245 results found for ''इलाहाबाद हाई कोर्ट''
पटना : जुर्माने से बचे, नौकरी पर धब्बा
आर्म्स लाइसेंस के लिए अनुशंसा की जगह गर्म मिजाज लिखने का मामला पटना : गर्म मिजाज वाला व्यक्ति कह कर आर्म्स लाइसेंस नहीं देने की अनुशंसा करने वाले फुलवारीशरीफ थाने के दारोगा व सहायक दारोगा पर पटना हाइकोर्ट ने जुर्माना तो नहीं लगाया. लेकिन, उन लोगो के खिलाफ कोर्ट की ओर से की गयी टिप्पणी को उनके सर्विस बुक में लिखने का निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिया है. साथ ही कोर्ट ने पटना डीएम की ओर से याचिकाकर्ता के आर्म्स लाइसेंस के आवेदन को खारिज करने के आदेश को रद्द कर दिया. कोर्ट ने डीएम से कहा कि वे आवेदन पर नये सिरे से विचार कर दो सप्ताह में उचित आदेश दें.
पटना : शारीरिक शिक्षकों व अनुदेशकों के रिक्त पदों को नहीं भरने पर जवाब तलब
पटना : पटना हाइकोर्ट के आदेश के बावजूद राज्य में शारीरिक शिक्षक और अनुदेशक के खाली पदों को छह महीने में नहीं भरे जाने पर दायर अवमानना मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने राज्य सरकार से तीन सप्ताह में जवाब देने को कहा है.
कुलभूषण जाधव मामलाः ICJ में लड़ने वाले वकील ने लिया केवल 1 रु फीस,करोड़ों खर्च कर भी हारा पाकिस्तान
पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले में इंटरनेश्नल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) से भारत को बड़ी कामयाबी मिली है.
रांची : एक बार वन भूमि ली, जानकारी छिपा कर दोबारा भी ठोका दावा
रांची : झारखंड सरकार ने वाइल्ड लाइफ फर्स्ट व अन्य बनाम भारत सरकार के मामले में मुख्य सचिव के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र दायर कर वन पट्टा मामले की जानकारी दे दी है.
रांची : छाया पदों पर होगी नियुक्ति एक करोड़ तक बकाया मिलेगा
रांची : राज्य के नवांगीभूत कॉलेजों में अस्वीकृत पद पर कार्य कर रहे वैसे शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए राहत की खबर है, जिनकी नियुक्ति अस्वीकृत पद पर हुई है. राज्य सरकार ने एसबी सिन्हा (सेवानिवृत्त) आयोग व सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में ऐसे शिक्षकों व कर्मचारियों के लिए छाया पद स्वीकृत करने का निर्णय लिया है. नियमानुसार स्वीकृत पद पर ही कार्यरत शिक्षकों और कर्मचारियों की नियुक्ति को वैध मानते हुए बकाया व वेतन का भुगतान होना है.
ऋचा प्रकरण : कोर्ट ने कुरान बांटने का आदेश लिया वापस, अधिवक्ताओं ने ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के कोर्ट का किया बहिष्कार
रांची : ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट मनीष कुमार सिंह की अदालत ने ऋचा पटेल उर्फ ऋचा भारती की जमानत से पांच कुरान बांटने की शर्त बुधवार को हटा ली है. मामले की सुनवाई के दौरान केस के आइओ विनोद राम ने सहायक लोक अभियोजक मीनाक्षी कंडुलना के माध्यम से इससे संबंधित आवेदन सौंपा था. जिसमें कुरान बांटने वाली शर्त को अमल में लाने में कठिनाई बताते हुए इसमें सुधार करने की बात कही थी. इसके बाद एपीपी मीनाक्षी कंडुलना ने भी शर्त में संशोधन करने का अनुरोध किया.
कर्नाटक संकटः 'सुप्रीम' फैसले के बाद बागी विधायकों पर लागू नहीं होगा व्हिप,कुमारस्वामी सरकार का फ्लोर टेस्ट आज
नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक मामले में बुधवार को आदेश दिया कि कांग्रेस-जद(एस) के 15 बागी विधायकों को विधानसभा सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता़
वकीलों व डॉक्टरों की फीस का निर्धारण हो
जनसाधारण से लेकर वीआइपी तक एसडीओ कोर्ट से लेकर सर्वोच्च न्यायालय में न्याय की आस में पहुंचते हैं, जहां रसूखदार लोग तो मोटी फीस देकर अपने मुकदमे की पैरवी के लिए अच्छे वकील रख लेते हैं.
अंतरराष्ट्रीय अदालत में 20 साल में दूसरी बार भारत से हारा पाक, चीन के जज भी गये बहुमत के साथ
इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आइसीजे) ने बुधवार को कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक बरकरार रखते हुए पाकिस्तान से इस पर पुनर्विचार करने को कहा.
तीन भाइयों समेत चार को उम्रकैद
अपहरण कर हत्या करने के एक मामले की सुनवाई पूरी करते हुए अपर जिजा जज पंचम पवन कुमार पांडेय की कोर्ट ने चार आरोपितों को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है. साथ ही सभी पर 10-10 हजार रूपये का जुर्माना भी लगाया है. जुर्माने की राशि मृतक की पत्नी आरती देवी को देने का आदेश कोर्ट ने दिया है.
कोर्ट में बहाली के मास्टर माइंड समेत दो चढ़े निगरानी के हत्थे
न्यायालय में फर्जी बहाली कराने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड विशेश्वर यादव व विश्वनाथ सिंह को निगरानी टीम ने पूछताछ के बाद बुधवार को केंद्रीय कारा मोतिहारी भेज दिया. निगरानी टीम ने गिरोह के दोनों मास्टर माइंड को जयनगर से गिरफ्तार किया है. विशेषवर यादव का एक और साथी मास्टर माइंड रामस्वार्थ यादव के खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी कराया गया है.
नौंवी व 10वीं की सावधिक परीक्षा शुरू
जिले के सभी राजकीय, राजकीयकृत एवं परियोजना उच्च विद्यालयों में वर्ग नौंवी एवं दसवीं कक्षा की सावधिक परीक्षा बुधवार से प्रारंभ हुयी. यह परीक्षा 24 जुलाई तक चलेगी. इस बीच जिला शिक्षा पदाधिकारी विरेंद्र नारायण ने जिले के सभी हाई स्कूलों के प्रधानाध्यापकों से नौंवी एवं दसवी की सावधिक परीक्षा कदाचार मुक्त वातावरण में संचालित करने का आह्वान किया है.
नौंवी व 10वीं की सावधिक परीक्षा शुरू
जिले के सभी राजकीय, राजकीयकृत एवं परियोजना उच्च विद्यालयों में वर्ग नौंवी एवं दसवीं कक्षा की सावधिक परीक्षा बुधवार से प्रारंभ हुयी. यह परीक्षा 24 जुलाई तक चलेगी. इस बीच जिला शिक्षा पदाधिकारी विरेंद्र नारायण ने जिले के सभी हाई स्कूलों के प्रधानाध्यापकों से नौंवी एवं दसवी की सावधिक परीक्षा कदाचार मुक्त वातावरण में संचालित करने का आह्वान किया है.
राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, तय होगा रोजाना सुनवाई होगी या नहीं
उच्चतम न्यायालय अयोध्या में राजनीतिक रूप से संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में मध्यस्थता की प्रगति पर गुरुवार को एक रिपोर्ट का अध्ययन कर सकता है.
राष्ट्रपति ने नौ क्षेत्रीय भाषाओं में फैसले उपलब्ध कराने के सुप्रीम कोर्ट के प्रयासों की प्रशंसा की
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नौ स्थानीय भाषाओं में अदालती फैसलों को उपलब्ध कराने संबंधी उच्चतम न्यायालय के प्रयास की सराहना करते हुए बुधवार को कहा कि यह मुद्दा उनके दिल के बेहद करीब है.
HC ने दिल्ली सरकार से उन फाइलों का मांगा ब्योरा, LG की मंजूरी के लिए ब्यूरोक्रेट्स ने दबा रखा है...
नयी दिल्ली : हाई कोर्ट ने बुधवार को दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार से उन नीतिगत मामलों या अधिसूचनाओं का ब्योरा मांगा है, जिन्हें उपराज्यपाल की मंजूरी के लिए नौकरशाहों ने लंबित रखा हुआ है. मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल और न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की पीठ को दिल्ली सरकार के स्थायी अधिवक्ता राहुल मेहरा ने बताया कि उपराज्यपाल की मंजूरी के लिए अधिकारियों ने विभिन्न मंत्रियों की ओर से जारी की गयी करीब 350 अधिसूचनाएं लंबित रखी हुई हैं.
ऋचा भारती मामले में कोर्ट ने 5 कुरान की प्रति बांटने का अपना आदेश बदला
सोशल साइट पर धार्मिक टिप्पणी कर फंसी पिठोरिया की ऋचा पटेल उर्फ ऋचा भारती मामले में कोर्ट ने 5 कुरान की प्रति बांटने के अपने आदेश को बदल दिया है. कोर्ट ने कहा कि ऋचा को नियमित जमानत दी जाती है.
ICJ से भारत को मिली बड़ी कामयाबी, पाकिस्तान को लगा करारा झटका : #KulbhushanJadhav की फांसी की सजा पर लगी रोक
हेग : पाकिस्तानी जेल में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पर इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) का फैसला आने वाला है. थोड़ी देर में आईसीजे कुलभूषण जाधव मामले पर अपना फैसला सुनायेगा. इस मामले पर फैसला आने से पहले नीदरलैंड्स में भारत के राजदूत वेणु राजामोनी और विदेश मंत्रालय के संयुक्त दीपक मित्तल आईसीजे पहुंच गये हैं.
रिचा को क़ुरान बाँटने का आदेश कोर्ट ने वापस लिया
बुधवार को किसी भी अधिवक्ता ने न्यायिक दंडाधिकारी मनीष कुमार सिंह की कोर्ट में हाजिरी नहीं लगाई.
PM नरेंद्र मोदी के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई टली
इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने वाराणसी से सांसद के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन को चुनौती देने वाली एक याचिका पर सुनवाई बुधवार को टाल दी. यह याचिका बीएसएफ से बर्खास्त तेज बहादुर यादव द्वारा दायर की गयी है.