6 results found for ''इवीएम''
झारखंड के उपायुक्त चुनाव कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दें : आयोग
रांची : चुनाव आयोग ने राज्य के सभी उपायुक्तों को चुनाव को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का निर्देश दिया है. शुक्रवार को उप चुनाव आयुक्त सह झारखंड प्रभारी सुदीप जैन सभी जिलों के उपायुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर चुनावी तैयारियों की समीक्षा की. उपायुक्तों को चुनाव के मद्देनजर अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रशिक्षण, लोगों में इवीएम अवेयरनेस समेत अन्य बिंदुओं पर फोकस करने के निर्देश दिये. कहा कि अब चुनाव को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का समय आ गया है.
इवीएम व वीपीपैट के प्रदर्शन के लिए कैंप 14 से
विधानसभा चुनाव-2019 के मद्देनजर जिला मुख्यालयों, अनुमंडल, प्रखंड एवं मतदान केंद्र स्तर पर इवीएम व वीवीपैट के प्रदर्शन के लिए कैंप लगाये जायेंगे. कैंप में प्रशिक्षित कर्मियों द्वारा मतदाताओं को इवीएम व वीवीपैट के बारे में जानकारी दी जायेगी.
प्रखंडों में सभी वीवीपैट की दी जायेगी ट्रेनिंग
विधानसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने गुरुवार को सूचना भवन में बैठक की. चुनाव को लेकर बने विभिन्न कोषांगों के वरीय प्रभारी, नोडल पदाधिकारी, सभी निर्वाची पदाधिकारियों को डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने कई निर्देश दिये. बैठक में वीवी पैट ट्रेनिंग के लिए चार-चार इवीएम सभी प्रखंड मुख्यालय में भेजे जाने की बात कही गयी.
विस चुनाव की तैयारियों की समीक्षा
मंत्रिमंडल निर्वाचन विभाग झारखंड के उप सचिव मो शब्बीर अहमद व मंत्रिमंडल प्रशाखा पदाधिकारी कृष्ण कुमार गुरुवार को लातेहार पहुंचे. उन्होंने जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त जिशान कमर से मुलाकात कर विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की. उपायुक्त ने इवीएम व वीपीपैठ के एफएलसी समेत अन्य चुनाव कार्यों की जानकारी दी.
चुनाव को लेकर इवीएम व वीवीपैट की जांच शुरू
विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन की ओर से सभी गावों में इवीएम व वीवीपैट के बारे में जागरूकता अभियान चलाया जायेगा. इसके तहत गुरुवार को दिल्ली इसीएल से पहुंचे इंजीनियरों ने गढ़वा में उपलब्ध इवीएम व वीवीपैट की जांच की़ उन्होंने बताया कि इवीएम के फर्स्ट लेबल की जांच की जा रही है.
जमशेदपुर : विधानसभा चुनाव के लिए बने 207 कलस्टर, बनेंगे टेंपररी स्ट्रांग रूम
जमशेदपुर : विधानसभा चुनाव के लिए जिले के छह विधान सभा में 207 कलस्टर बनाये गये हैं. इन कलस्टरों में मतदान के लिए जाने वाली पोलिंग पार्टी व फोर्स ठहरेंगे. इवीएम अौर वीवीपैट सुरक्षित रखने के लिए सभी कलस्टर में अस्थायी स्ट्रांग रूम भी बनाये जायेंगे. उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रवि शंकर शुक्ला द्वारा 207 कलस्टर तय कर दिया गया है.