43 results found for ''एक्सप्रेस''
धमारा घाट स्टेशन के समीप ट्रेन से गिरकर वृद्ध घायल, अस्पताल में भर्ती
चौथम : मानसी-सहरसा रेलखंड के धमारा घाट स्टेशन के समीप सोमवार को कोसी एक्सप्रेस से गिरकर एक 70 वर्षीय वृद्ध घायल हो गये. फिलहाल घायल वृद्ध का इलाज सदर अस्पताल खगड़िया में किया जा रहा है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह पटना जाने वाली कोसी एक्सप्रेस के गुजरने के बाद एक वृद्ध स्टेशन के समीप ही घायलावस्था में देखा गया.
त्‍योहारों का मौसम : बढ़ती भीड़ को देख रेलवे ने नौ जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में जोड़ा अतिरिक्त डिब्बा
पटना : दीपावली व छठ पूजा के साथ साथ क्रिसमस व नये वर्ष पर भी रेल यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है. इस संभावित भीड़ को देखते हुए पूर्व मध्य रेल प्रशासन ने नौ जोड़ी ट्रेनों में 21 अक्तूबर से 20 अप्रैल 2020 तक यानी अगले छह माह के लिए अस्थायी रूप से अतिरिक्त कोच जोड़ने का निर्णय लिया है. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि किसी में स्लीपर तो किसी में जनरल डिब्बे बढ़ाया गया है.
तेजस पहली बार तीन घंटे लेट, यात्रियों को मुआवजा
नयी दिल्ली : लखनऊ से नयी दिल्ली जाने वाली तेजस एक्सप्रेस शनिवार को करीब सवा तीन घंटे की देरी से दिल्ली पहुंची. इसके चलते ट्रेन से सफर कर रहे प्रत्येक यात्री को आइआरसीटीसी ने 250 रुपये मुआवजा देने का एलान किया है. बताया जा रहा है कि ट्रेन में 451 यात्री सवार थे.
बिहार संपर्क सहित नौ ट्रेनों के रूट डायवर्ट
समस्तीपुर रोजाना आने वाले यात्रियों को थोड़ी परेशानी हो सकती है. 55022 सीवान-समस्तीपुर सवारी गाड़ी को 20 अक्तूबर से लेकर 25 अक्तूबर तक हाजीपुर में ही शॉट टर्मिनेट कर दिया गया है. 55021 समस्तीपुर-सीवान सवारी गाड़ी को हाजीपुर से ही परिचालित किया जायेगा. 11123 ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस को 19 अक्तूबर से लेकर 24 अक्तूबर तक छपरा में ही शॉट टर्मिनेट किया गया है.
एसपी थाने के लिए भूमि चिह्नित कर मुख्यालय को करें रिपोर्ट : डीजीपी
खगड़िया : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने गुरुवार की अहले सुबह मानसी थाना का औचक निरीक्षण किया. डीजीपी ने मानसी थाना की चुस्त दुरुस्त व्यवस्था देख पुलिस की पीठ थप थपायी. मालूम हो कि डीजीपी सुबह 4 बजे कैपिटल एक्सप्रेस से मानसी स्टेशन उतर कर अचानक मानसी थाना पहुंच गये. डीजीपी के पहुंचने के कुछ देर बात ही पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी मानसी थाना पहुंची. इससे पहले डीजीपी ने थाना पर तैनात एसआई से अपराध के प्रकार की जानकारी ली. डीजीपी के आने की सूचना मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष गुंजन कुमार थाना पहुंच गये.
जनशताब्दी के सामने कूद कर युवक-युवती ने दी जान
आरा/बिहिया : दानापुर रेलमंडल के बिहिया रेलवे स्टेशन से पूरब महथिन मंदिर के समीप बुधवार की देर शाम तेज गति से गुजर रही नॉन स्टॉप ट्रेन के सामने कूदकर युवक-युवती ने अपनी जान दे दी. ट्रेन से टकराने के बाद जहां दोनों के ही शव बुरी तरह से क्षत-विक्षत हो गये. वहीं, शव का मलबा ट्रेन के इंजन में फंस जाने से इंजन फेल हो गया. उक्त घटना पटना से चलकर मंडुआडीह तक जानेवाली 15126 अप जनशताब्दी एक्सप्रेस से घटित हुई.
मनोहरपुर : इस्पात में मृत महिला को मनोहरपुर में उतारा गया
मनोहरपुर : मनोहरपुर रेल प्रशासन ने हावड़ा- टिटलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस से बुधवार दोपहर को एक महिला (35 साल) का शव बरामद किया है. महिला के साथ दो छोटे बच्चे थे. एक बेटी की उम्र लगभग 2 वर्ष तथा दूसरी 8 महीने की है.
जयनगर-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस रद्द
समस्तीपुर : समस्तीपुर रेलखंड पर अगले छह दिनों तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा. जयनगर-बैजलपुरा के बीच प्री एनआइ व एनआई के बीच ब्लॉक लेने के कारण 15549/50 जयनगर-पटना-जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन 21 से 23 अक्तूबर के बीच रद्द कर दिया गया है, जबकि 55518/17 जयनगर-दरभंगा-जयनगर सवारी गाड़ी का परिचालन 18 से लेकर 23 अक्तूबर तक रद्द किया गया है. इस बाबत जानकारी देते हुये समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार ने बताया कि रेल निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए यह ब्लॉक लिया गया है.
यात्रियों के सेल्फ़ी और वीडियो लेने से परेशान हैं तेजस एक्सप्रेस की रेल होस्टेस
भारत की इस पहली प्राइवेट ट्रेन की होस्टेस उम्मीदों और सपनों के साथ कैसे निभा रही हैं अपनी ड्यूटी, पढ़िए ग्राउंड रिपोर्ट में.
तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द
पटना : रायपुर मंडल के हथबंद स्टेशन पर रूट रिले इंटरलॉकिंग (आरआरआइ) कार्य किया जाना है. निर्माण कार्य 14 से 20 अक्तूबर के बीच पूजा किया जायेगा. इस दौरान रेलखंड से गुजरने वाली पूर्व मध्य रेल की तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द किया गया है. वहीं, दो जोड़ी ट्रेनों को शॉट टर्मिनेशन किया गया है.
पटना-कोटा एक्स में आग
पटना : सोमवार की दोपहर दो बजे लूप लाइन पर खड़ी पटना-कोटा एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे में आग लग गयी. हालांकि, खिड़की से धुआं निकलते देख आरपीएफ और अधिकारियों की टीम अग्निशमन के दो सिलिंडर लेकर पहुंचे और आग बुझाने में लग गये. इससे 15 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया गया. इस घटना में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है.
रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें 23 तक रद्द
14 से 20 अक्तूबर के बीच रायपुर मंडल में नन इंटरलॉकिंग कार्य चलने के कारण रक्सौल-समस्तीपुर व मुजफ्फरपुर रूट से चलने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इसमें गाड़ी संख्या 17005/06 हैदराबाद-रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस 17 से 20 अक्तूबर तक रद्द रहेगी.
सिकंदराबाद एक्सप्रेस से 50 बोतल देसी शराब को रेलवे पुलिस ने किया जब्त
सिकंदराबाद से दरभंगा आयी एक्सप्रेस ट्रेन से राजकीय रेल पुलिस ने सोमवार को देसी शराब बरामद की. शराब ट्रेन में लावारिश अवस्था में पड़ी हुई थी.
कहीं ट्रेन लेट, तो कहीं छात्रों ने जमाया कब्जा
मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस में रविवार को जनरल बोली में यात्रियों के बीच में जम कर मारपीट हुई. इसमें कई चोटिल हो गये. जीआरपी के जवानों ने यात्रियों को शांत किया. दुर्गा पूजा खत्म होने के बाद लगातार परदेस वापसी के लिए यात्रियों की भीड़ हर ट्रेन में बढ़ गयी है.
कटिहार-दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस होगी पोपुलर ट्रेन, सामान्य यात्री भी कर सकेंगे आरामदायक सफर
सहरसा : अक्सर हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का नाम सुनते ही रेल यात्रियों के जेहन यह बात सामने आती है कि इस ट्रेन में सफर करने में जेब ढीली करनी पड़ेगी. लेकिन, अब ऐसी बात नहीं होगी. फ्लैक्सी किराया हटाने के बाद अब सामान्य यात्री भी हमसफर एक्सप्रेस में यात्रा पूरी कर सकेंगे. इस ट्रेन में एसी थ्री टायर कोच के साथ-साथ स्लीपर कोच भी लगाये जायेंगे. ताकि सामान्य यात्री भी कम पैसे में सफर कर सकें.
सारण : इंजन में आयी खराबी, बाधित हुआ परिचालन
दिघवारा़ : सोनपुर-छपरा रेलखंड पर दिघवारा व नयागांव स्टेशनों के बीच शनिवार की देर शाम पाटलिपुत्र-लखनऊ सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में तकनीकी खराबी आ गयी, जिससे डेढ़ घंटे तक परिचालन बाधित रहा़
सनी देओल और करिश्मा कपूर को 22 साल पुराने मामले में कोर्ट से बड़ी राहत, जानें मामला
जयपुर के एडीजे-17 कोर्ट ने शुक्रवार को 22 साल पुराने ट्रेन चेन पुलिंग के मामले में बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल और अभिनेत्री करिश्‍मा कपूर को बड़ी राहत दी. कोर्ट ने दोनों कलाकारों पर चेन पुलिंग मामले में लगे आरोपों को खारिज कर दिया है. चेन पुलिंग की यह कथित घटना 1997 में फिल्म ''बजरंग'' की शूटिंग के दौरान हुई थी. इसमें देओल और करिश्‍मा पर ट्रेन 2413-ए अपलिंक एक्सप्रेस की चैन बिना वजह खींचने का आरोप लगाया गया था. इस कारण ट्रेन 25 मिनट लेट हो गयी थी.
गंगा-दामोदर में सफर होगा और आरामदायक
धनबाद : धनबाद-पटना-धनबाद गंगा-दामोदर एक्सप्रेस के यात्री अब पुरानी ट्रेन में नया अनुभव व ज्यादा आरामदायक सफर कर सकेंगे. इसके लिए धनबाद रेल मंडल ने इस ट्रेन के दूसरे रैक को भी उत्कृष्ट बनाने का काम शुरू कर दिया है.
पटना : रद्द रहेंगी उपासना व कुंभ एक्सप्रेस
पटना : उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल में हरिद्वार-लक्सर रेलखंड का दोहरीकरण कार्य के साथ साथ लक्सर, ऐथल, पथरी व इक्कड़ आदि स्टेशनों पर रूट रिले इंटरलॉकिंग(आरआरआइ) कार्य किया जाना है. यह कार्य 13 से 22 अक्तूबर के बीच पूरा किया जायेगा. इस दौरान रेलवे प्रशासन ने पूर्व मध्य रेल से गुजरने वाली दो जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों के परिचालन रद्द और दो जोड़ी ट्रेनों के शॉर्ट टर्मिनेशन का निर्णय लिया है.
पटना : राजेंद्र नगर के बदले पटना से खुलेंगी लोकमान्य तिलक व अर्चना एक्स
पटना : राजेंद्र नगर टर्मिनल से खुलने वली राजेंद्र नगर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस व राजेंद्र नगर-जम्मू तवी अर्चना एक्सप्रेस अब पटना जंक्शन से खुलेगी. पूर्व मध्य रेल प्रशासन ने ट्रेन संख्या 13201/13202 राजेंद्र नगर टर्मिनल–लोकमान्य तिलक टर्मिनल–राजेंद्र नगर टर्मिनल एक्सप्रेस और ट्रेन संख्या 12355/56 राजेंद्र नगर-जम्मू तवी-राजेंद्र नगर अर्चना एक्सप्रेस को पटना जंक्शन शिफ्ट करने का निर्णय लिया है.