवेटिव गठबंधन को मिली 'चमत्कारिक' जीत
ऑस्ट्रेलिया में विपक्षी लेबर पार्टी ने अपनी हार स्वीकार की. पार्टी नेता शॉर्टन ने की इस्तीफ़े की घोषणा.
कोहली के विज्ञापन पर कमेंट कर फंसे ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉग, सोशल मीडिया पर फैन्‍स ने जमकर लताड़ा
भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत की कास्मेटिक्स उत्पादों के विज्ञापन को लेकर खिंचाई करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ब्रैड हॉग की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की गई है.
ऑस्ट्रेलिया के कंजरवेटिव पीएम स्कॉट मॉरिसन ने स्वीकारी हार, चुनावी जीत को बताया ‘चमत्कार'
सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के कंजरवेटिव प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शनिवार को चुनाव में उनकी पार्टी की ‘चमत्कारिक'' जीत के लिए ‘शांत ऑस्ट्रेलियाई लोगों'' की प्रशंसा की. विपक्षी लेबर पार्टी ने चुनाव में हार स्वीकार कर ली है. मॉरिसन एक छुपे रुस्तम के रूप में चुनावी प्रक्रिया में शामिल हुए थे, लेकिन एक कठिन प्रचार अभियान के बाद उन्होंने लिबरल-नेशनल गठबंधन के छह साल के शासन के विस्तार की सभी बाधाओं को दूर कर दिया. उन्होंने सिडनी में समर्थकों से कहा कि मैंने हमेशा चमत्कारों में विश्वास किया है! ऑस्ट्रेलिया कितना अच्छा है?
ऑस्ट्रेलिया चुनावः क्या हैं मुद्दे, कौन हैं प्रत्याशी
ऑस्ट्रेलिया में आम चुनावों का मतदान जारी है. यहां सभी के लिए वोट डालना अनिवार्य है.
विश्‍व कप 2019 : बोले द्रविड़- बीच के ओवरों में विकेट लेने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी से भारत को मिलेगा फायदा
दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को कहा कि विकेट लेने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी से भारत को विश्व कप में बीच के ओवरों में मदद मिलेगी. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अलावा भारत को इस खेल महाकुंभ में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है जो 30 मई से ब्रिटेन में शुरू होगा.
विश्‍व कप 2019 : बोले द्रविड़- बीच के ओवरों में विकेट लेने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी से भारत को मिलेगा फायदा
दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को कहा कि विकेट लेने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी से भारत को विश्व कप में बीच के ओवरों में मदद मिलेगी. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अलावा भारत को इस खेल महाकुंभ में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है जो 30 मई से ब्रिटेन में शुरू होगा.
ऑस्ट्रेलिया के कोकस द्वीपों पर जमा हुये करीब 41 करोड़ प्लास्टिक के टुकड़े
कुछ द्वीपों के तटों पर प्लास्टिक का जो कचरा जमा हो गया है उसमें 10 लाख जूते और पौने चार लाख टूथब्रश सहित करीब साढ़े 41 करोड़ प्लास्टिक के टुकड़े पाये गए हैं.
13 दिन शेष : विश्व कप में इस बार नयी उम्मीद के साथ डू प्लेसी करेंगे टीम का नेतृत्व, चोकर्स का कलंक धोना चाहेंगे अफ्रीकी
कभी बारिश, तो कभी खराब फील्डिंग, तो कभी मैच टाइ होने से मजबूत दावेदार होने के बावजूद दक्षिण अफ्रीकी टीम विश्व कप क्रिकेट के फाइनल में अब तक जगह नहीं बना सकी है. विश्व कप से पहले या बाद में दक्षिण अफ्रीका की तुलना भारत और ऑस्ट्रेलिया जैसे मजबूत टीमों से की जाती है.
आईपीएल पुरस्कार विवाद : मुंबई इंडियंस को ट्रॉफी सौंपने को लेकर खन्‍ना पर भड़की एडुल्जी
प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य डायना एडुल्जी ने गुरुवार को कहा कि वह आईपीएल की विजेता ट्रॉफी को इसलिए सौंपना चाहती थी क्योंकि उन्हें लगा कि बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली में वनडे मैच के दौरान पुरस्कार न देकर ‘प्रोटोकॉल का अनादर'' किया.
विश्व कप में धौनी नहीं ये तीन खिलाड़ी बदलेंगे टीम इंडिया की किस्‍मत
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेले गये पिछले विश्व कप के बाद भारत ने जो 86 एकदिवसीय मैच खेले उनमें बल्लेबाजी शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों मुख्य रूप से रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली के इर्द गिर्द घूमती रही और ब्रिटेन में होने वाले क्रिकेट महाकुंभ में भी भारतीय नैया पार लगाने की मुख्य जिम्मेदारी इन तीनों पर ही रहेगी.
अलग-अलग कोचों, खिलाड़ियों से आईपीएल में सीखीं कई चीजें : बेयरस्टा
इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टा ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर के साथ बल्लेबाजी करके उनके खेल में काफी सुधार हुआ है.
म्यामां में कंटेनर टर्मिनल बंदरगाह विकसित करेगा अडाणी ग्रुप, ऑस्ट्रेलिया के बाद होगा दूसरा अंतरराष्ट्रीय बंदरगाह
नयी दिल्ली : अडाणी समूह को म्यामां में नया कंटेनर टर्मिनल विकसित करने की मंजूरियां मिल गयी हैं. विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत समूह अपने बंदरगाह परिचालन को भारतीय सीमा से आगे बढ़ाने की तैयारी कर रहा है. यह ऑस्ट्रेलिया के बाद अडाणी का दूसरा अंतरराष्ट्रीय बंदरगाह होगा. समूह ने कहा कि उसका यह निवेश म्यामां के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों का उल्लंघन नहीं करता.
हरमनप्रीत के शानदार गोल से भारतीय हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया ए से ड्रॉ खेला
ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह के आखिरी क्षणों में किये गए गोल की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया ए से 1-1 से ड्रॉ खेला. भारत ने पहले क्वार्टर के शुरुआती मिनटों में दो गोल बचाये.
ऑस्ट्रेलिया : अधर में लटकी अडाणी की भूमिगत जल प्रबंधन योजना, क्वींसलैंड सरकार ने मांगी ज्यादा जानकारी
मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया की क्वींसलैंड सरकार ने अडाणी से उसकी भूमिगत जल प्रबंधन योजना के बारे में और जानकारी मांगी है. इससे कंपनी की ऑस्ट्रेलिया में अरबों डॉलर की प्रस्तावित खदान परियोजना में देरी हो सकती है. क्वींसलैंड सरकार ने यह फैसला लुप्तप्राय फिंच पक्षी की रक्षा के लिए अडाणी की प्रबंधन योजना को खारिज करने के बाद किया.
क्रिकेट का महाकुंभ 18 दिन शेष : ऑस्ट्रेलिया ने खेले हैं सबसे अधिक मैच, खिताब भी जीते हैं सबसे ज्यादा
30 मई से इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में आयोजित होनेवाले विश्व कप क्रिकेट को लेकर टीमें तैयार हैं. इस बार मेजबान इंग्लैंड के अलावा भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीमों को बड़ा दावेदार बताया जा रहा है. हालांकि हाल में त्रिकोणीय सीरीज में जिस तरह से वेस्टइंडीज प्रदर्शन कर रहा है, वह चौंका सकता है. आंकड़ें देखें, तो इस बार विश्व कप में शामिल 10 में से सिर्फ पांच टीमों ने विश्व कप खिताब जीते हैं.
मैथ्‍यू हेडन ने बांधा धौनी के तारीफों का पुल, कहा- धौनी क्रिकेट में एक युग की तरह
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने करिश्माई विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह ‘क्रिकेट में एक युग'' और ‘राष्ट्रीय नेता'' की तरह हैं. इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने विश्व कप जीतने वाले पूर्व भारतीय कप्तान के बारे में कहा, ‘आप धौनी के बारे में जानते हैं, वह सिर्फ एक खिलाड़ी नहीं है, वह क्रिकेट में एक युग की तरह है. मैं समझता हूं कि एमएस (धौनी) गली क्रिकेट टीम के कप्तान की तरह है, वह हममें से एक है, वह कुछ भी कर सकते हैं.''
2015 वर्ल्ड कप : ....जब भारत का एक झटके में टूटा तीसरी बार विजेता बनने का ख्वाब, फिर ऑस्ट्रेलिया बना चैंपियन
ऑस्ट्रेलिया ने पांचवीं बार विश्व विजेता बनने का गौरव हासिल किया. क्लार्क की अगुआई वाली टीम ने फाइनल में न्यूजीलैंड को सात विकेट से रौंदकर ट्रॉफी पर कब्जा किया.