148 results found for ''इंडिया''
पटना : पीपीयू में बीएड छात्रों का अनिश्चितकालीन धरना जारी
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के बीएड के छात्रों ने एक बार फिर धरना दिया. ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के बैनर तले अनिश्चितकालीन धरना के दौरान छात्रों ने परीक्षा लेने की मांग की. छात्रों ने विवि के कामकाज को पूरी तरह से ठप कर दिया. छात्रों को हटाने पहुंची पुलिस से छात्रों की तीखी झड़प हुई. पत्रकार नगर एवं कंकड़बाग थाने से बड़ी संख्या में पुलिस बल एवं जिला नियंत्रण कक्ष से दंडाधिकारी छात्रों को हटाने की कोशिश की, लेकिन छात्र डटे रहे. छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में धरना देने की मांग की, जिसे विश्वविद्यालय प्रशासन ने अस्वीकार कर दिया.
रांची : वर्ल्ड स्किल प्रतियोगिता के लिए 31 तक रजिस्ट्रेशन
रांची : चीन स्थित शंघाई में 2021 में होनेवाले विश्व स्किल प्रतियोगिता के आयोजन में शामिल होने को लेकर शुक्रवार को केंद्रीय टीम झारखंड पहुंची. राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के दो सदस्यों में प्रमुख विक्रम दास व वर्ल्ड स्किल इंडिया कार्यक्रम प्रमुख निहाल रूस्तगी शामिल हैं. सदस्यों ने झारखंड कौशल विकास मिशन सोसाइटी के निदेशक केएन झा के साथ बैठक की. इस बैठक में प्रबंधक विश्वरूप ठाकुर, देवराज सेनगुप्ता अौर आशीष कुमार सौरभ विशेष रूप से उपस्थित थे.
रांची : निवेशकों के लिए पसंदीदा राज्य बन कर उभरा है झारखंड : चेंबर
रांची : यूएस इंडिया पॉलिसी स्टडीज, द सेंटर फॉर स्ट्रेटेजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज, वाशिंगटन-डीसी के मुख्य रिचर्ड एम रोसो एवं अन्य अधिकारियों ने शुक्रवार को चेंबर भवन में व्यापारियों एवं उद्यमियों के साथ बैठक की.
रांची : मेधा प्लांट में एफएसएसएआइ मानक की प्रयोगशाला बनेगी
रांची : अब दूध और दूध से बने उत्पादों में मिलावट की जांच रांची में हो सकेगी. इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. केंद्र सरकार ने देश के हर राज्य में एफएसएसएआइ (फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया) मानक की लेबोरेट्री (प्रयोगशाला) स्थापित करने का निर्देश दिया है. झारखंड में लेबोरेट्री स्थापित करने का जिम्मा झारखंड स्टेट कोऑपरेटिव मिल्क प्रोड्यूसर फेडरेशन लिमिटेड (मेधा ब्रांड) काे मिला है.
अपराधियों ने गोली चलायी युवक से दो लाख लूट ली
कुजू ओपी क्षेत्र स्थित सेवटा नदी के समीप बाइकर्स गैंग के तीन नकाबपोश अपराधियों ने शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे गोली चला कर दिनदहाड़े बाइक सवार युवक से दो लाख 53 हजार की राशि लूट ली. घटनास्थल से कुजू पुलिस ने खाली खोखा बरामद किया. जानकारी के अनुसार, बाइक सवार युवक दिगवार पंडा टोला निवासी प्रभाकर कुशवाहा (23 वर्ष ) अपनी बाइक (जेएच02 एसी 8650) से बैंक ऑफ इंडिया रांची रोड मरार शाखा गया था.
न्यू इंडिया एश्योरेंस ने सेबी को 62 लाख रुपये का भुगतान कर भेदिया कारोबार मामला निपटाया
नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की साधारण बीमा कंपनी न्यू इंडिया एश्योरेंस ने 62 लाख रुपये का भुगतान कर भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के साथ भेदिया कारोबार नियमों के कथित उल्लंघन का विवाद निपटा लिया है. बीमा कंपनी ने इस संबंध में तथ्यों और कानून की परिभाषा को स्वीकार किये बिना ही विवाद निपटाने का प्रस्ताव रखा था.
झारखंड के खिलाडि़यों के साथ असम में दुर्व्‍यवहार, हेमंत सोरेन ने लिया संज्ञान
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खेलो इंडिया युवा खेल 2020 में भाग लेने के लिए गुवाहाटी गये झारखंड के खिलाड़ियों के साथ हुए दुर्व्यवहार पर क्षोभ व्यक्त करते हुए इसकी कड़ी निंदा की और साथ ही असम के मुख्यमंत्री से इस मामले पर संज्ञान लेने का आग्रह किया. सोरेन ने यहां जारी बयान में कहा, ‘खिलाड़ी देश और राज्य की धरोहर हैं. हमें इसका ध्यान रखना चाहिए.''
फेसबुक इंडिया के डायरेक्टर ऑफ मार्केटिंग बने अविनाश पंत, जानें क्या है प्रोफाइल
सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने शुक्रवार को कहा कि उसने अविनाश पंत को भारतीय परिचालन का विपणन निदेशक नियुक्त किया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह नया पद होगा तथा इसके तहत फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप समेत समूह के सभी एप के उपभोक्ता विपणन प्रयासों को देखना होगा.
NZvsIND : पहला T-20 मैच आज, आत्मविश्वास से भरी है टीम इंडिया, पिच पर बल्लेबाजों को मदद
आकलैंड: टी-20 विश्व कप की तैयारी के लिए अहम मानी जा रही पांच मैचों की सीरज के पहले मैच में शुक्रवार को आत्मविश्वास से ओतप्रोत टीम इंडिया का सामना खिलाड़ियों की चोटों से प्रभावित न्यूजीलैंड टीम से होगा. भारत ने न्यूजीलैंड में कोई टी-20 खिताब नहीं जीता है. इस व्यस्त सत्र में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी सरजमीं पर आखिरी वनडे के पांच दिन के भीतर यहां टी-20 मैच खेल रही है. विराट कोहली की कप्तानी में टीम मंगलवार को आकलैंड पहुंची और बुधवार को आराम किया.
नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 124वीं जयंती : कहीं प्रभातफेरी, तो कहीं रक्तदान शिविर
कटिहार : नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 124वीं जयंती गुरुवार को मनायी गयी. इस अवसर पर शहर में कई कार्यक्रम आयोजित किए गये. दो नंबर कॉलोनी स्थित सन ऑफ इंडिया क्लब में क्लब के द्वारा सुबह प्रभात फेरी निकाली गयी. जिसमें सदर विधायक तार किशोर प्रसाद, विधान पार्षद अशोक अग्रवाल, पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री डॉ रामप्रकाश महतो के अलावा क्लब के पदाधिकारी सदस्य और कई सामाजिक लोग भी इस प्रभात फेरी में शामिल हुए.
कांग्रेसियों ने मनायी जयंती
प्रतिनिधि, कटिहार : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती समारोह जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रेम राय के अगुवाई में मनाया गया. कांग्रेस नेताओं ने सन ऑफ इंडिया क्लब स्थित नेता जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन कर याद किया. जिलाध्यक्ष ने कहा कि इतिहास हमें अक्सर बताता है कि हमारे लिए कितने महापुरुषों ने अपने जान की बाजी लगाई है और इतिहास के बल पर हमारी एकता और अखंडता भी अक्षूण रहती है.
मॉल में खरीदारी को लेकर मची भगदड़ खरीदारों ने किया हंगामा, पुलिस तैनात
लखीसराय : शहर के नया बाजार दालपट्टी स्थित वन-इंडिया मॉल में खरीदारी को लेकर विशेष छूट देने पर बुधवार को जहां लोगों ने जमकर खरीदारी की, वहीं गुरुवार को मॉल का शटर नहीं खुलने पर खरीदारी करने आये लोगों ने हंगामा कर दिया. हंगामा को लेकर कवैया थाना पुलिस बल को तैनात कर दिया गया.
वेतन समझौते को लेकर आज प्रदर्शन करेंगे बैंककर्मी
रांची : यूनाइटेड फोरम आॅफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के आह्वान पर 24 जनवरी यानी शुक्रवार को प्रधान टावर स्थित बैंक आॅफ इंडिया अंचल कार्यालय के सामने बैंक कर्मी प्रदर्शन करेंगे. शाम 5:30 बजे से प्रदर्शन होगा. यूएफबीयू, झारखंड के संयुक्त संयोजक अरुण चटर्जी एवं एमएल सिंह ने कहा कि बैंक कर्मचारियों का वेतन समझौता 26 माह से लंबित है. आइबीए एवं केंद्र सरकार के नकारात्मक रवैये को लेकर हड़ताल की जा रही है.
बैंक मैनेजर और कैशियर पर धोखाधड़ी का मुकदमा
गोपालगंज : सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की नेचुआ जलालपुर शाखा के प्रबंधक मंजीत कुमार साह और कैशियर जगदीश बैठा के विरुद्ध एनआरआइ ने धोखाधड़ी कर बैंक खाते से दो लाख 35 हजार रुपये की निकासी करने का आरोप लगाया है.
वीआरएस लेनेवाले 265 कोल कर्मियों के आवेदन पर लगी रोक
कोल इंडिया में ब्यूरो पब्लिक इंटरप्राइजेज स्कीम के तहत वीआरएस लेने वाले 265 कोल कर्मियों के आवेदन पर रोक लगा दी गई है. इसीएल सूत्रों ने बताया कि कोल इंडिया से अनुमति नहीं मिलने के बाद इसे फिलहाल रद्द कर दिया गया है. ये सारे कर्मी इसीएल के थे, जो विभिन्न एरिया में पदस्थापित थे.
एसबीआइ एटीएम काटकर 15 लाख की चोरी, सेफ वॉल्ट को भी काटने का प्रयास
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआइ) के एटीएम में बुधवार रात चोरों ने धावा बोला और एटीएम काट कर 15 लाख 26 हजार 400 रुपये चुरा लिए. यह एटीएम हरिहरगंज थाना से महज 150 मीटर दूर एसबीआइ की शाखा परिसर में स्थित है. बैंक के अधिकारियों को इस वारदात की जानकारी गुरुवार सुबह हुई.
पीयूष गोयल ने कहा- अगर मंत्री नहीं होता, तो लगाता एयर इंडिया के लिए बोली
कर्ज के बोझ तले दबी सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया की विनिवेश की तैयारियों के बीच केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगर वह मंत्री नहीं होते तो एयर इंडिया के लिए बोली जरूर लगाते. एयर इंडिया काफी समय से घाटे में चल रही है और अब सरकार इसकी विविनेश प्रक्रिया को अंतिम रूप देने में लगी है.
टी20 विश्व कप की तैयारी शुरू, आत्मविश्वास से भरी टीम इंडिया के सामने चोटों से आजिज न्यूजीलैंड
टी20 विश्व कप की तैयारी के लिये अहम मानी जा रही पांच मैचों की शृंखला के पहले मैच में शुक्रवार को आत्मविश्वास से ओतप्रोत टीम इंडिया का सामना खिलाड़ियों की चोटों से प्रभावित न्यूजीलैंड टीम से होगा.
पटना : बार काउंसिल के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव पर रोक
पटना : बिहार राज्य बार काउंसिल के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद पर नौ फरवरी को होने वाले चुनाव पर बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने फिलहाल रोक लगा दी है. बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने यह निर्णय राज्य बार काउंसिल के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के कार्यकाल को लेकर पटना हाइकोर्ट में दायर रिट याचिका के मद्देनजर लिया है.
पटना : घूसखोरी मामले में कारावास और जुर्माने की दी गयी सजा
पटना : सीबीआइ-एक के विशेष जज सत्येंद्र पांडेय की अदालत ने घूस लेने के मामले में सेंट्रल बैंक अाॅफ इंडिया शाखा, सराय रंजन, जिला समस्तीपुर में जेनेरेटर का काम करने वाले व्यक्ति सुनील कुमार झा को दो वर्ष की कारावास व दो हजार अर्थदंड की सजा सुनायी. अभियुक्त ने शाखा प्रबंधक दिनेश चंद्र दत्ता को रुपये देने के नाम पर मामले के परिवादी मनोज कुमार ठाकुर से 14 हजार की मांग की थी.