66 results found for ''उदय एक्सप्रेस''
जयनगर-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस रद्द
समस्तीपुर : समस्तीपुर रेलखंड पर अगले छह दिनों तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा. जयनगर-बैजलपुरा के बीच प्री एनआइ व एनआई के बीच ब्लॉक लेने के कारण 15549/50 जयनगर-पटना-जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन 21 से 23 अक्तूबर के बीच रद्द कर दिया गया है, जबकि 55518/17 जयनगर-दरभंगा-जयनगर सवारी गाड़ी का परिचालन 18 से लेकर 23 अक्तूबर तक रद्द किया गया है. इस बाबत जानकारी देते हुये समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार ने बताया कि रेल निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए यह ब्लॉक लिया गया है.
यात्रियों के सेल्फ़ी और वीडियो लेने से परेशान हैं तेजस एक्सप्रेस की रेल होस्टेस
भारत की इस पहली प्राइवेट ट्रेन की होस्टेस उम्मीदों और सपनों के साथ कैसे निभा रही हैं अपनी ड्यूटी, पढ़िए ग्राउंड रिपोर्ट में.
तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द
पटना : रायपुर मंडल के हथबंद स्टेशन पर रूट रिले इंटरलॉकिंग (आरआरआइ) कार्य किया जाना है. निर्माण कार्य 14 से 20 अक्तूबर के बीच पूजा किया जायेगा. इस दौरान रेलखंड से गुजरने वाली पूर्व मध्य रेल की तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द किया गया है. वहीं, दो जोड़ी ट्रेनों को शॉट टर्मिनेशन किया गया है.
पटना-कोटा एक्स में आग
पटना : सोमवार की दोपहर दो बजे लूप लाइन पर खड़ी पटना-कोटा एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे में आग लग गयी. हालांकि, खिड़की से धुआं निकलते देख आरपीएफ और अधिकारियों की टीम अग्निशमन के दो सिलिंडर लेकर पहुंचे और आग बुझाने में लग गये. इससे 15 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया गया. इस घटना में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है.
रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें 23 तक रद्द
14 से 20 अक्तूबर के बीच रायपुर मंडल में नन इंटरलॉकिंग कार्य चलने के कारण रक्सौल-समस्तीपुर व मुजफ्फरपुर रूट से चलने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इसमें गाड़ी संख्या 17005/06 हैदराबाद-रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस 17 से 20 अक्तूबर तक रद्द रहेगी.
सिकंदराबाद एक्सप्रेस से 50 बोतल देसी शराब को रेलवे पुलिस ने किया जब्त
सिकंदराबाद से दरभंगा आयी एक्सप्रेस ट्रेन से राजकीय रेल पुलिस ने सोमवार को देसी शराब बरामद की. शराब ट्रेन में लावारिश अवस्था में पड़ी हुई थी.
कहीं ट्रेन लेट, तो कहीं छात्रों ने जमाया कब्जा
मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस में रविवार को जनरल बोली में यात्रियों के बीच में जम कर मारपीट हुई. इसमें कई चोटिल हो गये. जीआरपी के जवानों ने यात्रियों को शांत किया. दुर्गा पूजा खत्म होने के बाद लगातार परदेस वापसी के लिए यात्रियों की भीड़ हर ट्रेन में बढ़ गयी है.
कटिहार-दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस होगी पोपुलर ट्रेन, सामान्य यात्री भी कर सकेंगे आरामदायक सफर
सहरसा : अक्सर हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का नाम सुनते ही रेल यात्रियों के जेहन यह बात सामने आती है कि इस ट्रेन में सफर करने में जेब ढीली करनी पड़ेगी. लेकिन, अब ऐसी बात नहीं होगी. फ्लैक्सी किराया हटाने के बाद अब सामान्य यात्री भी हमसफर एक्सप्रेस में यात्रा पूरी कर सकेंगे. इस ट्रेन में एसी थ्री टायर कोच के साथ-साथ स्लीपर कोच भी लगाये जायेंगे. ताकि सामान्य यात्री भी कम पैसे में सफर कर सकें.
सारण : इंजन में आयी खराबी, बाधित हुआ परिचालन
दिघवारा़ : सोनपुर-छपरा रेलखंड पर दिघवारा व नयागांव स्टेशनों के बीच शनिवार की देर शाम पाटलिपुत्र-लखनऊ सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में तकनीकी खराबी आ गयी, जिससे डेढ़ घंटे तक परिचालन बाधित रहा़
सनी देओल और करिश्मा कपूर को 22 साल पुराने मामले में कोर्ट से बड़ी राहत, जानें मामला
जयपुर के एडीजे-17 कोर्ट ने शुक्रवार को 22 साल पुराने ट्रेन चेन पुलिंग के मामले में बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल और अभिनेत्री करिश्‍मा कपूर को बड़ी राहत दी. कोर्ट ने दोनों कलाकारों पर चेन पुलिंग मामले में लगे आरोपों को खारिज कर दिया है. चेन पुलिंग की यह कथित घटना 1997 में फिल्म ''बजरंग'' की शूटिंग के दौरान हुई थी. इसमें देओल और करिश्‍मा पर ट्रेन 2413-ए अपलिंक एक्सप्रेस की चैन बिना वजह खींचने का आरोप लगाया गया था. इस कारण ट्रेन 25 मिनट लेट हो गयी थी.
आहर में डूबने से युवक की मौत, सड़क जाम
गया : मगध मेडिकल थाने के दुबहल गांव में आहर में डूबने से एक युवक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान बोधगया थाने के खरांटी के रहनेवाले उदय मांझी के 22 वर्षीय बेटे ब्रजेश मांझी के रूप में की गयी है. बताया जाता है कि ब्रजेश मगध मेडिकल थाने के आजाद बिगहा गांव स्थित अपनी बुआ के घर आया हुआ था.
गंगा-दामोदर में सफर होगा और आरामदायक
धनबाद : धनबाद-पटना-धनबाद गंगा-दामोदर एक्सप्रेस के यात्री अब पुरानी ट्रेन में नया अनुभव व ज्यादा आरामदायक सफर कर सकेंगे. इसके लिए धनबाद रेल मंडल ने इस ट्रेन के दूसरे रैक को भी उत्कृष्ट बनाने का काम शुरू कर दिया है.
पटना : रद्द रहेंगी उपासना व कुंभ एक्सप्रेस
पटना : उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल में हरिद्वार-लक्सर रेलखंड का दोहरीकरण कार्य के साथ साथ लक्सर, ऐथल, पथरी व इक्कड़ आदि स्टेशनों पर रूट रिले इंटरलॉकिंग(आरआरआइ) कार्य किया जाना है. यह कार्य 13 से 22 अक्तूबर के बीच पूरा किया जायेगा. इस दौरान रेलवे प्रशासन ने पूर्व मध्य रेल से गुजरने वाली दो जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों के परिचालन रद्द और दो जोड़ी ट्रेनों के शॉर्ट टर्मिनेशन का निर्णय लिया है.
पटना : राजेंद्र नगर के बदले पटना से खुलेंगी लोकमान्य तिलक व अर्चना एक्स
पटना : राजेंद्र नगर टर्मिनल से खुलने वली राजेंद्र नगर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस व राजेंद्र नगर-जम्मू तवी अर्चना एक्सप्रेस अब पटना जंक्शन से खुलेगी. पूर्व मध्य रेल प्रशासन ने ट्रेन संख्या 13201/13202 राजेंद्र नगर टर्मिनल–लोकमान्य तिलक टर्मिनल–राजेंद्र नगर टर्मिनल एक्सप्रेस और ट्रेन संख्या 12355/56 राजेंद्र नगर-जम्मू तवी-राजेंद्र नगर अर्चना एक्सप्रेस को पटना जंक्शन शिफ्ट करने का निर्णय लिया है.
पटना : सप्ताह भर कानपुर तक जायेगी फरक्का एक्स
पटना : मालदा टाउन व दिल्ली के बीच चलने वाली फरक्का एक्सप्रेस शनिवार से एक सप्ताह तक कानपुर तक जायेगी और वहीं से वापस लौटेगी. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि 12 से 18 अक्तूबर तक मालदा टाउन से खुलने वाली ट्रेन संख्या 13413 और दिल्ली से खुलने वाली ट्रेन संख्या 13483 कानपुर तक जायेगी और यहीं से मालदा टाउन के लिए लौटेगी.
मिथिला एक्सप्रेस में छात्रों का कब्जा, बच्चे को कुचला
मुजफ्फरपुर : रक्सौल से हावड़ा जाने वाली मिथिला एक्सप्रेस में समस्तीपुर रूट पर जाने वाले छात्रों ने कब्जा जमा लिया. इसी दौरान ट्रेन से उतरते समय एक बच्चा व उसकी मां को छात्रों ने कुचल दिया. इसके बाद किसी तरह महिला बच्चे को लेकर बोगी से बाहर निकलीं. बच्चे को गंभीर चोटें आयी. महिला ने बताया कि वह रक्सौल से आ रही थीं. मुजफ्फरपुर ट्रेन आने के बाद जैसे ही उतरने का प्रयास करने लगी, छात्रों की भीड़ ने कुचल कर जख्मी कर दिया.
पलायन का दर्द : दो दिनों में सहरसा जंक्शन से 18 हजार मजदूरों ने पकड़ी 'परदेस' एक्सप्रेस
सहरसा : दशहरा खत्म होते ही सहरसा से मजदूरों का पलायन शुरू हो गया है़ दो दिनों में 18 हजार से अधिक मजदूर जनसाधारण एक्सप्रेस से दिल्ली व पंजाब के लिए निकले. इसके बाद भी स्टेशन पर मजदूरों की भीड़ है.
बालीडीह : मौर्य एक्सप्रेस के यात्रियों ने किया हंगामा
बालीडीह :हटिया गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस (15027) ट्रेन की बोगी संख्या एस-छह और दो जनरल कोच में बिजली नहीं रहने से त्रस्त यात्रियों ने बोकारो स्टेशन पर जम कर हंगामा किया. बोकारो स्टेशन पर पांच बार चैन पुलिंग की गयी. यात्रियों की शिकायत थी कि रांची और मुरी स्टेशन में शिकायत करने के बाद भी गड़बड़ी दुरुस्त नहीं की गयी. ट्रेन में बैठे यात्रियों को अंधेरे और गर्मी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.
बोगी में बिजली गुल होने पर बोकारो स्टेशन पर हटिया गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस में यात्रियों ने किया हंगामा
धनबाद : हटिया गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस (15027) के यात्रियों ने बोकारो स्टेशन पर जमकर हंगामा किया. इस हंगामे की मुख्य वजह यह थी कि ट्रेन के बोगी संख्या एस6 और 2 जनरल कोच में बिजली गुल हो गयी थी. बिजली नहीं होने की वजह से त्रस्त यात्रियों का हौसला जवाब दे गया. बिजली गुल होने पर यात्रियों की ओर से बोकारो स्टेशन में 5 बार चैन पुलिंग की गयी.
अमरनाथ एक्सप्रेस का इंजन फेल, ट्रेन परिचालन प्रभावित
जमालपुर : जम्मूतवी से भागलपुर जा रही 15098 डाउन अमरनाथ एक्सप्रेस का इंजन जमालपुर-भागलपुर रेलखंड के अकबरनगर रेलवे स्टेशन के निकट फेल हो गया. इसके कारण भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बुधवार को प्रभावित रहा. साढ़े तीन घंटे तक रुकी रही अमरनाथ एक्सप्रेस: बताया गया कि जम्मूतवी से चलकर भागलपुर जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय प्रातः 8:20 बजे से लगभग 1 घंटा विलंब से 9:22 बजे जमालपुर पहुंची थी.