119 results found for ''इंडिया''
आरटीजीएस अब शाम छह बजे तक बदल सकता है बैंकाें का वर्किंग टाइम
जमशेदपुर : रिजर्व बैंक अॉफ इंडिया ने सभी बैंकाें काे यूनिफॉर्म बैंकिंग आॅवर के तहत यह छूट प्रदान की है कि वे अपने बैंकिंग टाइम टेबल में बदलाव कर सकते हैं.
आदिवासी बालाओं ने रैंप पर बिखेरा जलवा
जमशेदपुर : आइसफा मिस इंडिया इंडिजिनस कॉन्टेस्ट का ऑडिशन व सेमी फाइनल राउंड में रविवार को कोलकाता इस्टर्न जोन कल्चरल सेंटर के सभागार में संपन्न हुआ. कॉन्टेस्ट में आदिवासी बालाओं ने रैंप पर कैटवॉक जलवा बिखेरा. मिस इंडिया इंडिजिनस का ताज को अपने नाम करने के लिए युवतियां ट्राइबल आउटफिट में रैंप पर उतरीं.
INDvWI 1st Test : बुमराह के स्विंग में उड़ा वेस्टइंडीज, विशाल अंतर से जीती टीम इंडिया, बना रिकॉर्ड
अजिंक्य रहाणे के टेस्‍ट में 10वें शतक और विराट कोहली, हनुमा बिहारी की अर्धशतकीय पारी से भारत ने वेस्टइंडीज के सामने 419 रन का विशाल लक्ष्‍य रखा है.
बासी भात-रोटी खाकर मेडल लानेवाले झारखंड-बिहार के ये बच्चे
झारखंड का सिमडेगा जिला हॉकी खिलाडि़यों का जनक रहा है. यहां की धरती ने कई उर्जावान खिलाड़ी देश को दिये हैं. हॉकी इंडिया की महिला टीम में झारखंड की खिलाडि़यों का दबदबा है. झारखंड के सिमडेगा जिले की आदिवासी बच्चियां लगातार टीम के सदस्‍य के रूप में अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं.
खास बातचीत: बोले सुनील शेट्टी- किसी एक्टर को भुलाने के लिए चार साल काफी होता है
90 के दशक के एक्शन हीरो सुनील शेट्टी चार साल के अंतराल के बाद फिल्म ‘पहलवान’ से वापसी कर रहे हैं. मूल रूप से कन्नड़ में बनने वाली यह फिल्म हिंदी सहित दूसरी भाषाओं में भी रिलीज हो रही है. सुनील शेट्टी इस फिल्म को पैन इंडिया की फिल्म करार देते हैं, जिससे दक्षिण भारत से लेकर पूरा भारत जुड़ाव महसूस करेगा क्योंकि इमोशन ही आखिरकार सभी को जोड़ता है. पेश है सुनील शेट्टी की उर्मिला कोरी से हुई बातचीत के प्रमुख अंश.
हरप्रीत बनीं मिसेज ब्यूटी आइकॉन इंडिया
बर्मामाइंस स्थित टीआरएफ कंपनी के निकट रहने वाली मॉडल हरप्रीत मेहरा ने राष्ट्रीय स्तरीय मिस एंड मिसेज ब्यूटी आइकॉन इंडिया का फाइनल विनर बनकर जमशेदपुर समेत झारखंड का नाम रोशन किया है. सौंदर्य प्रतियोगिताओं का ताज हासिल करने वाली हरप्रीत मेहरा का कहना है कि अरना फाउंडेशन की ओर से पिछले
आइसीएआइ ने जारी किया रिजल्ट
पटना : इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआइ) ने सीए इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार को जारी कर दिया है. रिजल्ट आइसीएआइ की ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं.
लटक सकता है वेज रिवीजन, बोनस
इस्को स्टील प्लांट (आईएसपी) सहित स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के सभी कर्मचारी वेतन समझौता के लिए नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील (एनजेसीएस) की बैठक का इंतजार कर रहे हैं. उन्हें आशा है कि दुर्गापूजा के पहले बोनस पर फैसला हो जायेगा. इसी बीच के
65,335 छात्रों के पास बैंकों के 3000 करोड़ अटके
इंजीनियरिंग, मेडिकल समेत देश-विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए लोन लेनेवाले देवघर के करीब 65,335 विद्यार्थियों ने 26 बैंकों के तीन हजार करोड़ से अधिक नहीं चुकाये हैं. सबसे अधिक भारतीय स्टेट बैंक और बैंक ऑफ इंडिया के पैसे एजुकेशन लोन में अटके हैं. भारतीय स्टेट बैंक के 35,648 लाख रुपये एजुकेशन लोन के फंसे हुए हैं.
डाबर इंडिया कंपनी के नाम गुमला में बिक रहा नकली गुलाब
डाबर इंडिया कंपनी दिल्ली के नाम से नकली गुलाब जल बना कर बिक्री की सूचना पर डाबर इंडिया कंपनी ने शनिवार को अपराह्न करीब चार बजे सिसई पुलिस की मदद से मेन रोड निवासी राजेंद्र साहू के घर पर छापा मारा. छापामारी में कंपनी ने राजेंद्र साहू के घर से 59 एमएल की 1202 शीशी, 327 खाली शीशी और 10190 स्टीकर बरामद किया है.
'मैं करूंगी पाकिस्तान में परफॉर्म, कोई रोक कर दिखा दे'
बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह (Mika Singh) ने पिछले दिनों पाकिस्तान के कराची में जनरल मुशर्रफ के रिश्तेदार की शादी में शो किया था. इस शो को लेकर मीका सिंह को फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWCIA) और ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) ने उन्हें बैन कर दिया था.
गुमला में बिक रहा नकली गुलाब जल, दिल्ली से पहुंची टीम ने नकली उत्‍पाद सहित कारोबारी को पकड़ा
डाबर इंडिया कंपनी दिल्ली के नाम से नकली गुलाब जल बनाकर बिक्री की सूचना पर डाबर इंडिया कंपनी ने शनिवार को शाम लगभग चार बजे सिसई पुलिस की मदद से मेन रोड निवासी राजेंद्र साहू के घर पर छापा मारा. छापामारी में कंपनी ने राजेंद्र साहू के घर से 59 एमएल का 1202 सीसी, 327 खाली सीसी और 10190 स्टीकर बरामद किया है. बरामद नकली गुलाब जल बनाने वाली सभी सामग्रियों को पुलिस जब्त कर थाना ले गयी.
WI vs IND, पहला टेस्ट: कोहली-रहाणे के अर्धशतक से मजबूत स्थिति में टीम इंडिया, 260 रन की बनाई बढ़त
नार्थ साउंड (एंटीगा) : नार्थ साउंड (एंटीगा) : भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को तीन विकट पर 185 रन बनाकर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. टीम ने दूसरे सत्र में तीन विकेट गंवा दिये लेकिन कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने मोर्चा संभाला और टीम को कोई क्षति नहीं होने दी.दोनों अर्धशतक बनाकर क्रीज पर डटे हैं.
पटना : दो अक्तूबर के बाद प्लास्टिक का बहिष्कार करेंगे व्यापारी
पटना : दो अक्तूबर से प्लास्टिक के उपयोग न करने की पीएम अपील को कॉन्फेडरेशन ऑफ आॅल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने अपना समर्थन दिया है.
रांची : सीएनटी एक्ट में बदलाव से ऋण में आयेगी तेजी
रांची : झारखंड में लघु व मध्यम उद्योगों में अपार संभावनाएं हैं. उद्योग लगने से बैंकों को भी लाभ होगा. झारखंड में सीएनटी एक्ट में बदलाव लाया जाये, तो काफी लाभ होगा. इससे ऋण में तेजी आयेगी. उक्त बातें बैंक ऑफ इंडिया के कार्यपालक निदेशक एके दास ने शुक्रवार को कही. श्री दास राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की दो दिवसीय परामर्शी और विचार प्रक्रिया बैठक में बोल रहे थे.
168 स्टेशनों पर उपलब्ध करायी वाई-फाई सुविधा
ठाकुरगंज : प्रधानमंत्री की डिजटल इंडिया की पहल को पूरा करने के मद्देनजर रेल मंत्रालय ने पूरे देश के 4791 रेलवे स्टेशनों में मुफ्त वाई-फाई सुविधा उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है. वहीं इस योजना के तहत पूर्वोतर सीमांत रेलवे ने अब तक 168 स्टेशनों पर वाई-फाई उपलब्ध करवा दिया है. इस बाबत पूर्वोतर सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक संजीव रॉय ने बताया कि पूर्वोतर सीमांत रेलवे में 363 स्टेशन पर उपलब्ध करवानी थी.
स्टाइपेंड की राशि का भुगतान नहीं कर रहा बीएसएल
हम बोकारो प्राइवेट औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के विद्यार्थी हैं. ड्यूल सिस्टम ऑफ ट्रेनिंग (डीएसटी, दोहरी प्रशिक्षण प्रणाली) 2016-18 के स्टूडेंट्स हैं. संस्थान में 2016 में स्कील इंडिया के तहत 100 छात्रों का चयन हुआ था. डीएसटी में थ्योरी पाठ्यक्रम के समाप्त होने के बाद नौ माह का बोकारो स्टी
मैथिली में श्रीमद्भगवत गीता, अमेरिका में अनुवाद
कर्मण्येवाधिकारस्ते मां फलेषु कदाचन’ श्रीमद्भागवत गीता के इस श्लोक का अर्थ अब आप मैथिली में भी जानेंगे. अमेरिका के टेक्टास शहर में रहनेवाली काजल कर्ण ने श्रीमद्भगवत गीता का मैथिली में अनुवाद किया है. अनुवाद की हुई पुस्तक अमेजन पर बिक रही है. इस किताब को ब्रोसिस इंडिया ने प्रकाशित किया है. अमेजन पर इस किताब का मूल्य हार्ड बाउंड में 499 रुपये है.
अगले तीन वर्षों में 50 प्रतिशत तक कम होगा कोयला आयात : एके झा
कोल इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन व द माइनिंग, जि‍योलॉजिकल एंड मिटलर्जीकल इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया (एमजीएमआइ) के अध्यक्ष अनिल कुमार झा ने शुक्रवार को कहा कि देश अगले तीन वर्षों में कोयले के आयात में लगभग 50 प्रतिशत की कमी कर सकता है. भारत ने 2018-19 में करीब 235 मिलियन टन कोयले का आयात किया था, इसमें
168 रेलवे स्टेशनों पर वाई-फाई सेवा शुरू
प्रधानमंत्री की डिजिटल इंडिया की पहल को पूरा करने के मद्देनजर रेल मंत्रालय ने पूरे देश के 4791 रेलवे स्टेशनों में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा बहाल करने का फैसला लिया है. इसमें पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के विभिन्न राज्यों में स्थित 363 स्टेशन भी शामिल है. ज्ञात हो कि अभी तक पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे 168 रेलवे स्टेशनों में मुफ्त वाई-फाई की व्यवस्था कर चुकी है और बाकी के 195 स्टेशनों पर कार्य प्रगति पर है.