10 results found for ''इंदिरा''
रातू के फेटा से भारी मात्रा में नकली अंग्रेजी शराब बरामद
रातू : रातू थाना क्षेत्र के फेटा के समीप सोमवार की रात छोटकू उरांव के इंदिरा आवास से रातू पुलिस ने भारी मात्रा में नकली अंग्रेजी शराब बरामद किया है.
Indira Gandhi पर बनेगी Web Series, Vidya Balan निभाएंगी यह किरदार...
मुंबई : ''द लंच बॉक्स'' और ''फोटोग्राफ'' से चर्चा में आये रितेश बत्रा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जीवन पर आधारित वेब सीरीज का निर्देशन करेंगे. यह अभिनेत्री विद्या बालन की पहली वेब सीरीज है.
कल पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती, देश भर में स्मृति कार्यक्रम आयोजित करेगी कांग्रेस
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस इस सप्ताह पूरे देश में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेगी जिनमें बतौर प्रधानमंत्री उनकी उपलब्धियों और योगदान को याद किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, पार्टी 22 अगस्त को दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में भी एक भव्य कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय, प्रादेशिक और जिला स्तर के पदाधिकारी शिरकत करेंगे.
पटना : आइजीआइएमएस जानेगा स्टूडेंट्स की मनोवृत्ति
स्टूडेंट्स की परेशानियों को देखते हुए किया जा रहा अध्ययन पटना : राजधानी के स्टूडेंट्स के मनोवृत्ति में आ रहे बदलाव की समस्या से हर दूसरा घर जूझ रहा है. अस्पतालों के मनोविज्ञान विभाग में लगातार आ रही शिकायतों के बाद अब इसके समग्र अध्ययन की पहल शुरू हो गयी है. इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान ने इस समस्या को लेकर अध्ययन की शुरुआत की है. अस्पताल की ओर से विभिन्न स्कूलों में स्टूडेंट्स के मानसिक के साथ ही शारीरिक स्वास्थ्य की स्थितियों पर सर्वे किया जा रहा है.
एक साल में नहीं हुआ एक भी लिवर ट्रांसप्लांट
पटना : बिहार में करीब 50 ऐसे मरीज हैं जिनको लिवर ट्रांसप्लांट की जरूरत है. मरीज दिल्ली जा रहे हैं, लेकिन वहां 30 से 40 लाख खर्च सुन उनके परिजन डर जाते हैं और मजबूरन मरीजों को वापस लेकर चले आते हैं. इधर लिवर ट्रांसप्लांट के लिए शहर के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में ट्रांसप्लांट यूनिट को बने करीब एक साल हो गये. लेकिन, अभी तक यह सुविधा शुरू नहीं हो पायी है.
टूटे जबड़े की हड्डी व फंसे दांतों को ऑपरेशन से ठीक करेंगे डॉक्टर
पटना : दुर्घटनाओं में बिगड़े चेहरे को सुंदर बनाने के लिए अब निजी अस्पतालों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. शहर के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में जबड़े की टूटी हड्डी व दांत लगाये जाने की सुविधा बहाल कर दी गयी है. ऐसे में आइजीआइएमएस के दंत रोग विभाग में जबड़े के ऑपरेशन की सुविधा मिल सकेगी. इसके लिए संस्थान में दो ओरल ऑर्थोपेडिक सर्जन ने ज्वाइन किया है, जो नये ओटी में जबड़े का ऑपरेशन करेंगे. अस्पताल प्रशासन का कहना है कि दुर्घटना में टूटे हुए जबड़े सहित चेहरे की भी सर्जरी ओरल सर्जन की ओर से की जायेगी.
आइजीआइएमएस की पार्किंग में खुली लूट
राजधानी के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान की पार्किंग में अवैध वसूली का खेल नहीं थमा है. हाइप्रोफाइल मामले में स्वास्थ्य मंत्री से अधिक पार्किंग राशि की वसूली की शिकायत के बाद भी संवेदक नियम कानून को ताक पर रख कर शुल्क वसूल रहा है. प्रावधान के मुताबिक परिसर में 20 मिनट तक की पार्किंग के लिए नि:शुल्क व्यवस्था है, लेकिन संवेदक मुख्य द्वार पर प्रवेश के साथ ही वाहनों से पांच रुपये से लेकर 25 रुपये तक शुल्क वसूल रहा है. कई मरीज के परिजनों ने अवैध तरीके से हो रही वसूली को लेकर संस्थान प्रशासन से शिकायत की है.
पटना : बासी ताड़ी पीने से लिवर में हो रहा मवाद
आइजीआइएमएस के एक रिसर्च में सामने आया मामला पटना : बासी व पुरानी ताड़ी पीने वाले लोगों के लिवर में इन्फेक्शन व गड़बड़ी की शिकायत मिल रही है. उनके लिवर में मवाद (अमिबिक लिवर एबसेस) बीमारी पायी जा रही है, जो शराब पीने वालों की तुलना में 70% अधिक है. इनमें दो प्रतिशत की मौत भी हो चुकी है. यह जानकारी इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ आशीष झा के नेतृत्व में किये गये एक रिसर्च में सामने आयी है.
अपूर्ण इंदिरा आवास की अविलंब मुहैया करायें जियो टैगिंग ऑनलाइन प्रतिवेदन
लखीसराय : डीआरडीए लेखा पदाधिकारी शिव कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में मंगलवार को समाहरणालय के मंत्रणा सभागार में जिले के सभी ग्राम पंचायतों के ग्रामीण आवास सहायकों के साथ जिले में संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अर्थात इंदिरा आवास की क्रियान्वयन को लेकर महत्वपूर्ण बैठक आयोजित किया गया.
प्रवेश परीक्षा में ज्योत्सना को राज्य में तीसरा स्थान
प्रखंड के पांडेयबागी निवासी राजेंद्र कुमार दास की पुत्री ज्योत्सना ज्योति ने इंदिरा गांधी आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में राज्य में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. ज्योत्सना की उपलब्धि से प्रखंड के लोग काफी खुश है.