60 results found for ''एक्सप्रेस''
जोगबनी-कोलकाता एक्सप्रेस से विरल प्रजाति के 200 तोते जब्त
मालदा : आरपीएफ ने छापेमारी कर जोगबनी-कोलकाता जाने वाली ट्रेन की एक बोगी से विरल प्रजाति के 200 तोते बरामद किये हैं. मंगलवार की रात 12 बजे के करीब मालदा टाउन स्टेशन पर अप जोगबनी एक्सप्रेस की जनरल बोगी से तोते बरामद किये गये. रेल पुलिस ने तोतों को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया. आरपीएफ के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर ट्रेन में छापेमारी की गयी.
सियालदह सीतामढ़ी एक्सप्रेस में रानीगंज से बुकिंग की मांग
रानीगंज स्टेशन स्थित पार्सल अधिकारी के 13123 सियालदह सीतामढ़ी एक्सप्रेस ट्रेन के लिए सामान की बुकिंग न किये जाने के प्रतिवाद में रानीगंज के सैकडों व्यवसाइयों ने मंडल रेल प्रबंधक सुमित सरकार को जनहस्ताक्षरित ज्ञापन सौंपा. व्यवसायी आलोक साहा, अनिल जैन, अशोक शर्मा आदि ने डीआर
रांची : एलएचबी कोच लगा क्रिया योग ट्रेन रवाना
रांची : हटिया-हावड़ा क्रियायोग एक्सप्रेस (18616) में सोमवार को एलएचबी कोच लगा. ट्रेन को बिंदेश्वरी प्रसाद वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर, हटिया ने रात 9:19 बजे हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. सीपीआरओ नीरज कुमार ने बताया कि रांची रेल डिवीजन ने यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी करते क्रियायोग ट्रेन में एलएचबी कोच लगाया है. ट्रेन में कुल 22 कोच हैं. इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक नीरज कुमार, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अवनीश, कोचिंग डिपो अधिकारी आशुतोष कुमार उपस्थित थे.
जानें, किन स्टेशनों के बीच दौड़ेगी दूसरी डबल डेकर उदय एक्सप्रेस?
भारतीय रेल की दूसरी डबल डेकर उदय एक्सप्रेस पूर्वी तटीय रेल क्षेत्र में विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा के बीच दौड़ेगी. रेल अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.
लघुकथा : सुअर
विविध विधा में कई पुस्तकें। स्वतंत्र लेखन । 1979 में लघुकथा लेखन की शुरुआत तारिका से। लघुकथा कलश के रचना प्रक्रिया विशेषांक, नवतारा (संपादक - भारत यायावर) के लघुकथांक, लघु आघात, राष्ट्रीय सहारा, कथाक्रम, जनसत्ता, प्रभात खबर, हिंदुस्तान, राँची एक्सप्रेस, दैनिक भास्कर, सृजन पक्ष, जागरण पुनर्नवा , जनसत्ता, lekhni. net सहित अन्य पत्र-पत्रिकाओं में लघुकथाएँ प्रकाशित. लघुकथा पोस्टर प्रदर्शनी में एक लघुकथा शामिल। '' कचोट '' लघुकथा संकलन प्रकाशित।
पटना : जुलाई में राजधानी व संपूर्णक्रांति में इंस्टॉल किया जाना था उपकरण, नहीं शुरू हो सकी इंटरटेनमेंट सुविधा
पटना : दानापुर रेलमंडल प्रशासन ने मंडल की आठ जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में मुफ्त इंटरटेनमेंट की सुविधा मुहैया कराने की योजना बनाया था. इस योजना के तहत 15 अगस्त से सुविधा मुहैया कराने का लक्ष्य निर्धारित की गयी थी. लेकिन, लक्ष्य के अनुरूप एक भी एक्सप्रेस ट्रेनों में इंटरटेनमेंट की सुविधा मुहैया नहीं करायी जा सकी है. रेलवे अधिकारी ने बताया कि रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है, जिसका क्लियरेंस अब तक नहीं मिला है. रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद तत्काल सेवा शुरू कर दी जायेगी.
मुंबई मेल के पार्सल से सामान गायब
मुंबई-हावड़ा मुंबई मेल एक्सप्रेस (12322) की पार्सल बोगी से लाखों का सामान रास्ते में गायब हो गया. सामान मुंबई से धनबाद रांगाटांड़ के व्यवसायी राम स्वरूप यादव के पुत्र पिंटू यादव ने मंगवाया था. घटना के बाद पिंटू ने इसकी मौखिक जानकारी पार्सल विभाग के कर्मचारियों व आरपीएफ को दी. वहीं धनबाद रेल मंडल इस घटना से अभी तक अनभिज्ञता जता रहा है.
आउटर बना अपराधियों के लिए सेफ जोन, दो दिन में दो छिनतई
मुजफ्फरपुर जंक्शन के सटे माड़ीपुर आउटर पर बाघ एक्सप्रेस से दूसरे दिन छिनतई गिरोह के सदस्यों ने यात्री से मोबाइल छिनने की कोशिश की. लेकिन यात्री की सतर्कता से उसका फोन बच गया. इसके बाद यात्रियों ने चलती ट्रेन में ही गिरोह के सदस्य की पिटाई कर दी. इसी बीच मौका देख गिरोह चलती ट्रेन से कूद गया.
बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का इंजन फेल, एक घंटे लेट हुई ट्रेन
समस्तीपुर जंक्शन पर शुक्रवार को 12565 दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया. जिसके कारण उक्त ट्रेन करीब एक घंटे से अधिक विलंब से समस्तीपुर जंक्शन से रवाना हुयी. मिली जानकारी के अनुसार सुबह में जब ट्रेन दरभंगा से रवाना हुयी तो किशनपुर आते आते ट्रेन का इंजन ट्रेन
भारत ने जोधपुर-कराची के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस रद्द की
रेल मंत्रालय ने साप्ताहिक थार लिंक एक्सप्रेस रद्द कर दी है और यह ट्रेन आज यानी शुक्रवार की रात नहीं चलेगी. उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी. उल्लेखनीय है कि यह ट्रेन जोधपुर को पाकिस्तान के कराची शहर से जोड़ने वाली थार रेल सेवा का एक भाग है जो प्रत्येक शुक्रवार को चलती है.
रेलवे का पैसा लेकर भागने वाला हटिया स्टेशन का क्लर्क पकड़ाया
रांची : रेलवे के 2,29,311 रुपये लेकर भागने वाले हटिया रेलवे स्टेशन के वाणिज्यिक क्लर्क स्वराज बनर्जी को रेल पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. उसे टाटीसिल्वे स्टेशन से सुबह सवा सात बजे पकड़ा गया़ वह हावड़ा-हटिया क्रियायोग एक्सप्रेस से अपने घर लौट रहा था. उसके पास से 1,37,311 रुपये बरामद किये गये हैं. बरामद रुपये में 2000 के 10, 500 के 174, 200 के 50, 100 के 200 नोट थे़
सेल्फी लेने के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत, मॉर्निंग वॉक पर निकले थे तीनों लोग
कटिहार : बरौनी-कटिहार रेलखंड पर सीमांचल एक्सप्रेस की चपेट में आने से मॉर्निंग वॉक पर निकले तीन लोगों की मौत बुधवार को हो गयी. इनमें दो लोगों का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. जबकि, तीसरे मृतक की तलाश में एनडीआरफ की टीम जुट गयी है.
सिग्नल फेल, ट्रेनों का परिचालन दो घंटे बाधित
मंगलवार रात तेज बारिश के चलते अकबरनगर स्टेशन का सिग्नल फेल कर गया. इसका असर किऊल से भागलपुर आने वाली ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा. सुपर एक्सप्रेस गुजरने के बाद ट्रेनें अकबरनगर-जमालपुर के बीच विभिन्न स्टेशनों पर फंसी रही. सिग्नल बाॅक्स में बारिश का पानी घुस गया था और इसके चलते दो घंटे अकबरनगर स्टेशन होकर ट्रेन गुजर नहीं सकी.
ट्रेनों के विलंब परिचालन से यात्रियों को परेशानी
परदेश से आने जाने वाले यात्रियों सहित उनके परिजन भी विलंब ट्रेन परिचालन से परेशान रहे. विलंब का आलम यह रहा कि अमृतसर जयनगर शहीद एक्सप्रेस सोमवार को तय समय रात्रि 11.40 से 10 घंटा विलंब होकर मंगलवार सुबह 10 बजे पहुंची. विलंब परिचालन के कारण जयनगर अमृतसर सरयू यमुना एक्सप्रेस
श्रमिक एक्सप्रेस के विलंब होने पर देर रात हंगामा
मुजफ्फरपुर से वल्साड जाने वाली श्रमिक एक्सप्रेस को सोमवार की देर रात विलंब होने पर यात्रियों ने प्लेटफॉर्म संख्या एक पर व पूछताछ काउंटर पर जमकर हंगामा किया. हंगामा के बाद रेल कर्मचारियों ने यात्रियों को समझा बूझाकर शांत कराया. इसके बाद ट्रेन के रात के करीब 1.30 बजे प्लेटफॉर्म पर प्लेस किया गया. तब जाकर यात्री शांत हुए.
ट्रेन के आगे होमगार्ड के जवान व प्रेमिका ने कूदकर दे दी जान
बक्सर: दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के बीबी गिरी हॉल्ट के पास सोमवार की सुबह तूफान एक्सप्रेस से आगे एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के साथ छलांग लगा दी, जिसमें दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही जीआरपी ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.
स्थानीय समस्याओं के समाधान की लगायी गुहार
डुआर्स इलाके के बिन्नागुड़ी एवं बीरपाड़ा में रेलवे फाटक के ऊपर ओवरब्रिज बनाने समेत दलगांव रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव देने पर देने की मांग को लेकर मदारीहाट विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक मनोज तिग्गा ने अलीपुरद्वार सांसद जॉन बारला तथा रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव के माध्यम से रेल मंत्री
मौर्या एक्सप्रेस का एसी खराब, यात्रियों का हंगामा
स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर सोमवार की दोपहर गोरखपुर से हटिया जाने वाली 15028 मौर्या एक्सप्रेस में एसी खराब होने के कारण यात्रियों ने हंगामा मचाया. यात्री एसी खराब होने के कारण काफी नराज थे. मिली जानकारी के अनुसार मौर्या एक्सप्रेस के एसी कोच में खराबी मुजफ्फरपुर से ही हुयी थी.
मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर, बरौनी-गोंदिया व सप्तक्रांति एक्सप्रेस का बदल जायेगा लुक
समस्तीपुर जंक्शन से गुजरने वाली 15228/27 मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस व 15231/32 बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस को उत्कृष्ट योजना के तहत संवर्द्धित किया जायेगा. सोनपुर रेल मंडल की ओर से तीन ट्रेनों को उत्कृष्ट योजना के तहत संवर्द्धित करने का निर्णय लिया गया है.
केरल में भारी बारिश के कारण आज रद्द रहेगी धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस
हाजीपुर : केरल में भारी बारिश के कारण धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है. पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया है कि केरल में भारी बारिश के कारण आज 12 अगस्त को पूर्व मध्य रेल के अंतर्गत आनेवाले धनबाद से प्रारंभ होनेवाली गाड़ी संख्या 13351 धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस रद्द रहेगी.