18 results found for ''आयुष्मान खुराना''
‘बाला' के निर्माताओं को समानताओं के बारे में सोचना चाहिए था: अभिषेक पाठक
मुंबई : निर्देशक के रुप में यह अभिषेक पाठक की पहली फिल्म ‘उजड़ा चमन'' और आयुष्‍मान खुराना की फिल्म ‘बाला'' में समानताओं पर निराशा जताते हुए कहा कि उसके निर्माताओं को कुछ बदलाव करने चाहिए थे जिससे वे ओरिजिनल लगें. ‘उजड़ा चमन'' 2017 में आई कन्नड़ फिल्म ‘ओन्दू मोटेया काथे'' की री-मेक है. इस फिल्म में ‘सोनू के टीटू की स्वीटी'' से मशहूर सन्नी सिंह एक गंजे आदमी के किरदार में हैं. बाला में आयुष्‍मान खुराना एक गंजे आदमी की भूमिका में हैं.
प्रतिदिन 50 गोल्डेन कार्ड बनाएं प्रज्ञा केंद्र
चास : आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डेन कार्ड बनाने के मामले में बोकारो अन्य जिलों से पीछे चल रहा है. इसको देखते हुए प्रज्ञा केंद्र संचालकों को प्रतिदिन 50 नि:शुल्क गोल्डेन कार्ड हर हाल में बनाना होगा. इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. यह कहना है उपविकास आयुक्त रवि रंजन मिश्रा का.
चार जिला को-ऑर्डिनेटरों पर लगा बिल भुगतान में वसूली का आरोप
जमशेदपुर : आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना से जुड़े नेशनल इंश्योरेंस कंपनी के जिला को-ऑर्डिनेटर प्रकाश सिंह सहित चार जिले के तीन अन्य को-ऑर्डिनेटर व एक डीपीएम पर वसूली का आरोप लगा है.
आयुष्मान भारत योजना में रांची जिला राज्य में अव्वल
रांची : आयुष्मान भारत योजना के तहत रांची जिला ने एक बार बेहतर प्रदर्शन किया है. लाभुकों के रजिस्ट्रेशन के मामले में रांची जिला पहले स्थान पर है. योजना के तहत अब तक सात लाख 11 हजार 545 लाभुकों का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है. दूसरे स्थान पर धनबाद और तीसरे स्थान पर पूर्वी सिंहभूम है.
आयुष्‍मान खुराना की ‘बाला' अब इस दिन होगी रिलीज
बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘बाला'''' पहले 22 नवंबर को रिलीज होने वाली थी लेकिन अब इसकी रिलीज तारीख बदलकर सात नवंबर कर दी गई है. प्रोडक्शन बैनर मैडॉक फिल्म्स ने एक बयान में कहा कि फिल्म पहले 22 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन अब यह 7 नवंबर को रिलीज होगी. अब नई रिलीज तारीख के साथ ‘बाला'' की टक्कर बड़े पर्दे पर भूषण कुमार की फिल्म ‘मरजावां'' से होने वाली थी. लेकिन ‘मरजावां'' अब तय रिलीज तारीख से एक सप्ताह बाद रिलीज होगी.
मानधन योजना के लिए शिविर आज
प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना एवं प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना से अधिकतर लोगों को आच्छादित करने को लेकर शनिवार को मुरी पूर्वी, बंता उत्तरी व नागेली पंचायत सचिवालय में विशेष शिविर का आयोजन किया गया
जनता दरबार में पहुंचे 21 फरियादी
अपर समाहर्ता अनिल तिर्की का अध्यक्षता में गुरुवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया. इस दौरान विभिन्न प्रखंडों से कुल 21 आवेदन प्राप्त हुए. हालांकि, इसमें अधिकतर लोगों ने आयुष्मान भारत के तहत गोल्डेन कार्ड बनाने को लेकर फरियाद लगायी. सरदारोडीह की भदवा देवी ने जहां अपने पति के गंभीर बीमारी से ग्रस्त होने की जानकारी देते हुए आयुष्मान कार्ड बनाने की मांग की. वहीं खरकोटा के सलीम अंसारी ने भी आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु आवेदन दिया.
आयुष्मान टीम समझकर पशु चिकित्सक व महासभा अध्यक्ष को घेर लिया, हंगामा
चाईबासा : मनोहरपुर की छोटानागरा पंचायत भवन में संचालित प्रज्ञा केंद्र में गोल्डन कार्ड बनाने में बरती जा रही लापरवाही को लेकर रविवार को ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया. साथ ही छोटानागरा के भ्रमण शील पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बबलू सुंडी एवं आदिवासी हो समाज युवा महासभा के जिलाध्यक्ष गब्बर सिंह हेंब्रम का नाराज ग्रामीणों ने घेराव कर दिया.
45 अस्पतालों को शो कॉज, 28 निलंबित व 11 पर लगा जुर्माना
रांची : आयुष्मान भारत योजना के तहत अब तक 429 निजी अस्पतालों को सूचीबद्ध किया गया है. इधर, विभिन्न निजी अस्पतालों में आयुष्मान भारत योजना के संचालन में गड़बड़ी की शिकायतें भी लगातार मिलती रहती हैं. इनमें मरीजों से स्वास्थ्य सेवाअों के लिए पैसे लेना, किसी इलाज के लिए निर्धारित राशि का भुगतान गलत तरीके से लेना तथा अस्पताल में जरूरी स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव सहित अन्य शिकायतें शामिल हैं.
Andhadhun की रिलीज को एक साल पूरा, आयुष्मान खुराना ने बतायी यह खास बात
राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म ''अंधाधुन'' की पहली सालगिरह पर शनिवार को अभिनेता आयुष्मान खुराना ने कहा कि इस फिल्म ने उन्हें अपनी कमजोरियों से लड़ कर उबरना सिखाया.
पटना : हर माह बनेंगे 10 लाख गोल्डेन कार्ड
पटना : राज्य में आयुष्मान भारत योजना से 5.60 करोड़ लोगों को पांच लाख तक की मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी. बिहार स्वास्थ्य सुरक्षा समिति द्वारा मुफ्त इलाज के लिए हर महीने 10 लाख लोगों के गोल्डेन कार्ड बनाने की तैयारी है. दशहरा के बाद अभियान चलेगा. फिलहाल राज्य में हर महीने सवा से डेढ़ लाख गोल्डेन कार्ड तैयार किये जा रहे हैं. अभी तक 22 लाख लोगों का कार्ड तैयार किया गया है.
गरीबों के लिए संजीवनी है गोल्डेन कार्ड : शालिनी
सदर अस्पताल सभागार में समारोह आयोजित कर आयुष्मान भारत के तहत 35 योग्य लाभुकों के बीच गोल्डेन कार्ड का वितरण किया गया. उद्घाटन मुख्य अतिथि जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता ने किया. मौके पर जिप अध्यक्ष ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है.
कैंसर पीड़ित ज्योति के गोल्डन कार्ड का फिर से कराया गया रजिस्ट्रेशन
मुंगेर : धरहरा निवासी ज्ञानी पासवान की कैंसर पीड़ित पुत्री ज्योति कुमारी के संबंध में समाचार प्रकाशित होने के बाद गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग हरकत में आयी. खुद सिविल सर्जन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अस्पताल प्रबंधक को निर्देश दिया कि ज्योति का इलाज आयुष्मान भारत योजना के तहत ही होना हैं. किसी भी शर्त पर उसके परिजनों से बाहर से दवा खरीद कर नहीं मंगवाना है. मालूम हो कि ज्ञान पासवान की पुत्री पिछले साल से ही कैंसर की बीमारी से पीड़ित है. आयुष्मान भारत योजना के तहत उसे इलाज के लिए बेंगलुरु के निम्हांस हॉस्पिटल भेजा गया था.
गोल्डेन कार्ड बनाने के नाम पर लोगों से हो रही ठगी
छपरा (सदर) : जिले में आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभार्थी को गोल्डेन कार्ड बनाने में कई कॉन सर्विस सेंटर (वसुधा केंद्र) द्वारा नाजायज वसूली तथा सरकार से जारी सूची में नाम नहीं रहने के बावजूद फर्जी कार्ड बना दिया जा रहा है. इससे हजारों लोगों के आयुष्मान भारत के नाम पर बनाये गये कार्ड जांच के दौरान गलत पाये जा रहे हैं.
झारखंड को बेस्ट लर्निंग एंड शेयरिंग स्टेट का अवार्ड मिला
रांची : आयुष्मान भारत योजना के तहत झारखंड में एक साल के अंदर 73.05 लाख लोगों को गोल्डेन कार्ड मिला. झारखंड द्वारा गोल्डेन कार्ड बनाने के तरीके को केंद्र सरकार की टीम ने बेहतर माना और दूसरे राज्यों को भी इसे अपनाने की सलाह दी गयी. आयुष्मान भारत के एक वर्ष पूरे होने पर झारखंड को बेस्ट लर्निंग एंड शेयरिंग स्टेट का अवार्ड दिया गया.
‘आयुष्मान भारत' के एक साल पूरे, PM मोदी ने कहा- योजना की कमियों को दूर किया जा रहा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि ‘आयुष्मान भारत योजना'' की मदद से पिछले एक साल में कम आय वर्ग के लाखों लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलना इसकी कामयाबी का प्रतीक है और पिछले एक साल के अनुभव से सबक लेकर योजना की कमियों को दूर किया जा रहा है.
प्रधानमंत्री को आयुष्मान भारत की उपलब्धि बतायेगी बहरागोड़ा की दासी कर्मकार
आयुष्मान भारत योजना की मदद से इलाज के बाद दासी कर्मकार को मिली है नयी जिंदगी बहरागोड़ा : बहरागोड़ा प्रखंड स्थित पाथरा गांव की रहनेवाली दासी कर्मकार (65) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें स्वयं आमंत्रण दिया है.
PM नरेंद्र मोदी को आयुष्मान भारत योजना की उपलब्धि से अवगत कराएगी बहरागोड़ा की दासी कर्मकार
बहरागोड़ा प्रखंड स्थित पाथरा गांव की रहने वाली 65 वर्षीय दासी कर्मकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें स्वयं आमंत्रण दिया है. नयी दिल्ली में 30 सितंबर को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दासी की मुलाकात होगी. इसकी जानकारी सिविल सर्जन बी माहेश्वरी ने दी. उन्होंने बताया कि पाथरा निवासी दासी कर्मकार के पेट में ट्यूमर था.