21 results found for ''इमारत''
रांची : नगर निगम ने शहर की सबसे ऊंची इमारत के निर्माण पर लगायी रोक
निर्माण कार्य की अवधि खत्म होने के बाद भी हो रहा था काम रांची : रांची नगर निगम के टाउन प्लानर मनोज कुमार ने मंगलवार को राजधानी की सबसे ऊंची इमारत के निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है. टाउन प्लानर ने इसके अलावा अन्य तीन बहुमंजिली इमारतों के निर्माण कार्य पर भी रोक लगायी दी. मंगलवार को टाउन प्लानर के नेतृत्व में निगम के अभियंताओं की टीम लालपुर-कोकर रोड में बन रही 25 मंजिली इमारत की जांच करने पहुंची थी. सुभाष मोदी और गौतम मोदी द्वारा इस भवन का निर्माण कराया जा रहा है. यहां बेसमेंट व ग्राउंड के अलावा 25 तल्ले का निर्माण किया जा रहा है.
भजनपुरा इमारत हादसा : इमारत के मालिकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
दिल्ली के भजनपुरा में शनिवार को एक निर्माणाधीन इमारत ढह जाने के कारण चार स्कूली छात्रों समेत पांच लोगों की मौत होने के मामले में पुलिस ने इमारत के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है.
दिल्ली के भजनपुरा में निर्माणधीन इमारत ढही, चार की मौत
मलबे से 13 लोगों को बचाया गया, उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा दोषियों पर सख़्त कार्रवाई होगी.
दिल्‍ली के भजनपुरा में भीषण हादसा, कोचिंग सेंटर की बील्डिंग गिरी, 4 छात्र समेत पांच की मौत
दिल्ली के भजनपुरा में शनिवार को एक इमारत का चौथा ढह जाने के कारण चार छात्रों समेत पांच लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि इमारत में कोचिंग सेंटर चल रहा था और करीब 30 छात्र पढ़ रहे थे.
तुर्की: 15 बार डोली धरती, भूकंप की तीव्रता 6.7, 10 इमारतें जमींदोज, 22 की मौत
पूर्वी तुर्की में शुक्रवार को आये शक्तिशाली भूकंप ने भारी तबाही मचायी. इस प्राकृतिक आपदा में 22 लोगों की मौत हो गयी जबकि 200 से अधिक लोग जख्मी हो गये. घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कुछ की हालत गंभीर बतायी जा रही है.
रांची : ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट नहीं लेनेवाले बिल्डर पर केस दर्ज करायेगा निगम
141 इमारतों को ही ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट जारी किया गया रांची : राजधानी रांची में तीन हजार से अधिक बहुमंजिली इमारतें हैं. इनमें से सिर्फ 141 बहुमंजिली इमारतों को ही नगर निगम द्वारा ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट जारी किया गया है. शेष इमारत बिना ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट के हैं. इस कारण जान माल का खतरा बना रहता है. अब शहर की सभी बहुमंजिली इमारतों को हर हाल में नगर निगम से ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट लेना होगा. ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट नहीं लेने वाले बिल्डर व व्यक्ति पर नगर निगम अन ऑथोराइज्ड ऑक्युपेंसी का केस दर्ज करायेगा.
फुलवारीशरीफ : किसी भी हाल में सीएए नहीं करेंगे कबूल
फुलवारीशरीफ : नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों का सम्मेलन अमीर-ए-शरीयत हजरत मौलाना मोहम्मद वली रहमानी की अध्यक्षता में इमारत-ए-शरिया फुलवारीशरीफ के कान्फ्रेंस हॉल में हुआ. सभी ने सीएए, एनआरसी एवं एनपीआर का विरोध किया. मौलाना वली रहमानी ने किसी भी हाल में सीएए, एनपीआर एवं एनआरसी कबूल नहीं करेंगे. 25 जनवरी को होने वाली मानव शृंखला और 29 को भारत बंद का समर्थन करेंगे. बैठक का संचालन कार्यवाहक नाजिम इमारत-ए-शरिया मौलाना शिब्ली कासमी ने किया.
बिना म्यूटेशन व साइड प्लान के बन रहीं बहुमंजिली इमारतें
म्यूटेशन फिस व साइड प्लान पास किये बिना ही मालदा शहर के कई इलाकों में बहुमंजिली इमारते बन रहे हैं. आरोप है कि इंगलिशबाजार नगरपालिका की ओर से भी इनके खिलाफ कोई कार्रवायी नहीं की जा रही है.
बिना म्यूटेशन व साइड प्लान के बन रहीं बहुमंजिली इमारतें
म्यूटेशन फिस व साइड प्लान पास किये बिना ही मालदा शहर के कई इलाकों में बहुमंजिली इमारते बन रहे हैं. आरोप है कि इंगलिशबाजार नगरपालिका की ओर से भी इनके खिलाफ कोई कार्रवायी नहीं की जा रही है.
किसी भी हाल में सीएए, एनपीआर एवं एनआरसी को कबूल नहीं करेंगे : इमारत शरीया
फुलवारी शरीफ : नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के विरुद्ध विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों की एक साझा सम्मेलन अमीर-ए-शरीयत हजरत मौलाना मोहम्मद वली रहमानी साहब की अध्यक्षता में इमारत शरिया, फुलवारी शरीफ के कान्फ्रेंस हॉल में आयोजित हुई. जिसमें उपस्थित सभी प्रतिनिधियों ने एकजुट हो कर सीएए , एनआरसी एवं एनपीआर का विरोध किया एवं कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 भारतीय संविधान की आत्मा एवं उस की बुनियादी धाराओं के विरुद्ध है.
भूकंप से निबटने को लेकर दी जानकारी
जमुई : बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के विशेष कार्य पदाधिकारी शशिभूषण तिवारी ने मंगलवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में भूकंप से निपटने को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक किया. मौके पर निर्देश देते हुए बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के विशेष कार्य पदाधिकारी शशिभूषण तिवारी ने बताया कि भूकंप से निपटने के लिए सरकार के द्वारा भूकंप रोधी सरकारी व निजी भवन के निर्माण पर विशेष जोर दिया जा रहा है. सबसे पहले भूकंपरोधी इमारतों के निर्माण के लिए राजमिस्त्री और सिविल इंजीनियर को प्रशिक्षण दिया जायेगा.
बकाया कर वसूली के लिए निगम सक्रिय
कोलकाता सैकड़ों ऐसी इमारतें हैं, जो या तो खतरनाक हो चुकी हैं या इमारत के मालिक का पता ठिकाना निगम के पास नहीं है. इस मामले में निगम की ओर से अब ठोस कदम उठाये जा रहे हैं. कोलकाता नगर निगम ऐसी इमारतों को चिन्हित कर लिया है. ऐसे में अगर इमारत के मालिक द्वारा कर का भुगतान नहीं किया जाता है, तो वहां रह रहे किरायेदारों से कर वसूली जायेगी.
दो कार्यालयों से आठ लाख की चोरी
बंजरिया पोखर के सामने स्थित बैंक ऑफ बडौदा एवं तरुण खाद बीज भंडार के कार्यालय में चोरों ने शनिवार रात भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया है. तीन मंजिले इमारत में उक्त दोनों कार्यालय चलता है.
कांकुड़गाछी : बहुमंजिली इमारत में लगी आग, बाल-बाले बचे लोग
कोलकाता : रविवार की सुबह महानगर के कांकुड़गाछी क्रॉसिंग के पास एक बहुमंजिली इमारत में आग लगने से अफरातफरी मच गयी. आग इमारत की पहली मंजिल में सुबह 9.30 बजे के करीब लगी थी. खबर पाकर दमकल के सात इंजनों के साथ दमकलकर्मियों ने वहां पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश शुरू कर दी.
केएसटीपी : अड्डा ने एडीएसआर को फ्लैट का रजिस्ट्रेशन नहीं करने का दिया निर्देश
कन्यापुर सेटेलाइट टाउनशिप प्रोजेक्ट (केएसटीपी) के आवासीय क्षेत्र सेक्टर एच में प्लॉट संख्या सीबी/14 पर बने जी+6 बहुमंजिली इमारत के निर्माण को अवैध करार देते हुए अड्डा में मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अरुण प्रसाद ने आसनसोल के अतिरिक्त जिला सब रजिस्टार (एडीएसआर) को उक्त जमीन पर किसी भी मकान (फ्लैट) की रजिस्ट्रेशन नहीं करने को लेकर पत्र लिखा.
केरल के कोच्चि में कुछ सेंकेंड्स में धड़ाम हुई बहुमंजिला इमारत, देखें Video
केरल के कोच्चि में झील के किनारे बने एक और अवैध अपार्टमेंट को उच्च्तम न्यायालय के आदेशों का पालन करते हुए रविवार को गिरा दिया गया
पीएम मोदी का दो दिवसीय कोलकाता दौरा आज से, कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150वें स्थापना दिवस समारोह में करेंगे शिरकत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को महानगर स्थित चार रेनोवेटेड (नवनिर्मित) हेरिटेज इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. वह 11 और 12 जनवरी को दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता आ रहे हैं.
चुंचुड़ा : 500 क्षतिग्रस्त मकानों की सूची तैयार
उत्तर 24 परगना के नैहाटी के छाइघाट में गुरुवार को भारी मात्रा में पटाखों को निष्क्रिय करने के तीव्र विस्फोट हुआ. विस्फोट की तीव्रता इतनी अधिक थी कि गंगा नदी के पश्चिमी किनारे पर स्थित चुंचुड़ा शहर के 500 मकानों व इमारतों में दरार दरारें पड़ गयीं. हुगली चुंचुड़ा नगर पालिका के वार्ड 4,9, 11, 12 और 13 के क्षतिग्रस्त मकानों की संख्या गुरुवार रात तक 350 थी, जो बढ़कर 500 हो गयी.
गरीबों को आश्रय गृह में शरण
हजारीबाग नगर निगम के आश्रय गृह में लोगों के ठहरने व विश्राम करने के लिए स्थायी रूप से व्यवस्था की गयी है. राष्ट्रीय बालिका उवि के समक्ष स्थित टैक्सी स्टैंड परिसर में तीन मंजिला इमारत को आश्रय गृह बनाया गया है. इसमें जिले के अलावा बाहर से आनेवाले लोग भी ठहर सकते हैं. जो आश्रय गृह में ठहरना चाहेंगे, उन्हें आधार कार्ड और पता देना होगा.
सीएम नीतीश कुमार ने मुंगेर में की जल-जीवन-हरियाली को लेकर समीक्षा बैठक
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को मुंगेर संग्रहालय सभागार में प्रमंडलस्तरीय बैठक में मुंगेर, बेगूसराय, खगड़िया, लखीसरराय, शेखपुरा और जमुई जिले की जल-जीवन-हरियाली से संबंधित विषय की समीक्षा की. बैठक में सार्वजनिक कुओं, चापाकल, आहर, पईन का जीर्णोद्धार, नलकूपों, कुओं और चापाकल के किनारे सोख्ता का निर्माण, जल संरक्षण संरचना, छोटी-छोटी नदियों, नालों, पहाड़ी क्षेत्रों में चेक डैम और जल संचयन की अन्य संरचनाओं का निर्माण, नये जलस्रोतों का सृजन, सरकारी इमारतों में छत वर्षाजल संचयन, पौधशाला सृजन एवं सघन वृक्षारोपण, जैविक खेती एवं टपकन सिंचाई पर विस्तार से चर्चा की गयी.