26 results found for ''उम्मीदवार''
वित्त मंत्रालय के (SPMCIL) ने इन पदों पर निकाली भर्तियां, इच्छुक उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
वित्त मंत्रालय के सिक्योरिटी प्रिंटिंग एंड मिंटिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (SPMCIL) ने बैंक नोट प्रेस, देवास में 58 रिक्त पदों पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 02 अगस्त 2019 है़. उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर होगा. ऑनलाइन परीक्षा अगस्त या सितंबर में आयोजित होगी़.
भारतीय वायु सेना का हिस्सा बनने का सुनहरा मौका, IAF ने इन पदों पर निकाली भर्तियां
भारतीय वायु सेना का हिस्सा बनने के इच्छुक युवाओं के लिये बढ़िया मौका है. भारतीय वायु सेना ने ग्रुप सी सीविलियन पोस्ट के लिये नोटिफिकेशन निकाला है. इच्छुक उम्मीदवार 12 अगस्त 2019 तक दिए गए दिशा-निर्देशों के तहत आवेदन कर सकते हैं.
इलाहाबाद हाईकोर्ट में लॉ क्लर्क(ट्रेनी) के पद पर 104 रिक्तियां, योग्य उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
इलाहाबाद हाईकोर्टने 104 रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिये आवेदन आमंत्रित किया है. ये सारे पद लॉ क्लर्क (ट्रेनी) के लिये है. जो उम्मीदवार इसके लिये आवेदन करना चाहते हैं उनका लॉ से स्नातक होना आवश्यक है. पदों को अनुबंध के आधार पर भरा जायेगा. उम्मीदवार डाक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 08 अगस्त 2019 है.
CRIS ने असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर पद पर निकाली 50 भर्तियां, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
सेंटर फॉर रेलवे इन्फॉरमेशन सिस्टम (CRIS) ने असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर के 50 पदों पर भर्ती के लिये आवेदन आमंत्रित किया है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 07 अगस्त 2019 है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 7 अगस्त तक CRIS की ऑफिशियल बेवसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.
डिप्टी मेयर पर अविश्वास की तैयारी में विरोधी गुट
मुजफ्फरपुर : डिप्टी मेयर मानमर्दन शुक्ला पर अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी के साथ विरोधी गुट के किंगमेकर व पार्षदों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. पार्षदों को एकजुट करने में जुट गये हैं. चर्चा है कि 21 पार्षदों ने अविश्वास को लेकर तैयार आवेदन पर हस्ताक्षर किये हुए हैं. लेकिन, विरोधी गुट के अधिकतर पार्षद हस्ताक्षर से इनकार कर रहे हैं. मेयर के करीबी माने जाने वाले वार्ड नंबर 23 के पार्षद राकेश कुमार सिन्हा पप्पू ने अविश्वास लाने से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी से इनकार किया है. नंद कुमार प्रसाद साह के अलावा संजीव चौहान सहित कई नाम की चर्चा इधर, डिप्टी मेयर पद के बतौर उम्मीदवार विरोधी गुट से पार्षद नंद कुमार प्रसाद साह के अलावा संजीव चौहान सहित कई नाम की चर्चा शुरू हो गयी है. विरोधी गुट के एक पार्षद ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि नंद कुमार प्रसाद साह के नाम पर सभी पार्षदों की सहमति नहीं है. ऐसे में विरोधी गुट पूर्व मेयर पति संजीव चौहान के नाम को आगे कर डिप्टी मेयर को हटाने की रणनीति तैयार कर सकता है. हालांकि, अब तक फाइनल कुछ भी नहीं है. मेयर सुरेश कुमार ने कहा कि पार्षदों से विचार-विमर्श चल रहा है. जल्द ही अंतिम निर्णय लेंगे.
रांची : आज चार बजे तक बीएड की ऑनलाइन काउंसेलिंग
रांची : राज्य के विश्वविद्यालयों में बीएड (सत्र 2019-21) में नामांकन के लिए अॉनलाइन काउंसेलिंग का रजिस्ट्रेशन एक बार फिर 14 जुलाई की शाम चार बजे तक होगा. जो उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन नहीं करा पायेंगे, वे शाम चार बजे तक (www.ranchiuniversity.ac.in) पर अपना रजिस्ट्रेशन करा लें.
राज्यसभा चुनाव : तमिलनाडु से वाइको, अंबुमणि सहित छह उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित
एमडीएमके प्रमुख वाइको और पीएमके के अंबुमणि रामदॉस सहित छह उम्मीदवार तमिलनाडु से राज्यसभा के लिए बृहस्पतिवार को निर्विरोध निर्वाचित हो गये.
रांची : बीएड नामांकन की काउंसेलिंग में उम्मीदवार भी रहेंगे उपस्थित
रांची : राज्य के विवि, संस्थानों और कॉलेजों में बीएड कोर्स (सत्र 2019-21) में नामांकन के लिए अॉनलाइन काउंसेलिंग के अलावा अब उम्मीदवार को प्रत्यक्ष रूप से विवि द्वारा आयोजित काउंसेलिंग में उपस्थित रहना होगा. रांची विवि ने अॉनलाइन कॉलेज च्वाइस और कॉलेज आवंटन में हुई गड़बड़ी के बाद नामांकन पर रोक लगाते हुए आवंटन सूची रद्द कर दी है. विवि प्रशासन ने आवंटन प्रक्रिया में सुधार की कार्रवाई शुरू कर दी है.
जेम्स डायसन अवॉर्ड-2019 के लिए आवेदन आमंत्रित, छात्र ऐसे करें अप्लाई
जेम्स डायसन फाउंडेशन ने जेम्य डायसन अवॉर्ड के साल 2019 सत्र के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. योग्य उम्मीदवार जेम्य डायसन फाउंडेशन की ऑफिशियल बेवसाइट पर जाकर इसके लिये आवेदन कर सकते हैं.
जलवाहक पद पर बहाली के लिए हुई व्यावहारिक परीक्षा
मंगलवार को झारखंड सशस्त्र पुलिस बल (जैप) में चतुर्थ वर्गीय संवर्ग के 261 रिक्त पदों के लिए लिखित व शारीरिक जांच में सफल उम्मीदवारों की व्यावहारिक परीक्षा आयोजित की गयी. परीक्षा सुबह छह बजे से बोकारो के हाॅकी ग्राउंड में शुरू हुई. इस दौरान जलवाहक पद के लिए 1019 सफल अभ्यर्थियों की व्यावहारिक परीक्षा ली गयी.
IIT पटना में कोच के पद के लिए निकली वैकेंसी, इतनी है सीटें, ऐसे करें आवेदन
आईआईटी पटना ने कोचिंग पद के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक उम्मीदवार 22 जुलाई से पहले आवेदन कर सकते हैं.
CTET 2019: इस वर्ष सबसे ज्यादा शामिल हुए अभ्यर्थी, जानिए कब जारी होगा परीक्षा परिणाम
सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी CTET की परीक्षा 7 जुलाई को हुई. इस बार सीटेट की परीक्षा में 20 लाख 84 हजार 174 उम्मीदवारों ने भाग लिया.
पटना : तेजस्वी जल्द जायेंगे जनता के बीच, पार्टी को नयी धार देने की कोशिश
माॅनसून सत्र के बाद करेंगे प्रमंडलों का दौरा पटना : राजद के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव जल्द ही जनता के बीच जायेंगे. लोकसभा चुनाव में हार के बाद सुस्त पड़े कार्यकर्ताओं की हौसला अफजाई करेंगे तथा संगठन को नयी धार देंगे. विधानसभा सत्र के बाद तेजस्वी यादव का राज्यव्यापी दौरा होगा. नौ अगस्त से पार्टी का सदस्यता अभियान शुरू होगा.
CTET 2019: अभ्यर्थी लास्ट मोमेंट में इन बातों का रखें खास खयाल
सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट(CTET) की परीक्षा 7 जुलाई को होने वाली है. जाहिर है कि उम्मीदवारों ने अपनी-अपनी तैयारी कमोबेश पूरी कर ली होगी. उनके लिए परीक्षा संबंधी कुछ सलाह है.
राज्यसभा उपचुनाव : गुजरात से भाजपा उम्मीदवार विदेश मंत्री एस जयशंकर और जुगलजी ठाकोर विजयी
विदेश मंत्री एस जयशंकर और एक अन्य भाजपा उम्मीदवार जुगलजी ठाकोर शुक्रवार को गुजरात से राज्यसभा उपचुनाव चुनाव जीत गये. वैसे तो चुनाव अधिकारियों ने फिलहाल औपचारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने यहां इन दोनों उम्मीदवारों की जीत के बारे में मीडिया को बताया.
गुजरात में राज्यसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी, ‘क्रॉस वोटिंग' के डर से रातभर रिजॉर्ट में ‘कैद' रहे कांग्रेस विधायक
गांधीनगर : गुजरात में राज्यसभा की दो सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुक्रवार को गांधीनगर स्थित विधानसभा भवन में शुरू हो गया. सबसे पहले मतदान करने वालों में राज्य के मंत्री सौरभ पटेल, प्रदीपसिंह जडेजा और भाजपा विधायक अरुणसिंह राणा शामिल रहे. भाजपा ने जहां विदेश मंत्री एस. जयशंकर और ओबीसी नेता जुगलजी ठाकोर को मैदान में उतारा है वहीं कांग्रेस ने चंद्रिका चूड़ासमा और गौरव पांडा को उम्मीदवार बनाया है.
केवीएस द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षाओं के शेष परिणाम 8 जुलाई, यहां देखें
केंद्रीय विद्यालय संगठन आगामी 8 जुलाई को 7622 पदों के लिए परीक्षा परिणाम घोषित कर देगा. उम्मीदवार केंद्रीय विद्यालय संगठन की ऑफिशियल बेवसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.
इंडियन नेवी का हिस्सा बनने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन
भारतीय नौसेना ने सेलर पद पर 2700 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. ये आवेदन आर्टीफिसर अप्रेंटिस और सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट पद के लिए मंगाये गए हैं. चयनित अभ्यर्थी फरवरी 2020 में शुरू होने वाले कोर्स का हिस्सा होंगे. भारतीय नौसेना ने 28 जून 2019 से आवेदन आमंत्रित किये हैं जिसकी अंतिम तिथि 10 जुलाई 2019 है. योग्य उम्मीदवार नौसेना के आधिकारिक बेवसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.
पटना : हम की 35 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी
पटना : लोकसभा चुनाव में हार के बाद भी हम के नेताओं के हौसले पस्त नहीं हुए हैं. पार्टी सूत्राें की मानें तो चुनाव में महागठबंधन में रहकर लगभग 30 से 35 विधानसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार मैदान में उतार सकती है. जानकारों के अनुसार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कार्यकर्ताओं को अगला चुनाव मुस्तैदी से लड़ने का संकेत दे दिये हैं. इसके लिए तैयारी शुरू करने को कहा है. ऐसे विधानसभा क्षेत्रों का चयन करने के लिए कहा गया है, जहां पार्टी का आधार वोट बैंक हो.
लोकसभा चुनाव : ज्यादा खर्च कर के भी हार गये मीसा व शत्रु, मीसा का खर्च साढ़े 41 लाख
पटना : लोकसभा चुनाव 2019 में प्रत्याशियों के खर्च का फाइनल विवरण जारी किया जा चुका है. चुनाव परिणाम आने के एक माह बाद निर्वाचन कार्यालय की ओर से सभी उम्मीदवारों के चुनावी खर्च को सार्वजनिक किया गया है.