96 results found for ''ऑटो सेक्टर''
एक ही टिन के कई टोटो दौड़ रहे सड़कों पर
सिलीगुड़ी में टोटो व सिटी ऑटो चालकों की मनमानी और धांधली रोकने व शहर को जाम मुक्त करने के लिए सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट की ट्रैफिक विंग द्वारा हाल के दिनों में लगातार मुहिम चलाया गया. जिससे शहर की सड़कें काफी हद तक खुली-खुली नजर आने लगी थी. पुलिस ने केवल उन्हीं टोटो को शहर की मुख्य सड़कों पर खुले आम दौड़ने की अनुमति दी थी, जिन्हें सिलीगुड़ी नगर निगम से टीन नंबर जारी किया गया है.
पटना : छह वर्षों में ढाई गुना तक बढ़ा ऑटो किराया, पब्लिक परेशान
पटना : छह वर्षों में ऑटो का किराया डेढ़ से ढाई गुना तक बढ़ गया है. इससे आम लोग बेहाल हैं. ऑटो चालक इसे पेट्रोल-डीजल की कीमत में होनेवाली लगातार वृद्धि का नतीजा बताते हैं, लेकिन आंकड़े बताते हैं कि फरवरी 2013 की तुलना में डीजल की वर्तमान दर 26 फीसदी जबकि पेट्रोल की केवल दो फीसदी अधिक है. ऐसे में किराया में इतनी अधिक वृद्धि तार्किक नहीं प्रतीत होती और लोग इसे ऑटो चालकों की मनमानी करार दे रहे हैं. क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार पर ऑटो किराया को निर्धारित करने की जिम्मेदारी है पर उसने मामले में आंख मूंद रखी है.
बलिदान दिवस पर याद किये गये डॉ मुखर्जी
बोकारो : भारतीय जनता पार्टी-बोकारो ने रविवार को भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनायी. सेक्टर 01 स्थित जिला कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष विनोद महतो ने कहा : डॉ मुखर्जी ने कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए पूरे देश में आंदोलन किया था.
भाजपा हरला मंडल ने मनायी डॉ मुखर्जी की पुण्यतिथि
बोकारो : भाजपा हरला मंडल की ओर से रविवार को सेक्टर- 9 के पटेल चौक सामुदायिक मैदान व सभी सेक्टर बूथों पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि सह बलिदान दिवस मनाया गया. अध्यक्षता योगेंद्र कुमार व संचालन सत्येंद्र कुमार ने किया. वक्ताओं ने डॉक्टर मुखर्जी के जीवनी पर प्रकाश डाला और उनके आदर्शों और सिद्धांतों पर कार्यकर्ताओ को चलने की नसीहत दी.
सिटी ऑटो को बदलने के लिए लगेगा लोन मेला : गौतम
सिलीगुड़ी : राज्य सरकार के पर्यटन मंत्री तथा दार्जिलिंग जिले के तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष गौतम देव ने सिलीगुड़ी शहर में नागरिक सेवाओं व सुविधाओं की बदहाली पर चिंता जतायी है. उन्होंने कहा कि यह सिलीगुड़ी नगर निगम की जिम्मेदारी है, पर वह पूरी तरह विफल है. मेयर मौनी बाबा बनकर बैठे हुए हैं. गौतम देव ने कहा कि जहां नगर निगम विफल है, वहीं राज्य सरकार सिलीगुड़ी शहर को बेहतर बनाने में जुटी है.
पश्चिमी चंपारण : ट्रक-ऑटो की टक्कर में एएसआइ की मौत
बेतिया के योगापट्टी थाने में तैनात थे जमादार बेतिया (पश्चिमी चंपारण ) : मनुआपुल ओपी क्षेत्र के सियारोसती गांव के पास ट्रक व ऑटो की टक्कर की टक्कर में एएसआइ दीपक कुमार घायल हो गये, जिनकी मौत इलाज के दौरान एमजेके अस्पताल में हो गयी. दीपक योगापट्टी थाने में तैनात थे. वह बांका के रहनेवाले थे. इस घटना में टेंपो चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. शुक्रवार को जमादार दीपक सिंह अपने घर (बांका) जाने के लिए ऑटो से बेतिया आ रहे थे.
बस से उतरते ही छात्र पर किया जानलेवा हमला
सेक्टर 12 के लोहांचल कॉलोनी निवासी छात्र शुभम आनंद को कुछ युवकों ने स्कूल से लौटने के दौरान बस स्टॉप पर हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. प्राथमिकी शनिवार को सेक्टर 12 थाना में दर्ज करायी गयी है. सेक्टर 12 डी निवासी युवक निखिल, अंशु व ओम को अभियुक्त बनाया गया है.
पटना :महिंद्रा की गाड़ियां एक जुलाई से 36 हजार रुपये तक होंगी महंगी
पटना : महिंद्रा एंड महिंद्रा की गाड़ियां एक जुलाई से मॉडलों के अनुसार 36,000 रुपये तक महंगी हो जायेंगी. महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रेसीडेंट (ऑटोमोटिव सेक्टर) राजन वधेरा ने कहा कि पैसेंजर गाड़ियों की कीमतों में वृद्धि की गयी है.
ऑटो का भाड़ा मांगने पर हुई मारपीट एक जख्मी, छानबीन में जुटी पुलिस
कटैया-निर्मली : पिपरा थाना क्षेत्र के थुमहा पंचायत के बद्री मंडल पिता स्वर्गीय प्रयाग मंडल ने मारपीट की घटना को लेकर पिपरा थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करने की गुहार लगायी है. श्री मंडल ने कहा है कि 20 जून को गांव के ही हरिनंदन मंडल ने अमरेश कुमार मंडल का ऑटो सिंहेश्वर जाने के लिये रिजर्व किया. जिस का किराया 600 रुपया में तय किया गया. सिंहेश्वर से मुंडन करवा कर वापस गांव लौटने पर जब टेंपो चालक द्वारा किराये की मांग की गयी तो उसे गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर जख्मी कर दिया. इस बात को लेकर 21 जून की सुबह ग्रामीण स्तर पर पंचायत किया गया.
बोकारो : करोड़ों के दोमुंहे सांप के साथ दो गिरफ्तार
बोकारो : सेक्टर चार सिटी सेंटर स्थित होटल आनंदा से गुरुवार की रात दो तस्करों को दुर्लभ प्रजाति के दोमुंहे सांप (भारत सैंड बोआ) के साथ गिरफ्तार किया.
ऑटो के पलटने से चालक सहित आठ लोग हुए घायल
शेखपुरा : शेखपुरा-मेहुंस पथ पर हथियावां मोड़ के समीप एक बाइक को बचाने के दौरान यात्रियों से भरे एक ऑटो के सड़क किनारे खड्ड में पलट जाने से चालक सहित आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. सूत्रों ने बताया कि ऑटो पर सवार होकर सभी लोग मेंहुस से शेखपुरा बाजार आ रहे थे. तभी शेखपुरा की तरफ से जा रहे एक बाइक को युवक लहेरिया कट चला रहा था, जिसे बचाने के क्रम में ऑटो चालक संतुलन खो बैठा.
करोड़ों के सांप के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
सेक्टर 4 सिटी सेंटर स्थित होटल आनंदा से गुरुवार की रात दो तस्करों को दुर्लभ प्रजाति के दोमुंहे सांप (भारत सैंड बोआ) के साथ गिरफ्तार किया. तस्करों के पास से मिले इस सांप की की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रुपये है.
राजद नेता पर जानलेवा हमला करने वाले को सात वर्ष सश्रम कारावास
सेक्टर एक बी निवासी राष्ट्रीय जनता दल के नेता अवधेश सिंह यादव पर जानलेवा हमला करने के मामले में शुक्रवार को स्थानीय न्यायालय ने तीन मुजरिमों को सात वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. सजा पाये मुजरिमों में सेक्टर एक बी आवास संख्या 1728 निवासी चंद्रेश सिंह (प्राइवेट शिक्षक), सेक्टर
Jharkhand : दुर्लभ प्रजाति के सांप की तस्करी करने वाले दो लोग बोकारो में गिरफ्तार
बोकारो : झारखंड के बोकारो जिला में सांप की तस्करी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गुरुवार को सेक्टर 4 स्थित आनंदा होटल से पकड़े गये सांप तस्करों के पास से सैंड बोआ प्रजाति का सांप बरामद हुआ. पुलिस की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी सेक्टर 4 थाना पहुंच गये हैं. गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की जा रही है.
ऑफिसर बनने की करें तैयारी आईबीपीएस-आरआरबी सीडब्ल्यूई-VIII
युवाओं को बेहतर रोजगार देने में बैंकिंग सेक्टर की भूमिका बहुत अहम है. हर वर्ष विभिन्न बैंकों में प्रोबेशनरी ऑफिसर, स्पेशलिस्ट ऑफिसर, बैंकिंग असिस्टेंट, क्लर्क आदि पदों पर हजारों की संख्या रिक्तियां विज्ञापित की जाती है. लेकिन, इन रिक्तियों पर दावेदारी करनेवाले युवाओं की संख्या लाखों होती है. ऐसे में इस क्षेत्र में नौकरी के आकर्षण को समझा जा सकता है.
मोदी सरकार के राज्य मंत्री प्रताप सारंगी से खास बातचीत: खुद को कभी नहीं माना गरीब
मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में ओडिशा के बालासोर से पहली बार सांसद और राज्य मंत्री बने प्रताप सारंगी की चर्चा सबसे अधिक है. सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सबसे अधिक तालियां सारंगी के लिए ही बजी थी. इसका सबसे बड़ा कारण उनकी सादगी भरी जीवनशैली है. सारंगी ने ऑटो से प्रचार किया और करोड़पति प्रत्याशियों को पराजित कर दिया.
पटना :मोबाइल छीनने के प्रयास में मारा चाकू
पटना : कंकड़बाग थाने के एफ सेक्टर में सोडा फाउंटेन के फ्लोरा पार्क के समीप कुछ युवकों ने विट्टु नाम के युवक को चाकू मार कर घायल कर दिया. सूत्रों के अनुसार मोबाइल छीनने का प्रयास कर रहे अपराधियों को पकड़ने की कोशिश में युवक विट्टु को अपराधियों ने चाकू मार कर घायल कर दिया है.
पटना : लोन देने में बैंक पीछे, कृषि सेक्टर पर करें पूरा फोकस : सुशील मोदी
राज्य में बैंकों का साख-जमा अनुपात गिरा, जतायी नाराजगी पटना : डिप्टी सीएम सह वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने राज्य में कार्यरत बैंकों को आम लोगों खासकर किसानों को सहज तरीके से ज्यादा से ज्यादा कर्ज देने की बात कही है.
ऑटो ड्राइवर ने ट्रैफिक सिपाही को जम कर पीटा, रिपोर्ट दर्ज
बोधगया : बोधगया में लागू नये ट्रैफिक प्लान के तहत ऑटो के लिए नो-इंट्री क्षेत्र में एक ऑटो को प्रवेश करने से मना करना ट्रैफिक पुलिस को महंगा पड़ा. ऑटो ड्राइवर ने अपने सहयोगियों के साथ मिल कर ट्रैफिक पुलिस प्रेमनाथ चौधरी की पिटाई कर दी व सिर फोड़ दिया. मामले की सूचना पर बोधगया यातायात थानाध्यक्ष रनंंजय कुमार पहुंचे और मामले को शांत कराया.
रांची में सीएनजी की सुविधा जुलाई तक, इस महीने के अंत से मिलने लगेंगे सीएनजी वाले ऑटो
रांची : रांची में भी सीएनजी से वाहन चलेंगे. गेल (गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड) सीएनजी (कंप्रेस्ड नैचुरल गैस) की सुविधा शुरू करेगी. इसके लिए काम तेजी से चल रहा है.