37 results found for ''ई कॉमर्स''
फर्जी नंबर से चला रहा था ई-रिक्शा
राजधानी की सड़कों पर नंबर बदल कर ई-रिक्शा चलाने का खुलासा है. मामले का खुलासा तब हुआ, जब ट्रैफिक पुलिस ने वाहन के मालिक को जुर्माना भरने के लिए नोटिस भेजा. इसके बा
ट्रक की चपेट में आने से सिविल इंजीनियर की मौत, छह दिन बाद होने वाली थी शादी
सुपौल : बिहार के सुपौल में त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के जागुर गांव में बलुआहा पुल के समीप पिपरा-त्रिवेणीगंज एनएच 327ई सड़क मार्ग में शनिवार को एक अज्ञात ट्रक की चपेट में आने से बाइक चालक युवक की कुचल कर घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना के बाद ट्रक चालक घटना स्थल से ट्रक लेकर फरार हो गया. घटना की सूचना पाकर आक्रोशित लोगों ने घटना स्थल के समीप पिपरा-त्रिवेणीगंज एनएच 327 ई सड़क मार्ग को बांस बल्ले व वाहन को सड़क पर लगा कर जाम कर दिया.
दिव्यांग नेहा ने किया माता-पिता का नाम रोशन
जैनामोड़ निवासी नेहा कुमारी के हौसले का लोहा आज हर कोई मान रहा है. दिव्यांग नेहा ने जैक के इंटर परीक्षा के कॉमर्स संकाय में 300 सौ अंक ला कर अपने माता पिता व शिक्षक का नाम रोशन किया है.
जिलाध्यक्ष ने किया स्वागत, गणमान्य ने दी विदाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच से उतर कर हेलीपैड पर गये, तो वहां शहर के जाने-माने लोगों ने उन्हें विदाई दी. विदाई देने वालों में संताल परगना चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष गोपाल शर्मा, डॉ युगल
जिलाध्यक्ष ने किया स्वागत, गणमान्य ने दी विदाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच से उतर कर हेलीपैड पर गये, तो वहां शहर के जाने-माने लोगों ने उन्हें विदाई दी. विदाई देने वालों में संताल परगना चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष गोपाल शर्मा, डॉ युगल चौधरी, स
ई-गवर्नेंस में Rs 2.65 करोड़ के घोटाले की पुलिस जांच शुरू
ई-गवर्नेंस में 2.65 करोड़ रुपये के घोटाले की जांच शुरू हो गयी है. बुधवार को सदर थाना की पुलिस नगर निगम दफ्तर पहुंची. ई-गवर्नेंस से जुड़ी फाइलों को खंगाला और कुछ दस्तावेज की कॉपी ली. ई-गवर्नेंस से जुड़े अधिकारी, कर्मचारी व डिस्पैच क्लर्क से भी लंबी पूछताछ की. अरबन रिफॉर्म स्पेशलिस्ट मनीष कुमार के घर का एड्रेस व मोबाइल नंबर भी लिया.
ई-किसान भवन निर्माण में सवा करोड़ का गबन
पूर्वी चंपारण कार्य प्रमंडल वन में ई-किसान भवन के निर्माण में करीब सवा करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया है. मामले में कनीय अभियंता गोरखनाथ सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है
रांची : बिजली आपूर्ति को लेकर झारखंड चेंबर और जेवीबीएनएल आमने-सामने
राजधानी के औद्योगिक और व्यावसायिक इलाकों में बिजली आपूर्ति की स्थित को लेकर झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स और झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल) आमने-सामने आ गये हैं. निगम का दावा है कि मांग बढ़ने के अनुरूप औद्योगिक परिक्षेत्रों को पर्याप्त बिजली की आपूर्ति की जा रही है. इसके लिए निगम की ओर से औद्योगिक परिक्षेत्र में एक मई से लेकर 13 मई तक की आपूर्ति की पूरी लिस्ट जारी कर दी गयी है.
जैक इंटर का रिजल्ट :पाकुड़ के राधेश्याम साइंस व रांची की अमीषा कॉमर्स टॉपर, साइंस में 09%, कॉमर्स में 03% बढ़ा रिजल्ट
रांची : झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने मंगलवार को आइएससी व आइकॉम (2019) का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस बार इंटर साइंस (आइएससी) में 57 प्रतिशत अौर इंटर कॉमर्स (आइकॉम) में 70.44 प्रतिशत विद्यार्थी सफल घोषित किये गये हैं. पिछले वर्ष की तुलना में इस बार का रिजल्ट बेहतर रहा. 2018 में आइएससी में 48.34 प्रतिशत अौर आइकॉम में 67.49 प्रतिशत विद्यार्थी सफल हुए थे
500 किसानों का आवेदन प्राप्त करने का निर्देश
सूर्यगढ़ा : मंगलवार को प्रखंड कार्यालय परिसर के ई-किसान भवन में प्रभारी प्रखंड कृर्षि पदाधिकारी श्रवण कुमार ने कृर्षि सलाहकार एवं समन्वयक के साथ बैठक कर कृषि योजनाओं की समीक्षा की. बैठक में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना कार्य की पंचायत वार समीक्षा की गयी. वहीं लक्ष्य के प्राप्ति के लिए बीएओ द्वारा प्रत्येक पंचायत से 500 किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का आवेदन जमा करने का निर्देश दिया गया.
राज्य में सबसे महंगी, 3.54 करोड़ में हुई सिदगोड़ा की शराब दुकान की बंदोबस्ती
जिला समाहरणालय में मंगलवार को शराब दुकानों की बंदोबस्ती ई-लॉटरी से की गयी. शराब कारोबारी योगेंद्र सिंह यादव की पत्नी आशा सिंह ने राज्य में सबसे ऊंची 3.54 करोड़ की बोली लगाकर सिदगोड़ा की शराब दुकान का ठेका हासिल कर लिया है. उक्त समूह में शराब की दो दुकानें थी, इसमें एक देसी अौर एक विदेशी दुकान शामिल है.
विज्ञान में 4847 व कॉमर्स में 1499 उत्तीर्ण
झारखंड अधिविध परिषद ने मंगलवार को इंटर कॉमर्स व विज्ञान का रिजल्ट जारी कर दिया है. गिरिडीह जिले में इंटर कॉमर्स में कुल 1499 परीक्षार्थी सफल घोषित हुए हैं. इसमें छात्रों की कुल संख्या 933 व छात्राओं की कुल संख्या 566 है. छात्रों में प्रथम श्रेणी में 157, द्वितीय में 381 व तृतीय में 65 छात्र उत्तीर्ण हुए.
JAC ने जारी किया इंटर विज्ञान और कॉमर्स का रिजल्‍ट, I Sc में 57 फीसदी व I Com में 70.44 फीसदी पास
झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने मंगलवार की शाम आइएससी व आइकॉम का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस बार इंटर साइंस (आइएससी) में 57 प्रतिशत और इंटर कॉमर्स (आइकॉम) में 70.44 प्रतिशत विद्यार्थी सफल घोषित किये गये हैं. पिछले वर्ष की तुलना में इस बार बेहतर रिजल्ट रहा. वर्ष 2018 में आइएससी में 48.34 प्रतिशत और आइकॉम में 67.49 प्रतिशत विद्यार्थी सफल हुए थे. इस तरह इस वर्ष आइएससी में लगभग नौ प्रतिशत और आइकॉम में लगभग तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है.
कदाचार मुक्त हुई परीक्षा, परीक्षा से लेकर मूल्यांकन तक सभी कार्य सीसीटीवी की निगरानी में : अध्यक्ष
कदाचार मुक्त हुई परीक्षा, परीक्षा से लेकर मूल्यांकन तक सभी कार्य सीसीटीवी की निगरानी में : अध्यक्ष फोटो :: राज वर्मा प्रमुख संवाददाता रांची : इंटरमीडिएट साइंस व कॉमर्स का रिजल्ट मंगलवार को जारी किया गया.
7वीं आर्थिक गणना में मोबाइल एप का इस्तेमाल करेगा MoSPI
नयी दिल्ली : केन्द्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय (एमएसपीआई) ने अगले महीने से शुरू होने वाली 7वीं आर्थिक गणना के दौरान मोबाइल फोन एप का इस्तेमाल करने का फैसला किया है. इससे आंकड़ों के संग्रह और विश्लेषण में मदद मिलेगी. आर्थिक गणना में देशभर में चल रही आर्थिक गतिविधियों और उनके मालिकाना तौर तरीकों के बारे में जानकारी उपलब्ध होती है. इस गणना को सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय, सीएससी ई-गवर्नेंस सविर्सिज इंडिया लिमिटेड (सीएससी एसपीवी) के साथ मिलकर करता है.
प्रधानमंत्री से ई सिगरेट को पूरी तरह प्रतिबंधित करने की मांग
नयी दिल्ली : सार्वजनिक स्वास्थ्य संगठनों के साथ लगभग एक हजार छात्रों और शिक्षकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ई-सिगरेट तथा निकोटीन उपलब्ध कराने वाले इस तरह की अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रणालियों पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने की मांग की . प्रधानमंत्री को लिखे एक पत्र में इन लोगों ने कहा है कि किशोरों के बीच इन उत्पादों के हानिकारक प्रभावों के बारे में गलत सूचना है क्योंकि वे इन्हें ‘‘मज़ेदार उपकरण'''' मानते हैं जो पूरी तरह सुरक्षित है. एक हजार छात्रों के एक प्रतिनिधि ने पत्र में कहा है, ‘‘हमलोग स्कूली छात्र हैं और नये तरह के उत्पाद के बारे में बहुत अधिक चिंतित हैं जिसे ई-सिगरेट कहा जाता है जो हमारे साथियों के बीच खतरनाक तरीके से लोकप्रिय हो रही है.
रांची : ई-चालान भेज डाक विभाग बन रहा धनवान
रांची : रांची. ई-चालान भेजने से डाक विभाग को लाखों रुपये की आमदनी हो रही है. जुर्माना के तौर पर स्पीड पोस्ट भेजने से उसे तीन महीने के भीतर 21, 37,699 रुपये प्राप्त हुए हैं.
49 शराब दुकानों की आज होगी ई-लॉटरी, सरकार को मिलेंगे 76.31 करोड़
जिले की 56 में से 49 शराब दुकानों की बंदोबस्ती मंगलवार को जिला सभागार में ई-लॉटरी के माध्यम से की जायेगी. पांच मार्च को जिले की 81 दुकानों की बंदोबस्ती की गयी थी. दूसरे चरण में 42 समूह में 56 दुकानों की बंदोबस्ती के लिए आवेदन मंगाये गये थे.
पटना : 15 वर्षों में सीएम ने कौन सा पहाड़ उलट दिया : राबड़ी
पटना : पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि पिछले पंद्रह सालों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोई उल्लेखनीय कार्य नहीं किया है. अपने ठेठ भोजपुरी अंदाज में उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार 15 बरिस पति-पत्नी के राज होवे के रोजे चर्चा करअ ताड़न. बाकी महिला के मरम उ कभी ना जान सकलन. ई लोग औरत के पैर के जूती समझअता. ई लोग महिला के साथ नाइंसाफी करता कौनो मोल ना दिहलन और जीयल मुहाल कर दिहलस.
पटना : 15 वर्षों में सीएम ने कौन सा पहाड़ उलट दिया : राबड़ी
पटना : पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि पिछले पंद्रह सालों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोई उल्लेखनीय कार्य नहीं किया है. अपने ठेठ भोजपुरी अंदाज में उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार 15 बरिस पति-पत्नी के राज होवे के रोजे चर्चा करअ ताड़न. बाकी महिला के मरम उ कभी ना जान सकलन. ई लोग औरत के पैर के जूती समझअता. ई लोग महिला के साथ नाइंसाफी करता कौनो मोल ना दिहलन और जीयल मुहाल कर दिहलस.