80 results found for ''ऑटो सेक्टर''
रांची : ऑटो चालकों से वसूली करने पर एक गिरफ्तार
रांची : राजधानी में ऑटो चालकों से अवैध वसूली करने के आरोप में पुलिस की टीम ने तीन एजेंटों को गिरफ्तार किया है. फिरोज की गिरफ्तारी लोअर बाजार थाना क्षेत्र के खादगढ़ा बस स्टैंड के बाहर से हुई है. वह रूट में चलनेवाले ऑटो से बस स्टैंड के नाम पर अवैध तरीके से रसीद देकर रुपये वसूल रहा था. मामले में उसके खिलाफ ट्रैफिक पुलिस की शिकायत पर लोअर बाजार थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
POK में भारतीय सेना ने तीन आतंकी कैंप तबाह किये, 6-10 पाक सैनिक मारे गये : सेना प्रमुख
पाकिस्तान की ओर से अकारण की गई गोलीबारी के जवाब में भारतीय सेना ने रविवार को तोपखाने का मुंह खोलते हुए नियंत्रण रेखा पर जम्मू कश्मीर के तंगधार सेक्टर के पास सीमा पार स्थित कम से कम तीन आतंकी शिविरों और पाक सेना के कई ठिकानों पर भीषण हमला किया जिसमें 6 से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए.
सीमा पर पाक की नापाक हरकत, संघर्ष विराम का किया उल्लंघन, दो जवान शहीद, एक आम नागरिक की मौत
श्रीनगर : पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में रविवार को गोलियां चलाईं जिसमें एक नागरिक मारा गया और दो सैनिक शहीद हो गये. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में तीन नागरिक घायल हुए हैं और दो मकान क्षतिग्रस्त हो गये हैं.
दिवाली की रात में हवन करना कितना उचित है, जानें क्या कहते हैं सद्गुरुश्री स्वामी आनंद जी
सद्‌गुरु स्वामी आनंद जी एक आधुनिक सन्यासी हैं, जो पाखंड के धुरविरोधी हैं और संपूर्ण विश्व में भारतीय आध्यात्म व दर्शन के तार्किक तथा वैज्ञानिक पक्ष को उजागर कर रहे हैं. सद्‌गुरुश्री के नाम से प्रख्यात कार्पोरेट सेक्टर से अध्यात्म में क़दम रखने वाले यह आध्यात्मिक गुरु नक्षत्रीय गणनाओं तथा गूढ़ विधाओं में पारंगत हैं तथा मनुष्य के आध्यात्मिक, सामाजिक एवं मनोवैज्ञानिक व्यवहार की गहरी पकड़ रखते हैं. आप भी इनसे अपनी समस्याओं को लेकर सवाल पूछ सकते हैं. इसके लिए आप इन समस्याओं के संबंध में लोगों के द्वारा किये गये सवाल के अंत में पता देख सकते हैं...
दो ऑटो में प्रतिबंधित मांस ले जाते एक गिरफ्तार
जमशेदुपर : जुगसलाई थाना की पुरानी बस्ती रोड चूना साह कॉलोनी से शुक्रवार की रात पुलिस ने छापेमारी कर दो ऑटो में लदे 105 किलो प्रतिबंधित मांस और चार मवेशियों को बरामद किया. पुलिस ने पुरानी बस्ती रोड निवासी नौशाद अहमद को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अफरोज और सरफराज कुरैशी भाग निकले.
कार व ऑटो में सीधी टक्कर चालक की मौत, एक घायल
टाटा स्टील जनरल ऑफिस गेट रोड में शनिवार रात (11 बजे) सड़क दुर्घटना में ऑटो चालक मकसूद आलम (65) की मौत हो गयी. मकसूद ऑटो को लेकर बिष्टुपुर से कपाली जा रहे थे. साकची की तरफ से आ रहे एक तेज रफ्तार कार ने ऑटो को सामने से टक्कर मार दी. मकसूद ऑटो में ही फंस गये जिसे राहगीरों की मदद से बाहर निकाला गया. तत्काल उन्हें टीएमएच ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.
प्रभात खबर मॉनसून धमाका : किसी को साइकिल, किसी को गिफ्ट में मिला डिनर सेट
रांची : प्रभात खबर माॅनसून धमाका का उपहार वितरण कार्यक्रम शनिवार को बंगाली फील्ड धुर्वा और सामुदायिक भवन सेक्टर तीन में हुआ. हजारों पाठकों को साइकिल, डिनर सेट, थर्मल फ्लास्क, प्लास्टिक कंटेनर, डफल बैग, कॉफी मग, स्नैक सेट, टब, मचिया और डस्टबीन देकर सम्मानित किया गया.
सहकर्मी की मांग में सरेराह भर दिया सिंदूर, गिरफ्तार
अपनी सहकर्मी की मांग में जबरन सिंदूर डालने के आरोप में एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया. आरोप है कि विरोध करने पर उसने युवती से छेड़खानी करते हुए उसे जान से मारने की धमकी दी. यह घटना सॉल्टलेक सेक्टर पांच की है. पीड़िता ने विधाननगर के इलेक्ट्रॉनिक्स कॉम्प्लेक्स थाने में शिकायत दर्ज करायी.
जम्मू-कश्मीर : कठुआ जिले में पाकिस्तान ने एक बार फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन
पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारत की अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाते हुए एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान ने बीती रात लगभग साढ़े सात बजे हीरानगर सेक्टर के मन्यारी-चोरगली क्षेत्र में अकारण गोलीबारी शुरू कर दी जो पूरी रात रुक-रुक कर जारी रही.
बाजार पर नहीं चढ़ा दीपावली का रंग
पलामू में धनतेरस को लेकर बाजार सज चुके हैं. अॉटोमोबाइल्स सेक्टर की लोगों की माने तो तुलनात्मक दृष्टिकोण से देखा जाये, तो अभी तक की जो स्थिति है, उसके मुताबिक पिछले साल के अपेक्षा इस बार बाजार थोड़ा कमजोर है. क्योंकि पूर्व के वर्षों में धनतेरस के पूर्व ही बुकिंग शुरू हो जाती थी. इस बार भी बुकिंग हो रही है, लेकिन पिछले साल से कम है.
Auto सेक्टर में सुस्ती की वजह से TATA Steel के तारापुर प्लांट ने 15 फीसदी घटाया उत्पादन
तारापुर : वाहन क्षेत्र में सुस्ती के बीच यहां टाटा स्टील की कोल्ड रोल्ड स्टील इकाई ने पिछले छह महीने से अपने उत्पादन में 15 फीसदी की कटौती की है. उत्तर मुंबई के पालघर जिले में स्थित तारापुर संयंत्र की क्षमता तीन लाख टन की है. यह संयंत्र टाटा स्टील की वाहन क्षेत्र को आपूर्ति की करीब 30 फीसदी जरूरत को पूरा करता है.
घूल रहा है दिल्ली की हवा में जहर, वायु गुणवत्ता सबसे खराब श्रेणी में पहुंची
नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार सुबह वायु गुणवत्ता ‘‘बहुत खराब'''' श्रेणी में पहुंच गयी और सप्ताहांत तक इसमें भारी गिरावट की उम्मीद है . शुक्रवार को दिल्ली का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक 306 रहा. यह गुरुवार को 270 था. एक्यूआई दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में 312, द्वारका सेक्टर आठ में 316, नरेला में 310, वजीरपुर में 312 और बवाना में 341 रहा.
औरंगाबाद शहर : सड़क पर अवैध तरीके से लगे वाहनों के विरुद्ध हुई कार्रवाई
रमेश चौक से धर्मशाला चौक तक जाने में ही लग जाता है काफी समय औरंगाबाद शहर : शहर में सड़क पर अवैध तरीके से लगे वाहनों के खिलाफ गुरुवार को पदाधिकारियों ने कार्रवाई की. इस कार्रवाई में नो पार्किंग में खड़ी पूर्व विधायक सुरेश मेहता की सूमो समेत आठ वाहन जब्त किये गये. इसमें टाटा सूमो, स्कॉपियो व ऑटो आदि शामिल है. पदाधिकारी जैसे ही कार्रवाई करने सड़क पर उतरे, वाहन चालकों में हड़कंप मच गयी.
औरंगाबाद नगर : विस्फोट मामले में प्राथमिकी दर्ज, मृतक बना आरोपित
औरंगाबाद नगर : अंबा थाना क्षेत्र के देव-अंबा रोड में निरंजनापुर गांव के समीप दो ऑटो की भिड़ंत के बाद हुए विस्फोट मामले में एक प्राथमिकी अंबा थाने में दर्ज की गयी है. प्राथमिकी चौकीदार रामप्रसाद राम के बयान दर्ज हुई है, जिसमें मृतक जसरथ को आरोपित बनाया गया है. दर्ज प्राथमिकी में उल्लेख किया गया है कि बुधवार की सुबह सूचना मिली कि दो ऑटो के भिड़ंत हुई है और विस्फोट के बाद आग लग गयी. जिससे कई लोग घायल हुए हैं. जब सूचना पाकर थानाध्यक्ष के साथ पहुंचे तो देखा कि लोग घायल अवस्था में दर्द से कराह रहे थे.
1500 डिप्लोमा इंजीनियरों ने की भूख हड़ताल
जूनियर इंजीनियर (जेइ) पदनाम की डिमांड को लेकर बोकारो स्टील प्लांट के 1500 डिप्लोमा इंजीनियर (डीइ) ने आंदोलन के पहले चरण में गुरुवार को बोकारो इस्पात डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के बैनर तले ''सामूहिक भूख-हड़ताल'' आंदोलन किया. बीएसएल के डीइ गांधी चौक सेक्टर-04 पर सुबह 8 बजे लेकर शाम छह बजे तक भूख-हड़ताल पर रहे.
सेक्टर दो व नौ से बाइक की चोरी
सेक्टर दो सी व सेक्टर नौ से बाइक चोरी हो गयी. सूचना गुरुवार को स्थानीय थाना को दी गयी है. सेक्टर दो सी, आवास संख्या 04-191 निवासी मजहर अंसारी की अपाची बाइक (जेएच09एपी-5322) उनके आवास के बाहर से चोरी हो गयी.
बीएसएल : 1500 डिप्लोमा इंजीनियर ने किया भूख-हड़ताल
जूनियर इंजीनियर (जेई) पदनाम की डिमांड को लेकर बोकारो स्टील प्लांट के 1500 डिप्लोमा इंजीनियर (डीई) ने आंदोलन के पहले चरण में गुरुवार को बोकारो इस्पात डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के बैनर तले ‘सामूहिक भूख-हड़ताल’ किया. बीएसएल के डीई गांधी चौक सेक्टर-04 पर सुबह 8 बजे लेकर शाम 6 बजे तक भूख-हड़ताल पर रहे. चारो शिफ्ट ए, बी, सी व जेनरल के डीई प्लांट के छुट्टी लेकर भूख हड़ताल में शामिल हुए. गांधी चौक पर दिनभर डीई का जमावड़ा रहा.
बैंकिंग और ऑटो कंपनियों के बंपर प्रदर्शन से शेयर बाजार ने करवा चौथ को मनायी दिवाली
मुंबई : बैंकिंग और ऑटो कंपनियों के शेयरों के बंपर प्रदर्शन से घरेलू शेयर बाजारों ने को करवा चौथ के दिन दिवाली मनायी है. गुरुवार के दिन बैंकिंग तथा ऑटोमोबाइल कंपनियों के शेयरों के बूते शेयर बाजार तेजी के साथ बंद हुआ. बीएसई के 30 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 453.07 अंक यानी 1.17 फीसदी उछलकर 39,052.06 पर बंद हुआ.
जेनरेटर की बॉडी में शराब भरकर बिहार ले जाने की कोशिश करते तस्कर गिरफ्तार
नोएडा : नोएडा पुलिस ने बुधवार रात को अवैध तरीके से बिहार ले जायी जा रही 90 पेटी शराब जब्त की. शराब जेनरेटर की बॉडी में भरकर ले जायी जा रही थी. पुलिस उपाधीक्षक नगर पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि बीती रात थाना सेक्टर 24 पुलिस ने सेक्टर 10 की लाल बत्ती के पास एक कैंटर को जांच के लिए रोका. कैंटर में जेनरेटर की दो बॉडी रखी हुई थीं. शक होने पर पुलिस ने जब जेनरेटर की बॉडी को चेक किया तो उसमें 90 पेटी अरुणाचल प्रदेश मार्का अंग्रेजी शराब मिली.
बोकारो : सिटी पार्क तालाब में मिला रिक्शा चालक का शव
बोकारो : सिटी पार्क स्थित तालाब में बुधवार की सुबह सेक्टर वन सी शिमला कॉलोनी झोंपड़ी निवासी रिक्शा चालक शंकर साव (50 वर्ष) का शव बरामद किया गया. सूचना पाकर पुलिस पहुंची और तालाब से शव को बाहर निकाला.