11 results found for ''आतंकवाद''
संयुक्त राष्ट्र के आतंकवाद रोधी प्रमुख ने की शिनजियांग की विवादास्पद यात्रा
बीजिंग : चीन ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र के आतंकवाद रोधी प्रमुख ने पिछले सप्ताह शिनजियांग की यात्रा की. अमेरिका और मानवाधिकार समूहों के विरोध के बावजूद विश्व निकाय के आतंकवाद रोधी प्रमुख ने यह यात्रा की. मानवाधिकार समूहों ने कहा था कि सुदूर पश्चिम क्षेत्र में मानवाधिकारों की दयनीय स्थिति के चलते संयुक्त राष्ट्र के आतंकवाद रोधी प्रमुख की शिनजियांग यात्रा अनुचित होगी.
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, आतंकवाद एशिया में सबसे गंभीर खतरा
दुशांबे : विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को यहां कहा कि आतंकवाद एशिया में लोगों के लिए सबसे गंभीर खतरा है. साथ ही, आतंकवादियों और उनकी हरकतों से पीड़ितों को एक ही नजर से नहीं देखा जाना चाहिए. नये विदेश मंत्री जयशंकर पांचवें सीआईसीए सम्मेलन के लिए शुक्रवार को यहां पहुंचे. ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे में आयोजित ‘एशिया में बातचीत एवं विश्वास बहाली'' (सीआईसीए) के पांचवें सम्मेलन को संबोधित करते हुए जयशंकर ने कहा कि सीआईसीए के सदस्य देश आतंकवाद के पीड़ित हैं.
विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा, आतंकवाद एशिया में सबसे बड़ा खतरा
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को यहां कहा कि आतंकवाद एशिया में लोगों के लिए ‘‘सबसे गंभीर खतरा'''' है. साथ ही, आतंकवादियों और उनकी हरकतों से पीड़ितों को एक ही नजर से नहीं देखा जाना चाहिए. नये विदेश मंत्री जयशंकर पांचवें सीआईसीए सम्मेलन के लिए शुक्रवार को यहां पहुंचे. ताजिकिस्तान की राजधानी में आयोजित एशिया में बातचीत एवं विश्वास बहाली (सीआईसीए) के पांचवें सम्मेलन को संबोधित करते हुए जयशंकर ने कहा कि सीआईसीए के सदस्य देश आतंकवाद के पीड़ित हैं.
संयुक्त राष्ट्र के आतंकवाद निरोधक राजदूत की शिंजियांग यात्रा से नाखुश है अमेरिका
वाशिंगटन : अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र के आतंकवाद निरोधक जार की चीन के अशांत क्षेत्र शिंजियांग यात्रा को लेकर शुक्रवार को विश्व संगठन के समक्ष विरोध दर्ज कराया और कहा कि यह अल्पसंख्यक मुसलमानों पर चीन की कार्रवाई को वैध ठहरा सकती है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने SCO सम्मेलन में क्या कहा
मोदी ने आतंकवाद को प्रोत्साहन, समर्थन और पैसा देने वाले देशों को ज़िम्मेदार ठहराने की बात कही
SCO समिट में पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर बोला हमला, आतंकवाद का समर्थन कर रहे देशों की जवाबदेही तय हो
SCO समिट को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद का समर्थन, सहायता और वित्तपोषण कर रहे देशों की जवाबदेही तय होनी चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि मानवतावादी राष्ट्रों को इसके लिए एकजुट होने की जरुरत है.पीएम मोदी ने कहा, भारत पिछले दो साल से एससीओ का सदस्य है. हमने हमेशा एससीओ के कार्यों में रचनात्मक सहयोग दिया है.
चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग से बोले नरेंद्र मोदी- पाकिस्तान बनाए आतंकवाद मुक्त माहौल
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने मंजूर किया भारत आने का न्योता. बिश्केक की मुलाक़ात को मोदी ने बताया लाभदायक.
पाकिस्तान से आतंकवादी ठिकानों के खात्मे के बिना भारत से उसकी वार्ता निरर्थक : हक्कानी
वाशिंगटन : अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी ने ‘आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते’ के भारत के रुख का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि दोनों देशों के बीच कोई भी उच्चस्तरीय बातचीत तब तक निरर्थक रहेगी, जब तक इस्लामाबाद अपनी सरजमीं से आतंकवादी ठिकानों को नहीं हटाता.
मालदीव से पाकिस्तान पर मोदी का हमला, कहा : राष्ट्र प्रायोजित आतंकवाद दुनिया के सामने सबसे बड़ा खतरा
माले : पाकिस्तान पर परोक्ष हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राष्ट्र प्रायोजित आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया और इससे निबटने के लिए वैश्विक नेताओं से एकजुट होने की अपील की. मालदीव की संसद ‘मजलिस’ को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भारत और मालदीव के संबंध इतिहास से भी पुराने हैं.
पीएम मोदी की विदेश यात्रा का दूसरा दिन, मालदीव के बाद आज श्रीलंका पहुंचेंगे
दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय विदेश दौरे के अंतिम दिन आज श्रीलंका पहुंचेंगे. पीएम मोदी ईस्टर के दौरान श्रीलंका में हुए बम धमाके के बाद यहां पहुंचने वाले पहले विदेशी राष्ट्राध्यक्ष है. उनकी इस यात्रा के दौरान भारत और श्रीलंका के बीच आतंकवाद, निवेश समेत कुई मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. श्रीलंका में पीएम मोदी
पाकिस्तान में जमात-उद-दावा के तीन आतंकी गिरफ्तार
लाहौर : मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के तीन आतंकियों को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से गिरफ्तार किया गया है. यहां गुरुवार देर रात जारी एक बयान में पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी)ने कहा कि उसने लाहौर से करीब 150 किलोमीटर दूर फैसलाबाद में एक ठिकाने पर कार्रवाई करते हुए जमात के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है.