24 results found for ''इंजीनियर''
जिस इंजीनियर को एसीबी ने पकड़ा, उसे बता रहे पाक-साफ
धनबाद : संवेदक संघ की बैठक रविवार को गांधी सेवा सदन में हुई. नगर निगम के सहायक अभियंता मनोज कुमार, जिसे कुछ दिन पहले एसीबी ने रिश्वत लेते पकड़ा था, पर लगे आरोप को निराधार बताया.
साेनारी में घर का ताला तोड़ 50 हजार के गहनों की चोरी
जमशेदपुर : सोनारी बुधराम मोहल्ला बी ब्लाॅक होल्डिंग नंबर 851 में शनिवार की रात चोरों ने गेट का ताला तोड़ घर में घुसे और अलमारी का लॉक तोड़ उसमें रखे 50,000 रुपये के गहनों की चोरी कर ली. चोरों ने तरुण साहू के कमरे में चोरी की. तरुण बेंगलुरु में इंजीनियर हैं. घटना को अंजाम देने से पहले बदमाशों ने तरुण के छोटे भाई दीपक साहू के कमरे के दरवाजा की सिटकनी बाहर से लगा दी थी.
पटना : छात्रों ने राजेंद्र टर्मिनल पर रेल का चक्का किया जाम
सीबीटी परीक्षा परिणाम दुबारा जारी करने की मांग पटना : तकनीकी छात्र संगठन के आह्वान पर शुक्रवार को पूरे देश में रेल का चक्का जाम किया गया. रेलवे में जूनियर इंजीनियर के पद पर ली गयी सीबीटी-1 परीक्षा के परिणाम को दोबारा जारी करने की मांग की गयी.
रेलवे चीफ इंजीनियर का निरीक्षण
भागलपुर : इस्टर्न रेलवे के चीफ इंजीनियर एसके सरदार ने गुरुवार को भागलपुर-कहलगांव के बीच फुट प्लेट, तो कहलगांव-घोघा के बीच ट्राॅल से रेलवे ब्रिज का निरीक्षण किया. इस दौरान वे रेलवे ब्रिज का मुआयना करने के लिए कई जगहों पर उतरे.
रेलवे बनायेगा आठ ओवरब्रिज
भागलपुर : पूर्व मध्य रेलवे (इसीआर) भागलपुर रेलवे स्टेशन के हावड़ा और जमालपुर रूट के बीच व्यस्त फाटकों के ऊपर रेलवे ओवरब्रिज बनायेगा. इसीआर के सीनियर डिविजन इंजीनियर (को-ऑर्डिनेटर) सुखबीर सिंह ने ओवरब्रिज बनाने का पत्र भेजा है.
रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा में 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवार हुए पास
RRB JE 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर (RRB JE) की पहले स्टेज की भर्ती परीक्षा में 2 लाख से अधिक उम्मीदवार पास हुए हैं. कुल 2,02,616 उम्मीदवार पास हुए हैं
रांची : एलएचबी कोच लगा क्रिया योग ट्रेन रवाना
रांची : हटिया-हावड़ा क्रियायोग एक्सप्रेस (18616) में सोमवार को एलएचबी कोच लगा. ट्रेन को बिंदेश्वरी प्रसाद वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर, हटिया ने रात 9:19 बजे हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. सीपीआरओ नीरज कुमार ने बताया कि रांची रेल डिवीजन ने यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी करते क्रियायोग ट्रेन में एलएचबी कोच लगाया है. ट्रेन में कुल 22 कोच हैं. इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक नीरज कुमार, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अवनीश, कोचिंग डिपो अधिकारी आशुतोष कुमार उपस्थित थे.
गुमनाम शख्स के फोन से यूपी से लेकर झारखंड तक हड़कंप, आइएएस अफसरों के नाम पर मांग रहा 10-10 लाख
रांची : एक गुमनाम शख्स के फोन से यूपी से लेकर झारखंड तक हड़कंप मचा हुआ है. वजह है मोबाइल नंबर 7718216035 . इस नंबर से फोन कर कभी इलाहाबाद हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस तो कभी भवन निर्माण विभाग के एमडी सुनील कुमार व जेबीवीएनएल के एमडी राहुल पुरवार के नाम पर इंजीनियरों व संवेदकों को फोन कर 10-10 लाख रुपये मांगे जा रहे हैं. स्थिति यह है कि गिरिडीह, धनबाद के बाद रांची के इंजीनियर और संवेदकों से पैसे मांगे गये हैं. इस मामले में लखनऊ के अलावा गिरिडीह, धनबाद और रांची के धुर्वा थाने में शिकायत की गयी है.
देवघर : इंजीनियर व गार्ड की मदद से बैंक अधिकारियों ने उड़ाये थे 51 लाख
देवघर : एसबीआइ के जसीडीह स्थित चकाई मोड़ एटीएम में बिना छेड़छाड़ व लॉक तोड़ 51,14,500 रुपये गायब करने के मामले का खुलासा देवघर पुलिस ने कर लिया है.
इंजीनियर व गार्ड की मदद से अफसरों ने उड़ाये थे 51 लाख
एसबीआइ के जसीडीह स्थित चकाई मोड़ एटीएम में बिना छेड़छाड़ व लॉक तोड़े 51 लाख 14 हजार 500 रुपये गायब करने के मामले का खुलासा देवघर पुलिस ने कर लिया है. एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने प्रेसवार्ता में बताया कि एटीएम से एसबीआइ कैश एडमिनिस्ट्रेशन सेल (सीएसी) के अधिकारियों ने आउटसोर्सिं
बाइक चोर गिरोह का सरगना निकला इंजीनियर
सिमरी थाना क्षेत्र के बिठौली में शनिवार को लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार चार कार सवार बदमाशों में सरगना अरविंद कुमार ठाकुर पेशे से इंजीनियर निकला. वह हाल के दिनों में दिल्ली में बीटेक की पढ़ाई पूरी कर एसी बनाने वाले कंपनी में कार्यरत था. मौका देखकर गिरोह के सदस्यों के साथ आपराधिक घटना को अंजाम देता था. इसका खुलासा पूछताछ के दौरान हुआ है.
जसीडीह ATM से पैसे गायब करने का मामला, अधिकारी और इंजीनियर सहित चार गिरफ्तार
देवघर पुलिस ने जसीडीह के एसबीआई के एक एटीएम से 51 लाख 14 हजार रुपये गायब करने के मामले में चार अपराधियों को गिरफ्तार किया हैं. गिरफ्तार लोगों में मुख्य रूप से एडमिनिस्ट्रेशन सेल के अधिकारी संजय कुमार केसरी, कैश एडमिनिस्ट्रेशन बृंदा प्रसाद, मैकेनिकल इंजीनियर विजय कुमार सिंह और एटीएम गार्ड मनोज मंडल शामिल हैं.
झंडोत्तोलन से पहले बिजली इंजीनियर ने कर्मचारी से खोलवाया जूते का फीता
विद्युत आपूर्ति प्रमंडल, नवगछिया के जूनियर इंजीनियर राहुल कुमार की तसवीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. जूनियर इंजीनियर नवगछिया रूरल सेक्शन में पदस्थापित है और इस तसवीर में साफ-साफ नजर आ रहे हैं कि वह किस तरह से अनुबंधित प्राइवेट लाइनमैन अशोक यादव से अपने जूते का फीता खुलवा रहे हैं.
भागलपुर बुडको के पूर्व बर्खास्त इंजीनियर रंजन प्रसाद समैयार ने सृजन के खातों से निकाले थे सात करोड़ रुपये
भागलपुर : भागलपुर में बुडको के पूर्व कार्यपालक इंजीनियर रहे रंजन प्रसाद समैयार को वाल्मीकीनगर में नहर निर्माण में सामान सप्लाइ में 1.99 करोड़ से अधिक पेमेंट में मामले में कैबिनेट ने उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया है. इन्हीं के कार्यकाल में सृजन महिला विकास सहयोग समिति को तीन अलग-अलग चेक से अवैध पेमेंट किया गया.
जारी होगी रेलवे स्टेशनों की स्वच्छता रैंकिंग
नयी दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के पर्यावरण इंजीनियर जीपी सिंह ने बुधवार को धनबाद स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान धनबाद एडीआरएम अशोक कुमार व सीनियर डीएमइ गौरव कुमार मौजूद थे. निरीक्षण करने के बाद देर शाम जीपी सिंह वापस नयी दिल्ली रवाना हो गये.
आदिवासी बच्चे भी बनेंगे डॉक्टर-इंजीनियर 10वीं के बाद हर वर्ष एक लाख देंगे : रघुवर
चाईबासा : आदिवासियों के बच्चे केवल मुर्गा-अंडा बेचने व पालन के लिए नहीं हैं. भाजपा के शासन काल में वे डॉक्टर-इंजीनियर बन सकेंगे. सरकार इसके लिए जल्द योजना लाने जा रही है. 10वीं के बाद प्रतिभावान आदिवासी छात्रों को हर वर्ष डिग्री के लिए सरकार एक लाख रुपये देगी. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को चाईबासा सदर अस्पताल परिसर में आयोजित कौशल विकास समारोह में कही.
हाइटेंशन तार की चपेट में आने से इंजीनियर की मौत
रमना थाना क्षेत्र के हारादाग गांव में हाइटेंशन तार की चपेट में आने से एक इंजीनियर की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. मृतक इंजीनियर रांची हरमू कॉलोनी निवासी शंकर राव का 32 वर्षीय पुत्र अमरजीत कुमार है़ जबकि घायलों में वाहन चालक चतरा निवासी नागेश्वर यादव व एक अन्य है.
अपनी सभ्यता-संस्कृति को बढ़ावा देने की जरूरत : ध्रुव
रांची : विश्व मूल निवासी दिवस पर सेलिब्रेशन हॉल, करम टोली में ''मूल निवासी पहचान से ही व्यवस्था परिवर्तन'' विषय पर संगोष्ठी का आयोजन हुआ. इसमें छत्तीसगढ़ से आये इंजीनियर आरएल ध्रुव ने कहा कि मूल निवासियों की पहचान के लिए एसटी-एससी, ओबीसी को अपनी सभ्यता-संस्कृति को बढ़ावा देने की जरूरत है. मूल निवासी दिवस को आदिवासी दिवस कह कर गलत नाम दिया जा रहा है. पत्थलगड़ी के नाम पर झारखंड में लोगों को गलत रास्ते में भटकाया जा रहा है़
पटना : गार्डों ने बिजली विभाग के अफसरों को पीटा
जूनियर इंजीनियर को पीटकर किया अधमरा, बेहोश होने तक बरसाते रहे लाठियां पटना : बेली रोड राजाबाजार स्थित आइजीआइएमएस में गार्ड ने बिजली विभाग के अधिकारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इस दौरान गार्ड जूनियर इंजीनियर राजीव रंजन को बेहोश होने तक पीटते रहे. राजीव को इलाज के लिए आइजीआइएमएस ले जाया गया, लेकिन इलाज नहीं हो पाया.
डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन ने 290 पदोंं पर भर्ती के लिए निकाली वैकेंसी, 30 अगस्त तक करें आवेदन
डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (डीआरडीओ) के रिक्रूटमेंट एंड एसेसमेंट सेंटर ने साइंटिस्ट ‘बी’ और एग्जिक्यूटिव इंजीनियर के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. इसके जरिए डीआरडीओ में कुल 290 पद भरे जाएंगे.