107 results found for ''आसनसोल''
महकमाशासक पिनाकी रंजन ने लिया प्रभार
आसनसोल सदर के नये महकमाशासक पिनाकी रंजन प्रधान ने गुरुवार को पदभार ग्रहण किया. महकमाशासक प्रलय रायचौधरी ने उन्हें पदभार सौंपा. श्री प्रधान घाटाल के महकमाशासक थे. एक माह पूर्व ही उनका तबादला हुआ था.
आलोचक नामवर का जाना अपूरणीय क्षति
हिंदी साहित्य के प्रख्यात आलोचक, साहित्यकार व रचनाकार नामवर सिंह के आकस्मिक निधन से आसनसोल सहित शिल्पांचल के साहित्यकार, शिक्षक तथा हिंदी प्रेमी आहत है. सभी ने इसे अपूरणीय क्षति कहा है. शिल्पांचल के साहित्य जगत से जुड़े लोगों ने उनके निधन को हिंदी साहित्य के लिए अपूरणीय क्षति बतायी. सनद रहे कि हिंदी माध्यम शिक्षा विकास मंच की पहल पर वे 20 मार्च, 2012 को आसनसोल आये थे. उनके स्वागत में कॉलेज स्टूडेंट्सों का सैलाब उमड़ पड़ा था.
देवघर : पांच करोड़ की लागत से जसीडीह स्टेशन का होगा सौंदर्यीकरण
देवघर : आसनसोल डिवीजन के जसीडीह स्टेशन में सौंदर्यीकरण कार्य की शुरुआत हो चुकी है. आने वाले दिनों में जसीडीह स्टेशन बदला- बदला नजर आये. इसके लिए रेलवे बार्ड में लगभग पांच करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है, ताकि आसनसोल डिवीजन के जसीडीह स्टेशन का सौंदर्यीकरण कार्य किया जा सके. रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, रेलवे यात्रियों समेत रेल कर्मियों की सुविधा के लिए स्टेशन परिसर में कई कार्य किये जा रहे हैं.
शिल्पांचल में उबाल, अब आरपार की लड़ाई हो
पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद सीआीपीएफ जवानों के सम्मान में मंगलवार को भी शिल्पांचल के विभिन्न अस्पतालों, पारामेडिकल कॉलेज के स्टूडेंटस, शिक्षण संस्थानों एवं व्यवसायिक संगठनों ने पदयात्राएं निकाली. आसनसोल में कई स्थानों पर मोमबत्ती जुलूस, मौन रैलियां निकाली गई.
जय गांगुली निकला फर्जी सीआरपीएफ कर्मी
देश को दहला देनेवाले पुलवामा आतंकी हमले के लेकर देश का हर नागरिक भावुक है. इस भावुकता का फायदा लेकर हीरो बनने के लिए खुद को उस काफिले में शामिल केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) का जवान बताकर मंगलवार को आसनसोल में मीडिया में हीरो बना जय मुखर्जी फर्जी निकला.
धनबाद-कतरासगढ़-चन्द्रपुरा के रास्ते से चलेगी मौर्या एक्स
देवघर : धनबाद-कतरासगढ़-चंद्रपुरा सेक्शन को दोबारा चालू किया जायेगा. इस रेल खंड पर 24 फरवरी से गाड़ियों का परिचालन किया जायेगा. इसके बाद कई ट्रेनों की सेवा गोमो मार्ग से बदल कर इस रेल खंड पर बहाल की जायेगी. यह जानकारी आसनसोल डिवीजन के पीआरओ राहुल रंजन ने प्रेस विज्ञाप्ति जारी कर दी. बताया गया कि यह रेल खंड चालू होने के बाद छह ट्रेनों का मार्ग फिर से बदला जायेगा. जिसमें जसीडीह के रास्ते गुजरने वाली 15028/15027 गोरखपुर-हटिया माैर्या एक्सप्रेस सहूलियत होगी.
मधुपुर : आसनसोल-मुंबई मेल पर पथराव, बचे यात्री
मधुपुर : आसनसोल-मुंबई मेल में असामाजिक तत्वों ने रविवार रात को पथराव कर दिया. पथराव के कारण एक बोगी की खिड़की के शीशे टूट गये. इसके बाद कोच में बैठे यात्रियों में अफरातफरी मच गयी. घटना के संबंध में बताया जाता है कि ट्रेन चितरंजन से मधुपुर के लिए खुली थी. इसी क्रम में जामताड़ा स्टेशन के आसपास किसी ने पथराव कर दिया.
न्यू टाउन, अंडाल से हथियारों का जखीरा बरामद
हीरापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत केटरिंग व्यवसायी राणा बनर्जी हत्याकांड में आरोपी कृष्णेन्दू मुखर्जी की पुलिस रिमांड समाप्त होने पर सोमवार को उसे आसनसोल जिला कोर्ट के अतिरिक्त जिला जज (स्पेशल कोर्ट) मनोज कुमार राय के समक्ष पेश किया गया. पुलिस जांच अधिकारी ने कोर्ट को सूचित किया कि रिमांड अवधि के दौरान हुई पूछताछ के बाद
सन ब्यू पार्क निवासी मीता का शव मिला कुएं से
आसनेसाल दक्षिण थाना अंतर्गत सन व्यू पार्क निवासी मीता चटर्जी (51) का शव उसके घर के कुएं से बरामद हुआ. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये आसनसोल जिला अस्पताल भेज दिया.
देवघर : ससुराल में कुएं में डूबने से युवक की हुई मौत
मालगाड़ी से अलग हो गये 28 डिब्बे, बड़ा हादसा टला देवघर : आसनसोल डिवीजन अंतर्गत जसीडीह-झाझा रेलखंड में घोरपारन-नरगंजो हॉल्ट के बीच मालगाड़ी का कोपलिंग टूटने से मालगाड़ी के 28 बोगी अलग हो गये. इस दौरान बड़ी दुर्घटना होने से बच गयी. घटना रविवार की सुबह करीब 10:20 बजे की है. अप लाइन से मालगाड़ी कोयला लेकर जसीडीह होते हुए बिहार के कांटी स्टेशन की ओर जा रही थी.
दो दिवसीय स्टेट शूटिंग शॉर्ट गन चैंपियनशिप शुरू
52वां पश्चिम बंगाल स्टेट शूटिंग शॉर्टगन चैंपियनशिप 2019 का दो दिवसीय प्रतियोगिता का उद्घाटन शनिवार संध्या को आसनसोल नगर निगम के मेयर जितेंद्र तिवारी ने राइफल फायर कर किया.
हर बूथ ‘तीसरी आंख’ की निगरानी में
आसनसोल. लोकसभा चुनाव में पश्चिम बर्दवान जिला अंतर्गत सभी 2446 बूथ ‘तीसरी आंख’ की निगरानी में रहेंगे. बूथों की केटेगरी के आधार पर उनमें सीसीटीवी कैमरा, वेव कास्टिंग और वीडियोग्राफी की व्यवस्था होगी. अतिरिक्त जिलाशासक (जनरल) अरिंदम राय ने बताया कि बूथों पर इन तकनीक के उपयोग का निर्णय पर्यवेक्षक के आने के बाद उनकी सहमति से होगा. संवेदनशील, अति संवेदनशील और सामान्य बूथों की सूची भी पर्यवेक्षक के साथ चर्चा के बाद ही तैयार की जायेगी.
एसएससी परीक्षा में धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार
आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत विद्यासागर सारणी के आईडीजेड आसनसोल ऋतुश्री असेसमेंट सेंटर में जारी एसएससी की जीडी कांस्टेबल की ऑनलाइन परीक्षा के समय कई उपकरणों के सहारे धोखाधड़ी करने का प्रयास करने के आरोप में आसनसोल दक्षिण थाना पुलिस ने आरोपी मंसूर अली मोल्ला को गिरफ्तार किया.
वतन से मुहब्बत वो इस कदर निभा गये मुहब्बत के दिन ही वतन पर जान लुटा गये
पुलवामा में हुए आंतकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की हत्या के विरोध में शनिवार को भी आसनसोल शहर सहित महकमा के विभिन्न इलाकों में जनाक्रोश सड़क पर उतरा. आंखें उनकी याद में नम थी तो दिल के भीतर आतंकियों तथा पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश उबल रहा था. शहीदों की शहादत पर श्रद्धा जताते समय मुट्ठियां भी तन रही थी बदले के लिए.
हथियार बरामदगी में कोर्ट ने दी मंजूरी
कैटरिंग व्यवसायी राणा बनर्जी हत्याकांड में पुलिस रिमांड में मौजूद आरोपी कृष्णेन्दू मुखर्जी की निशानदेही पर बरामद हथियार के मामले में पूछताछ के लिए जांच अधिकारी शिलादित्य बनर्जी ने शुक्रवार को आसनसोल जिला कोर्ट के सीजेएम अदालत में अपील की. अदालत ने अपील को मंजूर किया.
मधुपुर से हमसफर में सफर आज से, सांसद दिखायेंगे हरी झंडी
हमसफर एक्सप्रेस का शुभारंभ आज किया जायेगा. इस ट्रेन के शुरू होने से संताल परगना के लिए के लोगों के लिए दिल्ली की एक और सप्ताहिक ट्रेन मिल जायेगी. मधुपुर स्टेशन में हमसफर एक्सप्रेस को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे व आसनसोल डिवीजन के डीआरएम पीके मिश्रा द्वारा हरी झंडी दिखा कर रवाना किया जायेगा.
आसनसोल : सार्वजनिक शिव मंदिर के जीर्णोद्धार का भी शिलान्यास, निवासियों में खुशी
: वार्ड संख्या 27 अंतर्गत कोडापाडा से सटे द्वारिकाडंगाल में सार्वजनिक शिव मंदिर के जीर्णोद्धार एवं मंदिर के निकट प्रतियोगितामूलक लाइब्रेरी भवन का शिलान्यास मेयर जितेन्द्र तिवारी ने गुरूवार को किया.
आसनसोल : सीएमपीडब्ल्यूए को हर वर्ष एक लाख ननि से, वार्षिक बैठक में मेयर जितेन्द्र तिवारी ने की आधिकारिक घोषणा
कोल माइंस पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन (ईस्टर्न जोन) ने गुरूवार को स्थानीय रवीन्द्र भवन में वार्षिक बैठक आयोजित की. मेयर जितेन्द्र तिवारी, महासचिव जितेन्द्र नाथ घोष, सचिव गौतम घटक, अध्यक्ष शांति गोपाल मुखर्जी, सीएमयू (इंटक) महासचिव सह जेबीसीसीआई सदस्य चंडी बनर्जी, एसके चन्द्र, सुब्रत बनर्जी आदि उपस्थित थे.
आसनसोल : कोल अधिकारियों की रिक्वेस्ट ट्रांसफर पॉलिसी में बदलाव, ट्रांसफर के साल में दो बार ही कर सकेंगे आवेदन
कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) प्रबंधन ने कोयला अधिकारियों के अपील तबादले (रिक्वेस्ट ट्रांसफर) पॉलिसी में बदलाव किया है. कोल इंडिया के महाप्रबंधक कार्मिक (नीति) पीवीकेआरएम राव के हस्ताक्षर से जारी अधिसूचना के मुताबिक कोयला अधिकारियों का तबादला अब उनके रिक्वेस्ट पर साल में दो बार ही किया जायेगा.
आसनसोल : आसनसोल चेंबर ने लगाया हेल्थ चेकअप कैंप
मुर्गासोल स्थित आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स ने गुरूवार को कार्यालय परिसर में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया. नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ जेके खंडेलवाल तथा दुर्गापुर के ‘द मिशन अस्पताल’ से विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने मरीजों की स्वास्थ्य जांच की और जरूरी परामर्श दिये.