37 results found for ''एवरेस्ट बेस कैंप''
पटना : दाखिल-खारिज के लंबित मामलों को निबटाने के लिए 24 को कैंप
पटना : ऑनलाइन दाखिल खरिज के लंबित मामलों को निबटाने के लिए 18 अक्तूबर को बैठक बुलायी गयी है. इसमें सभी अंचल पदाधिकारी, एसडीओ समेत अन्य शामिल रहेंगे. इस दौरान कार्याें की समीक्षा होगी. लंबित मामलों को निबटाने के लिए जिला प्रशासन ने दोबारा कैंप लगवाने की तैयारी है. इस बार 24 अक्तूबर को दोबारा कैंप लगवाया जायेगा.
कार्यों को िनबटाने में जुटे रहे अधिकारी
डीएम अवनीश कुमार सिंह के द्वारा निर्धारित एक्शन प्लान के अनुसार जिले के सभी प्रखंडों में वरीय पदाधिकारियों ने कैंप किया. इस दौरान लोहिया स्वच्छता अभियान, हर घर जल का जल, गली नली पक्कीकरण, प्रधानमंत्री आवास योजना व जल जीवन हरियाली योजना के क्रियान्वयन व चल रहे लंबित योजनाओं व
19 अौर 20 को लगेगा विशेष कैंप, छूटे हुए वोटरों का नाम जोड़ने के लिए डोर-टू-डोर चलेगा अभियान
राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा की. इसमें शामिल उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रवि शंकर शुक्ला, एसएसपी अनूप बिरथरे, डीआरडीए की निदेशक अनिता सहाय, उप निर्वाचन पदाधिकारी केएन नाग ने जिले में की गयी तैयारियों की जानकारी दी.
जमशेदपुर : 70 लोगों के कृत्रिम अंगों का सफल प्रत्यारोपण
जमशेदपुर : रेड क्रास भवन में आयोजित राज्य स्तरीय मेगा दिव्यांग कैंप में रविवार को कुल 70 लोगों के कृत्रिम अंगों का सफल प्रत्यारोपण किया गया. रविवार को जमशेदपुर के अलावा आसपास के दिव्यांगों ने ही हिस्सा लिया. जयपुर फुट यूएसए व केके एजुकेशन फाउंडेशन की अोर से संयुक्त रूप से आयोजित इस कैंप में दिव्यांगों को उनकी जरूरतों के मुताबिक ट्राइ साइकिल के साथ ही ह्वील चेयर भी वितरित किये गये.
रांची : रिम्स निदेशक व उपायुक्त से मिलेंगे लहू बोलेगा संस्था के सदस्य
रांची : राजधानी में डेंगू व चिकनगुनिया से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ने पर सामाजिक संस्था लहू बोलेगा के सदस्य सोमवार को रिम्स सहित अन्य अस्पताल का भ्रमण करेंगे. संस्था के सदस्य निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह से मुलाकात कर अस्पताल द्वारा की गयी व्यवस्था की जानकारी लेगा. वहीं, उपायुक्त से भी मिलकर डेंगू व चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए जगह-जगह कैंप आयोजित करने का आग्रह किया जायेगा.
सदर अस्पताल में अज्ञात की मौत
बोकारो : कैंप दो स्थित सदर अस्पताल में रविवार को एक 60 वर्षीय व्यक्ति को मृत अवस्था में छोड़कर कुछ लोग भाग गये. मृत व्यक्ति का शव अस्पताल के स्ट्रेचर पर लावारिस पड़ा हुआ देखकर चिकित्सकों ने इसकी सूचना बीएस सिटी थाना को दी. पुलिस ने सोशल मीडिया व स्थानीय लोगों की मदद से शव का पहचान कराने का काफी प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली. कई घंटे के बाद शव को जब्त कर बीजीएच के मरचरी हाउस में सुरक्षित रखवा दिया गया है.
पटना : 26 स्थानों पर हेल्थ कैंप, 2626 लोगों का किया इलाज
पटना : राजधानी पटना में डेंगू और चिकनगुनिया के इलाज के लिए 26 स्थलों पर हेल्थ कैंप लगाया गया है. इसके साथ ही राजधानी के सभी शहरी स्वास्थ्य केंद्रों में इलाज की व्यवस्था की गयी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा पीएमसीएच और एनएमसीएच में तीन दिनों तक डेंगू और चिकनगुनिया मरीजों के लिए मुफ्त जांच शिविर का आयोजन किया गया.
मसौढ़ी : धनरूआ में दो पक्षों के बीच मारपीट, 12 लोग जख्मी
मसौढ़ी : धनरूआ थाना के सांडा गांव में शनिवार की सुबह पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गये. दोनों पक्ष के बीच जमकर मारपीट हुई . दोनों पक्ष की ओर से एक दूसरे पर जमकर ईट -पत्थर बरसाये गये .इसमें एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गये.मामूली विवाद ने देखते -देखते दो जाति विशेष के बीच विवाद का रूप ले लिया .मौके पर पहुंची धनरूआ पुलिस ने स्थिति को संभाला और जख्मी पांच लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. गांव में पुलिस कैंप कर रही है.
भाजपा कर्मी पर हमला, सार्वजनिक पिटाई
दुर्गापुर. 12 नंबर वार्ड अमराई रायपाड़ा में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो गुटों में हुई झड़प के बाद शनिवार की सुबह कुछ लोगों ने बिजली मिस्त्री उज्जवल गोराई पर हमला कर दिया. उसकी बेरहमी से पिटाई करते हुए मोटरसाइकिल एवं मोबाइल फोन को क्षतिग्रस्त कर दिया. भाजपा ने तृणमूल समर्थकों पर हमला का आरोप लगाया तथा और थाने में शिकायत दर्ज कराई. मारपीट के बाद इलाके में तनाव है. पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है.
डेंगू की चपेट में आये पुलिसकर्मी, सिटी एसपी समेत कई दारोगा अस्पताल में भर्ती, तेजस्वी ने सरकार से किया आग्रह, कहा...
पटना : बिहार में बाढ़ और जलजमाव के बाद लोग डेंगू की चपेट में आ रहे हैं. डेंगू की चपेट में आमलोगों के साथ-साथ पुलिसकर्मी भी आ गये हैं. इनमें पटना के सिटी एसपी सेंट्रल भी शामिल हैं. वहीं, दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष व आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सरकार से आग्रह किया है कि सुरक्षात्मक उपाय कर बीमारियों के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाये. इधर, जेएपी के संरक्षक पप्पू यादव ने पहल करते हुए पटना के बाजार समिति स्थित केला मंडी में एक मेगा मेडिकल कैंप लगाया है. साथ ही कहा है कि डेंगू से किसी को मरने नहीं देंगे.
रोड़ेबाजी के बाद दो पक्षों में गहराया विवाद, जवानों ने संभाला मोर्चा, कराया शांत
जहानाबाद : गुरुवार को शहर में उपद्रव के बाद पुलिस और रैफ के जवानों ने आक्रोशित लोगों को शांत कराया. डीएम-एसपी की पहल पर दुर्गापूजा समिति के सदस्य प्रतिमा विसर्जन को राजी हुए. घटना के बाद एडीजे लाइन आॅर्डर, आइजी समेत कई अधिकारी कैंप कर रहे हैं. दुर्गापूजा के बाद प्रतिमा विसर्जन को जा रही मूर्तियों पर शहर के पंचमहल्ला के समीप की गयी रोड़ेबाजी से दो पक्षों के बीच विवाद गहरा गया.
रांची :पोस्ट ऑफिस में खोले गये हजारों खाते
रांची : डाक सप्ताह के उपलक्ष्य में गुरुवार को बैंकिंग दिवस के रूप में मनाया गया. इस मौके पर डाकघर के आम जन तक पहुंचने के संकल्प को भी पूरा किया गया. विद्यार्थियों की सुविधा के लिए शैक्षणिक संस्था में कैंप लगाकर खाते खुलवाये गये.
शराब के साथ बाइक सवार धराया
स्थानीय एसएसबी कैंप इंचार्ज दिनेश कुमार चौधरी के निर्देश पर 51वीं बटालियन के जवानों ने गुरुवार को कैंप के मुख्य द्वार के समीप से नेपाल से तस्करी कर लाये जा रहे 30 बोतल नेपाली शराब के साथ एक बाइक सवार युवक को गिरफ्तार किया है. जिसकी पहचान थाना क्षेत्र के कोआड़ी गांव निवासी सुकदेव सहनी के पुत्र संजीव सहनी के रूप में हुई है.
इवीएम व वीपीपैट के प्रदर्शन के लिए कैंप 14 से
विधानसभा चुनाव-2019 के मद्देनजर जिला मुख्यालयों, अनुमंडल, प्रखंड एवं मतदान केंद्र स्तर पर इवीएम व वीवीपैट के प्रदर्शन के लिए कैंप लगाये जायेंगे. कैंप में प्रशिक्षित कर्मियों द्वारा मतदाताओं को इवीएम व वीवीपैट के बारे में जानकारी दी जायेगी.
आज भारत को मिलेगा पहला 'राफेल', अपनी इन स्पेशल खूबियों से दुश्मन को डराएगा ये फाइटर प्लेन
आज विजयादशमी के दिन भारत को पहला अत्याधुनिक लड़ाकू विमान राफेल मिलने वाला है. कुछ बदलावों के बाद इसको अगले साल भारत को सौंपा जायेगा. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस खास मौके के लिए फ्रांस पहुंच चुके हैं जहां वो एयरफोर्स डे सेरेमनी में भाग लेंगे. इस दौरान राजनाथ सिंह फ्रांसीसी एयरपोर्ट के बेस से उड़ान भी भरेंगे.
एयरफोर्स डे और विजयादशमी आजः मिलेगा पहला राफेल जेट, दुनिया देखेगी भारत का दम, फ्रांस में रक्षा मंत्री करेंगे शस्त्र पूजा
पेरिस : 8 अक्टूबर को यानी आज विजयादशमी और एयरफोर्स डे के अवसर पर भारत को पहला राफेल जेट मिलने वाला है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इसे प्राप्त करने के लिए फ्रांस पहुंच चुके हैं. वह इस राफेल में फ्रांसीसी एयरपोर्ट के बेस से उड़ान भी भरते आज नजर आयेंगे. हालांकि भारत को यह राफेल अगले साल डिलिवर किया जाएगा.
दुर्गापूजा को ले बोले बाढ़ पीड़ित: घर-खेत सब डूबी गेलै, बाल-बच्चा के कपड़ो-लत्ता नै छै, कि देखबै मेला...
बाढ़ राहत शिविर हवाई अड्डा में रह रही कुछ महिलाएं रविवार को निराश थी. वजह अष्टमी का उपवास था. कलावती देवी कहती हैं प्रत्येक साल बाढ़ का पानी घर के अंदर आता था. हम लोग घर का सामान लेकर सीधे राहत कैंप में आ जाते थे. इस बार गंगा मैया ने दुर्गा मैया को अगरबत्ती तक नहीं लगाने दिया.
मेगा दिव्यांग कैंप में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ी
जमशेदपुर : 12 अक्तूबर को रेड क्राॅस भवन में होने वाले राज्य स्तरीय मेगा दिव्यांग कैंप में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी गयी है. अब 10 अक्तूबर की शाम छह बजे तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा.
दिव्यांगों के कृत्रिम अंगों का होगा नि:शुल्क प्रत्यारोपण
झारखंड के दिव्यांगों के लिए अच्छी खबर है. उनके बीच कृत्रिम अंग बांटने के साथ ही उनका सफल प्रत्यारोपण भी किया जायेगा. वह भी बिल्कुल नि:शुल्क. दरअसल, रेड क्रॉस सोसाइटी अौर केके एजुकेशन फाउंडेशन की अोर से संयुक्त रूप से 12 अक्तूबर को साकची डीसी अॉफिस रोड स्थित रेड क्रॉस भवन में मेगा कैंप लगाया जायेगा.
रांची : प्रतीक्षा व शारदा का चयन भारतीय महिला फुटबॉल कैंप में
रांची : झारखंड की प्रतीक्षा लकड़ा और शारदा कुमारी का चयन सीनियर भारतीय महिला फुटबॉल कैंप के लिए किया गया है. इस कैंप में देश के 30 खिलाड़ियों का चयन किया गया है. कैंप दिल्ली में 25 अक्तूबर से शुरू होगा. इसके बाद भारतीय टीम का चयन किया जायेगा. सीनियर भारतीय महिला फुटबॉल टीम 30 को विएतनाम दौरे पर जायेगी. सिमडेगा की रहने वाली प्रतीक्षा लकड़ा वर्तमान में साइ सेंटर रांची की प्रशिक्षु है, इससे पूर्व वह हजारीबाग आवासीय सेंटर में थी.