55 results found for ''इंतजार''
एक्जिट पोल पर खामोश है उद्योग जगत, 23 मई के नतीजों का कर रहा इंतजार
नयी दिल्ली : भारतीय उद्योग जगत ने सोमवार को एक्जिट पोल पर चुप्पी साधते हुए कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. रविवार को आये तमाम एक्जिट पोल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा कार्यकाल मिलते हुए दिखाया गया है. चुनाव नतीजे 23 मई को आने हैं. इस बारे में प्रमुख उद्योग मंडलों फिक्की, भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) तथा एसोचैम ने कोई टिप्पणी करने से इनकार किया.
लोकतंत्र का महापर्व
अंतिम चरण के मतदान के साथ ही दुनिया की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक प्रक्रिया का सबसे अहम हिस्सा पूरा हुआ है और अब नतीजों का इंतजार है. हमारा देश उन गिने-चुने देशों में है, जहां औपनिवेशिक शासन से मुक्ति के बाद से सार्वभौम मताधिकार के सिद्धांत पर आधारित गणतांत्रिक व्यवस्था चली आ रही है.
टाइम्स नाऊ व वीएमआर के अनुसार बीजेपी को पांच सीट का नुकसान
लोकसभा चुनाव के सभी चरणों के लिए वोटिंग के बाद देश भर को इस बात का इंतजार है कि इस बार किसकी सरकार बनेगी. झारखंड में लोकसभा की कुल 14 सीटें हैं. टाइम्स नाऊ और वीएमआर के एग्जिट पोल के मुताबिक झारखंड में एनडीए को नुकसान हो सकता है. 2014 में 12 सीटें जीतने वाले एनडीए को इस बार सिर्फ सात सीटों से संतोष करना पड़ सकता है. वहीं, कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन को सात सीटें मिल सकती हैं.
तलाक के लिए छह महीने इंतजार करना अनिवार्य नहीं
अगर परिस्थितियां खास हों तो तलाक के लिए छह महीने का इंतजार अनिवार्य नहीं होगा. सुप्रीम कोर्ट ने हिंदू मैरिज एक्ट की धारा 13बी(2) को अनिवार्य मानने से मना कर दिया है. इस धारा के तहत आपसी सहमति से तलाक के मामलों में भी अंतिम आदेश छह महीने बाद दिया जाता रहा है.
जिले में आठ माह बाद भी नहीं शुरू हुई ऑनलाइन ओपीडी सेवा
जिले के अस्पतालों में मरीजों को लंबे समय का इंतजार नहीं करना पड़े, इसको लेकर अस्पतालों की ओपीडी में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सेवा 23 सितंबर 2018 से शुरू होने वाली थी. लेकिन, आठ माह बीत जाने के बाद भी यह सेवा अभी तक शुरू नहीं हुई. ऑनलाइन सेवा शुरू नहीं होने पर प्रधान सचिव संजय कु
मुख्यमंत्री सुकन्या योजना : राशि के लिए लाभुकों को और करना होगा इंतजार
रांची : मुख्यमंत्री सुकन्या योजना के लाभुकों को राशि के लिए अभी और इंतजार करना होगा. क्योंकि, अब आचार संहिता खत्म होने के बाद ही लाभुकों के बीच राशि का भुगतान किया जायेगा. रांची जिले में इस योजना के लिए 5173 लाभुकों का चयन कर लिया गया है. इनमें से तीन हजार से अधिक लाभुकों को भुगतान पहले ही किया जा चुका है.
Cannes 2019: ब्‍लैक एंड व्‍हाइट गाउन में दीपिका का कातिलाना अंदाज, हर तरफ चर्चा
Cannes 2019: 72वें कान्‍स फिल्‍म फेस्टिवल की शुरुआत हो चुकी है. अब दीपिका पादुकोण को लुक सामने आ गया है. फैंस बेसब्री से उनके लुक का इंतजार कर रहे थे. कान्‍स में दीपिका का अंदाज जुदा-जुदा ही नजर आया. ब्लैक एंड व्हाइट कलर की लॉन्ग ट्रेल वाली थाई हाई स्लिट ड्रेस में उनकी खूबसूरती और निखर कर सामने आई. दीपिका की मस्‍तानी आंखों ने सबका ध्‍यान खींचा. दीपिका ने खुद अपना लुक सोशल मीडिया इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया है जिसमें वे बेहद खूबसूरत और कॉन्फिडेंट लग रही हैं.
कॉलोनियाें को पब्लिक ट्रांसपोर्ट का अब भी इंतजार
अनुपम कुमार , पटना : राजवंशीनगर से चितकोहरा की दूरी महज डेढ़-दो किमी है, पर यदि अपना वाहन नहीं है तो आठ से 10 किमी लंबा चक्कर लगा कर वहां पहुंचना पड़ता है. पब्लिक ट्रांसपोर्ट रूट से सीधे नहीं जुड़े होने की वजह से लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है.
आव्रजन कानून में बड़ा बदलाव करने जा रहा है अमेरिका, भारतीयों को होगा फायदा
वाशिंगटन : एक अहम नीतिगत बयान में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप देश की आव्रजन नीति में आमूलचूल बदलाव करने की घोषणा के लिए पूरी तरह तैयार नजर आये, जो विदेशियों को मौजूदा व्यवस्था से इतर योग्यता के आधार पर तरजीह देगी. मौजूदा व्यवस्था में पारिवारिक संबंधों को तरजीह दी जाती है. इससे हजारों की तादाद में ग्रीन कार्ड का इंतजार कर रहे भारतीय पेशेवरों की पीड़ा खत्म हो सकती है.
Cannes 2019 : हीना खान ने अपनी अदाओं से लूट ली महफिल, रेड कारपेट पर दिखा ऐसा अंदाज
Cannes 2019: टीवी अभिनेत्री हीना खान पहली बार कान्‍स फिल्‍म फेस्टिवल में शामिल हुई हैं. पिछले कुछ दिनों से हीना खाना कान्‍स में जाने को लेकर लगातार चर्चा में थीं. फैंस को उनके रेड कारपेट लुक का बेसब्री से इंतजार था. अब उनका पहला लुक सामने आ गया है. वे रेड कारपेट पर गाउन में बेहद कॉन्फिडेंट और खूबसूरत नजर आ रही हैं. हीना खान की तसवीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.
Kasautii Zindagii Kay 2 : मि. बजाज के किरदार में नजर आ सकते हैं करण सिंह ग्रोवर
टीवी सीरीयल ''कसौटी जिंदगी की 2'' में जल्‍द ही कोमोलिका (हीना खान) का पर्दाफाश होनेवाला है. वहीं अनुराग बासु (पार्थ समथान) और प्रेरणा (एरिका फर्नांडीज) फिर एकदूसरे के करीब आ रहे हैं. कोमोलिका अपनी सबसे बड़ी दुश्‍मन प्रेरणा को बासु परिवार से बाहर खदेड़ने की पूरी कोशिश कर रही है लेकिन अनुराग किसी ने किसी तरह से प्रेरणा को मुसीबत से बाहर निकाल ही लेता है. दूसरी तरफ शो में एक नये किरदार की इंट्री होने जा रही है. दर्शकों को मिस्‍टर ऋषभ बजाज का बेसब्री से इंतजार है.
भारतीय उड़ानों के लिए 30 मई तक बंद रहेगा पाकिस्तान का हवाई क्षेत्र
पाकिस्तान ने भारतीय उड़ानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र पर लगे प्रतिबंध को 30 मई तक नहीं हटाने का बुधवार को निर्णय लिया क्योंकि उसे भारत में लोकसभा चुनावों के नतीजों का इंतजार है.
हाइ स्पीड व ओवरलोडेड वाहन मौत के सौदागर
सीवान : जिले की मुख्य सड़कों पर सरपट दौड़ रही हाइ स्पीड व ओवरलोडेड गाड़ियां मौत का सौदागर बन रही हैं. आला अधिकारियों के नाक के नीचे प्रतिदिन दौड़ रही इन गाड़ियों को देख सभी मौन रहते हैं. किसी बड़े हादसे के बाद इन अधिकारियों की क्षणिक आंख खुलती है, फिर अगले हादसे का इंतजार करते हुए बंद हो जाती है.
ऐश्‍वर्या-दीपिका के अलावा ये हसीनाएं बिखेरेंगी कांस में जलवा, कंगना पहनेंगी स्‍पेशल साड़ी
प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण के मेट गाला 2019 के लुक के बाद अब फैंस कान्‍स फिल्‍म फेस्टिवल में हसीनाओं के लुक का इंतजार कर रहे हैं. 72वां कान्‍स फिल्‍म फेस्टिवल आज से शुरू हो रहा है. यह 11 दिनों तक चलेगा. भारत के लिए भी यह फेस्टिवल हमेशा से आकर्षण का केंद्र रहा है. माना जा रहा है कि इस साल कान्‍स के रेड कारपेट पर ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन से लेकर दीपिका पादुकोण, कंगना रनौत, हुमा कुरैशी और सोनम कपूर के नजर आने की चर्चा है. कंगना पिछले साल पहली बार इस फेस्‍टिवल में शामिल हुई थीं.
ममता बनर्जी मीम केस: भाजपा नेता प्रियंका शर्मा को मिली जमानत, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- माफी मांगों
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की छेड़छाड़ (मॉर्फ) से तैयार की गयी तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा करने के आरोप में गिरफ्तार भाजपा की महिला कार्यकर्ता की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई. मामले में कोर्ट ने प्रियंका को इस शर्त पर जमानत दी कि उन्हें लिखित तौर पर माफी मांगनी होगी. सुनवाई के बाद प्रियंका शर्मा की मां राज कुमारी शर्मा ने खुशी जतायी और कहा कि मैं बता नहीं कर सकता कि मैं कितनी खुश हूं. मुझे अपनी बेटी के लौटने का इंतजार है.
विश्लेषण में जुटे हैं सभी दल, पार्टी के भीतर चल रहा है जीत का गुणा-भाग
पटना : राज्य में छह चरणों का मतदान पूरा हो चुका है. अब सातवें चरण के मतदान के साथ-साथ 23 मई को आने वाले रिजल्ट का इंतजार है. सभी दलों के भीतर जीत का गुणा-भाग चल रहा है. जिन क्षेत्रों में मतदान हो चुका है, वहां से फीडबैक लेकर सभी दल विश्लेषण कर रहे हैं. हर गठबंधन और दल अपने-अपने हिसाब से जीत का दावा कर रहे हैं.
विश्लेषण में जुटे हैं सभी दल, पार्टी के भीतर चल रहा है जीत का गुणा-भाग
पटना : राज्य में छह चरणों का मतदान पूरा हो चुका है. अब सातवें चरण के मतदान के साथ-साथ 23 मई को आने वाले रिजल्ट का इंतजार है. सभी दलों के भीतर जीत का गुणा-भाग चल रहा है. जिन क्षेत्रों में मतदान हो चुका है, वहां से फीडबैक लेकर सभी दल विश्लेषण कर रहे हैं. हर गठबंधन और दल अपने-अपने हिसाब से जीत का दावा कर रहे हैं.
नीतीश के गढ़ में आना पड़ा तेजस्वी-तेज प्रताप को एकसाथ
नालंदा के एकंगरसराय में तेजस्वी यादव की चुनावी सभा का इंतजार करते लोग उस वक्त चौंक गए जब हेलिकाप्टर से तेजस्वी के साथ तेज प्रताप भी उतरे.
#KabirSinghTrailer: शाहिद कपूर का गुस्‍सैल अवतार, डरी-डरी दिखीं कियारा आडवाणी
शाहिद कपूर की आनेवाली फिल्‍म कबीर सिंह का ट्रेलर रिलीज हो गया है. यह फिल्‍म तेलुगू फिल्‍म ''अर्जुन रेड्डी'' का हिंदी रीमेक है जो एक लवर की कहानी है. पिछले दिनों फिल्‍म का टीजर रिलीज किया गया था इसके बाद से ही फैंस ट्रेलर का इंतजार कर रहे थे. ट्रेलर में शाहिद कपूर अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं. ट्रेलर में गाली, शराब और ड्रग्‍स को दिखाया गया है. ट्रेलर में कियारा आडवाणी भी नजर आ रही हैं.
रांची : पिता किस हाल में हैं, यह किसी से छिपा नहीं : चंदा यादव
रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद से शनिवार को उनकी बेटी चंदा यादव व दामाद विक्रम ने मुलाकात की. लालू प्रसाद से मिलने से पहले पुलिस द्वारा कागजी प्रक्रिया भी की गयी, जिसके कारण करीब 15 मिनट तक बेटी व दामाद को इंतजार करना पड़ा. मुलाकात के बाद चंदा यादव भावुक दिखीं. मीडिया को बताया कि पिताजी की तबीयत ठीक नहीं है.