130 results found for ''उच्चतम न्यायालय''
पटना :बिल्डर को पकड़ थाना लायी पुलिस तब वारंट की कॉपी की आयी याद
पटना : पाटलिपुत्र पुलिस कोर्ट में दर्ज गबन के मामले में बिल्डर राजीव रंजन सिंह उर्फ राजू सिंह को विवेकानंद मार्ग स्थित आवास से पकड़ कर थाना ले आयी. लेकिन जब उन्हें न्यायालय में पेशी करने की बारी आयी तो वारंट की कॉपी की खोजबीन शुरू हुई.
पटना :अगले दो दिन और गिरेगा तापमान, कोहरे के कारण 18 से कई ट्रेनें रद्द होंगी
पटना : तापमान अगले दो दिन और गिरेगा. कुहरे की संभावना भी है. फिलहाल पटना का तापमान शुक्रवार को सामान्य से नीचे रहा. पटना का उच्चतम तापमान सामान्य से कुछ कम 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
दानापुर : बैंक मैनेजर हत्या मामले में छह को सश्रम उम्रकैद की सजा
दानापुर : व्यवहार न्यायालय के अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम संदीप कुमार ने हत्या के जुर्म में आरोपित रवींद्र यादव, मुकेश यादव, राकेश यादव, जितेंद्र यादव, बैंककर्मी विजय कुमार व सुजीत कुमार को दोषी पाते हुए आजीवन सश्रम कारावास व बीस-बीस हजार आर्थिक दंड की सजा सुनायी है.
दहेज हत्या में ससुर, देवर और पति को सात-सात वर्षों की सजा
चतुर्थ सत्र न्यायालय के न्यायाधीश अरविंद कुमार शर्मा ने दहेज हत्या के एक मामले की सुनवाई करते हुए तीन आरोपितों को दोषी करार देते हुये सात वर्षों की सश्रम कारावास की सजा सहित छह-छह हजार रुपये जुर्माना भरने का आदेश दिया है. जुर्माना नहीं देने पर अतिरिक्त सजा भुगतने का आदेश दिया है.
हैदराबाद मुठभेड़ : तेलंगाना हाईकोर्ट का निर्देश- चारों आरोपियों के शव नौ दिसंबर तक सुरक्षित रखें
तेलंगाना उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को महिला पशु चिकित्सक से बलात्कार और उसकी हत्या के आरोपियों के कथित मुठभेड़ में मारे जाने के बाद उनके शवों को नौ दिसंबर रात आठ बजे तक सुरक्षित रखने के निर्देश शुक्रवार को दिये.
Ayodhya Verdict: पुनर्विचार के लिए सुप्रीम कोर्ट में चार नयी याचिकाएं दायर
अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ करने वाले उच्चतम न्यायालय के नौ नवंबर के फैसले पर पुनर्विचार के लिए शुक्रवार को शीर्ष अदालत में चार नयी याचिकाएं दायर की गयीं.
मेडिकल कॉलेज घोटाला : CBI ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश को नामजद किया, आवास पर छापा
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने एक मेडिकल कॉलेज का कथित तौर पर पक्ष लेने पर भ्रष्टाचार के एक मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति एसएन शुक्ला को नामजद किया है और उनके लखनऊ स्थित आवास पर छापेमारी की है.
रिमांड पर लिये गये अंतरराज्यीय साइबर ठग, डीआइजी ने की पूछताछ
मुंगेर : डीआइजी मनु महाराज ने गुरुवार को अपने कार्यालय कक्ष में दो अंतरराज्यीय साइबर अपराधियों से पूछताछ की. इस दोनों साइबर अपराधियों को न्यायालय के निर्देश पर इस्ट कॉलोनी थाना पुलिस ने रिमांड पर लिया है. पूछताछ के बाद डीआइजी ने कांड के अनुसंधानकर्ता पुलिस पदाधिकारी को कई निर्देश भी दिये.
10 हजार के मुचलके पर रिहा हुए दोनों एएसआइ
बक्सर, कोर्ट : तीन दिन पूर्व जेल भेजे गये दोनों एएसआइ की जमानत याचिका को गुरुवार को स्वीकृत कर दिया गया लेकिन इसके लिए आरोपितों को घंटों मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में खड़ा रहना पड़ा. इसके पूर्व बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने जमानत याचिका को संचालित करते हुए न्यायालय से प्रार्थना किया कि दोनों अभियुक्तों ने जान-बूझकर कोर्ट से अनुपस्थित नहीं हुए थे. ऐसे में उनकी जमानत याचिका को स्वीकृत किया जाये.
राष्ट्रीय खेल घोटाला : आरके आनंद और बंधु तिर्की के खिलाफ चार्जशीट
रांची : करोड़ों के राष्ट्रीय खेल घोटाले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गुरुवार को न्यायालय में आरके आनंद और बंधु तिर्की के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दिया है. राष्ट्रीय खेल आयोजन के दौरान बंधु तिर्की तत्कालीन खेल मंत्री और आरके आनंद झारखंड ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष रहे थे. राष्ट्रीय खेल घोटाले और और मुकदमा चलाने की अनुमति मिलने के बाद एसीबी ने यह कार्रवाई की है.
नारद वीडियो में आवजों के नमूनों की जांच रिपोर्ट अदालत में पेश नहीं कर पायी सीबीआइ
कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बृहस्पतिवार को हैरानी जतायी कि सीबीआइ को नारद स्टिंग टेप की फॉरेंसिक जांच का परिणाम अब तक नहीं मिला है. हालांकि, इसे अमेरिका भेजे हुए एक साल गुज़र गया है.
हत्याकांड में एक को उम्रकैद, पांच रिहा
त्वरित न्यायालय द्वितीय के न्यायाधीश ओमप्रकाश ने एक हत्याकांड की सुनवाई पूरी करते हुए एक को दोषी पाकर आजीवन कारावास समेत पांच हजार अर्थदंड की सजा सुनायी है. जबकि पांच अन्य आरोपितों को साक्ष्य के अभाव में रिहा कर दिया है. सजायाफ्ता रघुनाथ राउत शिकारपुर थाने के रोआरी नोनेया टोला का निवासी है.
बाबरी विध्वंस की बरसी के मद्देनजर अयोध्या में सुरक्षा कड़ी
बाबरी विध्वंस की 27वीं बरसी (छह दिसंबर) पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस को हाई अलर्ट किया गया है. अयोध्या विवाद पर उच्चतम न्यायालय द्वारा लगभग एक माह पहले ही फैसला आया है.
लालू की जमानत याचिका पर शुक्रवार को होगी सुनवाई
रांची/पटना : चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार से गबन के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर झारखंड उच्च न्यायालय में शुक्रवार को सुनवाई होगी. दरअसल, पिछली दो तारीखों पर उच्च न्यायालय में द्वितीय पाली में शोक सभा हुई, जिसके चलते लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी. लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई पहले 22 नवंबर को और फिर 29 नवंबर को दोपहर बाद होनी थी.
लालू की जमानत याचिका पर शुक्रवार को होगी सुनवाई
रांची/पटना : चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार से गबन के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर झारखंड उच्च न्यायालय में शुक्रवार को सुनवाई होगी. दरअसल, पिछली दो तारीखों पर उच्च न्यायालय में द्वितीय पाली में शोक सभा हुई, जिसके चलते लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी. लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई पहले 22 नवंबर को और फिर 29 नवंबर को दोपहर बाद होनी थी.
सुप्रीम कोर्टः वकील को अवमानना की धमकी, न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा ने माफी मांगी
उच्चतम न्यायालय के वकीलों ने गुरुवार को न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा से अनुरोध किया कि वकीलों के साथ बात करते समय वह थोड़ा संयम बरतें.
बिहार के दो साइबर अपराधियों को झारखंड की जामताड़ा पुलिस ने गिरफ्तार किया
पटना : पूर्वी चंपारण जिले के दो साइबर अपराधियों को झारखंड के जामताड़ा स्थित साइबर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बताया जाता है कि दोनों अपराधियों को साइबर पुलिस ने जिला जज-1 की अदालत में पेश किया. इसके बाद न्यायालय ने आरोपितों को न्यायिक अभिरक्षा में लेकर मंडल कारा भेज दिया.
रेलवे ट्रैक को बाधित करने के मामले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष समेत तीन रिहा
कटिहार : फास्ट ट्रेक दो न्यायालय के एडिशनल सेशन जज सुभाष चंद्र प्रसाद ने सेशन ट्रायल 219/2009 रेल थाना केस संख्या 0130 /2003 में कटिहार जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रेम राय सहित तीन अभियुक्तों को रिहाई दे दी.
चौकीदार को चकमा देकर हथकड़ी खोल भागा कैदी
महिंदवारा थाना पुलिस की हिरासत से न्यायालय आ रहा एक कैदी बुधवार को हथकड़ी खोल चौकीदार को चकमा देकर भाग निकला.
तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद सोनिया गांधी से मिले चिदंबरम, आज करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में उच्चतम न्यायालय से जमानत मिलने के बाद बुधवार रात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. सोनिया गांधी से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि मैं बाहर (जेल से) निकल कर और आजाद हवा में सांस लेकर खुश हूं.