75 results found for ''उम्मीदवार''
पटना : मतदाताओं ने एनडीए को जिताने का ले लिया है संकल्प : नंद किशोर
पटना : राज्य के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा है कि राज्य में एक लोकसभा और पांच विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव में वोटरों ने एनडीए के उम्मीदवारों को भारी बहुमत से जिताने की ठान ली है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कप्तानी में लड़ने की घोषणा करने से एनडीए के कार्यकर्ता दोगुने उत्साह से चुनाव प्रचार में जुट गये हैं.
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : करोड़पति उम्मीदवारों की संख्या घटी, 59 उम्मीदवारों ने अपनी संपत्ति शून्य घोषित की
महाराष्ट्र : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में इस बार करोड़पति उम्मीदवारों की संख्या घट गयी है. 2019 के विधानसभा चुनाव में 1007 करोड़पति उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि 2014 में 1095 उम्मीदवार करोड़पति थे. देश के चुनावों का अध्ययन करने वाली संस्था एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की रिपोर्ट में यह बात सामने आयी है. रिपोर्ट के मुताबिक, 59 उम्मीदवारों ने अपनी संपत्ति शून्य घोषित की है.
दरौंदा में बोले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विकसित राज्य बनने की ओर अग्रसर है बिहार
सीवान/पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को उपचुनाव में एनडीए उम्मीदवारों के समर्थन में दरौंदा, किशनगंज और समस्तीपुर में सभाओं को संबोधित किया.
मुंबई भाजपा प्रमुख चुनाव प्रचार के दौरान 1993 के धमाकों को लेकर कह गये ये बात, ऑडियो वायरल
मुंबई : मुंबई भाजपा प्रमुख मंगल प्रभात लोढ़ा ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों और दंगों के साथ कथित रूप से अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र को जोड़ दिया. लोढ़ा बुधवार को मध्य मुंबई की मुंबादेवी सीट से शिवसेना उम्मीदवार पंडुरांग सकपाल के लिये प्रचार कर रहे थे.
महाराष्ट्र: उद्धव पर टिप्पणी करने वाले शिवसेना के पूर्व विधायक के घर पर हमला
औरंगाबाद : शिवसेना के पूर्व विधायक हर्षवर्द्धन जाधव के महाराष्ट्र के औरंगाबद जिले स्थित आवास पर बुधवार देर रात अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ की.गौरतलब है कि जाधव ने एक चुनावी रैली में उद्धव ठाकरे के खिलाफ कथित तौर पर अशोभनीय टिप्पणियां की थीं.पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमला देर रात करीब डेढ़ बजे हुआ. .इसमें उनके घर की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं और एक कार को भी नुकसान पहुंचा है.हमले के वक्त घर में जाधव की पत्नी और दो बेटे मौजूद थे.राज्य में 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में जाधव औरंगाबाद के कन्नड से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं.
उपचुनाव : दरौंदा और समस्तीपुर में आज नीतीश, मोदी व रामविलास की सभा
पटना : पांच विस और लोस की एक सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर सत्ताधारी व विपक्षी दल के शीर्ष नेता गुरुवार को चुनाव प्रचार में शामिल हो जायेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री व लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ मदन मोहन झा व राजद प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे सहित कई दिग्गज अपनी पार्टियों के उम्मीदवारों के लिए सभाओं को संबोधित करेंगे.
उपचुनाव : दरौंदा और समस्तीपुर में आज नीतीश, मोदी व रामविलास की सभा
पटना : पांच विस और लोस की एक सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर सत्ताधारी व विपक्षी दल के शीर्ष नेता गुरुवार को चुनाव प्रचार में शामिल हो जायेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री व लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ मदन मोहन झा व राजद प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे सहित कई दिग्गज अपनी पार्टियों के उम्मीदवारों के लिए सभाओं को संबोधित करेंगे.
विधानसभा चुनाव 2019 : निरसा से अरूप व सिंदरी से आनंद होंगे उम्मीदवार
बोकारो : मासस के टिकट पर सिंदरी विधानसभा से केंद्रीय अध्यक्ष आनंद महतो और निरसा से वर्तमान विधायक अरूप चटर्जी उम्मीदवार होंगे. बाकी सीटों पर बाद में घोषणा की जायेगी. यह निर्णय बुधवार को बोकारो स्थित पार्टी कार्यालय में हुई मासस की बैठक में लिया गया. बैठक की अध्यक्षता आनंद महतो ने की. मौके पर निरसा विधायक अरूप चटर्जी, हलधर महतो, मिथिलेश सिंह, हरि प्रसाद पप्पू, सुकेश मुखर्जी आदि मौजूद थे.
लोकसभा की एक सीट पर उपचुनाव : दरौंदा और समस्तीपुर में आज नीतीश, मोदी व रामविलास की सभा
पटना : पांच विस और लोस की एक सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर सत्ताधारी व विपक्षी दल के शीर्ष नेता गुरुवार को चुनाव प्रचार में शामिल हो जायेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री व लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ मदन मोहन झा व राजद प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे सहित कई दिग्गज अपनी पार्टियों के उम्मीदवारों के लिए सभाओं को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान गुरुवार को समस्तीपुर में एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करेंगे.
पटना हाइकोर्ट ने बिहार बोर्ड को दिया निर्देश, एसटीइटी के लिए उम्र सीमा में मिलेगी आठ साल की छूट
पटना : पटना हाइकोर्ट ने सेकेंड्री और सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए ली जाने वाली राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा में उम्र सीमा बढ़ाने का निर्देश बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को दिया है. कोर्ट ने कहा कि उम्र सीमा में छूट दिये जाने के बाद 2011 से 2019 के बीच की अवधि में जिन उम्मीदवारों की उम्र सीमा समाप्त हो चुकी है, वे भी इस परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. जस्टिस अनिल कुमार उपाध्याय की एकलपीठ ने पंकज कुमार सिंह द्वारा दायर रिट याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करते हुए यह निर्देश दिया.
उपचुनाव : राजनीतिक सरगर्मी तेज, दिग्गज उतरे मैदान में, झोंकी ताकत, 19 को थम जायेगा प्रचार
पटना : राज्य में पांच विधानसभा और एक लोकसभा क्षेत्र में 21 अक्तूबर को होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रचार अभियान में दिग्गज नेताओं की टोली उतर चुकी है. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, जदयू सांसद आरसीपी सिंह, विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस के मदनमोहन झा ने मंगलवार को विभिन्न इलाकों में चुनाव प्रचार किया. एनडीए के उम्मीदवारों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का प्रचार अभियान गुरुवार से शुरू होगा.
कॉपियों के पुनर्मूल्यांकन का काम पूरा : सीबीआइ
रांची : सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के आलोक में सिविल सेवा परीक्षा (जेपीएससी-1, जेपीएससी-2) के सफल उम्मीदवारों की कॉपियों के पुनर्मूल्यांकन का काम पूरा कर लिया गया है. सीबीआइ ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को यह जानकारी दी. साथ ही कहा कि अब पुनर्मूल्यांकन के आदेश को वापस लेने के लिए दायर याचिका का कोई महत्व नहीं रह गया है.
टॉप- 10 में पहली बार चार महिलाएं, बीसी का कटऑफ सामान्य से ज्यादा
पटना : 63वीं बीपीएससी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट सोमवार को अहले सुबह प्रकाशित हो गया, जिसमें 355 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया. मध्यप्रदेश के श्रीयांस तिवारी ने टॉप किया है, जो दिनेश नगर, भोपाल में रहते हैं. टॉप टेन में तीन इंजीनियर और एक डेंटिस्ट हैं. इनमें चार महिलाएं भी शामिल हैं. पहली बार टॉपर लिस्ट में 40% महिलाओं ने अपनी जगह बनायी है.
उपचुनाव : छह दिन शेष, मतदाताओं की चुप्पी से बैचैन हैं प्रत्याशी, आठ उम्‍मीदवार मैदान में आजमा रहे हैं किस्‍मत
अवधेश, किशनगंज : किशनगंज विस क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव में आठ प्रत्याशी मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं. अब तक के आकलन के अनुसार कांग्रेस, भाजपा व एआइएमआइएम के बीच त्रिकोणात्मक लड़ाई दिख रही है. लेकिन कांग्रेस के बागी प्रत्याशी मो इमरान भी एक कोण बनाने की कोशिश कर रहे हैं. सातवें दिन यहां मतदान होना है.
चुनाव के पहले सर्वे करायेगी भाजपा व तृणमूल
लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 में से 18 सीटों पर जीत दर्ज करने से उत्साहित भाजपा 2021 के विधानसभा चुनाव में राज्य की 294 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार तय करने से पहले राज्यव्यापी सर्वे करेगी. इसके लिए न केवल पार्टी के कार्यकर्ताओं को, बल्कि आमलोगों से भी बातचीत होगी.
सौरव गांगुली : सफल कप्‍तान से बीसीसीआई अध्‍यक्ष तक
टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और कैब अध्‍यक्ष सौरव गांगुली का बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है. सोमवार को उन्‍होंने इस पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. गांगुली ने अध्यक्ष पद की होड़ में बृजेश पटेल को पछाड़ दिया है और अब इस पद के लिये अकेले उम्मीदवार हैं.
सौरव गांगुली ने भारत और बंगाल को गौरवान्वित किया : ममता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बधाई दी जो बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिये सर्वसम्मति से एकमात्र उम्मीदवार हैं.
बीसीसीआई की छवि खराब है, लेकिन मैं कुछ अच्छा करने की कोशिश करूंगा : गांगुली
बीसीसीआई के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को कहा कि उनके लिए यह कुछ अच्छा करने का सुनहरा मौका है क्योंकि वह ऐसे समय में बोर्ड की कमान संभालने जा रहे हैं जब उसकी छवि काफी खराब हुई है . गांगुली ने अध्यक्ष पद की होड़ में बृजेश पटेल को पछाड़ दिया है और अब इस पद के लिए अकेले उम्मीदवार हैं.
अब बीसीसीआई में चलेगी दादा'गीरी', यूं बृजेश पटेल से आगे निकले सौरव गांगुली
मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआई के नये अध्यक्ष बनने की प्रबल संभावना नजर आ रही है. वहीं गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह बोर्ड के नये सचिव के पद पर काबिज हो सकते हैं. जानकारी के अनुसार जय शाह सहित संयुक्त सचिव, उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष पद के उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा सोमवार की जा सकती है.
रांची : जय हिंद पार्टी ने की उम्मीदवारों की घोषणा
रांची : राष्ट्रीय जय हिंद पार्टी ने विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पार्टी कांके से संतोष बैठा व रामगढ़ से प्रदीप कुमार महतो को प्रत्याशी बनायेगी. यह घोषणा रविवार को पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष बबन चौबे, कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह ने की. इन्होंने बताया कि जल्द ही अन्य उम्मीदवारों की सूची जारी की जायेगी. सोमवार को पार्टी की ओर से मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा जायेगा.