73 results found for ''ऑटो सेक्टर''
पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद
पाकिस्तान ने शनिवार को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकियों और गांवों में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की, जिसमें एक सैनिक की जान चली गयी.
FD ऑटो-रिन्यूअल सुविधा से बढ़ाएं अपना धन
विश्व में जितनी तेजी से तकनीक का विस्तार हो रहा है उसका गहरा प्रभाव फाइनेंशियल इंडस्ट्री पर पड़ रहा है. यह तकनीक का ही प्रभाव है कि आप घर बैठे आराम से निवेश कर सकते हैं और अपने निवेश पर निगरानी भी रख सकते हैं. आज के समय में निवेश प्रॉसेस और भी आसान और तेज़ हो गये हैं, जिससे आप तुरंत निवेश कर सकते हैं.
रांची : ग्रामीण स्ट्रीट लाइट योजना में सौ करोड़ की लूट : हेमंत सोरेन
रांची : प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री रघुवर दास के नाम खुला पत्र लिख कर ग्रामीण स्ट्रीट लाइट योजना में लूट का आरोप लगाया है. प्रतिपक्ष के नेता ने सीएम को भेजे पत्र में लिखा है कि सरकार ने पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग को मनोनयन के आधार पर काम देकर भ्रष्टाचार को संगठित अंजाम दिया है. बिना टेंडर इइएसएल को काम देकर लगभग 100 करोड़ की लूट की योजना बनायी गयी है.
रणक्षेत्र बना किला मैदान पथराव व गोलीबारी
पुरैनी में 14 अगस्त को हुई ऑटो चालक मो गुफरान की हत्या के बाद से तनाव कायम है. गुफरान का शव मिलने के बाद बुधवार को लोगों ने किला मैदान में लगी दुकानों में जमकर तोडफोड़ और आगजनी की थी और पुलिस को भी खदेड़ कर पीटा था. पुलिस प्रशासन के पदाधिकारियों और स्थानीय प्रबुद्ध लोगों के समझाने पर उस वक्त तो मामला शांत हो गया था, लेकिन लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ था.
ननि क्षेत्र में खुले चार अटल मोहल्ला क्लिनिक
भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर शुक्रवार को नगर निगम क्षेत्र में चार जगहों पर अटल मोहल्ला क्लिनिक खोले गये. यहां हर दिन दो घंटे चिकित्सा की जायेगी. एक चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ वहां सेवा देंगे. भूली ई ब्लॉक सेक्टर 2 के वार्ड 15 के अंतर्गत क्लिनिक खोला गया.
सीमा की रक्षा के लिए एसएसबी प्रतिबद्ध
एसएसबी फ्रंटियर मुख्यालय रानीडांगा और 41वीं बटालियन द्वारा संयुक्त रूप से तोरसा स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर एसएसबी के आईजी श्रीकुमर बंधोपाध्याय, सेक्टर मुख्यालय रानीडांगा के डीआईजी अमित कुमार, सेक्टर मुख्यालय गंगटोक के डीआईजी बीके पाल समेत वरिष्ठ एसएसबी अधिकारी,जवान और उनके परिजन शामिल हुए.
US ने सोलर सेक्टर में भारत के पक्ष में सुनाये गये WTO समिति के फैसले को दी चुनौती
नयी दिल्ली : अक्षय ऊर्जा या सौर क्षेत्र को लेकर भारत के पक्ष में दिये गये विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) की विवाद समाधान समिति के एक फैसले को अमेरिका ने डब्ल्यूटीओ के अपीलीय मंच पर चुनौती दी है. डब्ल्यूटीओ की विवाद समाधान समिति ने जून में अमेरिका के खिलाफ एक मामले में भारत के पक्ष में फैसला सुनाया था.
बोकारो में आज शान से लहरायेगा तिरंगा
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुरुवार को बोकारो में शान से तिरंगा लहरायेगा. जिला प्रशासन की ओर से मुख्य आयोजन सेक्टर 12 स्थित पुलिस लाइन में होगा. वहीं बोकारो इस्पात प्रबंधन की ओर से कुमार मंगलम स्टेडियम-04 में झंडोत्तोलन का कार्यक्रम होगा. बीएसएल व जिला प्रशासन के बीच फुटबॉल का मैत्री मैच भी खेला जायेगा. मैत्री मैच कुमार मंगलम स्टेडियम में होगा.
बाजार-मकान-दुकान-क्वार्टर सब जगह पानी ही पानी
बाजार-मकान-दुकान-क्वार्टर...सभी जगह पानी ही पानी...सावन की हल्की फुहार ने ही बीएसएल के नगर सेवा विभाग की पोल खोल दी है. सिटी सेंटर सेक्टर-04, लक्ष्मी मार्केट सेक्टर-04 सहित विभिन्न सेक्टरों के सेंटर मार्केट में जल-जमाव की समस्या उत्पन्न हो गयी है.
स्कॉलरशिप के लिए 31 अक्तूबर तक करें ऑनलाइन आवेदन
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इंटर परीक्षा- 2019 में बेहतर अंकों से पास कुल 13,382 विद्यार्थियों को सेंट्रल सेक्टर स्कीम के तहत स्कॉलरशिप के लिए पात्र माना गया है. स्कॉलरशिप के लिए इन विद्यार्थियों को एनएसपी (नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल) पर 31 अक्तूबर तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा. उल्लेखनीय है कि स्कॉलरशिप की राशि का भुगतान केंद्र सरकार की डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर स्कीम के तहत किया जाता है.
जेटीएसवी ने उतारा टिआगो जेटीपी
नयी दिल्ली : टाटा मोटर्स और जयेम ऑटोमोबाइल्स की संयुक्त उपक्रम कंपनी जेटी स्पेशल व्हीकल्स (जेटीएसवी) ने बुधवार को टिआगो जेटीपी और टिगोर जेटीपी के उन्नत संस्करण पेश किए. इनकी शोरूम कीमतें क्रमश: 6.69 लाख रुपये और 7.59 लाख रुपये रखी गयी हैं. जेटीएसवी में टाटा मोटर्स और जयेम ऑटो बराबर के भागीदार हैं .
भारत में ऑटो इंडस्ट्री का पहिया क्यों थम गया
भारत में लोगों ने अचानक से गाड़ियां ख़रीदना क्यों बंद कर दिया है? ऑटो इंडस्ट्री में हज़ारों लोगों की नौकरियां संकट में हैं और कई लोगों को हाथ भी धोना पड़ा.
16 क्वार्टर वाले ब्लॉक की छत गिरी, दहशत
बोकारो सेक्टर-09 ए में बीएसएल के 16 क्वार्टरों वाले (क्वार्टर नंबर 384 से लेकर 400) ब्लॉक की छत का एक हिस्सा मंगलवार की सुबह लगभग तीन बजे गिर गया. जोर की आवाज सुन कर सो रहे लोग क्वार्टर से बाहर निकले तो सीढ़ी पर मलबा गिरा दिखा. डर से लोग अपने परिवार के साथ क्वार्टर से बाहर निकल कर रोड पर आ गये. धीरे-धीरे उजाला हुआ. ब्लॉक की छत गिरने की घटना पूरे सेक्टर में फैल गयी.
10 सेक्टरों में 640 ब्लॉक की स्थिति ठीक नहीं
सेक्टर-09 ए में बीएसएल के 16 क्वार्टरों वाले ब्लॉक की छत का एक िहस्सा गिरने की घटना के बाद विभिन्न सेक्टरों के लोग दहशत में हैं. सेक्टर-09 सहित विभिन्न सेक्टरों में कई ब्लॉक जर्जर हैं.
आम्रपाली पर फ़ैसला संकटग्रस्त हाउसिंग सेक्टर में जान डालेगा?
सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने फ़्लैट का पजेशन देने में देरी की तो उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है.
Bajaj Pulsar 125 Neon: आ गयी सबसे सस्ती पल्सर, कीमत बस इतनी...
बजाज ऑटो ने नयी पल्सर 125 नियॉन (Bajaj Pulsar Neon 125) को मंगलवार को पेश किया. दिल्ली में शोरूम में इसकी कीमत 64,000 रुपये है.
IoT, एआई और छोटे उद्यमियों के लिए ब्रॉडबैंड पैकेज पेश करने की तैयारी में Reliance Jio
मुंबई : टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर सेक्टर की सबसे नयी कंपनी रिलायंस जियो के उपभोक्ताओं की संख्या तीन साल से भी कम समय में 34 करोड़ को पार कर चुकी है. कंपनी अब देशभर में इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी), कृत्रिम मेधा (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस-एआई) सेवा, घरेलू-कारोबारी ब्रॉडबैंड सेवा और लघु एवं मध्यम कारोबारों के लिए ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करने के लिए तैयार है, जो इसके विकास के इंजन होंगे.
Review : इंटरटेंमेंट का कंप्‍लीट पैकेज है पवन सिंह की भोजपुरी फिल्‍म ‘जय हिंद’
बिहार और झारखंड के सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी सुपर स्‍टार पवन सिंह की भोजपुरी फिल्‍म ‘जय हिंद’ देश और प्यार के लिए मर मिटने वाले योद्धा की कहानी है. फिल्‍म में एक भारतीय ऑटो ड्राइवर को एक पाकिस्तानी लड़की से प्रेम होता है. पाकिस्तानी लड़की रुख्सार (मधु शर्मा) भारत में गलती से आ जाती है और अपना यादाश्त खो बैठती है. उसके बाद का सफर बेहद रोमांचक है. हालांकि यह फिल्‍म थोड़ी बहुत सलमान खान की फिल्‍म ''बजरंगी भाईजान'' और सनी देओल की फिल्‍म ''गदर'' की याद दिलाती है.
समस्तीपुर में सड़क दुर्घटना, युवक की मौत, महिला सहित दो घायल
शहर के नीम गली के सामने बाइपास सड़क पर रविवार की सुबह हुई सड़क दुर्घटना में बाइक चालक की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं, एक वृद्ध महिला सहित दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना की सूचना पर पहुंचे स्थानीय युवकों ने एक ऑटो पर सभी घायलों को सदर अस्पताल पहुंचाया,
दुकान में घुसकर चोरी व मारपीट करने का आरोप
सेक्टर 12 ए अपना बाजार के निकट झोपड़ी निवासी मुन्ना साह के आवेदन पर रविवार को स्थानीय सेक्टर 12 थाना में मामला दर्ज किया गया है. मामले में पड़ोस में रहने वाले पिंटू यादव, छोटका यादव, पिंटू की पत्नी, संवरू की पत्नी, खुशबू कुमारी व बुच्ची कुमारी को अभियुक्त बनाया गया है.