17 results found for ''एसबीआइ''
बनारस बैंक चौक पर स्टेशनरी दुकानदार से एक लाख छीने
बनारस बैंक चौक पर बाइक सवार अपराधियों ने स्टेशनरी दुकानदार चंचल कुमार राणा से एक लाख रुपये छीन लिये. घटना शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे की है. वारदात के समय पीड़ित मिठनपुरा स्थित एसबीआइ शाखा से पैसा निकासी करके बनारस बैंक चौक स्थित अपने रूबी स्टेशनरी दुकान लौट रहे थे.
एसबीआइ एटीएम काटकर 15 लाख की चोरी, सेफ वॉल्ट को भी काटने का प्रयास
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआइ) के एटीएम में बुधवार रात चोरों ने धावा बोला और एटीएम काट कर 15 लाख 26 हजार 400 रुपये चुरा लिए. यह एटीएम हरिहरगंज थाना से महज 150 मीटर दूर एसबीआइ की शाखा परिसर में स्थित है. बैंक के अधिकारियों को इस वारदात की जानकारी गुरुवार सुबह हुई.
दानापुर : बाइक सवार बदमाशों ने पूर्व सैनिक से छह लाख छीने
दानापुर : दानापुर थाना क्षेत्र के सेना इलाके के बीआरसी कारगिल गेट के समीप बाइक सवार बदमाशों ने बुधवार को दिनदहाड़े पूर्व सैनिक स्वामी नाथ साह से छह लाख रुपयों से भरा थैला छीन लिया और फरार हो गये. बताया जाता है कि उन्होंने जमीन खरीदने के लिए मेन रोड एसबीआइ बैंक से 5.49 लाख निकाले थे.
बैग को ब्लेड से काटकर ले उड़े 70 हजार रुपये
बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के एसबीआइ मेन ब्रांच से अपराधियों ने बैग को ब्लेड से काटकर 70 हजार रुपये उड़ा लिये. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. साथ ही बैंक में लगे सीसीटीवी में अपराधियों की फोटो खंगालने में जुट गयी.
एटीएम का डिटेल्स पूछ खाता से निकाल लिया 24 हजार
माराफारी के आजाद नगर निवासी शिव कुमार के एसबीआइ एटीएम कार्ड का डिटेल्स व ओटीपी पूछकर एक जालसाज ने उनके बैंक खाता से 24 हजार 499 रुपये की निकासी कर ली. इसकी प्राथमिकी सोमवार को स्थानीय थाना में दर्ज करायी गयी है. मोबाइल फोन संख्या 8436033616 के धारक को अभियुक्त बनाया गया है.
सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ वासेपुर से महिलाओं ने निकाला कैंडल मार्च, केस वापस लेने की मांग
धनबाद : सीएए, एनपीआर और एनआरसी के विरोध में रविवार की शाम वासेपुर की महिलाओं ने कैंडल मार्च निकाला. यह वासेपुर एसबीआइ के पास से निकल कर नया बाजार स्थित सुभाष चौक होते हुए वासेपुर लौट गया. इसमें पुरुषों ने भी भागीदारी निभायी. सभी ने भारत सरकार से सीएए को अविलंब वापस लेने की मांग की.
दुमका : महिला से छिनतई, दो लाख नगद व जेवरात लूटे
दुमका नगर : दुमका के टावर चौक दुधानी के समीप शुक्रवार को बाइकर्स गैंग के झपटमारों ने दिनदहाड़े एसबीआइ के एएमवाई ब्रांच के सामने एक महिला के हाथ से रुपये और जेवरात से भरा बैग छीन लिया. इसके बाद पलक झपकते ही फरार हो गये. महिला मिजोरम के आइजोल की रहनेवाली है और एक मिशनरीज संस्था में कार्यरत है.
रांची : रिटायर्ड निदेशक के खाते से 1़ 16 लाख रुपये उड़ाये
रांची : रक्षा मंत्रालय के रिटायर्ड निदेशक संजय सिन्हा के खाते से साइबर अपराधियों ने लगभग डेढ़ लाख की निकासी कर ली़ घटना 16 जनवरी की है़ बरियातू हाउसिंग कॉलोनी के क्वार्टर नंबर-2 के/19 में रहनेवाले संजय ने बरियातू थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है़ उन्होंने जब बैंक स्टेटमेंट निकाला तब पता चला कि पेमेंट फ्लाइट राज ट्रेवल्स को किया गया है़ संजय ने बताया है कि उनके मोबाइल पर कई बार मैसेज आया कि केवाइसी का वेरिफिकेशन करना है़ इसके बाद दिन के एक बजे और डेढ़ बजे फोन आया़ फोन करनेवाले ने कहा कि वह एसबीआइ ब्रांच से सीनियर मैनेजर संतोष अग्रवाल बोल रहा है.
रुपये लेकर भाग रहे उचक्के को पकड़कर किया पुलिस के हवाले
इसुआपुर : इसुआपुर बाजार स्थित एसबीआइ एटीएम से 20 हजार रुपये निकालने आये स्थानीय सुनील कुमार साह का रुपये लेकर भागते हुए उचक्के को बाजार के लोगों ने रुपये सहित पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. पकड़ा गया युवक जलालपुर थाना क्षेत्र के जीएस बंगरा गांव का सुबोध कुमार सिंह है.
एसबीआइ शाखा से पूर्व में हो चुकी है 18 करोड़ की गड़बड़ी
आरबीआई व एसबीआई जांच के बाद नौ अधिकारी व कर्मियों पर कार्रवाई तो जरूर हुई है. लेकिन बैंक के पूर्व के कारनामों पर नजर डाले तो कचहरी शाखा से जुड़े विभिन्न शाखाओं में करीब 18 करोड़ (17.85 करोड़) पैनल इंट्रेस्ट की गड़बड़ी सामने आ चुकी है. यह गड़बड़ी मोतिहारी सहित विभिन्न निबंधन कार्यालयों से जुड़ा है. मामला 2006-2011 तक का है.
2016 से चल रहा था खेल 14 करोड़ की मिली गड़बड़ी
मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : शहर के कचहरी बैंक एसबीआइ करेंसी चेस्ट शाखा में करीब 14 करोड़ की गड़बड़ी मामले की जांच तेज हो गयी है. आरबीआइ और एसबीआइ के वरीय अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं. सूत्रों के अनुसार नोट गड़बड़ी में शून्य वैल्यू के भी भारी मात्रा में रुपये हैं. 14 करोड़ रुपये में अधिकतर चलन के लायक नहीं हैं.
सीएमपीडीआइ व एसबीआइ कैपिटल मिलकर करेंगे काम
रांची : सीएमपीडीआइ और एसबीआइ कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड के बीच व्यावसायिक हितों के संभावित क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर हुआ है. इसके तहत एसबीआइ कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड द्वारा लिये गये कार्यों में सीएमपीडीआइ तकनीकी परामर्श देगा.
समय पर घर नहीं मिला, तो वापस मिलेगा लोन का प्रिंसिपल एमाउंट
देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) ने ‘खरीदार गारंटी के साथ आवासीय बिल्डर वित्त’ (रेजिडेंशियल बिल्डिंग फाइनेंस विद बायर गारंटी) योजना यानी आरबीबीजी स्कीम शुरू की है. इसका मकसद आवास बिक्री को प्रोत्साहन देना और घर खरीदारों का भरोसा कायम करना है.
मोतिहारी में एसबीआइ कचहरी ब्रांच के आरएम सहित नौ कर्मी निलंबित
आरबीआइ की टीम ने शहर के कचहरी एसबीआइ ब्रांच में करीब 16 करोड़ की गड़बड़ी पकड़ी है. मामला सामने आने के बाद एसबीआइ प्रबंधन ने आरएम, मुख्य प्रबंधक, सीएम एडमिन, सीएम कंपलायंस व अकांउटेंट सहित नौ बैंककर्मियों को निलंबित कर दिया है. मामले में तीन कर्मी जांच के घेरे में हैं.
एसबीआइ छोड़ सभी बैंक रहे बंद 11 करोड़ रुपये का लेनदेन प्रभावित
अखिल भारतीय संगठन एआइबीइए, एआइबीओए, बेफी व इनबेफ समेत कई यूनियनों के संयुक्त आह्वान पर जिला मुख्यालय के भारतीय स्टेट बैंक को छोड़ कर अन्य सभी बैंकों के कर्मचारी बुधवार को हड़ताल पर रहे. हड़ताल के कारण बैंकों में कामकाज नहीं हुआ, जिस कारण ग्राहकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा.
एसबीआइ छोड़ सभी बैंक रहे बंद 11 करोड़ रुपये का लेनदेन प्रभावित
अखिल भारतीय संगठन एआइबीइए, एआइबीओए, बेफी व इनबेफ समेत कई यूनियनों के संयुक्त आह्वान पर जिला मुख्यालय के भारतीय स्टेट बैंक को छोड़ कर अन्य सभी बैंकों के कर्मचारी बुधवार को हड़ताल पर रहे. हड़ताल के कारण बैंकों में कामकाज नहीं हुआ, जिस कारण ग्राहकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा.
करोड़ों का कारोबार हुआ प्रभावित
ट्रेड यूनियन, बैंक यूनियन समेत अन्य संगठनों द्वारा भारत बंद का आंशिक असर जिले में देखा गया. बैंक यूनियन के आह्वान पर भारत बंद को देखते हुए जिले के एसबीआइ को छोड़ कर सभी सरकारी बैंक बंद रहें. प्राइवेट बैंकों में सामान्य दिनों की तरह काम हुए. बैंकों की हड़ताल पर रहने से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा.