342 results found for ''उत्तर प्रदेश''
बांग्ला बोलने के लिए कोई बाध्य नहीं कर सकता : दिलीप
कोलकाता : प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष ने कहा : बंगाल में रहनेवालों को बांग्ला बोलने के लिए कोई बाध्य नहीं कर सकता है. मुख्यमंत्री कौन होती हैं, जो यह तय करेंगी कि कौन किस भाषा में बात करेगा? कौन क्या खायेगा? क्या पहनेगा? यह हमारा विशेषाधिकार है कि हम किस भाषा में बात करेंगे. तृणमूल कांग्रेस ने दार्जिलिंग में भी इसी तरह का फरमान जारी किया था.
मुख्यमंत्री दें इस्तीफा : मुकुल
कोलकाता : नीलरतन सरकार (एनआरएस) अस्पताल में विगत छह दिनों से जारी गतिरोध व जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल के मामले में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफा मांगा है. रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए श्री राय ने कहा कि ममता बनर्जी राज्य की मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ स्वास्थ्य और गृह मंत्री भी हैं. डॉक्टरों पर हमले के लिए प्रशासन की विफलता है और इसकी जिम्मेवारी भी ममता बनर्जी की बनती है. बिना देरी किये उन्हें अपना पद छोड़ देना चाहिए.
जंजीर में कैद जिंदगी
कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट के माटिया थानांतर्गत धानकुड़िया ग्राम पंचायत इलाके के हाजरातला इलाके में एक 24 वर्षीय युवक राजीव हालदार पिछले दो माह से जंजीर में कैद अपनी जिंदगी गुजार रहा है. पिछले चार सालों से वह मानसिक रूप से बीमार है, जिस कारण से उसे जंजीर में कैद करके रखा गया है.
डॉक्टरों का रुख हुआ नरम, आंदोलन समाप्ति की ओर
सिलीगुड़ी : चार महीने से उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में चिकित्साधीन एक वृद्ध मरीज की मौत रविवार को हो गयी. इसके बाद मरीज के परिवारवालों ने आंदोलन की वजह से इलाज में लापरवाही किये जाने का आरोप लगाया. हालांकि मेडिकल प्रबंधन ने इस आरोप को खारिज किया है. दूसरी तरफ, छठे दिन भी उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के जूनियर डॉक्टर आंदोलनरत रहे. लेकिन उनके नरम रुख ने जल्दी ही आंदोलन समाप्ति का इशारा कर दिया है.
तस्करी का शिकार युवतियां लौटीं बांग्लादेश
सिलीगुड़ी : मानव तस्करी का शिकार हुई छह बांग्लादेशी युवतियों को वापस उनके देश पहुंचाया गया. इस नेक काम में भारत के गैर सरकारी संगठन इम्पल्स ने अहम भूमिका निभायी. सिलीगुड़ी से सटे फूलबाड़ी सीमांत पर दोनों देशों के सीमा रक्षकों के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में इन युवतियों को उनके परिवारवालों के हवाले कर दिया गया. उत्तर बंगाल के अलावा नेपाल व बांग्लादेश से किशोरियों-युवतियों की तस्करी भारत के विभिन्न हिस्सों में होती है, जिसके लिए सिलीगुड़ी कॉरिडोर का इस्तेमाल होता है.
12 पार्षद आज शामिल हो सकते हैं भाजपा में
कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले में तृणमूल कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. लोकसभा चुनाव में बैरकपुर से भाजपा के अर्जुन सिंह की जीत के बाद तृणमूल को लगातार झटका लग रहा है. कुछ दिनों पहले भाजपा ने भाटपाड़ा नगरपालिका पर कब्जा कर लिया. अब गारुलिया नगरपालिका में भी तृणमूल कांग्रेस टूट की कगार पर है.
भाजपा कार्यकर्ताओं पर सिमी और जमात से हमला करा रही है तृणमूल : दिलीप घोष
प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाया है. श्री घोष ने पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दावा किया है कि डॉक्टरों पर सिमी और जमात आदि आतंकवादी समूह से जुड़े लोगों ने हमले किये हैं. उन्होंने कहा कि न सिर्फ डॉक्टरों पर बल्कि राज्य भर में लोगों पर जो हमले हो रहे हैं. उसमें आतंकवादी समूह के लोग शामिल हैं.
जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल के मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दें इस्तीफा : मुकुल राय
नीलरतन सरकार (एनआरएस) अस्पताल में विगत छह दिनों से जारी गतिरोध व जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल के मामले में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का इस्तीफा मांगा है. रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए श्री राय ने कहा कि ममता बनर्जी राज्य की मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ स्वास्थ्य और गृह मंत्री भी हैं.
मुलायम-लालू की तरह ममता के राज का भी डूबने वाला है सूरज : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने आज ट्वीट कर कहा है कि 1990 के दशक में कारसेवकों पर गोली चलवा कर मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश में जैसा दमन चक्र चलाया था और श्रीराम का जयघोष रोकने की कोशिश में लोगों को जेल पहुंचाया था, वही स्थिति ममता बनर्जी ने आज पश्चिम बंगाल में पैदा कर दी है. वे टीएमसी कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, शासन में भ्रष्टाचार, चिटफंड घोटाला, बढ़ती बेरोजगारी और लोकसभा चुनाव के झटके से ध्यान हटाने के लिए हिंसा की राजनीति पर उतर आयी हैं. जय श्रीराम बोलने वालों को धमकी, भाजपा समर्थकों की हत्या, विजय रैली पर लाठीचार्ज, डाक्टरों से मारपीट और हिंदीभाषियों के खिलाफ लोगों को उकसाना मुख्यमंत्री की जमीन खिसकने का संकेत है. बिहार में लालू प्रसाद ने भी जब मुलायम बनने की कोशिश की थी, तब राज्य में भ्रष्टाचार-अपराध का ग्राफ बढ़ने के साथ विकास ठप हुआ था. मुलायम और लालू प्रसाद की तरह ममता बनर्जी के राज का सूरज भी डूबने वाला है.
2-3 दिन में मानसून के आगे बढ़ने की संभावना, वर्षा में 43 फीसदी की कमी : मौसम विभाग
मानसून के उत्तर की ओर आगे बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि चक्रवात वायु की तीव्रता कम होने की वजह से अरब सागर की ओर बढ़ने के लिए मानसूनी हवाओं का मार्ग प्रशस्त हो गया है.
मिशन उत्तर प्रदेश में जुटीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए बनायी ये रणनीति
लखनऊ/नयी दिल्ली : हालिया लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एक बार फिर से राज्य में पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में हैं. इसके तहत वह नियमित रूप से कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी और राज्य के दौरे भी करेंगी.
रांची : शहादत पर राजनीति कर रही है भाजपा : कांग्रेस
रांची : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने वीर शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि दु:ख की इस घड़ी में कांग्रेस पार्टी शहीदों के परिवार के साथ खड़ी है. इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी नक्सलियों द्वारा कायरतापूर्ण हमले की निंदा करती है. उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में लगातार शहादत का सिलसिला जारी है.
ज्योतिषीय समाधान: क्या उत्तर दिशा में सिर रखकर सोना अशुभ है? जानें क्या कहते हैं सद्‌गुरु स्वामी आनंद जी
सद्‌गुरु स्वामी आनंद जी एक आधुनिक सन्यासी हैं, जो पाखंड के धुरविरोधी हैं और संपूर्ण विश्व में भारतीय आध्यात्म व दर्शन के तार्किक तथा वैज्ञानिक पक्ष को उजागर कर रहे हैं.
दोपहर में गायब हुआ कपड़ा कारोबारी का पुत्र रात में पटना से मिला
बालूघाट के कपड़ा कारोबारी विनोद कुमार गुप्ता का पुत्र उत्तर कुमार उर्फ राहुल (21) शनिवार की दोपहर रहस्यमय तरीके से लापता हो गया. हालांकि रात को उसे पटना से बरामद कर लिया गया है. वह अपने परिजनों के मोबाइल पर बार-बार फोन कर तीन लोगों द्वारा नाला रोड से अपहरण करने की बात कह रहा था.
आंखों में आंसू लिए अस्पताल से लौट रहे मरीज
एनआरएस कांड के खिलाफ शनिवार को भी उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का इमरजेंसी विभाग बंद रहा. गत बुधवार से ही राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेज के साथ उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टर आंदोलन पर हैं. शनिवार को इमरजेंसी विभाग का गेट बंद कर जूनियर डॉक्टरों के साथ इन्टर्न, हाउस स्टॉफ, पीजीटी डॉक्टरों के साथ सीनियर व विशेषज्ञ डॉक्टर भी आंदोलन में शामिल हो गये.
पतंजलि योग शिविर में भाग लेनेवालों में उत्साह
जैसे-जैसे आधुनिक जीवन शैली के चलते रोग और शारीरिक व मानसिक परेशानी बढ़ रही है वैसे वैसे लोगों की स्वस्थ रहने की कामना भी बलवती हो रही है. इसी कामना के साथ आम लोगों का अब झुकाव योगासन और ध्यान प्राणायाम की तरफ बढ़ रहा है. उत्तर दिनाजपुर जिले के कालियागंज के महेंद्र
आज से पर्यटकों के लिए बंद हो जायेंगे सभी अभयारण्य
बरसात और वन्य प्राणियों के प्रजनन के चलते 16 जून से देश के अन्य संरक्षित वनांचलों के साथ उत्तर बंगाल के अभयारण्य भी पर्यटकों के लिए बंद हो जायेंगे.
तृणमूल नेता की हत्या का आरोपी बिलासपुर से गिरफ्तार
उत्तर दमदम नगरपालिका के छह नंबर वार्ड के तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष निर्मल कुंडू की हत्या के आरोपी को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के सरकंडा थाना अंतर्गत चिल्हाटी इलाके से गिरफ्तार किया गया. गत शुक्रवार की रात को सीआइडी की टीम ने सरकंडा पुलिस के सहयोग से आरोपी सुदीप दास को दबोचा.
आंध्र प्रदेश में नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोप में पादरी गिरफ्तार
आंध्र प्रदेश के अनंतपुरमू जिले में अपने स्कूल में 14 साल की एक लड़की से छेड़छाड़ के आरोप में शनिवार को एक पादरी को गिरफ्तार किया गया.
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पकड़ा गया बंगाल में तृणमूल नेता की हत्या का आरोपी
उत्तर दमदम नगरपालिका के छह नंबर वार्ड के तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष निर्मल कुंडू की हत्या के आरोपी को बिलासपुर (छत्तीसगढ़) के सरकंडा थाना अंतर्गत चिल्हाटी इलाके से गिरफ्तार किया गया. गत शुक्रवार की रात को सीआइडी की टीम ने सरकंडा पुलिस के सहयोग से आरोपी सुदीप दास को दबोचा.