55 results found for ''ईयू गूगल जुर्माना''
रंका प्रखंड कार्यालय में थूका, तो ‍200 रुपये देना होगा जुर्माना
नवनिर्मित प्रखंड कार्यालय की स्वच्छता को लेकर बीडीओ मो परवेज ने प्रखंडकर्मियों के साथ बैठक की. इस मौके पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जो भी व्यक्ति पान या गुटका खाकर प्रखंड कार्यालय भवन में थूकेगा तो उसे 200 रुपया जुर्माना देना होगा.
हटाया अतिक्रमण, 12 गुमटियां जब्त
भभुआ सदर : डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर शुक्रवार को एसडीएम जनमेजय शुक्ला ने शहर में अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम शुरू किया. इस दौरान उन्होंने जेपी चौक, रणविजय चौक व पटेल चौक से अतिक्रमण हटवाते हुए दुकानदारों की गुमटी, सामान, बक्सा और दुकानों के आगे रखे फ्लैक्स बोर्ड को भी जब्त कराया और उन्हें जुर्माने के लिये नगर पर्षद के अधिकारियों को सुपुर्द कर दिया.
27 बेटिकट यात्रियों से वसूला गया 21 हजार रुपये जुर्माना
खगड़िया : रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया. चेकिंग अभियान में 27 बेटिकट यात्री को गिरफ्तार किया गया. मुख्य टिकट निरीक्षक विश्वजीत कुमार ने बताया कि रेलवे न्यायिक दंडाधिकारी तेज कुमार प्रसाद के नेतृत्व में टिकट चेकिंग किया गया.
जमशेदपुर : गूगल की निगरानी में लगाये 42 लाख पौधे
जमशेदपुर : पौधरोपण की कहानी आपने कई बार सुनी होगी, लेकिन पौधे लगाने के बाद अब उसकी डिजिटल मॉनिटरिंग भी हो रही है. पौधे के भविष्य की डोर अब गूगल के जीपीएस के हाथों में है.
42 लाख पौधों की जीपीएस से मॉनिटरिंग कर रहे हैं बिक्रांत
पौधरोपण की कहानी आपने कई बार सुनी होगी, लेकिन पौधे लगाने के बाद अब उसकी डिजिटल मॉनीटरिंग भी हो रही है. पौधे के भविष्य की डोर अब गूगल के जीपीएस के हाथों में है. जीपीएस के माध्यम से यह देखा जा रहा है कि जो पौधे लगाये गये हैं, उनकी स्थिति कैसी है. एक-एक पौधे की टैगिंग की गयी है.
सरकारी तंत्र कर रहा पॉलीथिन कैरी बैग का जमकर उपयोग
अरवल : प्लास्टिक थैलियों का उपयोग करना कानूनन जुर्म है, लेकिन जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों को राशन प्लास्टिक की थैलियों अर्थात पॉलीथिन में ही दिया जा रहा है. एक ओर जिला प्रशासन के द्वारा दुकानों पर सब्जीवाले ठेलेवाले को प्लास्टिक की थैली के उपयोग करने से रोकती है उन पर जुर्माना करती है.
Android Q: अब खाने की चीजों पर एंड्रॉयड के नाम नहीं रखेगा Google
इंटरनेट कंपनी गूगल अब अपने ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड के नये संस्करणों का नाम किसी खाद्य पदार्थ के नाम पर नहीं रखेगी. अब इसे सीधे उसके संस्करण की संख्या से जाना जाएगा.
पार्किंग मैनेजर समेत दो गिरफ्तार
कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाइ अड्डे पर एयरपोर्ट के प्रवेश और निकासी गेट के पास तीन मिनट से अधिक देर तक यात्री के उतरने अथवा चढ़ने के लिए किसी भी कार की पार्किंग करने के खिलाफ सख्त नियम बनाया गया है. इसके तहत तीन मिनट से अधिक होने पर 400 रुपये जुर्माने का प्रावधान लगाया गया है. इसे लेकर कई बार विवाद भी हो चुका है.
बिना वजह हॉर्न बजाना पड़ा महंगा 1695 लोगों से वसूला गया जुर्माना
महानगर में ड्राइविंग के दौरान बिना वजह हॉर्न बजाते हुए गाड़ी चलाने वाले चालकों पर पुलिस अब सख्ती से निपट रही है. कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की तरफ से दो दिनों में इस तरह से 1695 वाहन चालकों से जुर्माना वसूलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इस मामले में कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के डीसी संतोष पांडेय ने बताया कि कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की तरफ से महानगर के 700 ऐसे जगहों को चिन्हित किया गया है, जहां हॉर्न बजाने से आपत्ति हो सकती है. ऐसे स्थानों में अस्पताल, स्कूल, कॉलेज, दार्शनिक स्थल समेत अन्य कुछ जगह हैं.
हत्या के दोषी पति और सास-ससुर को उम्रकैद
हुगली : पांच महीने की गर्भवती विवाहिता की हत्या के दोषियों को चुंचुड़ा अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. दोषियों में पति व सास-ससुर शामिल हैं. मंगलवार को सुनवाई के बाद आरोपी पति शेख मुजीबर, सास हसीना बीवी और ससुर केताबूल को चुंचुड़ा फास्ट ट्रेक सेकेंड कोर्ट के न्यायाधीश देवप्रिय बसु ने दोषी करार दिया और उन्हें आजीवन कारावास के साथ 10,000 जुर्माने की भी सजा सुनायी. सरकारी वकील चंडी चरण बनर्जी ने बताया कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आधार पर तीनों को दोषी ठहराया गया.
जमशेदपुर : छात्रा से यौन शोषण के आरोपी शिक्षक को आजीवन कारावास
जमशेदपुर :छोटा गोविंदपुर में छात्रा से यौन शोषण करने के आरोपी शिक्षक संतोष कुमार श्रीवास्तव को मंगलवार को एडीजे-5 की अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी. इसके अलावा 50 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है.
चाहते हैं गूगल कंपनी में जॉब तो फॉलो करें यें स्टेप्स
गूगल जैसी कंपनी के साथ काम करना किसी के लिए भी सपने के सच होने जैसा हो सकता है. गूगल दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है जब भी हमें कोई जानकारी सर्च करनी होती है तो हम गूगल डॉट कॉम पर ही जाते है. गूगल दुनिया की आज सबसे बड़ी टेक कंपनी है इसका हेड ऑफिस कैलिफोर्नि्या में है. वहीं इसकी शाखाएं दुनिया के सभी बड़े देशों में है.
गूगल मैप को चुनौती देने के लिए हुवै ला रहा है मैपिंग सर्विस
गूगल मैप को चुनौती देने के लिए चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवै अपनी मैपिंग सर्विस लॉन्च करने की योजना बना रही है. इस सर्विस को ''मैप किट'' नाम से अक्तूबर में लॉन्च किया जा सकता है.
तीन महिलाओं का फेल हो गया बंध्याकरण, विभाग देगा क्षतिपूर्ति
परिवार कल्याण कार्यक्रम के तहत किया गया बंध्याकरण ऑपरेशन के फेल हो जाने पर जिले की तीन महिलाओं ने विभाग पर क्षतिपूर्ति का दावा ठोका है. जिस पर स्वास्थ्य विभाग को जुर्माना भरना पड़ रहा है. परिवार कल्याण ऑपरेशन विफल होने पर स्टेट फैमिली प्लानिंग इनडेमनिटी सब कमेटी (एसएफपीआइएस)ने पीड़ित महिलाओं को क्षतिपूर्ति स्वरूप तीस-तीस हजार रुपये देने का अनुमोदन भी कर दिया है.
आरा अदालत बम धमाका मामला : एक को फांसी, सात अन्य को उम्रकैद की सजा
आरा : बिहार के भोजपुर जिला मुख्यालय आरा की एक अदालत में वर्ष 2015 में हुए बम विस्फोट मामले में मंगलवार को एक दोषी को फांसी तथा सात अन्य को उम्रकैद की सजा सुनायी गयी. इस विस्फोट में एक पुलिस जवान सहित दो लोगों की मौत हो गयी थी. जिला एवं सत्र न्यायाधीश (तृतीय) त्रिभुवन यादव ने आरा सिविल अदालत बम धमाका मामले में कुख्यात अपराधी लंबू शर्मा को फांसी एवं 22 हजार जुर्माना तथा सात अन्य दोषियों अखिलेश उपाध्याय को आजीवन कारावास एवं 42 हजार रुपये अर्थदंड, चांद मियां, नईम मियां, प्रमोद सिंह, श्याम विनय शर्मा, रिंकू यादव एवं अंशु कुमार को उम्रकैद एवं 40-40 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी.
फेसबुक की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार, ट्विटर, गूगल और यूट्यूब को भेजा नोटिस
फेसबुक इंक की याचिका पर सुनवाई करते हुए मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, ट्विटर, गूगल और यूट्यूब को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने केन्द्र,गूगल ,ट्विटर, यूट्यूब और अन्य को नोटिस भेज कर 13 सितंबर तक जवाब देने को कहा है.
डायन बता महिला की हत्या के मामले में तीन लोगों को उम्रकैद
डायन का आरोप लगाकर महिला की गला दबाकर हत्या करने के तीन आरोपियों को प्रथम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश रमाकांत मिश्र की अदालत ने दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास एवं 10-10 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी है.
नाबालिग से दुष्कर्म मामले में आजीवन कारावास
पोक्सो के विशेष न्यायाधीश सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय रमेश चंद्रा की अदालत ने छह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले को सोमवार को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही 50 हजार रुपया का जुर्माना भी लगाया है. जुर्माना नहीं देने पर छह माह साधारण कारावास की सजा भुगतनी पड़ेगी.
वाहनों की जांच में वसूला गया Rs 80 हजार जुर्माना
जिला परिवहन विभाग द्वारा तीन दिनों तक 17 से 19 अगस्त तक जिला मुख्यालय में स्पेशल ड्राइव चलाया. स्पेशल ड्राइव में ऐसे वाहन चालक जिनके पास लाइसेंस नहीं रहने, वाहन के निबंधन के कागजात नहीं रहने के बावजूद वाहन सड़क पर धरल्ले से चल रहा हो को पकड़ा गया.
नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाले को 22 साल की सजा
13 वर्षीया बच्ची को घर से उठाकर दुष्कर्म करने के आरोपी सुशांत नाग को प्रथम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश रमाकांत मिश्रा की अदालत ने पॉक्सो एक्ट के तहत 22 साल की सजा सुनायी है. साथ ही 30 हजार रुपया जुर्माना लगाया है. आरोपी सुशांत मझगांव हेसेलबेरेल गांव के तिंबादीरी टोला का रहनेवाला है.