16 results found for ''इमारत''
पटना : दिव्यांगों को देनी होगी सुविधा, नहीं तो कार्रवाई
पटना : सरकारी व निजी इमारत हो या व्यायसायिक प्रतिष्ठान, सभी जगहों पर दिव्योगों को सुविधा मिलेगी. इसके लिए राज्य सरकार ने दिव्यांग अधिकार 2016 के प्रावधान के तहत दिव्यांगों को सामान्य अधिकार दिलाने का निर्णय लिया है. राज्य के सभी निजी और सरकारी संस्थानों को राज्य आयुक्त निशक्तता कार्यालय में निबंधन कराने का निर्देश दिया गया है. आंकड़ों के मुताबिक बिहार में 23 लाख से अधिक दिव्यांग हैं.
ऊंची इमारतों पर लगेंगे ठनके से बचाने वाले यंत्र
पटना : राज्य में ठनका गिरने की जानकारी आधा घंटे पहले मिल जाये, इसके लिए राज्य सरकार ने अमेरिकी कंपनी अर्थ नेटवर्क से करार किया है. बहुत जल्द इस सिस्टम का फायदा लोगों को मिलने लगेगा और ठनका गिरने से होने वाली मौत पर रोक लगायी जा सकेगी. इसी कड़ी में विभाग ने नये सभी ऊंचे निजी घर, स्कूल व अस्पतालों में तड़ित चालक यंत्र लगाने का आदेश िदया है. ताकि ऊंचे अपार्टमेंट व घरों में रहने वाले आराम से रहें और उन्हें िकसी तरह का नुकसान नहीं उठाना पड़े. आपदा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि बिहार के लगभग जिले ठनका से प्रभावित हैं. इसमें 11 जिलों में इसका खतरा ज्यादा रहता है.
दिल्ली के एम्स अस्पताल में आग पर छह घंटे बाद काबू पाया गया
हालांकि इस आग से अब तक किसी मरीज को कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन आग एम्स की एक इमारत की तीन मंजिलों तक फैली.
दिल्ली के एम्स अस्पताल में आग, पांच घंटे बाद भी क़ाबू पाने की कोशिश जारी
हालांकि इस आग से अब तक किसी मरीज को कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन आग एम्स की एक इमारत की तीन मंजिलों तक फैली.
नायडू ने विश्व-भारती विश्वविद्यालय की नयी इमारत का उद्घाटन किया
भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने एक बार फिर दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस के 100 से अधिक विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, हालांकि उन्होंने साफ किया है कि उन्हें पार्टी में शामिल करने अथवा नहीं करने का फैसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व ही लेगा.
झारखंड से बिहार के बीच दौड़ी सोलर एनर्जी से लैस डीएमयू पैसेंजर ट्रेन
साहिबगंज : झारखंड से बिहार के बीच शनिवार को सोलर एनर्जी से लैस पहली पैसेंजर ट्रेन का शुभारंभ हुआ. साहिबगंज से जमालपुर के बीच चलने वाली इस ट्रेन को मालदा रेल मंडल के डीआरएम पीके मिश्रा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि स्टीम इंजन बनाने का काम जल्द शुरू होगा. साथ ही कहा कि साहिबगंज की ऐतिहासिक इमारतों का गौरव लौटाने के लिए भी काम जल्द शुरू होगा.
यात्री के कान व अंगुली कटे
गत महीने टालीगंज इलाके में चलती बस के बाहर हाथ बाहर निकालकर सफर करना एक यात्री के लिए महंगा साबित हुआ था. सड़क किनारे निर्माणाधीन इमारत के एक पिलर से टकराकर यात्री का हाथ कटकर शरीर से अलग हो गया था. एक बार फिर ट्रैफिक नियमों की अनदेखी हादसे का कारण बना.
कैबिनेट का फैसला : 30 अगस्त, 2018 के पहले बने अपार्टमेंटों की रजिस्ट्री में अब रेरा नंबर अनिवार्य नहीं
अटके कई प्रोजेक्टों की हो सकेगी रजिस्ट्री पटना : राज्य सरकार ने रियल इस्टेट से जुड़े डेवलपरों व बिल्डरों की बड़ी राहत दी है. इसके तहत 30 अगस्त, 2018 के पहले निर्मित अपार्टमेंटों और बहुमंजिली इमारतों की रजिस्ट्री या खरीद-बिक्री अब बिना रेरा नंबर के भी की जा सकेगी.
महज 70 हजार रुपये के लिए की हत्या
नेताजी नगर थाना अंतर्गत अशोक एवेन्यू स्थित एक इमारत में रहनेवाले वृद्ध दंपती दिलीप मुखर्जी (80) और स्वपना मुखर्जी (72) की हत्या के आरोप में पुलिस ने मिस्त्री मोहम्मद हमरूज आलम (38) को गिरफ्तार किया है.
वृद्ध दंपती हत्याकांड में कटिहार से पकड़ा गया आरोपी
कोलकाता : नेताजी नगर थाना अंतर्गत अशोक एवेन्यू स्थित एक इमारत में रहने वाले वृद्ध दंपती दिलीप मुखर्जी (80) और स्वपना मुखर्जी (72) की हत्या के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. आरोपी का नाम मोहम्मद हमरूज आलम (38) बताया गया है.
रामजयपाल पथ के बालाजी अपार्टमेंट का मामला : दो वर्ष पहले लिये पूरे पैसे, बिजली-पानी से लेकर सुरक्षा तक की परेशानी
रामजयपाल पथ के बालाजी अपार्टमेंट का मामला, प्रभात खबर बना पीड़ितों की आवाज पिछले एक दशक के दौरान राजधानी पटना में काफी तेजी से अपार्टमेंट कल्चर विकसित हुआ है. शहर का शायद ही कोई इलाका हो जहां पर बहुमंजिली इमारतें न दिखें. लेकिन, बाहर से शानदार दिखने वाले इन अपार्टमेंटों के भीतर फ्लैटों में रहने वाले लोगों को भी बुनियादी सुविधाओं की कमी से जूझना पड़ता है.
मुंबई : व्यावसायिक इमारत में भीषण आग, तीन घायल; चार सुरक्षित बाहर निकाले गये
दक्षिण मुंबई के मस्जिद इलाके में एक चार मंजिला व्यावसायिक इमारत में शनिवार तड़के भीषण आग लग गयी और उसे बुझाने के दौरान तीन अग्निशमन कर्मी घायल हो गये, जबकि उस बिल्डिंग से चार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. अधिकारियों ने बताया कि शाम करीब पौने पांच बजे तक आग बुझायी जा सकी.
रांची : एचइसी के 19 अधिकारियों का तबादला
रांची : जिकादा महीने की 29 तारीख को रांची सहित देश के अन्य हिस्से में जिल हिज्जा महीन का चांद नजर आ गया है. 12 अगस्त सोमवार को बकरीद मनायी जायेगी. दारूल कजा इमारत शरिया रांची के काजी शरीयत मुफ्ती अनवर कासमी ने कहा कि शुक्रवार को जिल हिज्जा महीन का चांद आम तौर पर देखा गया है. तीन अगस्त शनिवार को जिल हिज्जा महीने की पहली तारीख है और 12 अगस्त दिन सोमवार को 10 वीं तारीख और ईदुल अजहा है. इमारत शरिया रांची की बैठक में यह फैसला लिया गया.
इमारत से गिर कर व्यवसायी की मौत
कोलकाता : संदिग्ध अवस्था में 20 मंजिली इमारत के आठ तल्ले की बालकनी से गिर कर एक व्यवसायी की मौत हो गयी. घटना शुक्रवार की सुबह करीब 7.40 बजे हरिदेवपुर थाना अंतर्गत एमजी रोड स्थित डायमंड सिटी साउथ अपार्टमेंट, टॉवर 4 की है.
संदिग्ध हालत में मिले दो भाइयों के शव, बहन की भी अस्पताल में मौत
कोलकाता : कोलकाता के साउथ पोर्ट थाना क्षेत्र अंतर्गत कार्ल मार्क्स सरणी इलाके में स्थित एक इमारत के निचले तल पर एक बंद कमरे से दो भाइयों की सड़ी-गली लाशें बरामद की गयीं. उसी कमरे में उनकी बहन अचेत हालत में फर्श पर पड़ी हुई थी. घटना शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे की है.
संदिग्ध अवस्था में इमारत से गिर कर व्यवसायी की मौत
कोलकाता : संदिग्ध अवस्था में 20 मंजिली इमारत के आठ तल्ले की बालकनी से गिर कर एक व्यवसायी की मौत हो गयी. घटना शुक्रवार की सुबह करीब 7.40 बजे हरिदेवपुर थाना अंतर्गत एमजी रोड स्थित डायमंड सिटी साउथ अपार्टमेंट, टॉवर 4 की है.