6 results found for ''उर्दू''
नामांकन की प्रक्रिया जून के दूसरे सप्ताह से होगी आरंभ, इसी सत्र से दस नये कोर्स होंगे शुरू
पटना : नालंदा खुला विश्वविद्यालय (एनओयू) नये सत्र से दस नये कोर्स शुरू करेगा. इसकी स्वीकृति भी विवि को यूजीसी से मिल चुकी है. इसमें आपदा प्रबंधन (एमए, एमएससी), गृह विज्ञान (एमए, एमएससी), सांख्यिकी (बीए, बीएससी), योग (बीए, बीएससी), उर्दू (बीए) कोर्स शामिल हैं.
'रडार काम नहीं कर रहे थे, तब भी गिरा दिए भारत के दो विमान' - पाकिस्तान के उर्दू अख़बारों की समीक्षा
पाकिस्तान में छपने वाले उर्दू अख़बारों में पिछले हफ्ते क्या-क्या छपा. पढ़िए, समीक्षा.
ऑटो सहित एमडीएम का दो क्विंटल चावल जब्त
पिपरा : थाना क्षेत्र अंतर्गत उर्दू प्राथमिक विद्यालय जमुआहा रामपुर के प्रधानाध्यापक द्वारा एमडीएम का चावल बेचने के आरोप में मंगलवार को प्रधानाध्यापक सहित एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. साथ ही दो क्विंटल लदे चावल को भी ऑटो के साथ जब्त कर लिया गया.
दाड़ीभीट कांड को लेकर दीदी से करेंगे बात : चौधरी
लंबे समय से दाड़ीभीट गोलीकांड को लेकर आंदोलन के बीच उम्मीद की एक नयी किरण दिखाई दे रही है. तृणमूल कांग्रेस में वापस लौटे पूर्व मंत्री अब्दुल करीम चौधरी ने गोलीकांड की न्यायिक जांच की मांग करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भेंट करने की बात कही है. उल्लेखनीय है कि उर्दू शिक्षक की नियुक्ति को लेकर दाड़ीभीट हाईस्कूल में आंदोलन के दौरान गोलीकांड में स्कूल के दो पूर्व छात्रों की मौत हो गई थी. उस गोलीकांड की सीबीआ
हमदर्दी खैर व बरकत का महीना है रमजान
रमजानुल मुबारक हमदर्दी, खैर व बरकत का महीना है. इस महीना के हर एक लम्हे रहमतों से भरे हैं. इसकी अजमत को कोई इंसान बयान नहीं कर सकता. ये बातें उर्दू व फारसी के शायर हाफिज प्रो. डॉ अब्दुल मन्नान तरजी ने कही. उन्होंने कहा कि यह महीना रब का महीना है. रब के तमाम बंदों के साथ भलाई करने व रब की बंदगी करने का यह पवित्र महीना है. इस महीने में लोगों को अनुशासित बनने का मौका मिलता है.
रांची : आर्चबिशप, ऑग्जीलरी बिशप व कार्डिनल ने भी किया मतदान
सोसाइटी आॅफ जीसस के प्रोविंशियल व सेंट्रल मुहर्रम कमेटी के महासचिव ने संत जॉन बूथ पर डाला पहला रांची : कार्डिलन तेलेस्फोर पी टोप्पो, आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो, ऑग्जीलरी बिशप तेलेस्फोर बिलुंग, सीएनआइ के बिशप बीबी बास्के सहित अन्य धर्मगुरु मतदान के प्रति सजग दिखे़ आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो सुबह 6़ 50 बजे ही पत्थलकुदवा स्थित राजकीयकृत उर्दू प्राथमिक विद्यालय स्थित अपने मतदान केंद्र पहुंच गये़ 15 मिनट में बूथ संख्या 245 में मतदान कर बाहर निकल गये़ उधर, 79 वर्षीय कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो राजा उलातू से सुबह 7़ 35 बजे संत अलोइस उच्च विद्यालय, पुरुलिया रोड स्थित बूथ पर पहुंचे और मतदान किया़