16 results found for ''इंदिरा''
IGI Airport: राजद विधायक के बैग में थे 10 कारतूस, दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका गया
नयी दिल्ली/मधेपुरा : बिहार के राजद विधायक चन्द्रशेखर को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) पर रोके जाने की खबर है. जानकारी के अनुसार उनके लगेज में 10 कारतूस मिले जिसके बाद उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोका गया. घटना 20 फरवरी की बतायी जा रही है.
IGI Airport: राजद विधायक के बैग में थे 10 कारतूस, दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका गया
नयी दिल्ली/मधेपुरा : बिहार के राजद विधायक चन्द्रशेखर को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) पर रोके जाने की खबर है. जानकारी के अनुसार उनके लगेज में 10 कारतूस मिले जिसके बाद उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोका गया. घटना 20 फरवरी की बतायी जा रही है.
IGI एयरपोर्ट पर बिहार के विधायक 10 कारतूस के साथ पकड़े गये
नयी दिल्ली : बिहार के एक विधायक को यहां दिल्ली हवाईअड्डे पर कथित तौर पर अपने सामान के साथ 10 कारतूस रखने पर पकड़ा गया है. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि बिहार के मधेपुरा से विधायक चंद्रशेखर को बुधवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआईए) पर सामान की जांच के दौरान उस वक्त रोका गया जब वह पटना जाने के लिये वहां पहुंचे थे. कई प्रयासों के बाद भी विधायक से संपर्क नहीं हो सका.
इंदिरा गाँधी को गेंदे के फूल से चिढ़ क्यों थी- विवेचना
कुमकुम चड्ढा की किताब 'द मेरीगोल्ड स्टोरी- इंदिरा गांधी एंड अदर्स' पर आधारित रेहान फ़ज़ल की विवेचना.
इंदिरा गाँधी को गेंदे के फूल से चिढ़ क्यों थी- विवेचना
कुमकुम चड्ढा की किताब ''द मेरीगोल्ड स्टोरी- इंदिरा गांधी एंड अदर्स'' पर आधारित रेहान फ़ज़ल की विवेचना.
पटना : अब बिना खोपड़ी खोले ट्यूमर की हो जायेगी बायोप्सी
पटना : इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में सिर में ट्यूमर का इलाज कराने आ रहे मरीजों के लिए राहत भरी खबर है. क्योंकि, अब संस्थान में सिर के ट्यूमर की जांच के लिए खोपड़ी खोल कर बायोप्सी लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी. महज एक महीन सुराख से ही ट्यूमर की जांच की जायेगी. इसके लिए आइजीआइएमएस के न्यूरो सर्जरी विभाग में जांच की सुविधा शुरू होने जा रही है. संस्थान प्रशासन की ओर से इसकी तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है.
गम्हरिया : ट्रेन की चपेट में आकर कामगार की मौत
गम्हरिया : आदित्यपुर थाना क्षेत्र के मीरूडीह रेलवे फाटक पर शनिवार सुबह करीब 7.35 बजे चक्रधरपुर-टाटानगर सवारी ट्रेन की चपेट में आने से बुधन लोहरा (64) नामक कामगार की मौत हो गयी. मृतक मूल रूप से तमाड़ के नुरूडीह का निवासी था, जो एक सप्ताह पूर्व मीरूडीह स्थित अपनी बेटी-दामाद के घर आया था और पांच दिन से काम पर जा रहा था. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुत्री इंदिरा ने बताया कि उसके पिता को कम सुनायी देता था.
देवघर : बैद्यनाथ संस्कृत पुस्तकालय के स्कॉलर के साथ पांडुलिपि पर चर्चा
देवघर : निदेशक राष्ट्रीय पांडुलिपि मिशन सह इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र प्रताप आनंद झा व टीम ने बैद्यनाथ संस्कृत पुस्तकालय में स्कॉलर के साथ बैठक की. पांडुलिपियों पर चर्चा करते हुए आग्रह किया गया प्रतिवर्ष बैठक में बड़े-बड़े स्कॉलर को बुलायें
#PulwamaAttack: अब शहीदों के परिजनों को 50 लाख रुपये तक की नकद सहायता देगी राजस्थान सरकार
जयपुर: राजस्थान सरकार ने युद्ध या अन्य अभियानों में शहीद होने वाले सैनिकों और अर्द्धसैनिक बलों के कर्मियों के परिवार को देय सहायता राशि 25 लाख रुपये से बढाकर कुल 50 लाख रुपये तक कर दी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार देर रात यह घोषणा की. नयी घोषणा के बाद, अब शहीद का परिवार कुल 50 लाख रुपये नकद, या 25 लाख रुपये नकद के साथ इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 25 बीघा भूमि या फिर 25 लाख रुपये नकद के साथ राजस्थान आवासन मण्डल के एक आवास का विकल्प चुन सकता है.
पटना : डिस्टेंस मोड में इग्नू से कर सकते हैं पीएचडी
पटना : डिस्टेंस मोड से जो लोग पीएचडी करना चाहते हैं, वे इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) से कर सकते हैं. यूजीसी की गाइडलाइन के अनुसार सिर्फ इग्नू और कुछ स्टेट यूनिवर्सिटीज को ही पीएचडी व एमफिल कराने की अनुमति दी गयी है.
पटना : नेत्रहीनों की आंखों को नहीं मिल रही रोशनी
पटना : नेत्रदान व अंगदान के क्षेत्र में इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान भले ही नये मुकाम कायम कर रहा है. लेकिन प्रदेश के अन्य जिलों में स्थिति बदतर है. हालत यह है कि पटना शहर छोड़ बाकी जिलों के सरकारी अस्पतालों में न तो कॉर्निया सेंटर बन पाये हैं और न ही मेडिकल कॉलेजों में आइ बैंक की सुविधा बहाल हो पायी है. जबकि प्रदेश के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आइ बैंक खोले जाने का प्रस्ताव पास हुए दो साल से अधिक हो गये. लेकिन पीएमसीएच व आइजीआइएमएस छोड़ बाकी मेडिकल कॉलेज में आज तक आइ बैंक की सुविधा बहाल नहीं हो पायी है.
पटना : आइजीआइएमएस में मेडिकल की पढ़ाई पर बीओजी ने उठाया सवाल
पटना : इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में 40 एमबीबीएस छात्रों के फेल होने पर संस्थान की बोर्ड ऑफ गवर्निंग के सदस्यों ने भी सवाल खड़े किये हैं.
पटना : मेडिकल के फेल छात्रों ने ओपीडी सेवा की बाधित, 20% मरीजों का नहीं हुआ इलाज
डेढ़ घंटा चला हंगामा. सुरक्षाकर्मी पहुंचे तब हुआ मरीजों का इलाज पटना : इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में फेल मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने गुरुवार को कॉलेज परिसर व ओपीडी में जम कर हंगामा किया. छात्र सुबह 10 बजे ओपीडी पहुंचे और नारेबाजी करते हुए हंगामा शुरू कर दिया, जो करीब डेढ़ घंटे तक चलता रहा. इस दौरान छात्रों ने कुछ देर के लिए ओपीडी गेट और ओपीडी चेंबर्स के दरवाजे भी बंद कर दिये.
लोकसभा चुनाव 2019- मोदी की इंदिरा से तुलना इंदिराजी का अपमान है: राहुल गांधी - बड़ी चुनावी ख़बरें
राहुल गांधी ने अपनी दादी इंदिरा गांधी से पीएम मोदी की तुलना को सिरे से ख़ारिज किया. बड़ी चुनावी ख़बर
मेसरा : चुटु में विधायक आवास के लिए जमीन मापी के विरोध में ग्रामीणों का प्रदर्शन
मेसरा : सरकार द्वारा भूमिहीनों को दान में दी गयी जमीन पर विधायक आवास के लिए मापी करने के विरोध में रविवार को चुटु व आसपास के ग्रामीणों ने हथियार के साथ प्रदर्शन किया. इस दौरान कांके कांग्रेस ग्रामीण जिलाध्यक्ष सुरेश बैठा ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा वर्ष 1971 में यहां के 16 भूमिहीन परिवारों को 52 एकड़ जमीन दी गयी थी. कांके अंचल के अधिकारियों ने या तो गलत रिपोर्ट देकर सरकार को गुमराह किया है या उनसे चूक हुई है. क्योंकि कानून के तहत दी गयी जमीन वापस नहीं ली जा सकती है.
गरीबी का घणा महत्व है
चालू विश्वविद्यालय द्वारा गरीबी, खेती और बजट पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में जिस निबंध ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया है, वह है-गरीबी का हमारे आर्थिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक जीवन में घणा महत्व है. राजनीति में गरीबी का इतना महत्व है कि इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ के नारे पर चुनाव जीता था और करीब पचास साल बाद उनके पौत्र राहुल गांधी गरीब-हित में गरीबों के लिए इनकम गारंटी की मांग कर रहे हैं.