37 results found for ''आसनसोल''
जाली नोट मामले में आरोपी दोषमुक्त करार
जाली रुपया छापने, ट्रांसफर करने और जाली रुपये बरामदगी मामले में तीन साल बाद आरोपी सीतारामपुर गांधीनगर निवासी राजेन्द्र रजक बाईज्जत बरी हो गये. आसनसोल जिला अदालत के फास्ट ट्रैक द्वितीय कोर्ट की जज सरन्या सेन प्रसाद ने यह निर्णय दिया. आरोपी के अधिवक्ता समीर भट्टाचार्य ने
पुलिसिया लापरवाही ने अपराधियों को अमरप्रीत की हत्या का दिया मौका
आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत धेमोमेन न्यू कॉलानी निवासी सह इसीएल कर्मी बलकार सिंह की इकलौती बेटी अमरप्रीत कौर के हत्याकांड में आधा दर्जन अपराधियों की गिरफ्तारी कर भले ही पुलिस अपनी पीठ थपथपा रही है कि उसने कम से कम समय में हत्याकांड का खुलासा कर लिया है.
हत्याकांड में छह आरोपियों की गिरफ्तारी
आसनसोल दक्षिण थाना पुलिस ने बुधवार को धेमोमेन कोलियरी निवासी सह ईसीएल कर्मी बलकार सिंह की पुत्री अमरप्रीत कौर (17) हत्याकांड में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया. इनमें से चार को बुधवार को आसनसोल जिला कोर्ट के सीजेएम के समक्ष कोर्ट में पेश किया. एडीसीपी (सेंट्रल) सायक दास ने मंगलवार की देर शाम एसीपी (एपी) स्वपन दत्त तथा निरीक्षक (डीडी) देवज्योति साहा के साथ जांच की समीक्षा की.
95 वर्षीय कालीपद को सफलता से लगाया पेसमेकर, मिला जीवन
हृदय रोग से आक्रांत 95 वर्षीय मरणासन्न कालीपद सरकार को रानीगंज अंचल के प्रसिद्ध कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर दिवेन्दु दास ने ऑपरेशन कर पेसमेकर बिठाकर नया जीवन दिया. आसनसोल निवासी कालीपद का हार्ट ब्लॉक हो जाने के कारण चिंताजनक स्थिति में परिजनों ने रानीगंज के आनंद लोक अस्पताल में भर्ती कराया.
रविवार को जसीडीह-तुलसीटांड़ के बीच रहेगा तीन घंटे तक का ब्लॉक
आसनसोल डिवीजन अंतर्गत जसीडीह-तुलसीटांड़ सेक्‍शन के बीच किलोमीटर संख्या 326/12 से 326/14 के बीच वि‍द्युतीकृत रेलवे ट्रैक के ऊपर से झारखंड ऊर्जा संचार निगम लि का नया 220 केवी ओवरहेड तार लगाया जायेगा. इस कारण 18 अगस्त (रविवार) को तीन घंटे का पावर एवं ट्रैफिक ब्लॉक लिया जायेगा.
अपराध. चेलीडंगाल से लापता हुई स्कूली छात्रा अमरप्रीत का शव मिला अपकारगार्डेन इलाके में
आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत धेमोमेन न्यू कॉलानी निवासी सह इसीएल कर्मी बलकार सिंह की तीन दिनों से लापता बेटी अमरप्रीत कौर (16) का शव सोमवार की देर रात दो बजे पुलिस ने अपकार गार्डेन इलाके से बरामद किया तथा पोस्टमार्टम के लिए आसनसोल जिला अस्पताल भेज दिया. इसकी सूचना मिलने के बाद आक्रोशित परिजनों ने मंगलवार को अस्पताल परिसर में भारी हंगामा किया. उनका आरोप था कि पहले तो पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से ही नहीं लिया.
चार सौ अतिरिक्त आरपीएसएफ कर्मी तैनात
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यात्री सुरक्षा के मद्देनजर आसनसोल रेल मंडल अंतर्गत स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. सुरक्षा के मद्देनजर चार सौ अतिरिक्त आरपीएसएफ के जवानों को मंडल के विभिन्न स्थानों पर तैनाती की गयी है. डॉग स्क्वायड की टीम स्टेशनों एवं ट्रेनों में नियमित जांच कर रही है.
79 उद्योगपतियों, व्यवसायियों को दिया पानी चोरी का नोटिस
लोक स्वास्थ्य व अभियंत्रम विभाग (पीएचईडी) की वाटर सप्लाई पाइप लाइन से अवैध कमर्शियल कनेक्शन लेने के मामले में आसनसोल महकमा के 79 उद्योगपतियों और व्यवसायियों को विभाग के कार्यकारी अभियंता (आसनसोल मेकेनिकल डिवीजन) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया. सात दिन में जबाब मांगा गया कि पानी चोरी के अपराध में जुर्माना और कानूनी कार्यवाई क्यों न की जाये?
हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजा शिल्पांचल
श्रावण माह की अंतिम सोमवारी को शिल्पांचल के शिवालयों एवं मंदिरों में बाबा भोलेनाथ के दर्शनार्थियों की भारी भीड रही. आसनसोल के शिवालयों में भगवान भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए सुबह से ही श्रद्धालू पहुंचने लगे थे. हर हर महादेव, बम भोले और जय शिव शंकर के जयकारों से शिवालय गुंजायमान होते रहे.
होमियोपैथी कॉलेज में बढ़ेंगी चिकित्सा सुविधाएं
आसनसोल होमियोपैथी कॉलेज की गर्वनिंग बॉडी के पदाधिकारियो ने सोमवार को कॉलेज परिसर स्थित सभागार में समीक्षा बैठक की. कमेटी अध्यक्ष श्रम, विधि व न्याय मंत्री मलय घटक, प्राचार्य डॉ बीजे चटर्जी, डॉ श्यामल सान्याल, प्रशासक आरके मंडल आदि उपस्थित थे. बैठक में कॉलेज के विकास कार्यो की प्रगति के बारे में जानकारी ली गयी.
पुण्यतिथि पर खुदीराम पर को श्रद्धांजलि
शहीद खुदीराम बसु की पुण्यतिथि पर नगर निगम के संस्कृति विभाग ने रविवार को समारोह आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. आसनसोल साउथ थाना के निकट स्थित उनकी प्रतिमा पर न
सेक्स वीडियो की नकल में चली गयी जान
आसनसोल निवासी तथा वर्ष 2014 से पटना के नेहरू नगर में रह रहे 24 वर्षीय तन्मय भट्टाचार्या का शव पाटलिपुत्र थाना पुलिस ने उसे आवास से बरामद किया. वह मेडिकल कंपनी में मेडिकल प्रतिनिधि के रूप में कार्यरत था. पुलिस जांच अधिकारी के अनुसार वह सेक्स वीडियो को देख कर उसका नकल कर रहा था.
घपला : ठेका श्रमिक बनने गये मोहिशिला, बर्दवान के दो युवक बने बंधक जयपुर में
जयपुर (राजस्थान) में कंपनी की राशि गबन कर भागनेवाले ठेकेदार बिट्टू बर्मन के दो कर्मियों को कंपनी ने बंधक बना रखा है. इन कर्मियों के परिजनों ने आसनसोल साउथ थाना में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई तथा अपने बेटों की घरवापसी की मांग की. पुलिस ने आरोपी बिट्टू को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों कर्मियों की रिहाई के लिए प्रयास जारी है.
सितंबर के पहले सप्ताह से हड़ताल
आसनसोल मिनी बस एसोसिएशन ने ऑल बंगाल बस मिनी बस समन्वय समिति के सहयोग से शुक्रवार को अपकार गार्डेन स्थित मिनी बस एसोसिएशन के सभागार में राज्य के सभी जिलों के प्रतिनिधियों को लेकर विस्तारित कार्यकारी समिति की बैठक की. ऑल बंगाल बस, मिनी बस समन्वय समिति के अध्यक्ष प्रणव कांति माणी,
मैक्सिलोफेसिअल सर्जरी का सफल ऑपरेशन
सड़क दुर्घटना में बुरी तरह जख्मी हुई कुल्टी निवासी पायल सिंह के चेहरे का आसनसोल एचएलजी अस्पताल में मक्सिलोफेसिअल सर्जरी का सफल ऑपरेशन किया गया. अस्पताल के मक्सिलोफेसिअल विषेशज्ञ सर्जन डॉ सिद्धार्थ शर्मा के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम ने आठ घंटे के लगातार ऑपरेशन के दौरान श्रीमति सिंह के
सेफ ड्राइव, सेव लाइफ के लिए जागरूकता अभियान
आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से मेन गेट इलाके में बुधवार को सेफ ड्राइव, सेव लाइफ के तहत जागरूकता शिविर का आयोजन किया. इस दौरान एसीपी ट्रैफिक एस समंता, दुर्गापुर नगर निगम के एमआइसी राखी तिवारी,धर्मेंद्र यादव, पार्षद मानस राय, दुर्गापुर ट्रैफिक व्यवस्था के टीआई तारक नाथ मल्लिक, ट्रैफिक ओसी मो. अली, दुर्गापुर थाना प्रभारी गौतम तालुकदार,
ससुरालवालों पर हत्या का आरोप, पति हिरासत में
रूपनारायणपुर पिठाई ग्राम निवासी मुक्ता मंडल (30) की मौत के लिए ससुरालवालों को दोषी ठहराते हुए परिजनों ने आसनसोल नॉर्थ थाना में शिकायत दर्ज करायी है. इस अाधार पर पुलिस ने मुक्त के पति रमेश घोष को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. मुक्ता के ससुरालवाले इसे आत्महत्या का मामला बता रहे हैं, जबकि मायकेवालों का कहना है कि योजनाबद्ध तरीके से हत्या की गयी है.
#Article370 : खुशी मनाते भाजपाई ममता राज में गिरफ्तार, भाजपा ने पूछा- पाकिस्तान है क्या?
जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाये जाने की खुशी में जश्न मनाते लोगों को पश्चिम बंगाल में गिरफ्तार किया गया है. 370 हटाये जाने की खुशी में पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्से में जश्न मनाया गया है, जिसमें पश्चिम मेदिनीपुर, आसनसोल दुर्गापुर समेत अन्य इलाके शामिल हैं. यहां पुलिस ने जश्न मना रहे भाजपा कार्यकर्ताओं समेत साधारण लोगों को भी गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है.
जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 से आसनसोल में खुशी
जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने की खुशी में सोमवार को भाजपा की जिला मोर्चा समिति ने आसनसोल बाजार स्थित पार्टी कार्यालय के समझ से रैली निकाली. महिलाओ ने एक दूसरे को गुलामी अबीर लगाकर खुशी मनायी. रैली आसनसोल बाजार से निकलकर हॉटन रोड तक जाकर वापस पार्टी कार्यालय के समझ आकर समाप्त हुई.
कोल इंडिया लिमिटेड को मिलेगा नया नेतृत्व, इसी माह में होगा चेयरमैन का फैसला
आसनसोल : देश की सबसे बडी कोल कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) के नये चेयरमैन की तलाश शुरू हो गयी है.