42 results found for ''ऑनलाइन''
Flipkart पर सीसीआई के आदेश के खिलाफ ऑनलाइन विक्रेताओं की याचिका पर सुनवाई करेगा NCLT
नयी दिल्ली : राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) ने ऑनलाइन विक्रेता संघ की याचिका सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है. विक्रेता संघ ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के आदेश को एनसीएलएटी में चुनौती दी है. एनसीएलएटी ने ऑनलाइन विक्रेता संघ की ओर से सीसीआई के आदेश के खिलाफ याचिका दायर करने में 12 दिन की देरी को भी मंजूरी दे दी.
पार्ट वन में नामांकन के लिए आवेदन कल से, 22 मई से पांच जून तक आवेदन की तिथि निर्धारित
छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के सभी अंगीभूत व संबद्ध महाविद्यालयों में 22 मई से स्नातक पार्ट वन सत्र 2019-22 में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन लिया जायेगा.
आज जारी होगा माध्यमिक परीक्षा का रिजल्ट
पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड माध्यमिक परीक्षा का परिणाम मंगलवार को जारी करेगा. रिजल्ट सुबह नौ बजे जारी किया जायेगा. बोर्ड के अध्यक्ष डॉ कल्याणमय गांगुली ने बताया कि रिजल्ट की घोषणा के बाद सुबह दस बजे से विद्यार्थी अपना रिजल्ट ऑनलाइन www.wbbse.org, www.wbresults.nic.in और www.examresults.net, www.indiaresult.com वेबसाइट पर देख सकते हैं.
इपीएफ खाते में नाम गलत, तो ऑनलाइन करें सुधार
अगर आप कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (इपीएफओ) के सदस्य हैं और इपीएफ खाते में आपका नाम गलत है, तो अब परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. इपीएफओ ने इसके लिए सरल व्यवस्था की है. इपीएफओ क्षेत्रीय कार्यालय
जीपीएस से डॉक्टरों की होगी मॉनीटरिंग
स्वास्थ्य विभाग जिले में डॉक्टरों समेत अन्य कर्मियों की मॉनीटरिंग ऑनलाइन करेगा. इसके लिए डॉक्टरों व कर्मियों के मोबाइल सिम के जरिए विशेष तरह का जीपीएस लगाया जायेगा. इससे डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी ड्यूटी के दौरान कार्यस्थल पर मौजूद हैं या नहीं, इसकी ऑनलाइन मॉनीटरिंग हो सकेगी
जिले में आठ माह बाद भी नहीं शुरू हुई ऑनलाइन ओपीडी सेवा
जिले के अस्पतालों में मरीजों को लंबे समय का इंतजार नहीं करना पड़े, इसको लेकर अस्पतालों की ओपीडी में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सेवा 23 सितंबर 2018 से शुरू होने वाली थी. लेकिन, आठ माह बीत जाने के बाद भी यह सेवा अभी तक शुरू नहीं हुई. ऑनलाइन सेवा शुरू नहीं होने पर प्रधान सचिव संजय कु
SBI Yono ने श्री श्री तत्त्व के साथ की रणनीतिक साझेदारी, यूजर्स को मिलेगी 15 फीसदी की छूट
नयी दिल्ली : देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने आर्ट ऑफ लिविंग की सहायक ''श्री श्री तत्त्व'' के साथ रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है. इस साझेदारी के तहत एसबीआई के ऑनलाइन शॉपिंग एप योनो के उपयोगकर्ताओं को श्री श्री तत्त्व के 350 से अधिक उत्पादों पर 15 फीसदी की सीधी छूट मिलेगी. इस साझेदारी की घोषणा करते हुए एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि योनो पर श्री श्री तत्त्व के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी की घोषणा करते हुए हम काफी उत्साहित हैं.
नौकरी के नाम पर एक लाख की ठगी, साइबर थाने में शिकायत
प्राइवेट कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर चांदनी चौक निवासी राजवीर नाम के एक व्यक्ति से एक लाख रुपये से अधिक राशि की ठगी करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में राजवीर ने अज्ञात एकाउंट धारकों व अज्ञात मोबाइल धारकों के खिलाफ साइबर थाने में शिकायत दी है. जिक्र है कि नौकरी के लिए ऑनलाइन एचसीएल टेक्नोलॉजी में आवेदन किया था.
कोल्हान वििव में वोकेशनल कोर्स में दाखिले के लिए 30 को निकलेंगे ऑनलाइन आवेदन
शैक्षणिक सत्र 2019 में होने वाले दाखिले में कोल्हान विश्वविद्यालय का फोकस वोकेशनल कोर्स पर रहेगा. 30 मई को नये सत्र में प्रवेश के लिए अॉनलाइन आवेदन जारी किये जायेंगे. 28 मई तक वोकेशनल कोर्स में प्रवेश के संबंध में नियमावली तैयार कर विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जायेगा.
डिजिटल कंटेट के नियमन की मांग पर एकता ने कहा, रोक लगाना कोई समाधान नहीं
मुंबई : निर्माता एकता कपूर डिजिटल स्ट्रीमिंग मंचों के नियमन की पक्षधर नहीं हैं क्योंकि निर्माता का मानना है कि इससे अनियमित कंटेंट की मांग और अधिक बढ़ेगी. नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो जैसे स्ट्रीमिंग मंचों की कार्यप्रणाली को नियमित करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान उच्चतम न्यायालय ने सरकार का जवाब मांगा था. फिलहाल ऑनलाइन कंटेंट पर उम्र संबंधी शर्त के सिवा सेंसर का कोई प्रावधान नहीं है.
बीएयू उद्यमी बनाने को मुफ्त करायेगा ऑनलाइन कोर्स
सभी ऊर्जावान युवाओं को देश में एक सफल उद्यमी बनने व उनकी प्रतिभा निखारने के उद्देश्य से बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर में पहली बार कॉमनवेल्थ ऑफ लर्निंग, कनाडा व भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर के सहयोग से कृषि के क्षेत्र में मेसिव ओपेन ऑनलाइन कोर्स की शुरूआत की जा रही है.
पटना : पीयू का रिवाइज्ड एकेडमिक कैलेंडर जारी, 23 तक ऑनलाइन आवेदन
पटना : लोक सभा चुनाव को देखते हुए पटना विश्वविद्यालय के एकेडमिक कैलेंडर को रिवाइज किया गया है. इसमें नामांकन के लिए आवेदन की तिथि और परीक्षाओं की तिथि को बढ़ा दिया गया है. चूंकि 13 से 20 मई तक सारी परीक्षाएं स्थगित रहेगी, प्रवेश परीक्षाओं की तिथियां भी बढ़ा दी गयी हैं. कुछ एक तिथियां पहले जैसी ही हैं लेकिन ज्यादातर में बदलाव किया गया है.
रांची : कोयले की चोरी रोकी जायेगी अवैध कमाई पर लगेगा अंकुश
मुख्य सचिव ने अफसरों के साथ ऑनलाइन इंटीग्रेशन पर की बैठक, कहा रांची : मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी ने अफसरों के साथ बैठक में स्पष्ट किया है कि कोयला चोरी रोकी जायेगी. साथ ही इससे होनेवाली अवैध कमाई पर अंकुश लगाया जायेगा. उन्होंने कहा कि खनिज से किसी भी तरह की अवैध कमाई नहीं होने दी जायेगी. उन्होंने खान विभाग, वन पर्यावरण विभाग, वाणिज्य कर विभाग, परिवहन, राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद के साथ ही केंद्र सरकार के उपक्रम बीसीसीएल, सीसीएल, इसीएल,आयकर विभाग व भारतीय विशिष्ट पहचान पत्र (आधार) को तालमेल व पारदर्शिता के साथ काम करने की बात कही.
मॉल में व ऑनलाइन बिक रहे सोनवर्षा में बने उपले
अमीत कुमार सिंह, सोनवर्षाराज : इंटरनेट पर सिमटती जा रही दुनिया में कपड़े, खिलौने, किताबें और कई घरेलू उपयोग की चीजों के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रों में बहुतायत मात्रा में गोबर से तैयार किया जाने वाला उपला (गोयठा) मॉल से लेकर ऑनलाइन बाजार तक अपनी जगह बना चुका है.
ऑनलाइन-ऑफलाइन होगा वोकेशनल कोर्स में एडमिशन
कोल्हान विश्वविद्यालय प्रशासन ने शैक्षणिक सत्र 2019-22 में वोकेशनल कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया पर मुहर लगा दी है. नये सत्र में वोकेशनल कोर्स में प्रवेश ऑनला
PayTm चीफ विजय शर्मा ने कहा, जांच में 10 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी का हुआ खुलासा
मुंबई : ऑनलाइन भुगतान कंपनी पेटीएम ने 10 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी का पता लगाया है. इस धोखाधड़ी के सामने आने के बाद कंपनी ने कई कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है और सैकड़ों की संख्या में विक्रेताओं को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है. कंपनी के प्रमुख विजय शेखर शर्मा ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने छोटे दुकानदारों और विक्रेताओं को कुल कैशबैक का बड़ा हिस्सा मिलने की जांच की है, जिसके बाद यह धोखाधड़ी सामने आयी है.
रांची : पहले दिन ही ध्वस्त हो गयी ऑनलाइन पंजीयन व्यवस्था
रांची : रिम्स में पंजीयन की नयी व्यवस्था सोमवार से लागू की गयी, लेकिन पहले ही दिन यह व्यवस्था फेल हो गयी. क्योंकि लिंक फेल होने की वजह से पंजीयन का सॉफ्टवेयर रिम्स की वेबसाइट से कनेक्ट नहीं हो पा रहा था.
गया : ऑनलाइन पेमेंट के चक्कर में गंवाये 15 हजार
गया : ऑनलाइन पुराना कूलर बेचने के लिए चाणक्यपुरी कॉलोनी के अाबीर अधिकारी ने खरीद-बिक्री करनेवाली कंपनी की वेबसाइट पर फोटो के साथ मैसेज अपलोड किया. 11 मई की शाम को उन्हें मैसेज आया कि कूलर पसंद है और वह ''गूगल पे'' के माध्यम से 10 हजार रुपये भेज रहा है.
विवि में ऑनलाइन आवेदन, घर बैठे छात्रों को मिलेगी स्नातक व पीजी की डिग्री
टीएमबीयू के प्रभारी कुलपति डॉ लीला चंद साहा सोमवार को राजभवन में एक कार्यशाला में भागीदारी के लिए गये. कार्यशाला के बाद प्रभारी कुलपति ने बताया कि राजभवन ने तय किया है कि छात्रों को स्नातक या स्नातकोत्तर की डिग्री के लिए अब विश्वविद्यालय नहीं आना होगा. छात्र ऑनलाइन
गड़बड़ी रोकने के लिए चार साल बाद फिर ऑफलाइन होगा क्लैट
चार वर्षों के अंतराल के बाद इस वर्ष क्लैट की परीक्षा फिर से ऑफलाइन माध्यम से होने वाली है. पिछली ऑनलाइन परीक्षा में हुई गड़बड़ी को ध्यान में रखते हुए इस बार आयोजकों ने पुनः ऑफलाइन परीक्षा लेने का निर्णय लिया है. परीक्षा ऑफलाइन होने से गड़बड़ी की संभावना भी कम हुई है. इससे उन छात्रों को विशेष लाभ हुआ है जो ग्रामीण परिवेश से आते हैं और जो कंप्यूटर फ्रेंडली नहीं हैं.