157 results found for ''आरोपी''
निर्भया केस: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खारिज की निर्भया के दोषी मुकेश सिंह की दया याचिका
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने निर्भया मामले में सजायक्ता दोषियों में से एक आरोपी मुकेश सिंह की दया याचिका राष्ट्रपति के पास भेज दी है.गृह मंत्रालय ने साथ ही राष्ट्रपति से याचिका खारिज करने का अनुरोध किया है. इससे पहले दिल्ली सरकार ने मुकेश सिंह की दया याचिका को खारिज कर दिया था. बता दें कि इस याचिका की वजह से चारों दोषियों को 22 जनवरी को होने वाली फांसी अब टल गयी है. राष्ट्रपति द्वारा याचिका पर फैसला लिये जाने के बाद अदालत नये सिरे डेथ वारंट जारी करेगा.
रांची : धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का चलेगा केस
रांची : चतरा के सदर थाना में दर्ज केस में तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति मिल गयी है. विधि विभाग से सहमति मिलने के बाद गृह विभाग ने संबंधित आदेश जारी कर चतरा एसपी को भेज दिया है. इन तीन आरोपियों के नाम मो अनवर कुरैशी उर्फ नेपाली कुरैशी, मो शमीम कुरैशी और मो सुभान कुरैशी हैं.
गढ़वा : पांच साल की बच्ची को पिता ने 50 हजार में बेचा
गढ़वा : गढ़वा थाना क्षेत्र के मसूरिया गांव में पांच साल की एक बच्ची को 50 हजार रुपये में बेचने का मामला सामने आया है. बच्ची की मां ललिता देवी ने इस मामले में अपने पति अनिल राम, सास सावित्री देवी और ससुर सुरेश राम को आरोपी बनाया है. साथ ही इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए एसपी गढ़वा, एसपी पलामू, एसडीपीओ, सीडब्ल्यूसी आदि को आवेदन दिया है. साथ ही अपनी पुत्री को वापस दिलाने की गुहार लगायी है.
झारखंड : मेले से लौट रही छह नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर छेड़छाड़ कर रहे थे युवक, पांच गिरफ्तार
खूंटी : खूंटी थाना क्षेत्र के हातूदामी के पांच लड़कों ने बुधवार शाम अरगोड़ी गांव की छह नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर लिया. सभी लड़कियां रंगरोड़ी धाम में लगे मेला से लौट रही थीं. आरोपी लड़कियों के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे, तभी दो लड़कियां बाइक से कूद कर भाग निकलीं.
मारपीट व गोलीबारी मामले की प्राथमिकी दर्ज
रजौन : वर्चस्व की लड़ाई को लेकर थाना क्षेत्र के ओड़हारा गांव में घटित गोलीबारी की घटना के बाद जख्मी शिवम कुमार की नानी सुलोचना देवी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. दर्ज प्राथमिकी में तनुक लाल यादव, सुरेश यादव एवं भानु यादव को अभियुक्त बनाया गया है. वादी का आरोप है कि तीनों आरोपी हाथापाई करते हुए मेरे नाती शिवम के साथ मारपीट करते हुए गोली चलाकर घायल कर दिया. जख्मी शिवम का ईलाज मायागंज में चल रहा है. उधर पुलिस ने बताया कि घटनास्थल पर से एक खाली खोखा बरामद हुआ है. मामले की जांच की जा रही है.
विश्वभारती विश्वविद्यालय में एसएफआइ सदस्यों पर हमला
विश्व भारती शांतिनिकेतन में वाम समर्थित एसएफआइ छात्र नेताओं पर हमले का मामला सामने आया है. कई छात्र नेता गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना से विश्व भारती विश्वविद्यालय परिसर में तनाव की स्थिति है. छात्र संगठन के नेता स्वप्निल मुखोपाध्याय तथा फाल्गुनी पान को विश्वविद्यालय के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना को लेकर वाम छात्र संगठन की ओर से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) पर आरोप लगाया गया है. मुख्य आरोपी एबीवीपी नेता अचिंतो बागदी समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.
डुआर्सकन्या के सामने धरना पर बैठे बस्तीवासी
वनमंत्री के आश्वासन से बस्तीवासियों का दिल नहीं पसीजा. आरोपी वनकर्मी की सजा की मांग पर डुआर्सकन्या के सामने वनबस्तीवासियों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. बीते 13 जनवरी को वनकर्मियों की चलायी गोली से कालचीनी ब्लॉक के मंथराम वन बस्ती निवासी विमल राभा की मौत हो गयी थी.
हत्या का आरोपी छोटा भाई नारायण मंडल गिरफ्तार
बुधवार देर रात एनजेपी थाना अंतर्गत 31 नंबर वार्ड शक्तिगढ़ के शीतलापाड़ा पांच नंबर गली में छोटे भाई ने कुदाल से प्रहार कर बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया था. इस मामले में पारिवारिक क्लेश व संपत्ति विवाद को कारण बताया जा रहा है. एनजेपी पुलिस ने छोटे भाई नारायण मंडल को गिरफ्तार कर लिया है.
नशेड़ी युवक ने ट्रक में लगायी आग, लोगों ने जमकर पीटा
नशे में धुत्त एक युवक ने ट्रक में आग लगा दी. जिससे ट्रक का काफी हिस्सा जल गया. यह घटना गुरुवार को सिलीगुड़ी के इस्टर्न बाइपास संलग्न भोलानाथ पाड़ा इलाके में घटी. आरोपी युवक का नाम ठाकुर दास राय बताया गया है. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने आरोपी युवक की जमकर पिटाई कर दी.
शराब पिला 60 वर्षीय वृद्धा से दो युवकों ने किया गैंगरेप
गुमला जिले के बसिया प्रखंड में 60 वर्षीय महिला से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. आरोप है कि दो युवकों ने पहले महिला को शराब पिलायी, उसके बाद पंचायत भवन के पीछे ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. आरोपियों में लोंगा गिरजाटोली निवासी तोतो मिंज और ललित तिर्की शामिल हैं. दोनों के खिलाफ बसिया थाने की पुलिस ने आइपीसी की धारा 376 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है.
पुलिस ने बंगाल के दुर्गापुर से एक अपराधी को किया गिरफ्तार
पुलिस ने तिलैया थाना क्षेत्र के गझंडी रोड में बंद पड़ी बाला जी इलेक्ट्रो स्टील लि. की फैक्ट्री में बीते दिन हुई चोरी मामले का खुलासा किया है. घटना के बाद जांच को लेकर गठित टीम ने एक अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान 28 वर्षीय मो इस्ताक (पिता मो. सादिक) निवासी वारिया कोल डिपो, डीटीपीएसएमआइसी दुर्गापुर वर्द्धमान पश्चिम बंगाल के रूप में हुई है. आरोपी की गिरफ्तारी पुलिस ने दुर्गापुर के वारिया कोल डिपो से की है.
तीन आरोपियों को 10-10 साल सश्रम कारावास
प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र जुमनानी की अदालत ने अफीम सप्लाइ करने के आरोप में गुमला निवासी जगजीवन राम, बालेश्वर उरांव, सुधीर उरांव को नारकोटिक्स एक्ट की धारा 17 और 18 के तहत 10-10 साल का सश्रम कारावास और एक-एक लाख रुपये के जुर्माना की सजा सुनायी.
पांच साल की बच्ची को पिता ने 50 हजार में बेचा
गढ़वा थाना क्षेत्र के मसूरिया गांव में पांच साल की एक बच्ची को 50 हजार रुपये में बेचने का मामला सामने आया है. बच्ची की मां ललिता देवी ने इस मामले में अपने पति अनिल राम, सास सावित्री देवी और ससुर सुरेश राम को आरोपी बनाया है. साथ ही इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए एसपी गढ़वा,
पहले किया दुष्कर्म, फिर शादी के नाम पर यौन शोषण, आरोपी फरार
रांची : धुर्वा निवासी 27 वर्षीय एक युवती के साथ पहले दुष्कर्म फिर शादी का झांसा देकर यौन शोषण किये जाने का मामला सामने आया है. इस संबंध में युवती ने धुर्वा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में युवती ने धुर्वा थाना क्षेत्र के सीठियो, दुमदुम निवासी जुनैद अंसारी (पिता एकरामुल हक) पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है.
किराया कम दे रही थी महिला बस कंडक्टर ने फेंका बाहर
बस कंडक्टर द्वारा मांगे गये किराये को देने से इनकार करने पर एक महिला यात्री को कंडक्टर के गुस्से का शिकार होना पड़ा. कंडक्टर ने धक्का देकर उसे बस से नीचे गिरा दिया. हालांकि पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी कंडक्टर सजल हल्दर (36) को गिरफ्तार कर लिया है. वह राजारहाट इलाके का रहनेवाला है.
दिव्यांग युवती से दुष्कर्म का आरोप, आरोपी फरार
उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव में एक दिव्यांग युवती से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में पीड़िता के परिजनों ने पड़ोस के एक युवक के खिलाफ बनगांव थाने में शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.
स्वर्ण व्यापारी बन दुकानों से जेवरात उड़ाता था कर्नाटक का गिरोह
स्वर्ण व्यापारी बनकर कोलकाता की ज्वेलरी दुकानों में जाकर जेवरात खरीदने के बहाने सोने की चेन व अन्य गहनों पर हाथ साफ करनेवाले कर्नाटक गिरोह के एक सदस्य को इंटाली थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम अमजद हुसैन (45) है. वह कर्नाटक के बीदर जिले के गांधीगंज का रहनेवाला है. उसके पास से सोने की चार चेन जब्त हुई है.
गंभीर की दखल के बाद महिला क्रिकेटर से छेड़छाड़ के आरोपी कोच के खिलाफ मामला दर्ज
दिल्ली पुलिस ने महिला क्रिकेटर के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ करने वाले कोच के खिलाफ बुधवार को मामला दर्ज कर दिया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह मामला दक्षिण पूर्व दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके का है. पूर्वी दिल्ली के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि इस मामले में एक लड़की ने उनसे मुलाकात कर मदद मांगी थी.
फ्लाइट में पूर्व अभिनेत्री से छेड़छाड़ के दोषी विकास सचदेव को तीन साल की सजा
मुंबई : मुंबई की एक विशेष अदालत ने बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री से दिसंबर 2017 में विमान में छेड़छाड़ के आरोपी 41 वर्षीय व्यक्ति को बुधवार को दोषी करार दिया. अदालत ने यौन अपराध से बच्चों की सुरक्षा (पॉक्सो) कानून के तहत मामले में सुनवाई करते हुए आरोपी विकास सचदेव को भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला की गरिमा भंग करने के इरादे से उस पर हमला या बलप्रयोग) के तहत दोषी ठहराया.
दारोगा मनोज गुप्ता, मुखे-अंबे मामले में स्पीडी ट्रायल की तैयारी
दारोगा मनोज गुप्ता, सीजीपीसी के पूर्व प्रधान गुरमुख सिंह मुखे, अमरजीत सिंह अंबे समेत डॉ कुंडू पर फायरिंग के आरोपियों को पुलिस सजा दिलाने की तैयारी में जुट गयी है.