5 results found for ''उम्रकैद''
ठेला चालक की हत्या के मामले में चार आरोपितों को उम्रकैद, 25 हजार जुर्माना
बांका : फास्ट ट्रैक कोर्ट के द्वारा बुधवार को हत्या के एक मामले में विचारण के बाद दोषी पाते हुए, चार आरोपितों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गयी. साथ ही कोर्ट ने चारों के ऊपर 25-25 हजार अर्थदंड भी लगाया है. अर्थदंड की राशि जमा नहीं करने पर आरोपितों को एक साल की अतिरिक्त सजा होगी. कोर्ट परिसर से मिली जानकारी के अनुसार कोर्ट ने यह सजा कटोरिया थाना क्षेत्र के हिरणी गांव निवासी लखन यादव, कोकन यादव, ननकु तुरी व उमेश यादव को सुनाई है.
मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड : दोषियों को आज साकेत कोर्ट सुनाएगा सजा
मुजफ्फरपुर : चर्चित बालिका गृहकांड में दिल्ली का साकेत स्थित पॉक्सो कोर्ट गुरुवार को फैसला सुनायेगा. मामले में मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर समेत 21 के खिलाफ दायर चार्जशीट पर कोर्ट ने आपराधिक षडयंत्र, यौन उत्पीड़न और अन्य धाराओं के तहत आरोप तय किया था. सीबीआइ ने पाॅक्साे की जिन धाराओं के तहत आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है, उनमें कम-से-कम 10 वर्ष और अधिकतम उम्रकैद की सजा का प्रावधान है. कोर्ट के फैसले पर सबकी नजरें टिकी हैं.
दो सहोदर भाइयों को उम्रकैद
भूमि विवाद को लेकर दो वर्ष पूर्व हुई एक हत्या मामले की सुनवाई पूरी करते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वितीय के न्यायाधीश ओम प्रकाश ने दो सहोदर भाइयों को दोषी पाते हुए उन्हें उम्रकैद की सजा सुनायी है. साथ ही दोनों के ऊपर पांच-पांच हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है. वहीं इसी मामले में न्यायालय
सिख विरोधी दंगा मामले में सज्जन कुमार की जमानत याचिका पर तत्काल सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट राजी
कांग्रेस नेता सज्जन कुमार की जमानत याचिका पर तत्काल सुनवाई के अनुरोध पर विचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट सहमत हो गया. दिल्ली उच्च न्यायालय ने कुमार को 1984 के सिख विरोधी दंगा मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई है. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई वाली एक पीठ ने वरिष्ठ अधिवक्ता शेखर नफाड़े के उस कथन का संज्ञान लिया जिसमें उन्होंने कहा था कि कुमार की जमानत याचिका पर तत्काल सुनवाई की जानी चाहिए.
दो आरोपितों को उम्रकैद
पकड़ीदयाल के मझार पनडुब्बी के सहनी हत्याकांड के दो आरोपितों को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनायी है. साथ ही दस-दस हजार रुपये जुर्माना भरने का आदेश दिया है. चौदहवीं सत्र न्यायालय के न्यायाधीश मिलन कुमार ने शनिवार को मामले की सुनवायी की.