173 results found for ''आग''
कैलिफोर्निया की मस्जिद में आग, न्यूजीलैंड हमले का उल्लेख करने वाला पत्र मिला
एस्कोंदिदो : अमेरिका में दक्षिणी कैलिफोर्निया की एक मस्जिद में कथित आगजनी की घटना हुई और घटनास्थल से न्यूजीलैंड में हुए आतंकी हमले का उल्लेख करने वाला एक पत्र मिला है. पुलिस ने रविवार को बताया कि घटना में कोई भी जख्मी नहीं हुआ है और इस्लामिक सेंटर ऑफ एस्कोंदिदो के सदस्यों ने दमकल कर्मियों के पहुंचने से पहले ही आग को बुझा दिया था. मस्जिद में मामूली आग लगी थी.
ट्रांसफॉर्मर में लगने लगी आग, बिजली संकट गहराया
भागलपुर : गर्मी शुरू होते ही बिजली का लोड बढ़ने लगा है.
टपुवा : छह घरों में लगी आग, भारी नुकसान
पीरपैंती : एकचारी थाना अंतर्गत रानी दियारा पंचायत के टपुवा गांव में रविवार की दोपहर छह घरों में आग लग गयी. तीखी धूप में आग इतनी तेजी से फैली की घरों से कोई कुछ भी नहीं निकला सका.
सन्हौला में दो घर जले
सन्हौला : प्रखंड के बोड़ा में अनिरुद्ध प्रसाद सिंह व नारायणवाटी गांव में अजय यादव के घर आग लग गयी. इनके घरों के सारे सामान जल गये. नारायणबाटी में अजय यादव के पड़ोसी वरुण सिंह के घर को भी आग ने चपेट में ले लिया, लेकिन ग्रामीणों ने काफी मशक्कत से बुझायी.
ट्रैक किनारे लगी आग, अफरातफरी
मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड के सराय स्टेशन के पास शरारती तत्वों ने ट्रैक किनारे आग लगा दी. आग की लपटें धीरे-धीरे करीब 100 मीटर दूर तक चली गयीं. आग को बढ़ते देख स्थानीय लोगों ने आरपीएफ को इसकी सूचना दी. आनन-फानन में आरपीएफ ने दमकल को इसकी जानकारी दी. सूचना पर पहुंची दमकल गाड़ी करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पा सकी.
फ्यूल टैंक और ट्रैक के घर्षण से लगी थी ट्रेन में आग
सिलीगुड़ी : भारतीय रेलवे के इतिहास में शायद पहली बार इंजन के फ्यूल टैंक और ट्रैक के बीच घर्षण से ट्रेन में आग लगने का हादसा हुआ. विभागीय जांच में यह तथ्य सामने आया है. बता दें कि बीते शुक्रवार को 15904 अप चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन में न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन से 25 किलोमीटर पहले चटेरहाट स्टेशन इलाके में आग लग गयी थी. ट्रेन से कूदने से दो यात्रियों की मौत भी हो गयी थी, जिनकी पहचान अभी तक नहीं हो पाया है.
दिल्‍ली : एम्स ट्रॉमा सेंटर में लगी आग, मरीजों में दहशत
यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रामा सेंटर के भूतल पर एक ऑपरेशन थियेटर के निकट रविवार को आग लग गई जिससे मरीजों समेत लोगों के बीच दहशत फैल गई.
बोकारो में वेदंता कंपनी के प्लांट साइट में लगी भीषण आग
चंदनकियारी : झारखंड के बोकारो जिला में वेदंता कंपनी के प्लांट साइट में रविवार को भीषण आग लग गयी. छुट्टी का दिन होने की वजह से कोई हताहत नहीं हुआ. कंपनी का यह प्लांट सियालजोरी थाना क्षेत्र में स्थित है.
देवघर : होटल में आग से हजारों का नुकसान
देवघर : जसीडीह थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों में आग लगने से हजारों की संपत्ति जल कर राख हो गयी है. जानकारी के अनुसार मानिकपुर पेट्रोल पंप समीप स्थित होटल में शुक्रवार की देर रात को अचानक आग लग गयी थी.
पटना : होंडा सर्विस सेंटर के गोदाम में लगी आग
पटना : गांधी मैदान थाने के एक्जीबिशन रोड में स्थित प्रेमा होंडा सर्विस सेंटर के फर्स्ट फ्लोर पर स्थित गोदाम में शनिवार की शाम भीषण अगलगी की घटना हुई. इसमें लाखों रुपये के ऑटोमाेबाइल पार्टस व अन्य सामान जल गये. घटना की जानकारी मिलने के बाद करीब 25 मिनट बाद दमकल की गाड़ी पहुंची और आग को काफी मशक्कत के बाद बुझाया जा सका.
मसौढ़ी : खलिहान में रखी मसूर की फसल में लगा दी आग
दो लाख की क्षति का अनुमान, अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी मसौढ़ी : पुनपुन प्रखंड के लखना स्थित सालिमपुर गांव के दो किसानों के खलिहान में रखी दस बीघे की मसूर की फसल में बदमाशों ने बीते बुधवार की देर रात आग लगा दी . अगलगी में पूरी फसल जलकर राख हो गयी .इस संबंध मे गांव के किसान लालदेव सिंह की विधवा कलावती देवी व मुंद्रिका सिंह ने गौरीचक थाने में शुक्रवार को अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है .इस अगलगी से दोनों किसानों की करीब दो लाख रुपये की क्षति का अनुमान लगाया गया है .
बख्तियारपुर में आग से दो घर जले
बख्तियारपुर : सालिमपुर थाना क्षेत्र के विधिपुर गांव में आग लगने से दो मकान के जल गये. घटना शनिवार के सुबह की है. जानकारी के अनुसार शाॅर्ट-सर्किट से निकली चिनगारी ने विधिपुर गांव के महेंद्र राय के मकान को अपनी चपेट में ले लिया. देखते- देखते आग ने पड़ोस के सुरेंद्र राय के मकान को भी अपनी चपेट में ले लिया. अगलगी में मकान के साथ सारा सामान जल गया.
बेतिया में आग लगने से जलीं 15 दुकानें, लाखों का नुकसान
बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : शहर के राजड्योढ़ी में शुक्रवार की देर रात लगी लगी आग में 15 दुकानें जलकर राख हो गयीं. वहीं, सैलून की दुकान में सो रहा संचालक जल गया. मलबे से उसका जला हुआ शव बरामद किया गया. उसकी पहचान मझौलिया के सतभिरवा गांव के सनेश ठाकुर के रूप में की गयी है. इधर, आग लगने की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां पूरी रात रेस्क्यू में जुटी रहीं. स्थानीय लोग भी सहयोग में लगे रहे, लेकिन आग इतनी जबरदस्त थी कि उसके आगे फायर बिग्रेड कर्मियों की एक भी नहीं चली.
बोगी में लगी थी आग, ट्रेन में बीड़ी पीनेवाला व्यक्ति गिरफ्तार
सांतरागाछी स्टेशन पर 12704 सिकंदराबाद-हावड़ा फलकनामा एक्सप्रेस में शुक्रवार को लगी आग की घटना में आरपीएफ ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. घटना की प्राथमिक जांच से पता चला है कि आरोपी ट्रेन में बीड़ी पी रहा था, जिस कारण ट्रेन में आग लगी. गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ सांतरागाछी आरपीएफ ने रेलवे एक्ट 151 और 147 के तहत मामला दर्ज किया है.
राजड्योढ़ी में 15 दुकानें राख, सैलून संचालक जिंदा जला
शहर के राजड्योढ़ी में शुक्रवार की देर रात लगी भीषण आग में 15 दुकानें जलकर राख हो गयीं. वहीं सैलून की दुकान में सो रहा संचालक जिंदा जल गया. राख के मलबे से उसका जला हुआ शव बरामद किया गया. उसकी पहचान मझौलिया के सतभिरवा गांव के सनेश ठाकुर (22) के रूप में की गयी है.
आग से 13 घर जल कर राख
पोखरा पंचायत के वार्ड नंबर 12 में आग से आठ घर जल कर राख हुए हैं. वही एक भैंस, बछड़ा, तीन बकरी सहित हजारों रुपये के साथ गहने, कपड़ा, खाद्य सामग्री जलकर राख हो गये. लोगों की सूचना पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने आग पर काबू पाया. पीड़ितों में हीरा महतो, रमेश महतो, हरि लाल महतो, जोखन महतो, दीप लाल महतो, मदन महतो, सुरेश महतो, उमेश महतो शामिल हैं.
अनूप मेडिकल में लगी आग, 15 लाख का नुकसान
शहरी क्षेत्र की दवा दुकान अनूप मेडिकल हॉल में शॉट सर्किट से आग लग गयी. आग से करीब 15 लाख का नुकसान होने का अनुमान है. ज्ञात हो कि अनूप मेडिकल हॉल सदर अस्पताल के बगल में मुख्य पथ पर अवस्थित है. रात करीब 12.30 बजे कुछ लाेगों ने दुकान से धुआं उठता हुआ देखा.
परियोजना के मैंगजीन भंडारण तक पहुंची आग , लोगों में दहशत
पुंडी जंगल में लगी आग शनिवार को सीसीएल पुंडी परियोजना के मैगजीन भंडारण परिसर पहुंचने पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. हालांकि सीसीएल प्रबंधन ने दावा किया कि मैगजीन परिसर स्थित कुछ झाड़ियों में लगी आग पर पूर्ण रूप से काबू पा लिया गया है, लेकिन जंगल में लगी आग की उठती तेज लपटों को देख कर सीसीएल पदाधिकारियों व कर्मियों में भय है.
सिमडेगा : मेडिकल हॉल में लगी आग, करीब 15 लाख का नुकसान
सदर अस्पताल के सामने स्थित अनूप मेडिकल हॉल में शॉट शर्किट के कारण आग लग गयी, जिसमें करीब 15 लाख रुपये का नुकसान हो गया. रात 12.30 बजे के करीब दुकान से धुआं निकलते हुए कुछ लोगों ने देखा. उसके बाद लोग वहां जमा होने लगे. आन-फानन में लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की. इसी बीच अग्निशमन विभाग को भी बुलाया गया.
पश्चिम बंगाल : फिर एक ट्रेन में लगी आग
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा स्टेशन के संतरागाछी यार्ड में एक ट्रेन में आग लग गयी. शुक्रवार देर रात फलकनुमा एक्सप्रेस (12704) में आग लगी, जिससे यात्री कोच जलकर राख हो गया.