15 results found for ''ऋण''
कांके : बैंक ने 468 किसानों को 23.82 करोड़ ऋण की स्वीकृति दी
78 लाभुकों को 1.26 करोड़ मुद्रा ऋण की स्वीकृति दी कांके : बैंक ऑफ बड़ौदा ने सेमरटोली सीआइपी मैदान में रांची जिले के किसानों व स्वयं सहायता समूहों के लिए किसान मेला सह मेगा क्रेडिट कैंप का आयोजन किया. शिविर का उद्घाटन नाबार्ड के सीजीएम आशीष कुमार पाढ़ी व विशिष्ट अतिथि निदेशक सीआइपी डॉ डी राम ने किया.
SBI चीफ ने कहा, कंपनियों की संपत्ति के बजाय प्रवर्तकों की व्यक्तिगत संपत्ति को कुर्क करें एजेंसियां
मुंबई : भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय और दूसरी केन्द्रीय प्रवर्तन एजेंसियों से कहा कि वह दिवाला एवं ऋण शोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) प्रक्रिया के तहत आई कंपनी के प्रवर्तकों की जांच करते समय उस प्रवर्तक की व्यक्तिगत संपत्ति की ही कुर्की करें और कंपनी की संपत्ति से दूर रहें.
कांग्रेस सरकार में आयी तो किसानों का कर्ज माफ
गोड्डा : जन संघर्ष यात्रा के दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आयी, तो किसानों का ऋण माफ करेंगे. अनाज से लेकर सब्जी तक की सरकारी दर तय कर किसानों को लाभ देंगे.
वित्त मंत्रालय ने कहा, नौ दिन के Lone Fair में बैंकों ने 81,700 करोड़ रुपये का बांटा कर्ज
नयी दिल्ली : उद्यमियों, किसानों और दूसरे जरूरतमंदों को कर्ज उपलब्ध कराने के लिए शामियाना लगाकर खुले में आयोजित ‘ऋण मेले'' में बैंकों ने नौ दिन में कुल मिलाकर 81,781 करोड़ रुपये का कर्ज बांटा है. बैंकों की ओर से यह आयोजन एक अक्टूबर से शुरू किया गया. वित्त सचिव राजीव कुमार ने सोमवार को कहा कि उद्यमियों और जरूरतमंदों तक सीधे पहुंच बनाने के इस कार्यक्रम के दौरान कुल 81,781 करोड़ रुपये का कर्ज दिया गया. इसमें 34,342 करोड़ रुपये का नया ऋण शामिल है.
आधा दर्जन PSU Banks ने चौथाई फीसदी तक घटायी लोन पर ब्याज दरें, होम और गाड़ी लोन होंगे सस्ते
नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र के करीब आधा दर्जन बैंकों ने अपने ऋण की ब्याज दरों में 0.25 फीसदी तक की कटौती की है. इन बैंकों में बैंक ऑफ इंडिया, ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और बैंक ऑफ महाराष्ट्र शामिल हैं. रिजर्व बैंक द्वारा रेपो दर में 0.25 फीसदी की कटौती के बाद से बैंक अपने ऋण की ब्याज दर में कटौती कर रहे हैं. इन बैंकों की बेंचमार्क ऋण दर में कटौती से गृह, वाहन और अन्य कर्ज सस्ते हो जायेंगे.
SBI ने एमसीएलआर में की 0.10 फीसदी की कटौती, एक नवंबर से होगा लागू
मुंबई : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सभी परिपक्वता अवधि के ऋण पर सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) को 0.10 प्रतिशत कम करने की बुधवार को घोषणा की. साथ ही, बैंक ने एक लाख रुपये तक की जमा राशि पर ब्याज दर को भी 0.25 फीसदी घटा दिया है. बैंक ने एक बयान में इसकी जानकारी दी. उसने कहा कि संशोधित एमसीएलआर 10 अक्टूबर से तथा संशोधित जमा ब्याज दर एक नवंबर से प्रभावी होगी.
रांची : लोन ईमानदारी से चुकायें, व्यापार के लिए बैंक और ज्यादा ऋण देंगे : रघुवर दास
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को एसटी, एससी, ओबीसी, अल्पसंख्यक व दिव्यांगों के बीच ऋण और परिसंपत्ति वितरण किया. उन्होंने कहा कि स्वरोजगार और परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक करने के लिए मैंने भी बैंक से पांच लाख का लोन लिया था.
रांची : मंदी की चर्चा ज्यादा, क्रय शक्ति पर असर नहीं : सेठ
बैंक ऑफ इंिडया का लोकसंपर्क कार्यक्रम रांची : बैंक ऑफ इंडिया रांची जोन की ओर से आयोजित दो दिवसीय लोकसंपर्क एवं ग्राहक मिलन कार्यक्रम के पहले दिन 128 करोड़ का ऋण का वितरण हुआ. मौके पर सांसद संजय सेठ ने कहा कि मंदी महज लोगों के बीच चर्चा में ही है, बाजार और क्रय शक्ति पर कोई असर नहीं है.
मैंने भी लोन लेकर दुकान शुरू की थी, समय पर लोन चुकाया, आप भी ऐसा ही करें : रघुवर दास
बात पुरानी है, लेकिन प्रासंगिक. मैंने भी एक बार स्वरोजगार और परिवार की आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए बैंक से 5 लाख का लोन लिया था. ऋण लेकर मैंने ''जनता इलेट्रिकल'' नामक दुकान का संचालन शुरू किया. उस समय कोलकाता से बल्ब लाकर बेचा करता था. ऋण लेकर ईमानदारी से कार्य किया और बैंक का ऋण भी चुकाया. आप भी ईमानदारी से कार्य करें और ऋण भी जरूर चुकाएं. ऐसा करने से आपको और भी बड़ा ऋण मिलेगा.
जमशेदपुर : आज समापन, ऋण का वितरण हाेगा
जमशेदपुर : माइकल जॉन प्रेक्षागृह में आयाेजित ग्राहक मिलन समाराेह का समापन शुक्रवार काे हाेगा. उद्घाटन समाराेह के दाैरान पीएनबी के डीजीएम संदीप कुमार पाणिग्रही, सेंट्रल बैंक अॉफ इंडिया के डीजीएम संजय कुमार सिंह, केनरा बैंक के आरएम शैलेंद्र सिंह, बैंक अॉफ बड़ाैदा के एजीएम आरके गाेयल, इलाहाबाद बैंक के एजीएम एसके महाराणा समेत कई अन्य बैंकाें के स्थानीय मुख्य प्रबंधक व प्रबंधक माैजूद थे. समाराेह के दाैरान पीएनबी ने 15 कराेड़, बॉब ने 10 कराेड़, केनरा बैंक ने 17 आैर केनरा बैंक ने सात कराेड़ रुपये का लाेन विभिन्न मद में प्रदान किया. बैंक अॉफ इंडिया ने इस दाैरान 1400 खाते खाेले.
SBI की पूर्व चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने कहा, इक्विटी और ऋण गारंटी महिला उद्यमियों के वित्तपोषण की राह में बड़ी रुकावट
नयी दिल्ली : ऋण के लिए गारंटी और इक्विटी के जरिये पूंजी जुटाना ये दो बातें हैं, जो कि महिला उद्यमियों के समक्ष वित्त पोषण में कमी का मुख्य कारण है. भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की पूर्व चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने यह टिप्पणी की. उन्होंने भारत आर्थिक सम्मेलन में यहां कहा कि यह मान्यता कि महिलाएं पैसे का रखरखाव ठीक से नहीं कर सकती हैं, इसे बदलने की जरूरत है, ताकि देश में अधिक महिला उद्यमी उभरकर सामने आ सकें.
कैसे भरोसेमंद बने बैंकिंग प्रणाली
पंजाब एवं महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) के खातों को ‘फीज’ करना तथा उसके द्वारा ऋण देना और जमा राशियां स्वीकार करना रोकने से एक बार फिर बैंकों तथा खासकर कोऑपरेटिव बैंकों की जोखिमशीलता उजागर हुई है.
कस्टमर आउटरिच इनीशिएटिव में ग्राहकों को ऋण संबंधित दी जायेगी जानकारी
आरा : आसमान में बादलों के साथ लोगों ने सवेरा देखा. लगभग 10 से 15 मिनट तक बूंदाबांदी भी हुई. पर धीरे-धीरे बादलों के छटने की शुरुआत हुई. इसके बाद पूरे दिन बादलों की लुकाछिपी जारी रही. कभी हल्की धूप तो कभी बादल का सिलसिला जारी रही पर पूरे दिन बारिश नहीं होने के कारण लोगों ने राहत की सांस ली.
HDFC Bank प्रमुख ने कहा, आर्थिक सुस्ती ऋण कारोबार को बढ़ाने का बेहतर अवसर
मुंबई : निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक एचडीएफसी बैंक ने सोमवार को कहा कि आर्थिक सुस्ती की वजह से उसके कामकाज पर कोई दबाव नहीं है और वह मौजूदा दौर को अपने ऋण कारोबार को बढ़ाने के बेहतर अवसर के रूप में देखता है. एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी आदित्य पुरी ने कहा कि बैंक के निदेशक मंडल द्वारा घोषित खोज समिति को जनवरी तक गठित कर लिया जायेगा, ताकि बैंक का आगे नेतृत्व करने वाले चयनित व्यक्ति को उनके साथ एक-दो महीने काम करने का अवसर मिल सके.
रिजर्व बैंक ने लक्ष्मी विलास बैंक को ऋण देने, नयी शाखाएं खोलने से रोका
रिजर्व बैंक ने निजी क्षेत्र के लक्ष्मी विलास बैंक की कमजोर वित्तीय स्थिति के मद्देनजर उसके खिलाफ त्वरित सुधारात्मक कार्रवाई (पीसीए) व्यवस्था के तहत कर्ज आदि देने संबंधी कई पाबंदियां लगा दी हैं.